Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Thursday, June 22, 2017

Thursday 22 June 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashiphal

मेष (Aries) – कोशिश करने से ही किसी प्यार के रिश्ते को आगे बढ़ाने में मदद मिलेगी पर ऐसा करने से पहले अपने मन में बैठे हुए असंतोष को भी हटाना पड़ेगा.
क्या करें – किसी का दिल जीतना है तो भरोसा करना सीख लें. अपनी काबलियत को उजागर करना है तो मेहनत करने की आदत डाल लें, यह दो चीज़ें इस समय आपका बहुत बड़ा काम करेंगी.
क्या न करें – ज़िन्दगी में बेहतर होती हुई संभावनाओं को पूरी तरह से ख़ारिज न करें. साथ ही साथ अपने व्यवहार में किसी तरह की तेज़ी भी न लायें. रिश्तों को सँभालने के लिए बहुत जरूरी होगा.

वृषभ (Taurus) – बातचीत करने से कई तरह की नयी संभावनाएं खुल सकती हैं. जो भी मौका इस समय मिले वो आपको बड़ा लाभ भी दे सकता है.
क्या करें – अपनी बात कह लें, और किसी भी विचार को आगे बढाने में ज़ल्दबाज़ी से बचें. किसी भी तरह के मतभेद से तो बचना ही होगा.
क्या न करें – अपनी बात जरुर कहें पर लोगों के विचारों को नज़रअंदाज़ न करें. किसी भी तरह के तकरार में पड़ जाना इस समय ठीक नहीं होगा.

मिथुन (Gemini) – मेहनत करने का समय है और मेहनत करने से ही आपका भरोसा जगेगा तभी जाकर आप बड़ी उपलब्धियों की ओर बढ़ पाएंगे.
क्या करें – इस समय जो भी करना चाह रहे हैं उसमे अपनी काबलियत को आधार बना लें. आपका ज्ञान और आपकी सूझबूझ आपको जिस रास्ते पर चलाये उसपर चल लें. अपने मन को भटकाने से तो बचना ही होगा.
क्या न करें – ना तो अपने खर्चों को व्यर्थ में बढने दें और ना ही अपनी बचत को खतरे में डालें. सिर्फ अपनी इच्छाओं को पूरा करने के लिए अपना नुकसान कर लेना ठीक नहीं होगा.

कर्क (Cancer) – अपनी बात इस रूप से कहें की लोग उसे समझ पायें. किसी भी तरह की नाराज़गी को बढ़ा लेने से दूरियां पैदा हो सकती हैं.
क्या करें – अपने काम या कारोबार में पैसा सूझबूझ से लगायें. क्योंकि यह नुकसान भरा समय है इसलिए अपने फैसले संभल कर करें. हर सूरत में अपने नुकसान से तो बचना ही होगा.
क्या न करें – किसी बड़े धन लाभ का सपना देखकर गलती न करते चले जाएँ. वैसे भी किसी छोटी बात को बढ़ाकर आप किसी बड़ी परेशानी में न पड़ जाएँ.

सिंह (Leo) – धन लाभ की सम्भावना अच्छी बनी हुई है और आपकी किस्मत भी इसमें अपना पूरा योगदान दिखा रही है. यही वजह है की आपकी थोड़ी सी मेहनत भी आपको इस समय बड़ा लाभ दे सकती है.
क्या करें – अपने बड़े बुज्रुगों की सलाह भी ले लें और उनसे आशीर्वाद भी ले लें, वैसे भी दुआओं में बड़ा असर होता है. किसी की मदद करेंगे तभी तो वो दुआएं मिलेंगी.
क्या न करें – कोई बड़ा सपना देखकर अपनी स्तिथि को खतरे में न डालें. कामकाज से जुडा भी कोई बड़ा कदम इस समय न उठायें.

कन्या (Virgo) – अपने कामकाज से जुडी संभावनाओं को समझने की कोशिश जरुर करें लेकिन फैसला बहुत ध्यानपूर्वक करें. ज़रा से गलती आपके कामकाज में परेशानी ला सकती है.
क्या करें – खर्चों को बढ़ा लेने से और अपने पैसों को कहीं फंसा लेने से तो बचना ही होगा. अगर पैसे की स्तिथि आपको अच्छी लग रही है तो भी अपना धैर्य बनाये रखें और अपनी बचत को संभाले रहें.
क्या न करें – चाहे पैसे से जुडी बात हो या अपनी मेहनत से जुडी, अपनी तकदीर को आजमाने की इस समय बिलकुल कोशिश न करें. अपनी बचत को लेकर किसी भी तरह की गलती करते चले जाना इस समय ठीक नहीं होगा.

तुला (Libra) – पैसे से जुड़े हालात आपका हर तरह से साथ निभाएंगे. अच्छे बनते हुए हालात के बावजूद आपके मन में उतनी तस्सली नहीं बन पायेगी.
क्या करें – रिश्तों की अच्छाई को समझें और लोगों की बात को मान लें. उसी में आपका हित कहीं न कहीं छुपा हुआ है.
क्या न करें – अपने कामकाज से जुड़े दबाव को किसी भी वजह से बेकाबू न होने दें. अपने व्यवहार में थोडा धीमा भी हो जाएँ और थोडा धैर्य भी रखें. ऐसा न हो की लोग आपकी बात को समझ ही न पायें.

वृश्चिक (Scorpio) – कामकाज से जुड़े दबाव बढ़ सकते हैं क्योंकि आपका मन कुछ परेशान सा रहे ऐसा हो सकता है. वैसे भी पीठ पीछे बहुत कुछ हो रहा है जिसका आपको आभास नहीं है.
क्या करें – रिश्तों की अच्छाई को हर सुरत में बनाये रखना होगा. किसी की भी गलती निकालने से भी आपको बचना होगा. यह समय ही ऐसा है जिसमे आपकी पेशेंस नजर आने चाहिए.
क्या न करें – रिश्तों को तकदीर भरोसे चलाने की कोशिश बिलकुल न करें. वैसे भी लोगों के प्रति अपनी विचारों को बहुत ज्यादा प्रबल न बनायें.

धनु (Sagittarius) – घर-परिवार का सुख बना रहे तो इससे बड़ी कोई और बात नहीं हो सकती. उसके लिए आपको अपने जीवनसाथी को समझने की कोशिश करनी होगी.
क्या करें – कोई प्यार का रिश्ता प्रबल है आपके मन में. रिश्तों को संभाले रखना आपकी प्राथमिकता भी है. अपनी सूझबूझ बनाये रखने से यह सबकुछ संभव हो पायेगा.
क्या न करें – अपने मन को इतना न उचाट कर लें की कुछ भी अच्छा न लगे. वैसे भी अपने विचारों को इतना सख्त न बना लें जिसके चलते आपके लोगों से विचार भी न मिलें.

मकर (Capricorn) – अडचने भी हैं और उन अडचनों को संभालना थोडा सा कठिन भी है. हर छोटी बात जैसे आपको परेशान ही किये हुए हैं.
क्या करें – रिश्तों को प्राथमिकता दें और हर सूरत में घर-परिवार की खुशियाँ बनाये रखें, तभी जाकर इन रोज़मर्रा की परेशानियों को संभालना आसान हो पायेगा. कोशिश तो करनी पड़ेगी.
क्या न करें – सिर्फ किसी प्यार के रिश्ते को एहमियत न देते चले जाएँ. अपने घर-परिवार की खुशियों को हर सूरत में बनाए रखें. अपनों की बात को समझने में किसी भी तरह की गलती करते चले जाना ठीक नहीं होगा.

कुम्भ (Aquarius) – रिश्तों की अच्छाई भरपूर है और कोई प्यार का रिश्ता आपके दिलोदिमाग पर छाया हुआ है. आपकी सारी कोशिशें और आकांक्षाएं इसी बात से जुडी हुई हैं.
क्या करें – तकदीर की अच्छी भूमिका है की आप मेहनत कर सकें और आपकी अपनी मेहनत से आपको वो अच्छाई मिल सके या वो तरक्की मिल सके जो आप चाह रहे हैं यह भी बहुत बड़ी बात होगी.
क्या न करें – अपने मन में बनाये हुए किसी विचार का असर अपने घर-परिवार की खुशियों पर न आने दें. वैसे भी अपने मन को व्यर्थ में भटकाते चले जाना ठीक नहीं होगा.

मीन (Pisces) – अगर लोग नाराज़ रहें तो उसका असर आपके निजी जीवन की खुशियों पर आ सकता है और अच्छी भली स्तिथि व्यर्थ में बिगड़ सकती है, इसलिए इस बात को समझना तो पडेगा ही.
क्या करें – आपकी कोशिशें बहुत हद तक इन परिस्थितियों को संभाल सकती हैं, लेकिन फिर भी कई तरह की रुकावटों का और चुनोतियों का सामना करना पड़ सकता है, उसके लिए खुद को तैयार कर लें.
क्या न करें – अपनी पढाई – लिखाई की ताकत को कम न समझें. आपके अंदर वो ज़ज्बा है जो आपसे मेहनत करवा सकता है और इस समय अपनी मेहनत को दिशाहीन बना लेना ठीक नहीं होगा.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.