Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Sunday, June 18, 2017

Sunday 18th June 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashiphal

मेष (Aries) – अपने कामकाज या कारोबार को लेकर भी चिंता है और उससे जुड़ी हुई पैसे की भी चिंता है. आप ऐसा सोच रहे हैं की कोई बड़ा नुकसान न हो जाए.
क्या करें – पैसे की देनदारी को निभाना भी अपने आप में एक बड़ी चिंता का विषय है, इसलिए अपने हालात को समझना भी होगा और संभालना भी होगा. अपने मन में परेशानी लाने से तो बचना ही होगा.
क्या न करें – पैसे से जुडी प्लानिंग कर लें और अपने खर्चों को व्यर्थ में बढने न दें. अपनी तकदीर को भी आजमाने की इस समय कोशिश न करें.

वृषभ (Taurus) – कामकाज से जुड़े दबाव कुछ ऐसे हैं जिन्हें संभालना मुश्किल हो रहा है. आपके साथी और सहयोगी भी आपका पूरा साथ नहीं दे रहे.
क्या करें – अपने दोस्तों को समझने की भी कोशिश करें और अपने रिश्तों को भी संभाले रखें. अपनों के साथ और समर्थन से भी ज़िन्दगी में बहुत कुछ संभाला जा सकता है.
क्या न करें – ऐसा भी न सोचते चले जाएँ की आपकी कोशिशों में कोई कमी है और अपने मन के भटकाव को और न बढने दें. लोग क्या कहना चाह रहे हैं इस बात को समझने में कोई गलती न करें.

मिथुन (Gemini) – कामकाज को आगे बढ़ाना है या जीवन में ख़ुशी पानी है तो लोगों से तालमेल तो बढ़ाना ही पड़ेगा, और अपनी अच्छी परिस्थिति को भी आपने जैसे खुद बिगाड़ लिया है.
क्या करें – जिन लोगों का साथ आपको सुख दे रहा था आज वही परेशान कर रहा है, अपने अंदर झाँकने की ज़रूरत है की जो आपने किया वो सही था या गलत.
क्या न करें – अपने कामकाज में इतना ज्यादा पैसा भी न लगायें की उसे निकालना मुश्किल हो जाए, इसलिए अपने कामकाज की स्तिथि को समझें, उसमे कोई गलती न करें.

कर्क (Cancer) – अगर ज़िन्दगी में परेशानियाँ हैं तो उन परेशानियों से निकलने का रास्ता भी बना हुआ है. समस्याएँ अपने आप से हल नहीं होंगी उसके लिए आपको कोशिश करनी पड़ेगी.
क्या करें – अपनी इच्छाओं को भी समझें और अपनी कार्यक्षमताओं को भी समझें. जिस काम में मन लग रहा है उसे ही थोडा सा और बढाने की कोशिश कर लें. आगे बढना आसान हो जायेगा.
क्या न करें – सिर्फ भाग्य भरोसे आगे बढने की कोशिश न करें, ऐसा करते हुए अपनी ही बात से लोगों को नाराज़ करना इस समय ठीक नहीं होगा.

सिंह (Leo) – अपने मन में बैठाई हुई परेशानियों का असर किसी प्यार के रिश्ते पर आ सकता है, और आपकी कही हुई बात का असर आपके कामकाज पर भी आ सकता है.
क्या करें – ज़िन्दगी की चुनोतियों को समझने की कोशिश करें जो एक-एक करके आपको रास्ता दिखा रही है. और जो भी कहा है उसे भविष्यवाणी न समझकर उसे एक मार्गदर्शन समझ लें, तभी फायदा होगा.
क्या न करें – हर चीज़ को परेशानी की नजर से न देखते चले जाएँ. अपने मन को भटकाकर अपने रिश्तों का या अपने पैसे का नुकसान करते चले जाना ठीक नहीं होगा.

कन्या (Virgo) – अपनों के लिए अच्छा सोचना बहुत अच्छी बात है, पर व्यर्थ में घर-परिवार में तनाव खड़े करते चले जाना भी ठीक नहीं है.
क्या करें – हर चीज़ पे शक करने से तो बचना ही होगा, तभी जाकर लोगों से तालमेल बनाये रखने में मदद मिलेगी.
क्या न करें – सिर्फ पैसे के बलबूते पर अपने फैसले करने की कोशिश न करें और ऐसा करते हुए अपने पैसों को कहीं फंसाते भी न चले जाएँ. रिश्तों को सँभालने में कोई गलती करना ठीक नहीं होगा.

तुला (Libra) – ज़िन्दगी में किसी भी तरह की सफलता पानी है तो अपने मन को तनावमुक्त कर दें, तभी जाकर आप ऐसा फोकस बना पाएंगे जो आपको फायदा पहुंचा सके. अपने मन में पहले से कोई विचार बना लेना ठीक नहीं होता.
क्या करें – ज़िन्दगी में आगे बढने की एक दिशा निर्धारित करनी होगी. उसके लिए अपने हित को पहचानना होगा तभी जाकर आप खुद को नुकसान से बचा पाएंगे.
क्या न करें – अपने कामकाज की स्तिथि को अपने बढ़ते हुए तनाव की वजह से बिगड़ने न दें. ऐसा भी न सोचते चले जाएँ की आपके अंदर कोई कमी है, तभी जाकर आपका प्रदर्शन नजर आएगा.

वृश्चिक (Scorpio) – किसी भी प्यार के रिश्ते को आगे बढाने के लिए अपनी बात तो कहनी पड़ेगी, ऐसे में कोई आपसे नाराज़ हो जाए यह बहुत हद तक सम्भव है.
क्या करें – अपनी बात इस रूप से कहें जिसमे आपकी सच्चाई और ईमानदारी झलके, तभी जाकर लोग आपको उस इज्ज़त की नजर से देख पाएंगे जिसकी ज़रूरत है.
क्या न करें – कामकाज को लेकर थोडा सा कठिन समय है इसलिए अपनी ओर से कोई गलती न करें. अगर अपनी स्तिथि को संभाले रखना है तो किसी की गलती निकालते चले जाना भी ठीक नहीं होगा.

धनु (Sagittarius) – घर-परिवार की खुशियाँ बनाये रखना इतना भी मुश्किल नहीं है जितना की आप सोच रहे हैं, बस अपने मन की घबराहट को तो आपको दूर करना ही पड़ेगा. जिस काम में अपनी लगन बढ़ा लेंगे उसे ही करना आसान हो जायेगा.
क्या करें – हर चीज़ में ज़ल्दबाज़ी दिखाने से भी कभी-कभी नुकसान हो जाता है, और किसी काम को संयमित रूप से करने से उसमे अच्छाई भी उभर जाती है, इस बात को समझ लें.
क्या न करें – सिर्फ ऐसा न सोचते चले जाएँ की सबकुछ गलत हो रहा है या कोई नुकसान हो रहा है, हर चीज़ को आप अपने हिसाब से बदले लें ऐसा हो भी नहीं सकता, इसलिए ऐसी कोशिश भी न करें.

मकर (Capricorn) – कुछ अच्छा करने के प्रयास में नुकसान होने का भी अंदेशा है, इसलिए हर चीज़ को पहले से समझ लेना और परख लेना ज्यादा जरूरी है.
क्या करें – लोगों की सलाह भी लेनी पड़ेगी और लोगों के बताये हुए रास्ते पर भी चलना पड़ेगा तभी जाकर निजी जीवन के सुख को बनाये रखने में मदद मिल पायेगी.
क्या न करें – किसी भी वजह से लोगों से दूरियां न बनायें. किसी भी कोशिश में अगर आप अपने कदम पीछे हटाते चले जायेंगे तो वो ठीक नहीं होगा.

कुम्भ (Aquarius) – मुश्किलों भरा समय है इसलिए अपने मन को काबू में रखना होगा. खर्चा भी बढ़ सकता है और आपका पैसा कहीं फंस भी सकता है, इसलिए हर बात को एक-एक करके समझ लें.
क्या करें – पैसे से जुड़े लेनदेन को बहुत ध्यानपूर्वक करना होगा. सिर्फ यह न सोचें की किस चीज़ में आपका लाभ है, बल्कि यह सोचें की किस चीज़ में आपकी हानि है और उसे ही बचा लें.
क्या न करें – किसी भी तरह की बहस में पड़ने की कोशिश न करें. हो सकता है बहस में आप अपनी बात कह पायें, पर उसके चलते अपना कोई और बड़ा नुकसान कर लेना ठीक नहीं होगा.

मीन (Pisces) – कामकाज की स्तिथि को संभालना है तो अपने हालात को समझना होगा, और अपने बढ़ते हुए खर्चों को भी बाँध लेना होगा, तभी जाकर हालात काबू में आयेंगे.
क्या करें – रिश्तों की ओर ध्यान दे लें. अपनों के प्रति मधुरता भी बनाए रखें, जरुर आपको इससे ख़ुशी मिलेगी.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते में अपनी इच्छाओं को बहुत ज्यादा न बढने दें, और अपनी इच्छाओं को बढाकर किसी के प्रति अपने मन में शक भी न पैदा करते चले जाएँ, वो ठीक नहीं होगा

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.