Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Sunday, June 25, 2017

Sunday 25th June 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashiphal

मेष (Aries) आप अपनी ओर से बहुत कुछ कर रहे हैं पर आपको लगता है की लोग आपको समझ नहीं पा रहे हैं, इसलिए कुछ विचारों का तकरार बना हुआ है.
क्या करें – अपने मन में किसी भी तरह की घबराहट को बढने न दें. अगर परेशानियाँ हैं तो उन्हें भी एक-एक करके संभाल लें तभी ज़िन्दगी का रास्ता आसान हो पायेगा.
क्या न करें – बहुत ज्यादा सोचकर अपनी मेहनत को कम न होने दें. वैसे भी अपने चुने हुए मार्ग से भटक जाना कहीं भी ठीक नहीं होता.

वृषभ (Taurus) आप रिश्तों को संभालने की कोशिश कर रहे हैं पर कई तरह की रुकावटों का सामना भी करना पड़ रहा है. सिर्फ पैसे की स्तिथि ही संतोषजनक बनने से ही सबकुछ हल नहीं होता.
क्या करें – अपने कामकाज को आगे बढ़ाना है तो बहुत ज्यादा झूझने की ज़रूरत है. अच्छी बात यह है की आप अपने विचारों में बहुत ज्यादा केन्द्रित है और इससे फायदा जरुर होगा.
क्या न करें – ऐसा न सोचें की पैसा सबकुछ संभाल लेगा. अपनी पढाई को आगे बढ़ाने के लिए भी पैसे की ज़रूरत पड़ेगी, इसलिए अपनी planning में किसी भी तरह की लापरवाही न बरतें.

मिथुन (Gemini) घर-परिवार की खुशियाँ इस वजह से कायम हैं क्योंकि आप उनकी जरूरतों को पूरा करते चले जा रहे हैं, पर साथ ही साथ अपने कामकाज की ओर भी उतना ही ध्यान दे लें.
क्या करें – अपना भरोसा बनाये रखें और घर परिवार में लोगों से जुड़े रहें, जो दिन सुख से निकल जाये वही बहुत अच्छा होता है, लोगों की बात को मान देना सीख लें.
क्या न करें – अपने घर-परिवार के रिश्तों की तुलना में अपने पैसे से जुड़ी प्लानिंग में कोई गलती न करें. अपने खर्चों को बहुत ज्यादा बढ़ाकर भी अपना नुकसान करते चले जाना ठीक नहीं होगा.

कर्क (Cancer) जितना आपके ऊपर दबाव बढ़ेंगे उतना ही आपकी मेहनत करने की क्षमता बढ़ेगी, इसलिए प्रतिकूल परस्थितियाँ भी आपको कुछ न कुछ सीखाना ही चाह रही हैं.
क्या करें – अपनी पढाई को और अपने प्रदर्शन को बेहतर करने की ज़रूरत पड़ेगी. सिर्फ अपनी इच्छाओं को बढ़ा लेना ही प्रयाप्त नहीं है. उन इच्छाओं को पूरा भी करना होगा.
क्या न करें – किसी भी तरह के बदलाव के विचार बिना सोचे समझे न बनायें, इसलिए अपने फोकस में कमी भी न आने दें और अपने पैसे को भी बर्बाद न करें.

सिंह (Leo) पैसे की स्तिथि संतोषजनक है और पैसे को लेकर चिंता करने की ज़रूरत नहीं है. कारण यह है की आपके बेहतर होते हुए प्रदर्शन से ही आपकी सुख-समृद्धि भी बढ़ेगी.
क्या करें – घर-परिवार में जितना संभव हो सके शांति बनाये रखें. पुरानी बातो को कुरेदने से तो बचना ही होगा, तभी जाकर हालात आपके पक्ष में बनेगे.
क्या न करें – अपनी बढती हुई परेशानियों को भी इस समय नज़रअंदाज़ न करें और अपने मन की परेशानियों को बढ़ाकर भी आप उन दिक्कतों को कही और ज्यादा न बढ़ा लें.

कन्या (Virgo) आपकी सूझबूझ बनी रहेगी तो लोग भी आपकी अच्छाई की सरहाना कर पाएंगे और यह सूझबूझ इस वजह से बनेगी क्योंकि आप अपने काम के प्रति समर्पित रहेंगे.
क्या करें – मेहनत भी करनी होगी और दुबारा से खुद को साबित करना होगा. आपको ऐसा मौका फिर तकदीर दे रही है की आप लोगों की नजरों में खरे उतर पायें.
क्या न करें – कामकाज में अच्छाई तो बनी रहेगी पर आप किसी की बातो में आकर अपना नुकसान न कर लें. अगर कोई आपसे नाराज़ है तो उस बात के पीछे के भाव को समझें. अपने पैसे को कहीं फंसा लेना भी ठीक नहीं होगा.

तुला (Libra) अगर आपकी मेहनत बिखरेगी तो नुकसान आपका ही होगा इसलिए सिर्फ तकदीर के भरोसे चलने से तो बचना ही होगा.
क्या करें – अपने कार्यक्षमताओं को भी समझें और अपनी सीमाओं को भी समझें. कभी आगे बढ़ जाने से और कभी पीछे हट जाने से तो बचना ही होगा.
क्या न करें – अपनी रोज़मर्रा की स्तिथि को बिगड़ने न दें, इसलिए किसी भी तरह का कोई खतरा मोल न लें.

वृश्चिक (Scorpio) आपके अंदर अच्छाई बहुत है लेकिन इस समय आपको कोई फायदा नहीं हो रहा. आपके लाभ की स्तिथि भी जैसे मध्यम सी हुई पड़ी है.
क्या करें – किसी भी तरह के कठिन समय में अपने लिए सुरक्षा बनाये रखना बहुत जरूरी है. बहुत ज़ल्द हालात बदलेंगे और आपको सुख की अनुभूति होगी इसलिए थोडा धैर्य रखें.
क्या न करें – पैसे से जुड़े फैसलों में किसी भी तरह की गलती न करें. वैसे भी अपने पैसों को सँभालने की कोशिश करें. लापरवाही बरतना ठीक नहीं होगा.

धनु (Sagittarius) कामकाज की स्तिथि ठीक है और घर-परिवार में भी सुख है. हालात इसी स्तर पर बने रहें तो भी बहुत बड़ी बात है.
क्या करें – अपने नुकसान से भी बचना है और अपनी परेशानियों को भी संभाले रखना है. किसी यात्रा इत्यादि में भी थोडा सा सतर्क रहने की ज़रूरत है.
न करें – लोगों की बातो में व्यर्थ में गलतियाँ न निकालें बल्कि लोगों की अच्छी कही हुई बात से भी कुछ न कुछ सीख भी लें, तभी जाकर ज़िन्दगी का पूरा सुख बन पायेगा.

मकर (Capricorn) बदलते हुए हालात शायद उतना फल न दे पायें जितना आप उम्मीद लगा रहे हैं, इसलिए अपने मन में परेशानियाँ पैदा करने से तो बचना ही होगा.
क्या करें – पैसे से जुडी planning बहुत सूझबूझ के साथ करनी होगी. पैसे के लेनदेन में भी अपनी ज़िम्मेवारियों को समझना होगा तभी जाकर मतभेद से बचा जा सकेगा.
क्या न करें – व्यर्थ में तकदीर को आजमाने की कोशिश न करें. जो जैसा चल रहा है वैसे ही चलने दें. अपने मन को भटकाने से कोई लाभ नहीं होगा.

कुम्भ (Aquarius) रिश्तों की स्तिथि सुखद है और कोई कमी नहीं है. आप किसी तरह की गलती करके इस स्तिथि को बिगड़ने न दें.
क्या करें – कामकाज की ओर ध्यान दें और regularity को बढ़ा दें. हर पल कीमती है जो आपको नयी उपलब्धियों की ओर ले जा सकता है.
क्या न करें – कुछ भी सीखने का जो मौका मिल रहा है उसे अपने हाथ से गवाएं नहीं. अपनी मेहनत से जुडी संभावनाओं से भी पीछे न हटते चले जाएँ. अच्छे समय का फायदा उठा लें.

मीन (Pisces)कामकाज की स्तिथि भी ठीक है और घर-परिवार की खुशियाँ भी बनी हुई है, इसलिए यथास्थिति बनाये रखने में ही सुख है.
क्या करें – अपनी समृद्धि का इस्तेमाल अपनों की ख़ुशी के लिए जरुर कर लें. अपने बड़े बुजुर्गों की ज़रूरतों को भी समझें ताकि उनको भी आप वो ख़ुशी दे पायें जो वो चाहते हैं.

क्या न करें – पारिवारिक रिश्तों में कोई तकरार न पैदा करें. वैसे भी लोगों को खुश रखने में अपनी ओर से कोई कमी न रखें.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.