Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Thursday, June 29, 2017

Thursday 29th June 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashiphal

मेष (Aries) - किसी प्यार के रिश्ते को आगे बढ़ाने की इच्छा है और हालात बातचीत के मुकाम तक पहुंच चुके हैं, फिर भी मन में कहीं ना कहीं घबराहट है कि क्या आपकी इच्छाएं पूरी हो पाएंगी.
क्या करें - अगर मन में कोई घबराहट है तो उसके पीछे कोई राज भी जरूर है, रुकावटें भी हैं जिन्हें एक एक करके संभालना होगा, इसलिए अपने हालात को पहले से समझ लेना बहुत जरुरी है.
क्या ना करें - अपनी मनस्थिति का असर अपने कामकाज पे बिल्कुल ना आने दें, ऐसा ना हो कि कहीं पैसे से जुड़े फैसले भी गलत हो जाएँ.

वृष (Taurus) - अपनों का ख्याल रखना चाह रहें हैं पर हालात आपको अपनों से ही दूर ले जा रहें हैं, ये असमंजस की स्थिति हो सकती है कि कौन सा रास्ता अपनाएं.
क्या करें - पैसे की स्थिति मददगार है लेकिन खर्चे भी बढ़ते चले जा रहें हैं, इसलिए अपने फैसलों को ध्यानपूर्वक लेना होगा, खासकर अपने पैसे को बचाते हुए ही चलना होगा.
क्या ना करें - घर परिवार से या साथी सहयोगियों से जो मदद मिल रही है उसमें गलतियां ना ढूंढते चले जाएं, लोगों की भावनाओं को किसी भी वजह से कोई ढेस ना पहुचाएँ.

मिथुन (Gemini) - किसी यात्रा या बदलाव का विचार मन पर हो सकता है, इच्छा ये है के कोई  बड़ी सफलता मिल जाए.
क्या करें - हालात मददगार हैं और मेहनत भी करवा रहें हैं, फिर भी अपने खर्चों को व्यर्थ में बड़ा लेने से तो बचना ही होगा, पैसा आसानी से आ जाए तो ऐसा ही होता है.
क्या ना करें - अपने दम पे कुछ कर लेना अच्छी बात है, लेकिन ऐसा करते हुए आप लोगों से तालुकात ना बिगाड़े, खुद को सही साबित करने की गलती ना करते चले जाएं.

कर्क (Cancer) - कामकाज की स्थिति बहुत समर्पण मांगती है, रिश्तों को भी बहुत सहजता से ही संभालना होगा, कई सारे दबाव भी हैं आपके ऊपर.
क्या करें - अगर मन में पूरी तरह तसल्ली बने तभी किसी बड़े परिवर्तन का सोचें, ऐसा करते हुए अपने पैसे की स्थिति पे भी एक नजर जरूर रख लें.
क्या ना करें - किसी नए रास्ते पर चलने के विचार से आप रिश्तों को ना बिगाड़ दें, वैसे भी अपने मन में घबराहट मचा के किसी को परेशान करते चले जाना भी ठीक नहीं है.

सिंह (Leo) - कामकाज की स्थिति इस वजह से अच्छी है क्योंकि उसमें आपकी मेहनत शामिल है, आप अपनी लगन से आगे बढ़ते चले जा रहें हैं और यही आपकी अच्छाई है.
क्या करें - पैसे की स्थिति बेहतर हो जाए तो कोई निवेश भी किया जा सकता है, योजनाबद्ध रूप से अपने कदम आगे बढ़ाएंगे तो पैसे की स्थिति को और बेहतर करने में मदद मिलेगी.
क्या ना करें - अपनी बढ़ती हुई जिम्मेदारियों की ओर देख के अपने मन में कोई घबराहट ना आने दें, आपकी अच्छाई इसी बात से जुड़ी हुई है कि आप लोगों का साथ निभा रहें हैं, बस इसमें कोई कमी ना आने दें.

कन्या(Virgo) – कामकाज की स्थिति ठीक है पर आप व्यर्थ का जोखिम उठाते चले जा रहें हैं, अपने पैसे को कहीं फंसा लेने से या अपना ही नुकसान करते चले जाने से तो बचना ही होगा.
क्या करें - मेहनत का रास्ता कठिन ही होता है, पर उसे आसान बनाया जा सकता है, बशर्ते आप अपनी कोशिशों में केंद्रित रहें, ये समय आपको मदद कर रहा है.
क्या ना करें - जल्दबाजी में पैसे से जुड़ी कोई गलती ना करें, किसी के ऊपर व्यर्थ में भरोसा करके भी आप कहीं अपना नुकसान ना कर लें.

तुला (Libra) - हालात इसलिए मददगार हैं क्योंकि हर चीज पर आपकी एक नजर है, काम से भी लाभ है और रिश्तों को भी संभाला हुआ.
क्या करें - किसी नए विकल्प के बारे में जरूर सोचें पर अपने बढ़ते हुए नुकसान की ओर भी ध्यान दे लें, गलती भी इंसान से ही होती है, पर गलतियों से बचे रहना ही सूझबूझ है.
क्या ना करें - पैसे की स्थिति अच्छी है और हालात मददगार हैं, पर अपने रोजमर्रा के खर्चों को व्यर्थ में बेकाबू भी ना होने दें.

वृश्चिक (Scorpio) – आप लोगों को खुश करने के लिए बहुत कुछ कर रहें हैं, खर्च भी कर रहें हैं और उनका ख्याल भी रख रहें हैं, फिर भी वो सुख नहीं बन पा रहा.
क्या करें - थोड़ा सा भरोसा रखें हालात बहुत जल्द बदलने वाले हैं, इसलिए अपने मन में परेशानियों को बढ़ा लेने से तो बचना ही होगा, थोड़ा सा आशावादी नजरिया तो बनाना ही पड़ेगा.
क्या ना करें - कामकाज से जुड़े हालात में थोड़ा सा धीमा हो जाएं, आप सही भी हों तो भी किसी को नाराज कर लेना ठीक नहीं होगा.

धनु (Sagittarius) - कुल मिला के हालात ठीक हैं लेकिन किसी प्यार के रिश्ते को संभालना फिर भी कठिन होगा, अपनी सूझबूझ और विनम्रता बनाए रखने से ही बहुत कुछ हासिल हो पाएगा.
क्या करें - खर्चा और नुकसान एक ही सिक्के के दो पहलू हैं, योजना भी बना लें और एक बचाव का माहौल भी बना लें, हालात को संभालने में जरुर मदद मिलेगी.
क्या ना करें - किसी के लिए भी अच्छा सोचना या कुछ अच्छा करना बहुत अच्छी बात है, पर ऐसा करते हुए अपना नुकसान ना करते चले जाएं, अगर कोई बात पूरी तरह से समझ नहीं आ रही तो उस रास्ते पे चलने की कोशिश ना करें.

मकर (Capricorn) – हालात हर तरह से मददगार हो रहें हैं लेकिन आप फिर भी कुछ परेशान हैं, रिश्तों की अच्छाई उस रूप से नहीं उभर पा रही जैसे कि आप चाह रहें हैं.
क्या करें - घर परिवार में अपनों का ख्याल भी रखना होगा और उनकी सेहत के बारे में भी सोचना होगा, तभी जाके मन की परेशानियों को संभालने में मदद मिल पाएगी.
क्या ना करें - कारण कोई भी क्यों ना हो पर लोगों को नाराज ना करते चले जाएं, वैसे भी अपने पैसे को इस समय खतरे में बिल्कुल ना डालें, बात बिगड़ने में देर नहीं लगती.

कुंभ (Aquarius) – कोशिश करने से बहुत कुछ हासिल किया जा सकता है और ये समय आपको हर तरह से मदद कर रहा है, कुछ अच्छा करने के लिए आपकी प्रेरणा जरुर जगेगी.
क्या करें - कामकाज से जुड़े दबाव बने रहेंगे और उसे सच्चाई के रूप में कबूल कर लीजिए, और साथ ही साथ अपने प्रदर्शन को और बेहतर कर लीजिए ताकि उसका अच्छा असर आपके काम पे आए.
क्या ना करें - अपने मन में बैठी हुई नकारात्मकता को बढ़ा लेना इस समय ठीक नहीं होगा, चिंतन करें पर चिंता ना करें क्योंकि चिंता से कुछ हासिल नहीं होगा.

मीन (Pisces) – चुनौती भरा समय है इसलिए अपने फैसलों को बहुत ध्यान पूर्वक ही लेना होगा, अपनी बात को कहते हुए भी थोडा सा धैर्य रखना पड़ेगा ताकि आपकी बात का कोई और  मतलब ना निकाला जा सके.
क्या करें - रिश्तों की अच्छाई बनती चली जा रही है जिस ओर आप की तवज्जो बनी रहेगी, खुशियां बनाए रखने का समय है और घर परिवार में अपनों से जुड़े रहने का समय है.
क्या ना करें - किसी प्यार के रिश्ते के विचार को लेके अपने निजी जीवन के रिश्तों को बिगाडे नहीं, घर परिवार में भी इस वजह से कोई कलह ना मचने दें.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.