Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Sunday, June 11, 2017

Sunday 11th June 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) आपका आशावादी नजरिया आपको जीवन में आगे बढ़ने की प्रेरणा दे रहा है, कुछ और करें कुछ बेहतर करें और जिंदगी में अपना नाम कमाएं.
क्या करें - हालात जो आपको पहले पीछे खींच रहे थे अब वो आपके हित में बनते चले जा रहे हैं पूरी तरह से इसमें निकलने में थोडा और समय लगेगा, और उस नए रास्ते पे चलने की कोशिश कर लें जो आपके लिए अब खुलता चला जा रहा है.
क्या ना करें - सिर्फ नुकसान का ही ना सोचते चले जाएं और साथ ही साथ लापरवाही के चलते अपना नुकसान भी ना करें, आपके लिए एक बचाव बना हुआ है जो छोटी बात नहीं है.

वृष (Taurus) - मन परेशान है क्योंकि हालात आपके मन मुताबिक नहीं चल रहे हैं, इसमें आपकी ओर से भी बहुत सी गलतियां रहीं है सही समय पे आपने भी अपने कदम पीछे हटा लिए.
क्या करें - घर परिवार में रिश्तों को तबज्जो देनी होगी, खुशी का माहौल बनाए रखेंगे तो अपनों से जुड़ना भी आसान हो जाएगा.
क्या ना करें - अपने मन की घबराहट को बढ़ा के आप अपना नुकसान ना करते चले जाएं, अपने फैसलों में भी ऐसी गलती ना करें कि आपका ही नुकसान होता चला जाए.

मिथुन (Gemini) - किसी प्यार के रिश्ते से खुशी पाने की इच्छा बहुत है इसीलिए आप लोगों को समझने की कोशिश भी कर रहें हैं, कभी-कभी विचार भी नहीं मिलते ये सब के साथ होता है पर लोगों की भावनाओं की भी कदर करनी होगी.
क्या करें - अपना संयम बनाए रखेंगे तो रिश्तों को संभालना आसन हो जायेगा और मन में कोई बड़ी इच्छा पालेंगे तो कोई गलती भी होती चली जाएगी, फैसला आपको करना है क्यूंकि पहले भी आप ने गलितयाँ की है.
क्या ना करें – पैसे से जुड़े फैसलों में किसी भी तरह की गलती ना करें, अपने घर परिवार की बढती हुई जरूरतों को भी पूरा करना है, फिर भी लापरवाही से फैसले करना ठीक नही है.

कर्क (Cancer) - कामकाज में पैसा लगाना है तो पैसा जुटाना भी होगा, और ऐसा करने के लिए अपनी कोशिशों को बढ़ाना तो पड़ेगा ही तभी जाके यह संभव हो पाएगा.
क्या करें - हालात अब तेजी से आपको मदद करना चाह रहे हैं, मन में बैठी हुई पुरानी परेशानियों को हटा के अब आगे बढ़ने की कोशिश करनी होगी, आपकी मेहनत ही काम आएगी.
क्या ना करें - अपनी ही बात ना कहते चले जाएं, लोगों की विनम्रता से भी कुछ सीख लें, लोग आपकी बात का मान रखना चाह रहे हैं ये कोई छोटी बात नहीं है.

सिंह (Leo) - अपने प्रदर्शन से आप अपने कामकाज की स्थिति को और बेहतर कर सकते हैं, इस प्रयास में आपके हालात आपकी आर्थिक स्थिति को भी सुनिश्चित कर दे ऐसा ही कहते हैं आपके तारे.
क्या करें - किसी प्यार के रिश्ते को संभालना है तो रिश्तों को मान देना होगा, वैसे भी रिश्तों को संभालना मुश्किल ही होता है इस बात को भी समझना पड़ेगा.
क्या ना करें - किसी प्यार के रिश्ते में व्यर्थ की दूरियां ना बनने दें, अगर विचार नहीं भी मिल रहे तो भी गलती ना करें थोड़ा सा समय तो निकलना ही पड़ेगा.

कन्या(Virgo) मुश्किलें भी हैं और मुश्किलों को संभालना भी है, और अपने हालात को किसी भी तरह के खतरे में बिल्कुल ना डालें.
क्या करें - क्योंकि हालात मददगार हैं इसलिए कई तरह की परेशानियों का निवारण हो जाएगा, रिश्तों की ओर थोड़ा सा ध्यान देने से रिश्तों की खुशी भी बनी रहेगी.
क्या ना करें - लोगों का ख्याल जरूर रखें लेकिन अपनी बचत को किसी भी तरह के खतरे में बिल्कुल ना डालें, और ऐसा करते हुए कामकाज में भी किसी नए रास्ते पर चलने की कोशिश ना करें.

तुला (Libra) - लोगों से जुड़ने से रिश्ते तो संभल जाएंगे, पर कामकाज में अपनी मेहनत अभी भी पूरा फल नहीं मिलेगा, बहुत केंद्रित होके अपनी कोशिशों को केंद्रीत हो के अपनी कोशिशों को बढ़ाने की जरुरत है.
क्या करें - किसी भी तरह के नुकसान से बचना होगा और इस वजह से पैसे से जुड़े फैसले बहुत ही ध्यान से करने होंगे, हर छोटी बात को भी संभाल लेना जरूर होगा.
क्या ना करें - आपका व्यवहार लोगों के प्रति अच्छा है पर फिर भी इस समय किसी को नाराज ना करें, अपने बड़े बुजुर्गों के खिलाफ कुछ भी बोलना इस समय ठीक नहीं होगा.

वृश्चिक (Scorpio) लोगों पे इतना भरोसा ना करें कि किसी परेशानी में पड़ जाएं, इसलिए अपने खर्चों को भी व्यर्थ में बढ़ने ना दें.
क्या करें - चाहे पैसा हो या आपके रिश्ते नाते लोगों की बात बहुत धैर्य से सुन लें और अपनी बात बहुत विनम्रता से कह दें, मन में शांति बनाए रखना बहुत जरूरी होगा.
क्या ना करें - घर परिवार में किसी भी तरह की बहस में ना पड़े और बहस में पड कर अपनों को नाराज भी ना करें.

धनु (Sagittarius) - रिश्तों के प्रति अच्छाई और सच्चाई बनाए रखना बहुत कुछ आपके अपने हाथ में है, मन जरूर घबराएगा पर अपनी सूझबूझ तो फिर भी बनाए ही रखनी होगी.
क्या करें - अपने कामकाज में बहुत धैर्य बनाकर चलना होगा, मतभेद से जुड़े हालात उभरते चले जायेंगे फिर भी अपनी प्रतिक्रिया दिखाने से बचना ही होगा.
क्या ना करें - बदलती हुई परिस्थितियों का असर अपने रिश्तों पे बिल्कुल ना आने दें, कारण कोई भी क्यों ना हो पर घर परिवार के सुख को किसी भी वजह से कम ना करें.

मकर (Capricorn) जीवन में सुख भी है और सुकून भी है और आप शायद लोगों से खुश नहीं हैं, यही वजह है कि आपके कदम इधर से उधर भटक ही रहें हैं.
क्या करें - अपनी उम्मीदों को बहुत ज्यादा बढ़ा लेने से तो बचना ही होगा, और ऐसा करते हुए अपने बढ़ते हुए नुकसान को भी बचाए रखना होगा.
क्या ना करें - हर बदलाव आपको फायदा ही दे ऐसा जरूरी तो नहीं, इसलिए ऐसा सोच लेना कि हर पासा सीधा ही पड़ जाएगा यह आपकी गलती होगी ऐसा ना करें.

कुंभ (Aquarius) हालात इसलिए मददगार बन रहे हैं क्योंकि आपकी मेहनत नजर आ रही है, अपने प्रदर्शन से आप यह समझा पा रहें हैं कि आप क्या कुछ कर सकते हैं.
क्या करें - अपने विचारों में सूझभूझ बनाए रखना और अपने पैसे को संभाले रखना इस समय की बहुत बड़ी बात होगी, आपको यह कोशिश अभी लगातार करनी होगी.
क्या ना करें - अपने पैसे की स्थिति को किसी भी वजह से आसान करने की कोशिश ना करें, और ऐसा करते हुए आपके खर्चे छलांग लगाएं और आपको नुकसान होता चला जाए यह ना होने दें.

मीन (Pisces) आपको अपनी मेहनत का पूरा फल भी मिलेगा और परेशानियों से बहुत कुछ सीखने का मौका भी मिलेगा, ऐसी परिस्थितियां हमेशा ही फायदेमंद होती हैं.
क्या करें - कामकाज को भी संभालना है और अपने रिश्तों में भी मधुरता बनाए रखनी है, ये  तभी संभव हो पाएगा जब आप अपनों के लिए समय निकाल पाएंगे, काम से हट के भी कुछ सोचना पड़ेगा.

क्या ना करें - बहुत कुछ ऐसा है जो आपके हित में ही बना हुआ है, फिर भी पीठ पीछे जो हो रहा है उसे समझने में और संभालने में किसी भी तरह की गलती ना करें. 

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.