Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Friday, June 9, 2017

Friday 9th June 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) आपकी जिम्मेदारियां बढ़ रही हैं और आपकी चिंताएं भी बढ़ रही हैं. ज़िन्दगी में अगर कुछ पाना है तो बहुत कुछ करना भी पड़ेगा.
क्या करें – कोई प्यार का रिश्ता आपको अपनी ओर खींच रहा है. कामकाज में भी बहुत ज्यादा मेहनत बनाए रखने की ज़रूरत है. लोगों का दिल जीतने के लिए यह सबकुछ आपको करना पड़ेगा.
क्या न करें – ज़िन्दगी में कुछ भी आसान नहीं होता, इसलिए अपनी रुकावटों से कहीं घबरा न जाएँ. अपनी कार्यक्षमताओं को और बढाने की ज़रूरत है.

वृषभ (Taurus) रिश्तों से खुशियाँ पाने का अच्छा समय है. घर-परिवार में लोग आपको समझ पाएंगे और आप अपनी इच्छाओं को आगे बढ़ा पाएंगे.
क्या करें – किसी प्रॉपर्टी में निवेश करने की इच्छा बने तो ऐसा सोचा जा सकता है, क्योंकि हालात आपके लिए अनुकूल बन रहे हैं. थोड़ी सी छानबीन तो करनी पड़ेगी.
क्या न करें – अपने बढ़ते हुए खर्चों का असर अपनी बचत पर बिलकुल न आने दें. कामकाज में भी कोई ऐसा फैसला न करें जो आपको अपनों से दूर ले जाए.

मिथुन (Gemini) दूरस्थान की संभावनाएं बहुत है और कोई यात्रा का विचार भी बन सकता है, फिर भी आपने अपने मन में बहुत सारी चिंताएं बना रखी हैं. इसमें आपके बढ़ते हुए खर्चों की चिंता भी शामिल हो सकती है.
क्या करें – किसी भी यात्रा या बदलाव से जुड़े हालात को पूरी तरह से समझना होगा. अगर किसी तरह का असमंजस है तो उसे पहले से दूर कर लेने में ही फायदा है.
क्या न करें – पैसे से जुड़े हालात ठीक बने रहेंगे पर अपने बढ़ते हुए खर्चों को थोडा सा बांधना होगा. पैसे की स्तिथि को इतना भी आसान बनाने की कोशिश न करें की उसका असर दूसरी चीज़ों पर आ जाए.

कर्क (Cancer) जिस तरह की भी मेहनत करेंगे उससे फायदा जरुर होगा और अपने फैसलों को बहुत ध्यानपूर्वक ही लेना होगा. कोई बड़ा कदम उठाने से पहले एक बार फिर सोच लें.
क्या करें – अपने पैसे को और अपनी बचत को बचाए रखने की ज़रूरत पड़ेगी. कामकाज से जुडी जिम्मेदारियों को संभालने के लिए भी पैसा जुटाना होगा.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते में इतनी इच्छाएं न बढ़ाएं की उसका असर आपके पैसे की स्तिथि पर पड़े. कामकाज में भी इतना बड़ा कदम न उठायें की आप उसे संभाल न पायें.

सिंह (Leo) कामकाज के प्रति बहुत ज्यादा फोकस बनाये रखने की ज़रूरत है. जो भी विकल्प बन रहे हैं या जो भी निवेश की संभावनाएं बन रही हैं वो आपको फायदा पहुंचा सकती हैं.
क्या करें – समर्पण ही जिंदगी में बड़ी सफलता देगा और उसके लिए हालात अनुकूल बने हुए हैं. दूरस्थान की बातो को सोचकर लाभ नहीं है. धैर्य तो रखना ही पड़ेगा.
क्या न करें – किसी अनजाने राह पर चलने की कोशिश न करें. जिंदगी में लाभ कमाना अच्छी बात है लेकिन अपनों को नाराज़ करके ऐसा रास्ता न अपनाएं.

कन्या (Virgo) कामकाज को लेकर आपके मन में कई तरह के विचार बन रहे हैं. उनमे बहुत से ऐसे विचार भी हैं जिनसे आप संतुष्ट नहीं हैं. फिर भी आप हर चीज़ को परखना चाह रहे हैं.
क्या करें – लोगों की नाराज़गी को संभालना होगा. जितना संभव हो सके अपनी अच्छाई बनाये रखनी होगी तभी जाकर बात बनेगी.
क्या न करें – ज़िन्दगी की चुनोतियों से घबराकर कहीं आप अपना मन विचलित न कर लें. कामकाज से जुडी संभावनाओं को भी समझने में कोई गलती बिलकुल न करें.

तुला (Libra) कठिन समय है इसलिए मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है. वैसे भी यथास्थिति बनाये रखने से ही फायदा है. अपनी परेशानियों को बुलावा देना ठीक नहीं होगा.
क्या करें – पैसे को भी संभाले रखें और अपनी बचत को भी. हालात कैसे भी क्यों न हो अपने काम के प्रति अपनी लगन को बनाये रखना बहुत जरूरी है.
क्या न करें – किसी बदलाव के लिए यह समय ठीक नहीं है. अपनी परिस्थितियों का आंकलन अगर करना चाहें तो जरुर कर लें, पर कोई बड़ा कदम उठाने की गलती न करें.

वृश्चिक (Scorpio) काम से लाभ सुंदर बना हुआ है पर चुनोतियाँ बहुत हैं. अपने काम को संभालना थोडा सा कठिन होता चला जा रहा है.
क्या करें – अपनी बढती हुई जिम्मेदारियों को सँभालने के लिए योजना बनानी होगी. जितना संभव हो सके लोगों से मदद भी लेनी होगी. खुश भी रहना पड़ेगा.
क्या न करें – अपने अंदर किसी भी तरह की नकारात्मकता बिलकुल न आने दें. अपना भरोसा न खोएं. भावुकता को बढाते चले जाना ठीक नहीं है.

धनु (Sagittarius) कामकाज के क्षेत्र में हर व्यक्ति से तालमेल बनाए रखने की कोशिश करनी होगी और आपकी यही अच्छाई आगे चलकर भी आपकी पूरी सहायता करेगी.
क्या करें – रिश्तों में मधुरता बनाये रखें और लोगों की बात को ज्यादा मान दें. अपने मन में बैठाई हुई परेशानियों को तो हटाना ही पड़ेगा.
क्या न करें – किसी को भी नाराज़ बिलकुल न करें. अपने मन को दुखी करके ऐसी परिस्थितियां ही न उत्पन्न होने दें जो किसी नाराज़गी की वजह बन जाये.

मकर (Capricorn) हर कदम पर चुनोतियाँ सामने खड़ी हैं. किसी प्यार के रिश्ते को सम्भालना भी इसी वजह से थोडा सा कठिन भी होता चला जा रहा है.
क्या करें – अचानक बहुत सारी परेशानियाँ उभरती चली जा रही हैं. उसका असर आपकी मानसिकता पर भी और आपके रिश्तों पर भी आता चला जा रहा है. रिश्तों में अच्छाई देखने की कोशिश करें.
क्या न करें – पैसे के लेनदेन में कोई गलती न करें और ऐसा करते हुए अपना नुकसान भी न उठायें. घर-परिवार की खुशियों को भी कम न होने दें.

कुम्भ (Aquarius) रिश्तों को आगे बढाना आसान है पर छोटी छोटी बातो का सामना तो फिर भी करना ही पड़ेगा. अपनों की सहमति मिलने में थोडा समय लग सकता है.
क्या करें – रिश्तों में खुशियाँ पानी है तो भरोसा करना सीख लें. ज़िन्दगी की छोटी छोटी बातो में पड़ने से तो बचना ही होगा.
क्या न करें – अपने काम में अपनी लगन को किसी भी वजह से कम न होने दें. आपका समर्पण ही इस समय आपको आगे बढने में मदद करेगा. कुछ सीखने के प्रयास में भी पीछे न हटें.

मीन (Pisces)घर-परिवार की परिस्थितियां कुछ कठिन हो सकती हैं इसलिए आप खुश नहीं है. रिश्तों को लेकर असंतोष बहुत है.
क्या करें – लोगों की आलोचना की वजह जाननी होगी और अगर कोई वाजिब कारण है तो उसे दूर करने की कोशिश भी करनी होगी.

क्या न करें – घर-परिवार से खुशियों को बढ़ाने के जो भी मौके मिल रहे हैं उन्हें अपनी ओर से ख़ारिज न करें. व्यर्थ में दुखी भी न होते चले जाएँ. आपके लिए कई तरह की संभावनाएं खुल सकती हैं. अपना असंतोष ज़ाहिर करके रिश्तों को बिगड़ने न दें.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.