Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Monday, June 26, 2017

Monday 26th June 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashiphal

मेष (Aries) – कुछ काम की चिंता है और कुछ निजी जीवन की रुकावटें हैं, हर चीज़ जैसे एक चुनोती ही बनती चली जा रही है.
क्या करें – बार-बार उठती हुई परेशानियों की ओर एक नजर रखनी होगी. क्यों ऐसा हो रहा है, क्यों लोग आपके खिलाफ हो रहे हैं, इसके पीछे कोई न कोई कारण तो होगा, उन्हें भी समझना होगा.
क्या न करें – फिर भी कहूँगा घर-परिवार के सुख को किसी भी तरह की कमी की नजर से न देखें. बहुत कुछ ऐसा है जो आपके लिए मददगार है इसलिए अपने मन को परेशान करते चले जाना भी ठीक नहीं है.

वृषभ (Taurus) – कामकाज में मन लगेगा तो लोगों की बात भी समझ में आएगी और ऐसा करते हुए ज़िन्दगी का सुख और सुकून जरुर बना रहेगा, ऐसा ही कहते हैं आपके तारे.
क्या करें – अपनी प्रेरणा को जगाये रखें, बल्कि अपने मन में एक जूनून पैदा कर लें. कुछ भी अच्छा करने के लिए लोगों से दो कदम आगे रहने की आदत डाल लें.
क्या न करें – कामकाज की अच्छाई को पूरी तरह समझना है तो अपने काम में गलतियाँ न निकालें. कमियां तो हर परिस्थिति में होती हैं लेकिन उनकी वजह से घबरा जाना ठीक नहीं है.

मिथुन (Gemini) – आप ऐसा सोच रहे हैं की सबकुछ ठीक हो जायेगा, इसलिए आपका आत्मविश्वास भी बढ़ा हुआ है पर बहुत कुछ ऐसा है जो आपको बार-बार परेशानियों की ओर खींच रहा है.
क्या करें – अपना भरोसा बनाये रखना अच्छी बात है पर अपने हालात को भलीभांति समझना भी होगा. हो सकता है आपके लिए काम करने वाले लोग आपकी पीठ पीछे आलोचना कर रहे हों. इस बात को भी समझना होगा.
क्या न करें – सिर्फ अपनी ही बात न कहते चले जाएँ. लोगों की बात में भी सूझबूझ छुपी हुई हो सकती है, इसलिए किसी से भी कोई तकरार बढ़ा लेना इस समय ठीक नहीं होगा.

कर्क (Cancer) – किसी प्यार के रिश्ते में वो सुख नहीं मिल पा रहा जो आप चाह रहे हैं. हो सकता है इसका एक बड़ा कारण आपके प्रबल विचार हों.
क्या करें – अपने व्यवहार में थोडा सा लचीलापन तो लाना होगा, तभी जाकर आप लोगों की बात को समझ पाएंगे. अपनी बात कहें और लोगों की बात भी सुन लें.
क्या न करें – हर चीज़ को बदल लेने की कोशिश न करें. बदलाव हर समस्या का समाधान नहीं हो सकता और वैसे भी अपने व्यवहार से किसी को नाराज़ कर लेना इस समय ठीक नहीं होगा.

सिंह (Leo) – घर-परिवार में खुशियाँ बनाये रखना बहुत बड़ी बात होगी. कुछ उतार-चढ़ाव ऐसा है जो आपको संभालना ही पड़ेगा, तभी जाकर बात बनेगी.
क्या करें – इस बात को समझ लें की किसी भी तरह का उतावलापन दिखाने से नुकसान हो सकता है, इसलिए स्थिरता बनाये रखने की ज़रूरत है. जो जैसा चल रहा है उसी में सुख है.
क्या न करें – निजी जीवन की परेशानियों को समझने में कोई गलती न करें. वैसे भी किसी के प्रति अपना अविश्वास न बढ़ाएं. इससे कभी ख़ुशी नहीं मिलती.

कन्या (Virgo) – धन लाभ की स्तिथि इसलिए बेहतर हो रही है क्योंकि आप मेहनत कर पा रहे हैं और आपकी मेहनत आपके कामकाज में नजर भी आ रही है, यह भी बहुत बड़ी बात है.
क्या करें – अपने साथियों को, सहयोगिओं को, और यहाँ तक की अपने मित्रों को समझना होगा. वो आपके प्रति हर तरह से मददगार हैं, इस अच्छाई से जुड़े रहेंगे तो फायदा जरुर होगा.
क्या न करें – किसी भी बात को समझने में कोई गलती न करें और इसी वजह से किसी गलतफ़हमी में भी न पड़ते चले जाएँ. खुद धीमे हो जायेंगे तो ऐसी गलती नहीं होगी.

तुला (Libra) – कामकाज की स्तिथि ठीक है और जो भी आप कर रहे हैं उसमे सफलता भी मिल सकती है. जब भी रुतबे में या शोहरत में किसी इंसान का कद बढ़े तो उसे और विनम्र हो जाना चाहिए, ताकि लोग आपकी इज्ज़त कर सके.
क्या करें – अपनी मेहनत को ओर ज्यादा केन्द्रित कर लें, बहुत ज्यादा चीज़ों को एक साथ चलाने से बचें ताकि आपकी मेहनत का पूरा फायदा मिल सके.
क्या न करें – अपनी पारदर्शिता में किसी भी तरह की कमी न आने दें. अपनी सच्चाई और ईमानदारी बनाये रखें. ऐसा न हो की आपकी कोई बात लोगों को झूठी लगे.

वृश्चिक (Scorpio) – अपनों का साथ मिला हुआ है और उसमे आपकी मेहनत जुड़ी हुई है. भाग्यशाली समय है इसका पूरा फायदा उठायें और ज़िन्दगी की खुशियाँ बनाये रखें.
क्या करें – लाभ और हानि अपनी जगह हैं लेकिन ज़िन्दगी में सुकून प्राप्त करना भी बहुत बड़ी बात है. यह समय आपको मदद करेगा की आप अपनों के साथ कुछ वक्त बिता लें.
क्या न करें – लोगों की बातो का कोई मतलब न निकालें. समय ही कुछ ऐसा हैं जिसमे गलती हो सकती है इसलिए शांत रहें ताकि जाने अनजाने आपसे कोई गलती न हो.

धनु (Sagittarius) – कुछ नुकसान भरा समय है जिसके लिए मन परेशान रह सकता है इसलिए थोड़ी से सतर्कता तो बरतनी ही होगी. अपने पैसे या अपनी बचत को बहुत ध्यानपूर्वक संभालना होगा.
क्या करें – मन को भी शांत रखें और लोगों से भी जुड़े रहें. अपने घर-परिवार की खुशियाँ बनाये रखना इस समय बहुत जरूरी है.
क्या न करें – किसी भी कारणवश अपने विचारों को बहुत ज्यादा सख्त न बना लें. जरूरी नहीं है की हर परिस्थिति में विचार मिल ही जाएँ इसलिए रिश्तों को सँभालने में किसी भी तरह की गलती न करें.

मकर (Capricorn) – लोगों से तालमेल बढेगा तो आपके लिए उपलब्धियां बढ़ेंगी. आपके धन की स्तिथि बेहतर हो सकती है अगर आप थोड़ी सी कोशिश कर लें.
क्या करें – पैसे के लेनदेन को बहुत ईमानदारी से अंजाम दे लें. यह तभी हो पायेगा अगर आप लोगों की बात को समझेंगे और अपनी कही हुई बात को निभाएंगे.
क्या न करें – घर-परिवार का सुख बनाये रखने में किसी भी तरह की परेशानी न आने दें. हर इंसान का अपना विचार और अपना मत हो सकता है इसलिए लोगों को समझने में गलती करना ठीक नहीं होगा.

कुम्भ (Aquarius) – मन को शांत रखेंगे तो कामकाज की स्तिथि को संभालना और आसान हो जायेगा. काम के प्रति आपका समर्पण अच्छा है पर फिर भी ऐसा उतार-चढ़ाव है जो आपको शान्ति से बैठने नहीं देता.
क्या करें – अपने मन की उत्तेजना को हटाना होगा. अपने आसपास बिखरी हुई अच्छाई को समझना भी होगा और समेटना भी होगा.
क्या न करें – अपनी कामकाज से जुडी क्षमताओं को किसी भी वजह से कम न होने दें. खासकर अपने मन को भटकाकर या अपने मन में किसी भी तरह की negativity लाकर आप अच्छी बनती हुई परिस्थितियों को बिगाड़ न लें.

मीन (Pisces) – रिश्तों की अच्छाई आपके दिलोदिमाग पर छाई रह सकती है और इसलिए आपकी इच्छाएं भी बढ़ सकती हैं. हालात भी मदद करेंगे, अच्छा समय है और कोई कमी नहीं.
क्या करें – घर-परिवार की खुशियाँ बनी हुई हैं और उन्हें हर सूरत में बनाये रखें. अगर किसी की बात को समझने में कोई कमी रह गयी है तो उस कमी को भी दूर कर लें.
क्या न करें – पीठ पीछे क्या हो रहा है उस बात को समझने में कोई गलती न करें और इस बात का आभास है आपको की दूरस्थान की हर चीज़ उतनी सुखद नहीं होगी इसलिए किसी भी नए फैसले में ज़ल्दबाज़ी न दिखाएँ.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.