Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Wednesday, June 28, 2017

Wednesday 28th June 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashiphal

मेष (Aries) – आपके दोस्त आपके प्रति मददगार रहे हैं पर अब आपको लग रहा है की वो पीछे हटते चले जा रहे हैं. इसी वजह से रिश्तों को लेकर आपका मन कुछ परेशान सा ही है.
क्या करें – अपनी अच्छाई और ईमानदारी बनाये रखनी होगी ताकि लोग आपको समझ सके. ऐसा करने से ही और  भरोसा जागृत होगा की आप ज़िन्दगी में लोगों से अपना तालमेल बनाये रखें.
क्या न करें – ज़िन्दगी की उन चुनोतियों को नज़रअंदाज़ न करें जो फिर से आपके लिए परेशानी पैदा कर रही है. उन कारणों को समझने में कोई गलती न करें क्योंकि तभी जाकर आप अपने भविष्य को संवार पाएंगे.

वृषभ (Taurus) – अपने कामकाज के हालात से आप पूरी तरह से संतुष्ट नहीं हैं और इसका असर आपके घर-परिवार के रिश्तों पर भी आ रहा है जो बहस पैदा कर रहा है.
क्या करें – अपनी बात जरुर कहें लेकिन इस रूप से की लोग उसे समझ पायें. तभी जाकर आप लोगों की अच्छी बात को समझ पाएंगे. ज़िन्दगी का यह तालमेल बनाये रखना इस समय बहुत जरूरी होगा.
क्या न करें – कामकाज की स्तिथि को सँभालने के लिए अपने फैसलों में उतार-चढ़ाव न पैदा करें. कारण कोई भी क्यों न हो पर अपनी बात से पीछे हट जाना इस समय ठीक नहीं होगा.

मिथुन (Gemini) – हालात कई तरह से मददगार हैं पर आपको लगता है जैसे तकदीर ने आपका पूरा साथ नहीं निभाया. यह आपके मन की बनायीं हुई negativity हो सकती है.
क्या करें – अपने अंदर एक ज़ज्बा पैदा करना होगा की आप कुछ बेहतर कर सकें. आपका आत्मविश्वास इसी वजह से बेहतर हो पायेगा. रोज़मर्रा के तकरार को संभाले रखने की ज़रूरत है.
क्या न करें – किसी भी तरह का बड़ा खतरा मोल लेने की कोशिश न करें. इस वजह से तकदीर को आजमाते चले जाना भी ठीक नहीं है.

कर्क (Cancer) – किसी भी तरह के अविश्वास की भावना आपके मन में और  ज्यादा उलझन पैदा कर सकती है, इसलिए हमेशा कमियों की ओर भी देखते चले जाना भी ठीक नहीं है.
क्या करें – अपनी बचत को हर सूरत पर संभाले रखना होगा. हालात कैसे भी क्यों न हो पर अपना उतावलापन दिखाने से तो बचना ही होगा, तभी जाकर आप इस नुकसान की स्तिथि को संभाल पाएंगे.
क्या न करें – रिश्तों को किसी भी वजह से बिगड़ने न दें. खासकर अपने मन में घबराहट मचाकर कोई ऐसा गलत फैसला न कर लें जिसे आगे चलकर संभालना मुश्किल हो जाए.

सिंह (Leo) – हालात कई रूप से आपके साथ हैं पर आप लोगों को समझने में गलती करते चले जा रहे हैं. घर-परिवार में बनती हुई दिक्कतों का भी यह एक बड़ा कारण हो सकता है.
क्या करें – अपने काम से मतलब रखें और जहाँ तक हो सके अपने रिश्तों को संभाले रहें, ऐसा करने से आपके पैसे की स्तिथि और  मज़बूत होती चली जाएगी.
क्या न करें – रिश्तों में किसी भी तरह की कमी न आने दें. अगर विचार न भी मिलें तो भी लोगों के प्रति उस भरोसे को न टूटने दें जिसे बनाना बहुत जरूरी होता है.

कन्या (Virgo) – परेशानी कैसे भी क्यों न हो उस ओर ध्यान देने की ज़रूरत है. सेहत भी एक ऐसी परेशानी हो सकती है जिसे आप नज़रअंदाज़ नहीं कर सकते.
क्या करें – कामकाज को और  बेहतर करने के कई तरह के विचार आपके मन में आयेंगे पर ऐसा करने से आपका पैसा भी कहीं फंस सकता है. इस बात को भी ध्यान में रखकर ही चलना होगा.
क्या न करें – अपने कारोबार से जुडी कोशिशों में किसी भी तरह की रुकावट न आने दें. अगर पैसे से जुडी कोई कमी है तो फिलहाल कोई बड़ा कदम बिलकुल न उठायें.

तुला (Libra) – रिश्तों को संभालना है तो भरोसा करना सीखना होगा. कामकाज के प्रति भी अपनी लगन बढ़ाने से ही लाभ मिल पायेगा.
क्या करें – पैसे से जुड़े हालात मददगार हैं और कोई कमी नहीं है पर अपने मन में बढ़ते हुए असमंजस को तो हटाना ही पड़ेगा, तभी जाकर लोग आपकी बात को पूरी तरह से समझ पाएंगे.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते में अपना असंतोष को उजागर न करें और ऐसा करते हुए कोई ऐसी बात भी न करें जिससे रिश्तों में फासले बढ़ जाएँ.

वृश्चिक (Scorpio) – निजी जीवन की खुशियाँ बनाये रखना इस समय की प्राथमिकता होनी चाहिए और अगर कामकाज से जुडी कोई भी परेशानी है तो उसका असर अपने निजी जीवन के रिश्ते पर बिलकुल न आने दें.
क्या करें – किसी भी वजह से अगर लोग आपसे नाराज़ हैं तो उस बात को समझ लें, उसमे आपकी गलतियाँ भी शामिल हो सकती हैं और उन्ही गलतियों को दूर करने की ज़रूरत पड़ेगी.
क्या न करें – घर-परिवार की स्तिथि में बार-बार परेशानी पैदा कर लेना ठीक नहीं और मुश्किलों भरे दौर में तो आपको वैसे ही गलती नहीं करनी है. सेहत को लेकर लापरवाही करना भी ठीक नहीं होगा.

धनु (Sagittarius) – आपके हालात सुखद हैं पर आपकी मेहनत कम होती चली जा रही है. वैसे भी आपका मन किसी चीज़ में लग नहीं रहा है, यह इस समय की परेशानी हो सकती है.
क्या करें – रिश्तों की अच्छाई को समझें और खुशियाँ बांटते रहें. आपको इस समय खुश रहना भी है और खुश रखना भी है. इस रूप से आपको अपने कदम आगे बढाने होंगे.
क्या न करें – पैसा खर्च करने तक तो बात समझ में आती है लेकिन किसी भी वजह से अपना नुकसान न बढाते चले जाएँ. सिर्फ तकदीर को ही आजमाने की गलती करते चले जाना ठीक नहीं होगा.

मकर (Capricorn) – पैसे से जुड़े कई तरह के दबाव हो सकते हैं इसलिए आप अपनी बचत से भी बहुत ज्यादा खुश नहीं हैं. आपकी घबराहट का यह एक बड़ा कारण इस समय हो सकता है, इसलिए अपने पैसे की स्तिथि को भलीभांति समझना होगा.
क्या करें – लोगों की नाराज़गी से तो बचना ही होगा, क्योंकि लोगों की नाराज़गी से आपकी मानसिकता भी बिगड़ सकती है, इसलिए लोगों से हर संभव जुड़े रहने की कोशिश तो करनी ही पड़ेगी.
क्या न करें – पैसे को इतनी एहमियत भी न दें की ज़िन्दगी की बाकि चीज़ों पर उसका असर आ जाए, इसलिए रिश्तों को किसी भी तरह से बिगाड़ लेना इस समय ठीक नहीं होगा. आनेवाले दस रविवार को सुबह के समय किसी जरूरतमंद को थोडा सा आटा दान में देने से लाभ जरुर होगा.

कुम्भ (Aquarius) – अपने मन में बिठाये हुए असंतोष को तो हटाना ही पड़ेगा. अपने आसपास की अच्छाई को देखंगे तो रिश्तों में बहुत कुछ अच्छा भी लगेगा, पर अपनी अच्छाई की ओर देखने की एक आदत तो बनानी ही पड़ेगी.
क्या करें – किसी प्यार के रिश्ते को आगे बढ़ाने के लिए आपको अपनों का समर्थन मिल सकता है. कोशिश करके देखिये रिश्तों की अच्छाई आपके लिए भरपूर बन सकती है, बस आप अपने दो कदम आगे बढ़ा लें.
क्या न करें – कामकाज से जुड़े फैसलों में किसी भी तरह की ज़ल्दबाज़ी न दिखाएँ, क्योंकि आगे चलकर उन्ही फैसलों को फिर से बदलना पड़े इसलिए ज़ल्दबाज़ी में ऐसी कोई गलती न करें.

मीन (Pisces) – नुकसान भरा समय है इसलिए किसी को कोई ऐसा मौका न दें की कोई आपको धोखा दे जाए. सतर्क रहने में ही भलाई है.
क्या करें – मन में बिठाई हुई दुविधाओं को हटाना पड़ेगा, तभी जाकर घर-परिवार के रिश्तों को सँभालने में मदद मिलेगी. रिश्तों की एहमियत को तो समझना ही पड़ेगा.
क्या न करें – किसी भी तरह का खतरा बिलकुल मोल न लें. वैसे भी पैसों को संभालने में इस समय कोई गलती न करें. बस अपनों की ज़रूरतों को पूरा करते रहें.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.