Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Wednesday, June 21, 2017

Wednesday 21st June 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashiphal

मेष (Aries) – इस समय जो भी नया रास्ता अपनाएंगे उसमे मेहनत करनी होगी और मेहनत से आप कतराने वाले नहीं है.
क्या करें – किसी प्यार के रिश्ते को आगे बढ़ाने की इच्छा है. अपनी अच्छाई और सूझबूझ से आप लोगों का दिल जीत सकते हैं. ऐसे में लोग भी आपको समझना चाहेंगे.
क्या न करें – बदलते हुए परिपेक्ष में कामकाज से जुडी चुनोतियो से घबरा न जाएँ. पैसे से जुड़े किसी पुराने मसले को फिर से उजागर करने की कोशिश न करें.

वृषभ (Taurus) – आपकी इच्छाएं भी बड़ी हुई हैं और आपके खर्चे भी बड़े हुए हैं. कुछ हद तक आप अपने पैसे से जुड़े फैसले बिना सोचे समझे ही करते चले जा रहे हैं.
क्या करें – हर तरह की परिस्थिति को अपनी बचत के संदर्भ में देखना होगा. पैसे से सिर्फ अपनी ही नहीं अपनों को जरूरतों को पूरा करने की कोशिश कर लें.
क्या न करें – अपनी बेहतर होती हुई आर्थिक स्थिति को किसी भी वजह से कम न करें. कामकाज से जुड़े बदलते हुए हालात में कोई बड़ा कदम भी न उठायें. थोडा सा रुक जाएँ.

मिथुन (Gemini) – आपको लगेगा की किसी प्यार के रिश्ते को आगे बढ़ाना आसान है पर उसमे बहुत सी बातें ऐसी हैं जो शायद उतनी मददगार न हों.
क्या करें – अपनी आर्थिक स्थिति को संभालना बहुत जरूरी है. अपने बढ़ते हुए नुकसान को भी काबू में करना होगा. अपनी बचत को संभाले रखने से ही लाभ होगा.
क्या न करें – अपनी सेहत से जुडी परेशानियों को नज़रअंदाज़ न करें. अगर कोई बीमारी दुबारा उभर रही है तो उसे पूरी तरह से समझने में कोई गलती न करें.

कर्क (Cancer) – अपने कामकाज की स्तिथि को बेहतर करने के लिए मेहनत भी करनी होगी और पैसा भी जुटाना होगा पर अपने कामकाज को किसी बड़े बदलाव की नजर से न देखें. उसे सँभालने की कोशिश करें.
क्या करें – अगर अपनी स्तिथि को संभालना है तो किसी भी तरह के बड़ा कदम उठाने से बचना होगा. ज़ल्दबाज़ी में किया गया फैसला गलत भी हो सकता है.
क्या न करें – अगर कोई रिश्ता आपके जीवन में दुबारा दस्तक दे रहा है तो उससे बहुत ज्यादा उम्मीद न लगायें. किसी भी परिस्थिति को पूरी तरह से समझने में गलती करते चले जाना ठीक नहीं होगा.

सिंह (Leo) – कामकाज की स्तिथि इसलिए बेहतर हो रही है क्योंकि आपकी मेहनत उसमे जुडी हुई है. अगर इस स्तिथि से पूरा लाभ उठाना है तो सिर्फ मेहनत से ही जुड़े रहें, बाकि सारे विचारों को मन से हटा दें.
क्या करें – हालात आपके लिए बहुत ज्यादा मददगार बन रहे हैं इसलिए इसका पूरा फायदा उठा लें. आपकी लगन इस समय कोई बड़ा धन लाभ भी दे सकती है, इसलिए मन में बैठी हुई घबराहट को पूरी तरह से हटा दें.
क्या न करें – ज़िन्दगी के इस सफर में कोई नया रास्ता खोजने की कोशिश न करें. अपनी राह को सुगम बनाना है तो अपने चुने हुए रास्ते पर ही चलते चले जाएँ. उसमे कोई फेरबदल न करें.

कन्या (Virgo) – तकदीर को आजमाने से या अपने पैसे को कहीं फंसाने से बड़ा नुकसान हो सकता है. इस बात को समझेंगे तभी आप अपने हालात को संभाल पाएंगे.
क्या करें – कामकाज से जुडी स्तिथि चुनोती भरी है. आपकी मेहनत उसे संवार सकती है और आपकी परेशानियाँ उसे बिगाड़ सकती है. ऐसे मिलेजुले  समय को बहुत ध्यान से संभालना होगा.
क्या न करें – रिश्तों की किसी दबी हुई आग को फिर से चिंगारी दिखाने की कोशिश न करें. ऐसा न हो की उसका बुरा असर आपके कामकाज पर या आपकी मेहनत पर पड़े.

तुला (Libra) – लोगों से बढ़ता हुआ तालमेल आपके जीवन में नए रास्ते खोल सकता है. अगर नयी मंजिलों को छूना है तो कामकाज को भी और बेहतर करना होगा.
क्या करें – अपने बड़े बुजुर्गों का आशीर्वाद ले लें. उनकी अच्छी मिलती हुई सलाह से भी पूरा फायदा उठा लें. ऐसे भाग्यशाली समय ज़िन्दगी में कभी-कभी ही मिलते हैं.
क्या न करें – सिर्फ कामकाज का ही न सोचते चले जाएँ, घर-परिवार को भी समय दे लें. अगर किसी पुराने मसले को संभालना है तो विचार-विमर्श करने में पीछे न हटें.

वृश्चिक (Scorpio) – घर-परिवार से जुड़ी दिक्कतें बढ़ सकती हैं इसलिए बहुत शांति भी रखनी है और लोगों को भी खुश रखना होगा, तभी जाकर हालात पकड में आयेंगे.
क्या करें – अपने व्यवहार को बहुत धीमा कर लेना होगा. खुद की बनाई हुई गलतियों से भी बचना होगा. ज़िन्दगी को एक नए नजरिये से देखने की ज़रूरत पड़ सकती है.
क्या न करें – अगर ज़िन्दगी को कोई नयी दिशा देनी है तो मेहनत करने से कतराएँ नहीं. घर-परिवार से जुडी खुशियों में भी किसी तरह की गलती न निकालें. थोडा धैर्य बनाये रखें.

धनु (Sagittarius) – रिश्तों को बनाए रखने की बहुत सारी परेशानियाँ हैं. एक-एक करके संभालने की कोशिश करेंगे तो बहुत कुछ संभला भी रहेगा, एक आशीर्वाद भी आपके साथ जुडा हुआ है.
क्या करें – अपने बढ़ते हुए खर्चों को बहुत ध्यानपूर्वक संभालना होगा. रिश्तों में मधुरता बनाये रखने की हर संभव कोशिश करनी होगी, तभी वो खुशियाँ बनी रह सकेंगी.
क्या न करें – अपनी बचत को किसी भी तरह के खतरे में न डालें. किसी पुरानी बहस को छेड़ के भी अपने जीवन की स्थिरता को कम न करें.

मकर (Capricorn) – रिश्तों की अच्छाई भरपूर बनी हुई है और उसका फायदा भी आपको जरुर मिलेगा. यहाँ तक की कामकाज की स्थिरता भी आपको मदद करना चाहेगी की ज़िन्दगी को एक सुकून के नजरिये से देखा जा सके.
क्या करें – घर-परिवार की किसी छोटे बात को बढ़ा लेने से तो बचना ही होगा. पैसे से जुड़े किसी लेनदेन को भी बहुत सूझबूझ से ही संभालना होगा.
क्या न करें – ज़िन्दगी की रोज़मर्रा की परेशानियों को व्यर्थ में बढने न दें. धन लाभ से जुड़ी कोई पुरानी बात फिर से उजागर हो सकती है, उसे सँभालने में भी कोई कमी न रखें.

कुम्भ (Aquarius) – अपनी मानसिकता को शांत रखेंगे तो घर-परिवार की खुशियाँ बनी रहेंगी. हालात भी पूरी तरह से मदद करेंगे की आप अपने रास्ते पर आगे बढ़ते चले जाएँ.
क्या करें – अपनी कोशिशों से किसी प्यार के रिश्ते को संभाले रखें. कामकाज की ओर भी ध्यान दें और रिश्तों को भी समय देने की कोशिश कर लें, ऐसा तालमेल तो बनाना ही पड़ेगा.
क्या न करें – अपने मन में बनायीं हुई उथल-पुथल का असर अपनी ज़िन्दगी पर बिलकुल न आने दें. इसी कारण अपने हालात को किसी कमी की नजर से भी न देखते चले जाएँ.

मीन (Pisces) – रिश्तों की अच्छाई आपकी अपनी सूझबूझ पर टिकी हुई है. आप अपनी अच्छी बात लोगों तक पहुंचा पाएंगे तो लोगों को जरुर ख़ुशी मिलेगी.
क्या करें – घर-परिवार की खुशियाँ बनाने की संभावनाएं भी हैं और चुनोतियाँ भी पर आपकी अच्छाई उन कमियों को जरुर संभाल लेगी, ऐसा ही कहते हैं आपके तारे.
क्या न करें – किसी की नाराज़गी का असर अपने घर-परिवार के रिश्तों पर बिलकुल न आने दें इसलिए ऐसा न सोचें की रिश्तों को संभालना आसान है. अपनी जिम्मेदारियों को समझने में कोई कमी न रखें.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.