Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Sunday, July 30, 2017

Sunday 30th July 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashiphal

मेष (Aries) - रिश्तों को लेके कुछ मन में घबराहट है, कभी आप दो कदम आगे बढ़ जाते हैं कभी पीछे हट जाते हैं, इसी तरह के असमंजस में दिन गुजर रहें है.
क्या करें - जो भी कर रहें हैं उसमें अपनी मेहनत को भी बढ़ाना पड़ेगा और अपनी नई बनती हुई संभावनाओं को भी समझना पड़ेगा, तभी जाके आप मेहनत कर पाएंगे.
क्या ना करें - रिश्तों की तरफ अपना मन उचाट ना कर लें, वैसे भी घर परिवार की खुशियों को किसी भी वजह से कम ना होने दें.

वृष (Taurus) - अगर जिंदगी से भरोसा उठ जाए तो काम में कभी भी मन नहीं लगता और फिर इंसान की मेहनत बिखरती चली जाती है, आप भी अपने मन में कुछ ऐसी ही परेशानियां बना रहें हैं.
क्या करें - सिर्फ पैसे का ही ना सोचें बात करें अपने विचारों को व्यक्त करें, ऐसा करने से आप रिश्तों को भी संभाल पाएंगे और मतभेद से भी बच जाएंगे.
क्या ना करें - किसी भी तरह के स्थान परिवर्तन के बारे में बिल्कुल ना सोचें, इस उम्मीद से आप वो आगे कदम बढ़ाएंगे वो भी पूरी नहीं होगी.

मिथुन (Gemini) - कामकाज के प्रति अपने प्रदर्शन को बढ़ाना है तो अपने मन की घबराहट को हटाना पड़ेगा,  जिंदगी को आशावादी नजरिए से देखना अच्छी बात है पर अपने मन को बेजार कर लेना ठीक नहीं है.
क्या करें - कोई प्यार का रिश्ता प्रबल है आपके मन में और आपके कदम आगे बढ़ रहें हैं, मन में इच्छाएं बहुत हैं जिन्हें आप हर कीमत पे पूरा भी करना चाह रहें हैं.
क्या ना करें - अपने खर्चों को व्यर्थ में बढ़ने ना दें, अपनी आर्थिक स्थिति को देख के भी परेशान ना होते चले जाएं बल्कि थोड़ी और योजना बंद रुप से आगे बढ़ लें.
आने वाले 4 शुक्रवार को मंदिर जाएं और लक्ष्मी माता की मूर्ति के आगे नतमस्तक हो जाएं.

कर्क (Cancer) - आपकी परेशानियों के कई सारे कारण हो सकते हैं, अपनों से बढ़ती हुई दूरियां और आपके बढ़ते हुए खर्चे यह दोनों चीजें भी उसमें शामिल हो सकती हैं.
क्या करें - निजी जीवन के रिश्तों को समझने की और संभालने की जरुरत पड़ेगी, साथ ही साथ पैसे की प्लानिंग भी करनी होगी ताकि हर चीज पर नजर रखी जा सके.
क्या ना करें - नई उभरती हुई संभावनाओं को समझने में कोई गलती ना करें, बहुत ज्यादा भी उम्मीद ना लगाएं, पर बेहतर होती हुए स्थिति का फायदा उठाने की कोशिश जरूर कर लें.

सिंह (Leo) - आपके मन में बैठी हुई घबराहट का असर इस रूप से पड़ सकता है कि आप गलती करते चले जाएँ, और उन्ही गलतियों की वजह से लोगों से फासले भी बढ़ सकते हैं.
क्या करें - कामकाज की ओर ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है, कारण यह है कि थोड़ी सी मेहनत से बड़े लाभ की प्राप्ति की जा सकती है, यह भी इस समय बहुत बड़ी बात है.
क्या ना करें - ना तो अपनी ओर से जल्दबाजी करें और ना ही किसी बड़े परिवर्तन की योजना बनाएं, इस समय ऐसा कुछ भी करने से गलती हो सकती है, रिश्तों का उतार-चढ़ाव भी इस समय ठीक नहीं है.

कन्या(Virgo) अगर काम में मन नहीं लगेगा तो उसका असर आपके काम या कारोबार की स्थिरता पर पड़ेगा इसलिए अपने अंदर घबराहट को बढा लेने से तो बचना ही पड़ेगा.
क्या करें - अपने काम को एक नए नजरिए से देखने की जरूरत है, बेहतर होती हुई संभावनाओं को भी टटोल लें, कुछ अच्छा करने का मौका जरूर मिल जायेगा.
क्या ना करें - अपनी कोशिशों में भी कमी ना आने दें और अपने पैसे को भी कई फसाएं नहीं, किसी की बात में आके अपना नुकसान कर लेना ठीक नहीं होगा.

तुला (Libra) - कामकाज की ओर आपका रुझान अच्छा है पर काम से उतना लाभ नहीं मिल पा रहा है जो आपको खुश करे, इसलिए जिंदगी में बहुत सारा ऐसा उतार-चढ़ाव है जो आपको परेशान ही किए हुए है.
क्या करें – काम या कारोबार में पैसा लगाना पड़ेगा तभी जाके हालात बदलेंगे, किसी नए काम में हाथ डालने से तो फिलहाल बचना ही होगा.
क्या ना करें - ऐसा ना सोचते चले जाएं कि परिवर्तन से ही समस्याओं का हल होगा बल्कि मन में शांति बनाए रखने की कोशिश करें, अपने पैसे की स्थिति को लेके अपने मन में असंतोष पैदा करते चले जाना भी ठीक नहीं है.

वृश्चिक (Scorpio) आपके मन का भटकाव कुछ ऐसा है कि आपको अपना काम भी अच्छा नहीं लग रहा, कारण कोई भी क्यों ना हो पर अपने मन में असंतोष पैदा करते चले जाना भी ठीक नहीं है.
क्या करें - तकदीर को आजमाने से तो बचना ही होगा अपने बढ़ते हुए खर्चों को भी थामना ही पड़ेगा, कोई भी कदम आगे बढ़ाने से पहले फिर से सोच लें.
क्या ना करें - अपने व्यवहार में किसी भी तरह की कमी ना आने दें, अपने कामकाज की स्थिरता हर सूरत में बनाए रखें किसी भी तरह के बड़े फेरबदल के बारे में बिल्कुल ना सोचें.

धनु (Sagittarius) - लोगों के व्यवहार से भी आप संतुष्ट नहीं है और अपने कामकाज से भी, हर परिस्थिति को आप पैसे की नजर से ही देखना चाह रहें हैं.
क्या करें - लोगों की बात को समझने की कोशिश करनी होगी, हर व्यक्ति अपने नजरिए से सही ही होता है अगर इंसान एक दूसरे को समझने की कोशिश करे तो जिंदगी का सुख बना रह सकता है.
क्या ना करें - ऐसी उम्मीद ना लगाएं कि कोई प्यार का रिश्ता खुद-ब-खुद समभल जाएगा, किसी भी वजह से रिश्तों को इस समय बिगड़ने ना दें, तकदीर को आजमा के अपना नुकसान करते चले जाना ठीक नहीं होगा.

मकर (Capricorn) कामकाज में अगर मतभेद रहेगा तो कुछ भी अच्छा नहीं लगेगा, लोगों से मिलती हुई मदद में भी आप कमियां ही ढूंढते चले जाएंगे.
क्या करें - अपने प्रदर्शन को बेहतर करने की जरूरत है, अपने ज्ञान और काबिलियत को भी बढ़ाने से कई तरह की उपलब्धियां बन पाएंगी, विचारों के ना मिलने का असर आपके रिश्तों पे आ सकता है.
क्या ना करें - हालात कैसे भी क्यों ना हो लोगों की गलती निकालते चले जाना ठीक नहीं होगा, बात बिगड़ने में देर नहीं लगती इसलिए किसी भी वजह से लोगों को नाराज बिल्कुल ना करें.

कुंभ (Aquarius) रिश्तों से आप बहुत उम्मीदें लगा रहें हैं और वो उम्मीदें उस रूप से पूरी नहीं हो रही जैसा कि आप चाह रहें हैं, यह इस समय की कमी हो सकती है.
क्या करें - कोई प्यार का रिश्ता आपके मन पर हावी है, यहां तक कि आप उसे अपनी जिंदगी का स्थाई हिस्सा भी बनाना चाह रहें हैं इसलिए अपने मन को साफ तो करना ही पड़ेगा.
क्या ना करें - रिश्तों को प्राथमिकता देते हुए आप अपने कामकाज को नजरअंदाज ना करें, इस चीज का असर आपके रिश्तों पे भी देर सवेरे आ ही जाएगा इसलिए अपने काम से मन चुराना ठीक नहीं होगा.

मीन (Pisces) घर परिवार की खुशियां इस बात पर निर्भर करेंगी कि आप कितनी शांति बनाए रखते हैं, असंतोष को बढा लेने से परेशानियां ही पैदा होती हैं इस बात को समझ लें.
क्या करें - रिश्तों को प्राथमिकता दे लें और रिश्तों के प्रति समय लगा लें, घर परिवार की खुशियां हर कीमत पर बनाए रखें ताकि जिंदगी का सुख बना रहे.

क्या ना करें - किसी प्यार के रिश्ते को आगे बढ़ाने की कोशिश इस समय ना करें, उसमें छुपी हुई परेशानियां बहुत सारी हो सकती हैं जिसका असर जिंदगी की और चीजों पे आ सकता है इसलिए फिलहाल किसी प्यार के रिश्ते को अपने मन से हटा लें. 

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.