Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Friday, June 30, 2017

Friday 30th June 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashiphal

मेष (Aries) – रिश्तों में दूरियां पैदा हो रही हैं और यह बात आपको परेशान कर रही है. अगर मतभेद रहेंगे तो दिक्कतें बढ़ती चली जाएँगी.
क्या करें – जिस रूप से भी बात करेंगे उससे फायदा जरुर होगा. अपने विचार भी व्यक्त कर लें और किसी भी रूप से communicate कर लें. आप अपनी बात को कह पाएंगे और हालात को सँवारने में मदद जरुर मिलेगी.
क्या न करें – किसी भी तरह के दूरस्थान से जुडा फैसला करने में ज़ल्दबाज़ी न करें. नुकसान से भी बचें. वैसे भी रिश्तों में फासले बना लेना ठीक नहीं होगा.

वृषभ (Taurus) – घर-परिवार में खुशियाँ बनाये रखने का समय है जिसके लिए लोगों पर भरोसा भी करना होगा. रिश्तों का तालमेल बना रहेगा तो अपनी इच्छाओं को आगे बढ़ाने में मदद जरुर मिलेगी.
क्या करें – धन की स्तिथि मददगार है और आपके अपनों का पूरा सहयोग मिल रहा है. यही कारण है की आपका आत्मविश्वास अब बढ़ता हुआ नजर आ रहा है. ज़िन्दगी को एक नए नजरिये से देखने की ज़रूरत है.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते से जुड़ी चुनोतियों को बहुत बड़ा न मान लें. अब कम से कम उन रिश्तों में गलतियाँ भी न ढूंढे. हालात अब आपके लिए सुखद होते चले जा रहे हैं.

मिथुन (Gemini) – आपके आत्मविश्वास का और आपकी मेहनत का सामंजस्य होगा तो आपको बड़ी सफलता भी मिलेगी. कम से कम ज़िन्दगी में वो सुख और सुकून बना रहेगा जो आप चाह रहे हैं.
क्या करें – घर-परिवार की खुशियाँ बरकरार हैं और आपके अंदर एक भरोसा जग रहा है की अब आपके लिए सबकुछ ठीक रहेगा. अपनों के लिए बहुत कुछ करना है और पैसा भी जुटाना है, तभी जाकर आप उनके सपने पूरे कर पाएंगे.
क्या न करें – अपने कामकाज की स्तिथि में कमियां न ढूँढ़ते चले जाएँ. काम को सिर्फ लाभ की नजर से न देखें. किसी भी वजह से अपने मन के संतोष को कम कर लेना ठीक नहीं है.

कर्क (Cancer) – रोज़मर्रा के खर्चे बढ़ जायेंगे तो उसका असर आपकी बचत पर भी आयेगा और आपके धन की स्तिथि पर भी आएगा, इसलिए हर कदम आपको फूंक-फूंक कर ही रखना होगा.
क्या करें – अपने बढ़ते हुए खर्चों को थोडा सा बाँध लेने के जरूरत है. अपने मन के भटकाव को भी थोडा सा नियंत्रित करने की ज़रूरत है. हर चीज़ जैसे एक दुसरे से जुड़ी हुई है. एक-एक करके उन परिस्थितियों को सँभालते चले जाएँ.
क्या न करें – सेहत को नज़रअंदाज़ न करें. अगर कोई छोटी बात भी है तो भी सलाह मशवरा कर लें. सेहत से जुड़ी किसी भी तरह की लापरवाही करना ठीक नहीं होगा.

सिंह (Leo) – धन लाभ की स्तिथि अच्छी और आपका फोकस बरकरार है. यहाँ तक के तकदीर अपना पूरा योगदान दे रही है की आप बड़ी सफलता की ओर बढ़ सकें.
क्या करें – धन की स्तिथि संतोषजनक है और आप अपनी बचत को अब बढ़ाना चाह रहे हैं. यही कारण है की आपके लिए आपकी अपनी काबलियत अब बहुत बड़ा काम कर सकती है. कामकाज की स्तिथि भी बहुत सुंदर तरीके से बेहतर होती चली जा रही है.
क्या न करें – क्योंकि हालात बेहतर हो रहे हैं इसलिए अपने पैसे को या अपनी बचत को किसी भी तरह के खतरे में न डालें. बहुत ज्यादा उत्तेजित होकर गलती कर लेना इस समय ठीक नहीं होगा, इसलिए आपको रिश्तों को भी संभालना पड़ेगा.

कन्या (Virgo) – कई तरह के नए विकल्प आपके सामने उभर रहे हैं, पर फिर भी फैसला करना इस समय मुश्किल है क्योंकि पूरा भरोसा नहीं जागृत हो रहा है.
क्या करें – कामकाज की अच्छाई को समझेंगे तो हालात आपको मदद करते रहेंगे. यह समय आगे बढने का भी है और तरक्की पाने का भी, इस वजह से भी आपको कई तरह से मदद मिलेगी.
क्या न करें – क्योंकि आपको मदद मिल रही है इसलिए कोई बड़ा कदम बिना सोचे-समझे न उठायें. यह ओर बात है की हालात मददगार हो रहे हैं और तकदीर भी खुल रही है पर फिर भी अपने दिल की आवाज़ के खिलाफ कोई फैसला न करें.

तुला (Libra) – धन की स्तिथि अच्छी है और शायद यही वजह है की आप कामकाज से जुड़े कई तरह के फैसले करना चाह रहे हैं. आपकी लापरवाही बढ़ रही है इसी वजह से आपकी मेहनत आपका उतना साथ नहीं दे रही.
क्या करें – तकदीर अपना काम करे यह अच्छी बात है पर किसी भी तरह का खतरा मोल लेने से तो बचना ही होगा. खासकर अपने कामकाज की स्थिरता को बनाये रखना ज्यादा जरूरी होगा.
क्या न करें – अपने बड़े बुजुर्गों को या अपने सीनियर्स को किसी भी वजह से नाराज़ बिलकुल न करें. ऐसा न सोचें की आप ही सही हैं. बदलते हुए परिपेक्ष में खुद गलती करते चले जाना ठीक नहीं होगा.

वृश्चिक (Scorpio) – कामकाज से जुडा तनाव बना रहे ऐसा हो सकता है. कई सारी बातें ऐसी हैं जो आपकी पीठ पीछे चल रही हैं और आपको उनका आभास नहीं है.
क्या करें – घर-परिवार में खुशियाँ बने रहने का योग है. आपको अपनों का साथ भी मिलेगा और समर्थन भी मिलेगा इसलिए कामकाज से जुडी परिस्थितियों को समझने और सँभालने में मदद भी मिल जाएगी.
क्या न करें – अपनी मेहनत को ओर तराश लेने की ज़रूरत पड़ेगी और ऐसा करते हुए किसी को नाराज़ न करें. लोगों में कमियां ढूंढते चले जाना इस समय ठीक नहीं होगा.

धनु (Sagittarius) – बहुत भाग्यशाली समय है क्योंकि हर तरह की संभावना बेहतर होती चली जा रही है. यही कारण है की आपको लोगों से तालमेल तो बढाना ही पड़ेगा, तभी जाकर पूरा फायदा मिल पायेगा.
क्या करें – कामकाज की स्तिथि में आगे बढने का और तरक्की पाने का योग है. आप जो भी करेंगे उसमे सफलता सुनिश्चित हो जाएगी. अपनी सूझबूझ बनाये रखने का समय है.
क्या न करें – कामकाज की तुलना में अपने घर-परिवार की स्तिथि को नज़रअंदाज़ न करें. अपनों के लिए भी समय निकाल लें. अपनों की सेहत को समझने में भी कोई गलती बिलकुल न करें.

मकर (Capricorn) – अगर लोग आपसे नाराज़ रहेंगे तो कोई न कोई मतभेद उभर जायेगा और छोटी – छोटी बात कोई बढ़ जाये यह ठीक नहीं होगा.
क्या करें – हालात के भरोसे चलने से तो बचना ही होगा. अपनी काबलियत और अपने प्रदर्शन को बेहतर करने की बहुत अच्छी संभावनाएं उभर रही हैं जो आपके कामकाज को एक नयी दिशा दे सके, उनसे जुड़ना होगा.
क्या न करें -  लोगों की बात में बिलकुल न आयें और ऐसा करते हुए आप कोई ऐसा बड़ा सपना भी न देख लें जो आगे चलकर पूरा करना मुश्किल हो जाए.

कुम्भ (Aquarius) – रिश्तों में सुख है और सुकून है. कोई प्यार का रिश्ता भी इसी वजह से आपको आगे बढने की प्रेरणा दे रहा है.
क्या करें – घर-परिवार की खुशियाँ बनाये रखना बहुत अहम बात है. रिश्तों को सहेज लेना इस समय की प्राथमिकता होगी. ज़िन्दगी में ख़ुशी बनी रहे इससे ज्यादा ओर क्या चाहिए.
क्या न करें – किसी भी तरह के मतभेद का असर अपने पैसे पर या पैसे से जुड़े फैसलों पर बिलकुल न आने दें. अपने कामकाज में भी किसी तरह का फेरबदल करते चले जाना ठीक नहीं होगा.

मीन (Pisces) – घर-परिवार में सुख है पर अपनों को फिर भी बहुत ज्यादा खुश रखना होगा. ऐसा न सोचें की यह सबकुछ अपने आप हो जायेगा. आपको अपनी ओर से ज्यादा मेहनत करनी पड़ेगी.
क्या करें – ज़िन्दगी की अच्छाई बनाये रखने के लिए हालात से ज्यादा अपनी कोशिशों पर भरोसा करना होगा और अब वो कोशिशें कारगर हो जाएँगी क्योंकि आपकी लगन बढ़ेगी, यही इस समय की सफलता का राज़ है.
क्या न करें – कामकाज से जुड़ी स्थिरता में कमियां न निकालें और ऐसा भी न सोचें की कामकाज में जो आपने प्राप्त कर लिया है उसमे कोई कमी है. वैसे भी इस समय की रुकावटों से आप कहीं घबरा न जाएँ.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.