Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Friday, July 28, 2017

Friday 28th July 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashiphal

मेष (Aries) किसी भी तरह के परिवर्तन के बारे में सोचेंगे तो घर-परिवार की खुशियों पर उसका असर आएगा, इसलिए आपको किसी भी तरह के तकरार से इस समय तो बचना ही पड़ेगा.
क्या करें – अपने बड़े बुजुर्गों की बात को समझना पड़ेगा. उनके तजुर्बे से ज़िन्दगी में बहुत कुछ सीखा जा सकता है.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते की ओर अपना झुकाव इतना न बढ़ा लें की उसका असर ज़िन्दगी की बाकि चीज़ों पर आये. वैसे भी यह गलती भरा समय है इसलिए जानबूझ कर कोई गलती न करें.

वृषभ (Taurus) जितना अपनी कोशिशों को बढ़ा लेंगे उतना आप का लाभ भी बढ़ जायेगा. ज़िन्दगी की चुनोतियों को इसी तरह के आशावादी नजरिये से देखना होगा.
क्या करें – अपने दोस्तों से तालमेल बनाये रखने का समय है. घर-परिवार की खुशियाँ भी इसी वजह से बनी रहेंगी. रिश्तों में सुख बना रहे यही सबसे बड़ी बात है.
क्या न करें – अपने बढ़ते हुए असंतोष का असर अपने घर-परिवार के रिश्तों में बिलकुल न पड़ने दें. वैसे भी किसी तरह का फासला बनाने की कोशिश बिलकुल न करें.

मिथुन (Gemini) आप अपनों के लिए बहुत कुछ करना चाह रहे हैं और यह बहुत अच्छी बात है, पर आपकी योजनाओं में पैसे की स्तिथि बेकाबू हो सकती है.
क्या करें – अपने काम में मन लगाये रखें और आप देखेंगे की बहुत कुछ आपके काबू में ही रहेगा. वैसे भी लोगों की सलाह लेने से ज़िन्दगी का रास्ता आसान बनाया जा सकता है.
क्या न करें – अपने बेहतर होते हुए हालात पर व्यर्थ में शक न करते चले जाएँ. वैसे भी अपने मन में किसी भी तरह के असंतोष को जगह न बनाने दें.

कर्क (Cancer) ज़िन्दगी में आप हर व्यक्ति को खुश कर लें ऐसा संभव नहीं है, पर लोगों से तालमेल बना रहे ऐसी कोशिश तो फिर भी करनी ही पड़ेगी.
क्या करें – जो भी करना चाह रहे हैं उसे अपनी कोशिशों से ही प्राप्त किया जा सकता है, इसलिए आपकी अपनी मेहनत ही आपके हालात को सुधारेगी.
क्या न करें – कामकाज के क्षेत्र में किसी ऐसी बहस को में न पड़ें जिससे आपका ही नुकसान हो. अपने काम को सुधारने के लिए पैसा लगाने से पहले एक बार फिर सोच लें.

सिंह (Leo) किसी नए रास्ते पर चलने से पहले आपको एक बार फिर सोचना होगा, क्योंकि रास्ता जोखिम भरा हो सकता है और इसे समझना बहुत जरूरी है.
क्या करें – अगर किसी प्यार के रिश्ते को आगे बढ़ाना है तो अपनी इच्छाओं को फिलहाल थाम लें, क्योंकि आपको अपनों का समर्थन मिलने में कमी रह सकती है.
क्या न करें – सिर्फ पैसे के बलबूते पर अपने फैसले करने की कोशिश न करें. ऐसा करते हुए कहीं आप लोगों से दूरियां न बढ़ा लें.

कन्या (Virgo) पैसे की स्तिथि ठीक है और हालात मददगार हैं. सुख और सुकून का माहोल ज़िन्दगी में बना रहे यह भी बहुत बड़ी ही बात है.
क्या करें – घर-परिवार की खुशियाँ बनाये रखनी होंगी. वैसे भी हालात मददगार हो रहे हैं जिसका पूरा फायदा उठाना होगा इसलिए अपने मन में सुकून पैदा कर लेने की जरूरत है.
क्या न करें – अपने मन में किसी भी वजह से उत्तेजना को न बढ़ाएं. खासकर कामकाज से जुड़े फैसले ज़ल्दबाज़ी में बिलकुल न करें.

तुला (Libra) किसी भी तरह की ज़ल्दबाज़ी से बचना होगा. अगर अपनी कोशिशों में कमी आ जाएगी तो शायद वो उम्मीदें न पूरी हो पायें जो आप चाह हैं.
क्या करें – कामकाज के क्षेत्र में भी तालमेल बनाने की जरूरत है और लोगों को समझने की भी. यह सबकुछ करना आसान हो जाएगा अगर आप अपनी कोशिशों को बहुत ऊंचे स्तर का बना लें.
क्या न करें – पैसे से जुडी चुनोतियाँ बढ़ रही हैं इसलिए कोई गलती न करें और ऐसा करते हुए लोगों से कोई बहुत बड़ी उम्मीद भी न लगायें.

वृश्चिक (Scorpio) तकदीर की भूमिका ठीक है क्योंकि आपकी काबलियत आपका साथ निभा रही है. ज़िन्दगी का सुख और सुकून थोडा थोडा भी मिलता चला जाए तो भी बहुत बड़ी बात है.
क्या करें – अपने कामकाज की ओर ध्यान देना होगा ताकि आर्थिक स्तिथि ठीक-ठाक बनी रहे और साथ ही साथ अपने व्यवहार पर एक नजर भी रखनी होगी ताकि आप अपनी ओर से शांति का माहोल बना सकें.
क्या न करें – अपने काम को आगे बढ़ाना है तो अपनी ओर से कोई कमी न रखें. हर चीज़ को शक की नजर से देखने की आदत न डालें.

धनु (Sagittarius) कामकाज की स्तिथि ठीक है क्योंकि आप का रुझान बहुत बेहतर बना हुआ है फिर भी अपनी मानसिकता को थोडा सा काबू में बनाये रखने की जरूरत है.
क्या करें – घर-परिवार की खुशियाँ इस समय बहुत मायने रखती हैं और वो तभी संभव हो पायेगा अगर आप लोगों को एक नए नजरिये से देखेंगे. हर व्यक्ति में कोई न कोई अच्छाई होती हैं उसे ढूंढ लें.
क्या न करें – ज़िन्दगी की खुशियाँ संयम बनाये रखने से ही मिलती हैं इसलिए अपने मन में कोई ऐसी उत्तेजना न पैदा करें जो उस संयम को कम कर दे.

मकर (Capricorn) घर-परिवार में फासले बनेंगे तो मुश्किल होगी इसलिए छोटी-छोटी बातों को संभाले रखना बहुत ज्यादा जरूरी है.
क्या करें – अपनी सोच में और अपनी कोशिशों में एक ठहराव लाना होगा तभी जाकर लोगों की अच्छाई आपको नजर आएगी और यही इस समय की प्राथमिकता है
क्या न करें – रिश्तों को सँभालने के लिए अपनी ओर से कमी न रखें. इस वजह से किसी भी तरह के तकरार में बिलकुल न पड़ें.

कुम्भ (Aquarius) अपनी मानसिकता को संभालना पड़ेगा तभी जाकर ज़िन्दगी की तस्वीर सुखद नजर आएगी. कोशिश करके तो देखिये आसान है मुश्किल नहीं है.
क्या करें – अगर अपने पैसे की स्तिथि को संभालना है तो पैसे को उतनी ही एहमियत दें जितनी जरूरत है. बहुत ज्यादा उम्मीदें लगाने से गलती भी हो सकती है.
क्या न करें – किसी बेहतर होते हुए प्यार के रिश्ते में कमियां न निकालते चले जाएँ. वैसे भी अपने मन को इस समय भटका लेना ठीक नहीं होगा.

मीन (Pisces)अगर आप ठान लें तो रिश्तों की अच्छाई बनायीं जा सकती है. आपकी सूझबूझ इस समय बड़ा काम कर जाए ऐसा ही कहते हैं आपके तारे.
क्या करें – कामकाज में अपने प्रदर्शन को बेहतर करने के लिए अपनी काबलियत को और तराशना होगा और यह इस वजह से संभव है क्योंकि आप ऐसा अपनी ओर से करना भी चाह रहे हैं.

क्या न करें – घर-परिवार की खुशियों में किसी भी तरह की कमी न आने दें. अपनी बातो में तीखापन बिलकुल न लायें तभी जाकर ज़िन्दगी की खुशियाँ बनी रहेंगी.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.