Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Thursday, June 8, 2017

Thursday 8th June 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) काम को आगे बढ़ाने के सपने भी हैं और सम्भालना भी है पर आप कुछ घबरा से गए हैं. क्या यह सबकुछ संभव हो पायेगा, क्या सफलता मिलेगी.
क्या करें – अपने भरोसे को जगाये रखें और मेहनत करते रहें. यही चीज़ ज़िन्दगी में काम करेगी और आपको बड़ी सफलता भी देगी. कुछ उतार-चढ़ाव का दौर है जो बहुत ज़ल्द दूर हो जायेगा.
क्या न करें – किसी से भी किसी तरह की बहस में बिलकुल न पड़ें. घर-परिवार में अपनों के लिए भी कुछ गलत सोचना ठीक नहीं होगा.

वृषभ (Taurus) आप जितना लोगों को समझने की कोशिश कर रहे हैं लोग उतना ही आपको समझ नहीं पा रहे. अजीब दास्ताँ है ये, इसलिए यह मुश्किलों भरा समय ही है.
क्या करें – घर-परिवार में तालमेल भी बनाना है और अपनी अच्छाई को साबित भी करना है. अपनी कोशिशों को बहुत ऊंचे स्तर का बनाना पड़ेगा.
क्या न करें – किसी को गुस्सा दिखाकर आप अपना नुकसान न करें. पैसों से जुडा कोई गलत फैसला कर लेना इस समय ठीक नहीं होगा.

मिथुन (Gemini) आप कोई चुभती हुई बात करेंगे तो उसका असर आपके घर-परिवार के रिश्तों पर आ जायेगा, इसलिए अपनी परेशानियों को ज़ाहिर करने से भी बचना ही होगा.
क्या करें – पैसे के लेनदेन में बहुत संभलना होगा और किसी छोटी बात को बढाने से भी बचना होगा. थोडा खुश रहने की आदत डाल लें.
क्या न करें – खुद को दुखी करके आप लोगों से दूरियां न बनाते चले जाएँ, ऐसा करने से आपकी अपनी मेहनत भी बिखर जाएगी, बस यह न होने दें.

कर्क (Cancer) कोई प्यार का रिश्ता वो सुख नहीं दे पा रहा जैसा आप चाह रहे हैं. आपकी इच्छाएं बहुत हैं और वो पूरी नहीं हो पा रहीं.
क्या करें – बहुत ज्यादा सोचने से तो बचना होगा और बिना सोचे समझे कदम उठाने से नुकसान भी हो होगा. बचकर ही चलें तो अच्छा है.
क्या न करें – हर चीज़ को पैसे की नजर से न देखें. कितना लाभ होगा या कितनी हानि होगी इस तरह से सोचते चले जाना भी ठीक नहीं है.

सिंह (Leo) रिश्तों को लेकर आपने अपने मन में बहुत सारी चिंताएं बिठा रखी हैं. फासले बने रहने का भी एक कारण है की आप रिश्तों को संभाल नहीं पा रहे हैं.
क्या करें – हालात हर तरह से मददगार हैं इसलिए जीवन में सुख बनाये रखने की कोशिश कर लें. जीवन में सुकून बनाये रखेंगे तो हालात आपकी हर तरह से मदद ही करेंगे.
क्या न करें – कामकाज को आगे बढ़ाने की कोशिशों में किसी तरह की कमी न रखें. अच्छे समय से फायदा उठाना चाहिए. अपने काम में गलतियाँ निकालते चले जाना भी ठीक नहीं है.

कन्या (Virgo) मन में कई तरह के विचार चलते रहेंगे जिसके चलते आप अपनों का ख्याल नहीं रख पाएंगे. इस वजह से निजी जीवन में कुछ परेशानियाँ भी पैदा हो सकती हैं.
क्या करें – कामकाज से जुडी चुनोतियों को संभाले रखना ही आपकी प्राथमिकता है. मन की घबराहट को हटा देने से आपकी मेहनत और निखर कर आएगी.
क्या न करें – कामकाज से जुडा या पैसे से जुडा कोई खतरा मोल न लें. ऐसा करने से वो उम्मीदें नहीं पूरी हो पाएंगी जिसके चलते आप कोई ऐसे कदम उठाना चाह रहे हैं.

तुला (Libra) आप इस मुकाम पर आन पहुंचे हैं की आपकी कोशिशों का भी पूरा फल नहीं मिल रहा. थोडा और तवज्जो देने की ज़रूरत है, थोडा और नियमित हो जाने की ज़रूरत है.
क्या करें – कामकाज के प्रति लगन पैदा करेंगे तभी हालात पूरी तरह से समझ में आयेंगे और लोगों से कोई सलाह मांगेगे तभी तो वो सलाह मिलेगी.
क्या न करें – अगर हालात आपकी मदद न करें या कोई आपसे नाराज़ हो जाए तो आप घबरा ना जाएँ. अनजाने में भी कोई ऐसी बात न कहें जिससे आपका ही नुकसान होता चला जाए.

वृश्चिक (Scorpio) मन की घबराहट को दूर करेंगे तो कई बातो में अच्छाई भी नजर आएगी और परेशान ही होते रहेंगे तो कुछ भी अच्छा नहीं लगेगा. अपने अंदर बहुत सारे बदलाव लाने की ज़रूरत है.
क्या करें – लोगों से सदभावना का माहोल बनाये रखना होगा. अपनी स्तिथि को बनाये रखने के लिए ऐसा करना बहुत जरूरी होगा. मतभेद को संभालना भी आसान हो जाएगा.
क्या न करें – किसी की व्यर्थ में गलतियाँ न निकालते चले जाएँ. अगर कोई नुकसान हो गया है तो उसके लिए लोगों को कसूरवार न ठहराएँ.

धनु (Sagittarius) मुश्किल भरे समय में अपनी मेहनत को बढा देना ही जरूरी होता है. आपके बढ़ते हुए खर्चे भी आपको कुछ परेशान ही कर रहे हैं.
क्या करें – रिश्तों की ओर ध्यान देना होगा और अपनों की ज़रूरतों को भी पूरा करना होगा, तभी जाकर जीवन की वो खुशियाँ बन पाएंगी जो की आप चाह रहे हैं. थोडा धैर्य रख लें हालात आपके हित में बन जायेंगे.
क्या न करें – कामकाज की स्तिथि को बचाना है तो लोगों से उलझते न चले जाएँ. इस चीज़ का असर अपने प्रदर्शन पर भी बिलकुल न आने दें.

मकर (Capricorn) पैसे को लेकर कुछ परेशान हैं और यही वजह है की पैसा का और नुकसान होता चला जा रहा है. जब तक अपने मन से वो परेशानियाँ नहीं हटायेंगे आपके लिए दिक्कतें बनी ही रहेंगी.
क्या करें –  पैसे से जुड़े किसी भी तरह के लेनदेन में बहुत सतर्कता बरतनी होगी. लोगों के प्रति भी थोडा सा भरोसा बनाये रखना होगा और अपने हित के बारे में सोचना ज्यादा जरूरी होगा.
क्या न करें – हर छोटी बात का असर अपने घर-परिवार के रिश्तों पर बिलकुल न आने दें. आपकी परेशानियों का एक कारण यह भी है की हालात आपके विपरीत होते चले जा रहे हैं इसलिए किसी से भी कोई चुभती हुई बात न कहें.

कुम्भ (Aquarius) कामकाज को लेकर आप संतुष्ट नहीं है और यही वजह है की हालात मध्यम ही हैं. खर्चे भी बढ़ते चले जा रहे हैं जो रुकने का नाम ही नहीं ले रहे.
क्या करें – एक ही रास्ता है और वो है आपकी मेहनत. मन की घबराहट को हटाकर अपने काम से जुड़ना होगा. हालात जरुर मदद करेंगे.
क्या न करें – रिश्तों को लेकर परेशान न होते चले जाएँ. अपने मन के असंतोष को बढाकर आप अपने लिए परेशानियाँ न बढ़ाएं.

मीन (Pisces)तकदीर आपपर हमेशा महेरबान रहे ऐसा जरूरी तो नहीं है, पर आपकी उम्मीदें आपकी कोशिशों से ज्यादा बनी रहें यह गलती हो सकती है.
क्या करें – अपनी अच्छाई को अपनों के लिए इस्तेमाल करना सीखें. ऐसा करने से जो ज़िन्दगी में ख़ुशी का माहोल बनेगा वो बहुत बड़ा होगा. उसी से जीवन की प्रेरणा बनेगी.

क्या न करें – घर-परिवार की खुशियाँ बनाये रखनी है तो रिश्तों में कमियां न ढूंढे और अगर कोई कमी है तो अपने मन को दुखी भी न करते चले जाएँ. अपने हालात संभालने की कोशिश तो करनी ही पड़ेगी.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.