Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Tuesday, June 20, 2017

Tuesday 20th June 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashiphal

मेष (Aries) – पैसे की ज़रूरतें बढती जा रही हैं और मन कुछ परेशान है. कभी अपने दोस्त बहुत अच्छे लगते हैं और कभी आपको लगता है की शायद वो आपका पूरा साथ न दे पायें.
क्या करें – अपनी मेहनत पर भरोसा रखेंगे तो आप बहुत कुछ कर पाएंगे. हालात आपको इस रूप से मदद करना चाह रहे हैं की आप अपने दम पर ज़िन्दगी में आगे बढ़ पायें.
क्या न करें – किसी भी विकल्प के बारे में सोचकर सिर्फ अपने मन में घबराहट न मचाएं. किसी भी तरह की बात को समझने में कोई गलती भी न करें. सिर्फ लोगों के बहकावे में आना भी ठीक नहीं होगा.

वृषभ (Taurus) – अगर कामकाज में मन नहीं लगेगा तो आपका मन भटकेगा और ऐसा होगा तो आप कुछ नया करना चाहेंगे. हालात उतने भी मजबूत नहीं हैं की आप कुछ भी सोच लें और कुछ भी कर लें.
क्या करें – अपने बढ़ते हुए खर्चों पर एक नजर रखनी पड़ेगी. जो कुछ भी हो रहा है उसे भलीभांति समझ लें ताकि आपकी घर-परिवार की खुशियाँ भी बनी रहें.
क्या न करें – सिर्फ अपने एशो आराम के खर्चों को ही न बढाते चले जाएँ, वैसे भी किसी तरह का उधार लेकर अपनी देनदारी को बढाते चले जाना ठीक नहीं होगा.

मिथुन (Gemini) – पैसे की स्तिथि बेहतर हो रही है पर आपको भविष्य की चिंता सता रही है. रिश्तों को भी संभालना है, अपने बच्चों को भी settle करना है, अभी तो बहुत कुछ करना है.
क्या करें – मन में एक ऐसा विश्वास पैदा करें की आप मेहनत कर सकें. ऐसा करने से आपकी आर्थिक स्थिति में जरुर इजाफा होगा, तभी जाकर हालात आपके पक्ष में बन पाएंगे.
क्या न करें – पैसे के लेनदेन में किसी भी तरह की गलती बिलकुल न करें और किसी पर ज्यादा भरोसा करके आप अपना नुकसान भी न कर लें. रिश्तों को समझने में गलती कर लेना भी ठीक नहीं है.

कर्क (Cancer) – बहुत कुछ ऐसा होता चला जा रहा है जिससे आप संतुष्ट नहीं हैं. आपको इस बात की भी परेशानी है की कोई आपकी आलोचना कर रहा है.
क्या करें – कामकाज से जुड़े किसी बड़े फैसले में पारदर्शिता की कमी हो सकती है, इसलिए ऐसे रास्ते पर चलने से बचने की ज़रूरत है, इसलिए फिलहाल रुक जाने में ही फायदा है.
क्या न करें – कामकाज में अपनी मेहनत लगा लेना अच्छी बात है, पर किसी नए काम में बहुत ज्यादा पैसा न लगायें. ऐसा न हो की उसका पूरा फल न मिल सके.

सिंह (Leo) – हो सकता है की लोगों पर आप उतना भरोसा न कर पायें जितनी की ज़रूरत है और यह भी हो सकता है की उसका असर आपके रिश्तों पर आये.
क्या करें – अपने कामकाज को भी समझना पड़ेगा और अपने धन लाभ को भी बनाने की कोशिश करनी होगी. कम से कम यह एक ऐसा क्षेत्र है जिसमे हालात आपकी मदद ही कर रहे हैं.
क्या न करें – अपनी मेहनत की ताकत को इस समय कम न समझें, लेकिन अपने मन को भटकाकर आप अपनी मेहनत को कम भी न करते चले जाएँ. अपने कामकाज को किसी भी तरह की कमी की नजर से देखना इस समय ठीक नहीं होगा.

कन्या (Virgo) – परेशानियाँ इस वजह से हैं क्योंकि घर-परिवार की बहुत सारी चिंताएं हैं आपके ऊपर. सेहत से जुडी परेशानियाँ भी उसमे शामिल हो सकती हैं.
क्या करें – अपनी चिंताओं को बढाने से बचना होगा. बहुत कुछ आपके लिए ठीक ठाक ही बना रहेगा, इसलिए अपना भरोसा बनाये रखने की ज़रूरत है.
क्या न करें – अपने पैसे को कहीं फंसाए नहीं और न ही किसी भी तरह के खतरे में डालें. ऐसा भी न सोचते चले जाएँ की हालात आपके खिलाफ हैं.

तुला (Libra) – किसी प्यार के रिश्ते में बहुत उतार-चढ़ाव हो सकता है. कभी लोग आपको समझें और कभी लोग ही पीछे हट जाएँ, यह बहुत हद तक संभव है.
क्या करें – कोई अच्छा विकल्प आपके सामने है जिस ओर ध्यान देना होगा. ऐसा करते हुए अगर कोई नया रास्ता खुल जाए तो यह आपके लिए बहुत बड़ा आशीर्वाद है.
क्या न करें – रिश्तों का तालमेल बनाये रखने में कोई कमी न रखें. कामकाज में भी अगर कोई साथी सहयोगी बन रहे हैं तो उनके बारे में सोच ले, पर पैसे को लेकर उनपर अभी भरोसा न करें.

वृश्चिक (Scorpio) – घर-परिवार में अपनों की चिंताएं बनी रह सकती हैं. मन कुछ उचाट सा रहे, ऐसा भी हो सकता है, इसलिए अपनों को संभालना होगा.
क्या करें – अगर सेहत से जुडी चिंताएं हैं तो उसके बारे में जरा ज्यादा सोच लें. अपनी घर-परिवार की परेशानियों को फिलहाल बढने से रोक लेना होगा.
क्या न करें – पैसे से जुड़े किसी भी तरह के लेनदेन में गलती न करें, खर्चों को बढ़ा लेना भी एक तरह की गलती ही होगी.

धनु (Sagittarius) – अगर आपकी कोशिशों में किसी भी तरह की कमी आ जाएगी तो आपको ही चोट पहुंचेगी, इसलिए अपनी जिम्मेदारियों को तो समझना ही पड़ेगा.
क्या करें – कोई प्यार का रिश्ता आपके मन पर ऐसा है जो बहुत प्रबल है, पर आप अपनी ही दुनिया में खो गए हैं. अपनों के साथ खुशियाँ बनाये रखने का समय है.
क्या न करें – रिश्तों में किसी भी तरह का तकरार न आने दें, और अपने मन में परेशानियों को बढ़ाकर आप किसी से दूरियां न बनायें. रिश्तों में इस समय किसी भी तरह की गलती न करें.

मकर (Capricorn) – घर-परिवार की खुशियाँ बनाये रखना एक बड़ी चुनोती है. अपनी बचत को संभाले रखना उससे भी बड़ी चुनोती है. एक-एक करके बहुत कुछ संभाला जा सकता है.
क्या करें – घर-परिवार में विचारों का तालमेल तो बनाना ही पड़ेगा, तभी जाकर इस समय की दिक्कतों को संभाला जा सकेगा, और यह सब कुछ लोगों की मदद से ही होगा.
क्या न करें – कामकाज से जुडी स्थिरता में किसी भी तरह की कमी न आने दें. अपने प्रदर्शन को भी कमी की नज़र से न देखें, ताकि कोई गलती न हो

कुम्भ (Aquarius) – जितना मेहनत करेंगे उतना अपने मन की दुविधाओं को दूर कर पाएंगे. ज़िन्दगी से भरोसा उठ जाए तो इंसान कुछ भी नहीं कर पाता.
क्या करें – कामकाज के प्रति आपका समर्पण आपके प्रदर्शन को बहुत ऊंचे स्तर का बना सकता है और यही कारण है की आप इस समय बहुत कुछ कर भी सकते हैं, कोशिश तो करके देखिये.
क्या न करें – अपने मन में किसी भी तरह के नकारात्मक विचार न बढने दे. अपनी अच्छी बनती हुई परिस्थितियों में भी व्यर्थ में गलतियाँ न निकालते रहें. उससे कभी कुछ हासिल नहीं होगा.

मीन (Pisces) – परेशानियों का सोचेंगे तो परेशानियाँ आपको घेरे रहेंगी. थोडा सा उन परेशानियों को खुद से दूर करने की कोशिश कर लें, जरुर फायदा होगा.
क्या करें – घर-परिवार में खुशियाँ बनाये रखने की हर संभव कोशिश करनी चाहिए. यह इस वजह से हो पायेगा क्योंकि आपकी सूझबूझ इस समय पूरा काम कर पायेगी.
क्या न करें – अपने कामकाज का आंकलन इस रूप से न करें की आपके पास कितना पैसा आ रहा है बल्कि इस रूप से समझें की वो पैसा कहाँ से आ रहा है. किसी भी तरह की गलती करके अपनी स्तिथि को बिगाड़ लेना ठीक नहीं होगा.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.