Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Saturday, June 24, 2017

Saturday 24th June 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashiphal

मेष (Aries) - अपनी ही कार्य क्षमताओं के खिलाफ आप सवाल खड़े कर रहें हैं, ऐसा करने से अपने रास्ते में आगे बढ़ने के लिए आप खुद रुकावटें खड़ी कर रहें हैं.
क्या करें - जिंदगी में कुछ भी हासिल करना है तो मेहनत तो करनी पड़ेगी और समय मददगार है जो आपको हर कदम पे रास्ता दिखा रहा है, अपने मन की घबराहट को थोड़ा सा हटा देने की जरूरत है.
क्या ना करें - ऐसा ना सोचें की कामकाज की चुनौतियों को संभालना मुश्किल है, बस अपनी जिम्मेदारियों से आप अपने कदम कहीं पीछे ना हटा लें.

वृष (Taurus) - अपनी बातों में आप लोगों के प्रति शक जाहिर करते रहेंगे तो बात बिगड़ेगी, ऐसा करने से जिंदगी में कभी भी खुशी नहीं मिलती.
क्या करें - अच्छा सोचें और अच्छा बोलें, अपने विचारों में पारदर्शिता लाने से ये आसानी से संभव हो पाएगा.
क्या ना करें - सिर्फ ऐसा ना सोचते चले जाएं कि लोग ही गलत हैं, अपने किसी गलत फैसले के चलते आप कहीं अपना नुकसान ना कर लें.

मिथुन (Gemini) - रिश्तों के प्रति अपना मन साफ कर लें, तभी जाके रिश्तों की अच्छाई को आप समझ पाएंगे, जिंदगी अपनी ही इच्छाओं को पूरा करने का नाम नहीं है.
क्या करें - घर परिवार की खुशियां बनाए रखना बहुत बड़ी बात है, उसके लिए अपनी सूझबूझ में इज़ाफ़ा करना होगा और अपनों को समझना होगा, कोशिश करके देखिए यह आसान होगा.
क्या ना करें - किसी भी बात को बढा देने की गलती ना करें, जिंदगी की चुनौतियों से घबरा जाना कभी भी ठीक नहीं होता.

कर्क (Cancer) - अपनी बचत को बचाए रखना है तो अपने मन की घबराहट को हटाना पड़ेगा, कोई गलत रास्ता अपना के पैसा कमाने से भी बचना ही होगा.
क्या करें - रोजमर्रा की चुनौतियों को संभालने की जरुरत पड़ेगी, एक एक कदम आगे बढ़ाते हुए भी बहुत लंबा रास्ता तय किया जा सकता है, अपने मन में बैठी हुई नेगेटिविटी को हटा देने की जरूरत है.
क्या ना करें - बहुत सारे विचारों को अपने मन में बैठा के अपनी पढाई लिखाई में किसी भी तरह की कमी ना आने दें, कोई बहुत बड़ा सपना देख के अपने मन को भटका लेना ठीक नही होगा.

सिंह (Leo) - पैसे की स्थिति को भली-भांति समझने की जरूरत है, अपने हालात को पूरी तरह से समझेंगे तभी आपके फैसले भी सही हो पाएंगे.
क्या करें – पैसे की स्थिति ठीक है और उसे संभाले रखने की जरूरत है, बहुत ज्यादा उत्तेजित होके अपने खर्चों को बढ़ा लेने से तो बचना ही होगा.
क्यों ना करें - अपने अच्छे बनते हुए हालात के खिलाफ भी सवाल ना खड़े करते चले जाएं, अपनी तकदीर की अच्छी बनती हुई भूमिका को भी गलत ना ठहराएं क्योंकि ऐसा करने से कोई लाभ नहीं होगा.

कन्या(Virgo) कामकाज को लेके कोई ऐसा रास्ता ना अपनाएं जिस के बारे में आपको जानकारी नहीं है, अनजान रास्ते पर चलने से कभी-कभी मुश्किलें भी बढ़ जाती हैं.
क्या करें - अपने कामकाज की ताकत को समझें और उसी से जुड़े रहें, इस बात को भी समझ लें के अपने ज्ञान को बढाने से ही आपका भविष्य बनेगा, थोड़ी सी कोशिश से ही आप इस विचार को अंजाम दे पाएंगे.
क्या ना करें - ऐसा ना सोचें कि आपकी चुनौतियों का समाधान आसानी से होगा, थोड़ी सी मेहनत तो करनी ही पड़ेगी, इसलिए अपने साथी सहयोगियों से तालुकात ना बिगाडें.

तुला (Libra) - हालात हर तरह से मददगार हैं लेकिन आपको भरोसा नहीं हो पा रहा, पैसे की बढ़ती हुई जरूरतों को एक-एक करके समझना तो पड़ेगा ही, तभी जाके आप उन्हें पूरा कर पाएंगे.
क्या करें - हालात मदद कर रहें हैं, पर परेशानी यह है कि आपकी कोशिशें कम होती चली जा रहीं हैं, और यहीं पे थोड़ा सा सतर्क हो जाने की जरूरत है.
क्या ना करें - ऐसा ना सोचें कि हर तरह का विकल्प फायदेमंद ही होगा, अगर कोई विचार आपको परेशान कर रहा है तो फिलहाल उस रास्ते पे बिल्कुल ना चलें.

वृश्चिक (Scorpio) कामकाज की ओर अपनी लगन बढाए रखने की जरूरत है, अगर हालात इस समय ऐसा करने के लिए अनुकूल नहीं भी हैं तो भी अपने भविष्य की ओर एक नजर तो रखनी ही पड़ेगी.
क्या करें - पैसे को भी संभालना पड़ेगा और अपनी कोशिशों को भी बनाए रखना होगा, अपनी रोजमर्रा की परेशानियों को तो थामना ही पड़ेगा.
क्या ना करें - किसी से भी मतभेद बढ़ा के आप कोई गलती ना करें, अपनों की किसी बात में गलती निकालते चले जाना भी ठीक नहीं होगा.

धनु (Sagittarius) - लोग आपकी मदद करना चाह रहें हैं और आपको समझना चाह रहें हैं, पर आप फिर भी हर चीज को किसी तरह कि सुकून की नजर से नहीं देख पा रहे.
क्या करें - कामकाज को भी आगे बढ़ाया जा सकता है और किसी साथी सहयोगी से भी तालमेल बढ़ाया जा सकता है, अपने कारोबारी रिश्तों को बेहतर करने का अच्छा समय बना हुआ है.  
क्या ना करें - किसी से कोई ऐसी बात ना कह दें जिसका असर आपके रिश्तों पे पड़े, अपनी ही गलती से किसी अच्छे भले प्यार के रिश्ते को बिगाड़ लेना भी ठीक नही है.

मकर (Capricorn) लोग आप से खुश नहीं हैं और आपको ये नहीं समझ में आ रहा कि ऐसा क्यों हो रहा है, अगर विचार नहीं मिल रहे तो इस बात कि तह तक जाने की जरूरत है.
क्या करें - रोजमर्रा की चुनौतियों को संभालना होगा, एक एक करके ही सही बहुत कुछ ऐसा है जिसे आप अपने हिसाब से सुधार सकते हैं, उसमें लोगों से बनते बिगड़ते विचार भी शामिल हैं.
क्या ना करें - अगर किसी का पैसा चुकता करना है तो कर दें, पैसे के लेनदेन में वैसे भी किसी से मनमुटाव बना लेना ठीक नहीं होगा.

कुंभ (Aquarius) कोई प्यार का रिश्ता सुंदर बनता चला जा रहा है, लेकिन आप फिर भी खुश नहीं है, कई तरह की ऐसी चीजें हैं जो आपको अभी भी परेशान किए हुए है, शायद लोगों के प्रति भरोसे की कमी हो सकती है.
क्या करें - चाहे रिश्ते हों या कामकाज अपनी अच्छाई और अपनी सूझबूझ को बनाए रखना ही जरूरी होगा, ऐसा करने से कम से कम आप अपनी अच्छाई को तो लोगों पे जाहिर कर पाएंगे.
क्या ना करें - किसी भी तरह के आलस कि वजह से आप अपनी मेहनत को कम ना होने दें, और ऐसा करते हुए सिर्फ रिश्तों को ही अहमियत ना देते चले जाएं, कामकाज की ओर भी थोड़ा ध्यान देने की जरूरत पड़ेगी.

मीन (Pisces) घर परिवार में सुख का माहौल है लेकिन आपके मन में बहुत कुछ ऐसा चलता है जो उस सुख को कम करता चला जा रहा है, इसी बात को इस समय संभाल लेने की जरूरत है.
क्या करें - जिंदगी का एक बहुत बड़ा लक्ष्य है और वो है खुश रहना, और साथ ही साथ लोगों को खुश रखना उससे भी बड़ा लक्ष्य है तभी तो जीवन की सही खुशी बन पाएगी.

क्या ना करें - लोगों की जरूरतों को पूरा करने में कोई कमी ना रखें, अगर पैसे से जुड़ी कोई कठिनियाँ है भी तो भी आप अपनी ओर से अपने कदम पीछे ना हटाएं, किसी को भी नाराज कर लेना इस समय ठीक नहीं होगा. 

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.