Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Friday, July 14, 2017

Friday 14th July 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashiphal

मेष (Aries) - मन में खर्चों की भी चिंता है और नुकसान की भी, पैसे से जुड़ी जिम्मेदारियां भी कुछ ऐसी हैं जिन्हें आप को निभाना ही पड़ेगा.
क्या करें – बार-बार गलती करते चले जाने से तो बचना होगा, और इस बात को भी समझ लें के अपने पैसे को थोड़ा सा बचा कर भी रखें, कामकाज में भी स्थिरता लाने की कोशिश करनी होगी.
क्या ना करें - अपनों से मिलती हुई मदद के खिलाफ भी सवाल ना खड़े करें, मन में कोई ऐसा वहम भी ना पालें जिसका कोई इलाज ना हो.

वृष (Taurus) - धन लाभ की संभावनाएं अच्छी हैं और हालात मददगार हैं, आपकी कोशिशों के चलते रिश्तों को बेहतर करने में भी आपको मदद जरूर मिलेगी.
क्या करें - कामकाज के प्रति अपनी लगन इस रुप से बढ़ा लें कि आप लोगों की भी मदद कर सकें, बस अपनी ओर से नेकी कर लें और फिर उसे भूल जाएं, इसी बात में आपके लिए सुख होगा.
क्या ना करें - कामकाज में बनते हुए फोकस में भी कोई गलतीयां ना निकाले, लोगों के व्यवहार में भी कमियां ना ढूंढ़ते चले जाएं, बहुत कुछ ऐसा है जिसे समझना तो पड़ेगा ही.

मिथुन (Gemini) - कामकाज के प्रति सेटिस्फेक्शन बनी रहेगी तो घर परिवार में भी शांति का माहौल बन सकेगा, यह तभी संभव होगा अगर आप जो सोचें वही कहें.
क्या करें - हर बात में उभरती हुई परेशानी से तो बचना ही होगा, अगर कोई आपको उकसाने की कोशिश कर रहा है तो और भी संभलना होगा, बिना किसी कारण किसी से पैसा लेने से भी बचना ही होगा.
क्या ना करें - अपनी तकदीर पे शक भी ना करते चले जाएं और अपनी तकदीर को आजमाने की कोशिश भी ना करें, अपने खर्चों को बहुत ज्यादा बढ़ा लेना भी ठीक नहीं होगा.

कर्क (Cancer) - मन में परेशानी आएगी तभी आप कुछ अच्छा करने की कोशिश करेंगे, क्योंकि कमजोर समय है ... इसलिए अपनी कोशिशों को और ज्यादा बढ़ाने की जरूरत है.
क्या करें - रिश्तों की ओर ज्यादा ध्यान देने की कोशिश करनी होगी, जब भी जिंदगी के किसी क्षेत्र में कमी होती है तो उसी ओर अपनी तवज्जो को बढ़ाने की जरूरत पड़ती है.
क्या ना करें - अपने कामकाज की वजह से भी आप व्यर्थ में दुखी ना होते चले जाएं, अपने हित को पहचाने, लोगों की गलती ना निकालें.

सिंह (Leo) - रिश्तों की अच्छाई इस वजह से बन रही है क्योंकि आप लोगों को समझना चाह रहें हैं, ऐसा करने के लिए लोगों पे थोड़ा सा भरोसा तो करना ही पड़ेगा.
क्या करें - घर परिवार के हालात को भलीभांति समझे, अगर कोई कमियां रही हैं तो उन कारणों को भी समझने की कोशिश जरूर कर लें, सिर्फ आप ही सही हों ऐसा जरूरी तो नहीं है.
क्या ना करें - अपने खर्चों को बहुत ज्यादा ना बढ़ने दें, अपने मन में किसी भी तरह का शक पैदा करके आप लोगों से कहीं दूरियां ना बढ़ा लें.

कन्या(Virgo) हर तरह की परिस्थिति को संभालने के लिए अपने मन में धैर्य पैदा करना होगा, अगर दोस्तों से असंतोष बढ़ रहा है तो उसे भी संभालने की जरुरत पड़ेगी.
क्या करें - इस समय की परेशानी ये है कि आपकी मेहनत में कमी है, इसलिए उस कमी को दूर तो करना ही पड़ेगा, पूरा फायदा तब होगा अगर आप और ज्यादा नियमित हो जाएंगे.
क्या ना करें - पैसे के लेन-देन में इस समय की कमी को समझें, अगर आपके मन में कोई चोर नहीं है तो फिर घबराएं नहीं, बस इमानदारी से अपना मुंह ना मोडें.

तुला (Libra) - रिश्तों में आपकी अच्छाई बढ़ रही है और उसका असर आपके कामकाज पे पड़ रहा है, अगर आपका ही फोकस बिगड़ जाएगा तो फिर गलती किसकी होगी.
क्या करें - कोई भी छुपी हुई बात कहने से फासले बढ़ सकते हैं इसलिए थोड़ी सी विनम्रता बनाए रखें, किसी प्यार के रिश्ते में भी इसलिए संभल के ही चलना पड़ेगा.
क्या ना करें - कामकाज के प्रति अपने प्रदर्शन पे कोई आंच ना आने दें, ना ही लोगों को इस समय शक की नजर से देखते चले जाएं, ऐसा करना ठीक नहीं होगा.

वृश्चिक (Scorpio) धन की स्थिति ठीक है और हालात आपकी मदद करना चाह रहें हैं, घर परिवार की खुशियां बनाए रखने से भी बहुत कुछ आपके हित में ही बना रहेगा.
क्या करें - हालात कैसे भी हों .. अपनी जिम्मेदारियों को तो निभाना ही पड़ेगा, ऐसे में लोगों की अच्छाई को समझना भी बहुत बड़ी बात है.
क्या ना करें - अपने व्यवहार में किसी भी तरह की कमी ना आने दें, और ऐसा करके आप किसी छोटी बात को भी बढ़ा ना लें, शांति बनाए रखें.

धनु (Sagittarius) - कामकाज की बढ़ती हुई जिम्मेदारियों को तो समझना ही पड़ेगा, इसका एक बड़ा कारण ये भी है क्योंकि आपके मन का भटकाव बहुत ज्यादा है.
क्या करें - अपने बढ़ते हुए नुकसान को थाम लें, अपनी बिगड़ती हुई बात को भी संभाल लें, अपनी मानसिकता को बहुत पॉजिटिव बनाए रखें.
क्या ना करें - अगर पीठ पीछे आपके खिलाफ कुछ हो रहा है तो उससे बहुत ज्यादा घबरा ना जाएं, ऐसा सोच के अपने रिश्तों में किस भी तरह की कमी भी ना आने दें.

मकर (Capricorn) किसी यात्रा या बदलाव का विचार हो सकता है मन में, और उस प्रयास में आपको लोगों की अच्छी सलाह भी मिल जाएगी, कुल मिला के हालात सुखद हैं.
क्या करें - पैसे की स्थिति संतोषजनक है और सब कुछ ठीक-ठाक है, कामकाज की ओर बढ़ता हुआ रुझान आपको बड़ी सफलता भी दे सकता है.
क्या ना करें - लोगों की बात समझने में कोई गलती ना करें, और साथ ही साथ कोई ऐसी प्रतिक्रिया भी ना दें जिसके चलते आपका ही नुकसान हो जाए.

कुंभ (Aquarius) हालात कमजोर हैं क्योंकि आपकी अच्छाई भी काम नहीं कर रही, यही कारण है कि मन में कुछ ना कुछ चलता चला जा रहा है.
क्या करें - काम ही आपको बचाएगा और काम ही आपको आगे ले जाएगा, लेकिन समस्या ये है कि काम के प्रति आपकी लगन कम हो रही है, इसलिए हर छोटी बात को बचा के ही चलाना होगा.
क्या ना करें - अपने कामकाज से जुडी परेशानियों को व्यर्थ में बढ़ने ना दें, और उसका असर अपनी मानसिकता पे भी बिलकुल ना आने दें, कहीं ऐसा ना हो कि आप कोई बड़ा कदम उठाने की सोचते चले जाएं.
आने वाले 4 बृहस्पतिवार को किसी भी मंदिर में या पूजा स्थल पे जाने से लाभ जरूर होगा.

मीन (Pisces) रिश्तों में अच्छाई बनी रहेगी तो अपने मन के भटकाव को संभालने में भी मदद मिलेगी, पर समस्या ये है कि आपको किसी भी चीज पर भरोसा ही नहीं हो रहा.
क्या करें - बदलते हुए दौर में बहुत कुछ समझने की जरूरत है, और सबसे बड़ी बात यह है कि आपकी मेहनत इस समय आपको बहुत बड़ी सफलता भी दे सकती है, चुनौतियों के बावजूद यह अच्छा समय बन सकता है.

क्या ना करें - किसी प्यार के रिश्ते को संभालने में कोई गलती ना करें, कोई ऐसी बात भी ना कहें जिसके चलते दूरियां पैदा हो जाएं, कोई चुभती हुई बात बिल्कुल ना कहें. 

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.