Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Tuesday, July 25, 2017

Tuesday 25th July 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashiphal

मेष (Aries) पैसे को लेकर कई तरह की चिंताएं बन रही हैं मन में और यह चिंताएं भी गलतियों का कारण हो सकती हैं जिसके चलते आपका पैसा कहीं फंस जाए.
क्या करें – घर-परिवार में अपनों का ख़याल भी रखना है और उनकी ज़रूरतों को भी पूरा करना है. आप अपनों का ख्याल भी रखना चाह रहे हैं और यह हो भी नहीं पा रहा. कुछ कमियां आपकी ओर से भी नजर आती हैं जिन्हें दूर करना होगा.
क्या न करें – पढाई से अपना मन न चुराएँ. अपने मन को भटकाकर आप कहीं अपना भविष्य ही खतरे में न डाल दें.

वृषभ (Taurus) कामकाज को आगे बढ़ाने का प्रयास भी है और खुद से भरोसा भी उठता चला जा रहा है. यह कारण है की आप लोगों पर ज्यादा आश्रति होकर अपनी ज़िन्दगी के मसले हल करना चाह रहे हैं.
क्या करें – अपने ज्ञान और अपनी क़ाबलियत को अगर काम में लगायेंगे तो सफलता सुनिश्चित हो जाएगी. इसलिए विचार-विमर्श कर लें. ऐसा करते हुए आप बहुत कुछ संभाल पाएंगे.
क्या न करें – किसी यात्रा या बदलाव का विचार मन में न बनायें. कोशिशें भी कमज़ोर पड़ जाएँगी और आपकी इच्छाएं भी पूरी नहीं होंगी इसलिए किसी भी तरह के परिवर्तन के बारे में न सोचें.

मिथुन (Gemini) आप को लग रहा है की तकदीर आपका साथ नहीं दे रही और कुछ हद तक आप सही सोच रहे हैं. इसका एक बड़ा कारण यह भी है की आप सिर्फ पैसे के बारे में सोच रहे हैं अपनी कोशिशों को नहीं बढ़ा पा रहे हैं.
क्या करें – अपनी मेहनत पर और अपनी काबलियत पर आपको भरोसा करना है. कारण यह है की मेहनत हो नहीं रही और काबलियत सही दिशा में लग नहीं रही. इसे ही सुधारने की ज़रूरत पड़ेगी.
क्या न करें – ज़िन्दगी की खुशियों के चलते आप कहीं लापरवाह न हो जाएँ. अपने मन में अविश्वास की भावना को बढ़ाकर भी आप कहीं अपना ही नुकसान कर लें.

कर्क (Cancer) आपको इस बात की चिंता है की आपकी पीठ पीछे क्या हो रहा है और उन चिंताओं का असर आपके कामकाज पर भी पड़ रहा है और आपके रिश्तों पर भी पड़ रहा है.
क्या करें – जो भी बात कहें वो स्पष्ट हो, साफ़ हो, और ईमानदारी से कही गयी हो, तभी जाकर आपकी कोशिशों का पूरा फल मिल पायेगा.
क्या न करें – सिर्फ परिवर्तन के सपने ही न देखते चले जाएँ और ऐसा सोचकर आप अपने मन को दुखी भी न करते चले जाएँ. अपने कामकाज की कमिओं को अपनी कोशिशों से सुधारना होगा.

सिंह (Leo) ज़िन्दगी में कुछ अच्छा करना है तो लोगों पर भरोसा तो करना ही पड़ेगा. बड़ी समस्या यह है की खुद पर भरोसा भी उठता चला जायेगा इसलिए लोगों की बात भी अच्छी नहीं लग रही.
क्या करें – आप भाग्य को आज़माना चाह रहे हैं और ऐसे में अपना नुकसान हो सकता है. इसी बात से बचकर निकल जाने की ज़रूरत है. अपने मन की परेशानियों को हटा लें ताकि और बड़ी समस्याओं से बच सकें.
क्या न करें – सिर्फ पैसे को आधार बनाकर अपने फैसले न करें और कोई बड़ा फैसला करके अपने घर-परिवार की खुशियों को भी बर्बाद न करें. इस समय की बनती हुई संभावनाओ को समझ लेने में गलती करना ठीक नहीं होगा.

कन्या (Virgo) सेहत को लेकर चिंताएं हो सकती हैं और ऐसा भी हो सकता है की कामकाज के क्षेत्र में विचार न मिलें. हर हाल में अपनी स्तिथि को संभाले रखने की ज़रूरत पड़ेगी.
क्या करें – अपने बढ़ते हुए खर्चों पर एक नजर रखनी होगी और ज़ल्दबाज़ी में फैसले करने से भी बचना होगा, तभी जाकर हालात संभले रहेंगे.
क्या न करें – कामकाज को लेकर अपने मन में किसी भी तरह का असंतोष न पैदा करें. ऐसे में बदलाव के किसी ऐसे रास्ते पर न चलें जिसमे आप खुद संतुष्ट न हों.

तुला (Libra) कोई प्यार का रिश्ता इस वजह से बिगड़ रहा है क्योंकि आप उसे संभाल नहीं पा रहे हैं. आपकी कहीं हुई बात भी रिश्तों में फासले बढ़ा सकती है. कामकाज में भी अपनी काबलियत को बनाए रखने की ज़रूरत है.
क्या करें – पैसे की स्तिथि संतोषजनक है पर बचत में कमी हो सकती है, फिर भी पैसे से जुडी जिम्मेदारियों को तो निभाना ही पड़ेगा. अपने विचारों में एक लचीलापन लाने की ज़रूरत है.
क्या न करें – अपने बढ़ते हुए रोज़मर्रा के खर्चों का असर अपने पैसे की स्तिथि पर बिलकुल न आने दें, क्योंकि ऐसा करने से आपके कामकाज की स्तिथि पर भी असर पड़ेगा और वही ठीक नहीं है.

वृश्चिक (Scorpio) घर-परिवार की स्तिथि को हर सूरत में एहमियत देनी होगी और ऐसा करते हुए अपने कामकाज की ओर भी जागरूक रहना होगा. सबकुछ ठीक है पर फिर भी आप खुश नहीं हैं.
क्या करें – हालात मददगार हैं पर आपको अपने अंदर बहुत सारे सकारत्मक परिवर्तन लाने होंगे. कोशिश करने से ही आपकी अच्छाई उभर कर आएगी, उसके लिए थोडा सा नियमित हो जाने की ज़रूरत है.
क्या न करें – रोज़मर्रा की परेशानियों का असर अपने कामकाज पर बिलकुल न आने दें. ऐसा करते हुए आप कहीं अपने असंतोष को न बढ़ा लें. वैसे भी अपने कामकाज से अपना मन हटा लेना ठीक नहीं होगा.

धनु (Sagittarius) मन का भटकाव कुछ ऐसा है जिसके चलते आप मेहनत नहीं कर पा रहे हैं. हर तरह के विचार चल रहे हैं मन में और यही कारण है की आप अपने विचारों में केन्द्रित नहीं हैं.
क्या करें – अपने कामकाज में लोगों से तालमेल बनाये रखना होगा. ऐसा करने के लिए अपने मन में बिठाई हुई परेशानियों को तो हटाना ही पड़ेगा.
क्या न करें – अपनी तकदीर को आज़माने के प्रयास में आप कोई बड़ी गलती न कर जाएँ. वैसे भी अपने प्रदर्शन को बिगाड़कर आप इस समय कोई अपना नुकसान न करें. लोगों को किसी भी वजह से नाराज़ कर लेना इस समय ठीक नहीं होगा.

मकर (Capricorn) मन परेशान रहेगा तो कुछ भी अच्छा नहीं लगेगा और उसका सीधा-सीधा असर यह पड़ेगा की आप पैसे से जुड़ी गलितयाँ भी करते चले जायेंगे.
क्या करें – लोगों की नाराज़गी का असर आपके घर-परिवार के रिश्तों पर पड़ सकता है और यह इस वजह से भी हो रहा है क्योंकि आप सिर्फ किसी प्यार के रिश्ते की ओर देखते चले जा रहे हैं. घर-परिवार की खुशियों को हर कीमत पर बनाए रखने की ज़रूरत है.
क्या न करें – रोज़मर्रा की परेशानियों को अपने ऊपर इतना न हावी कर लें की आप परेशान हो जाएँ. किसी भी तरह का खतरा मोल लेकर आप किसी छोटी बात को बड़ी परेशानी में न बदल दें.

कुम्भ (Aquarius) आप लोगों की मदद करना चाह रहे हैं पर खुद परेशान होते चले जा रहे हैं. यही कारण है की कामकाज के प्रति भी बहुत ज्यादा ही उतार-चढ़ाव बना हुआ है.
क्या करें – घर-परिवार की खुशियों को हर कीमत पर बनाये रखना होगा. खासकर अगर काम में कोई परेशानी उभर रही है तो और भी ज्यादा सतर्क रहने की ज़रूरत पड़ेगी. अपने कारोबार में किसी साथी सहयोगी से भी अपने तालुक्कात संभालने होंगे.
क्या न करें – सबकुछ ठीक होने के बावजूद भी किसी प्यार के रिश्ते में कोई बड़ी उम्मीद न लगायें. इस समय उसे आगे बढाना शायद अनुकूल नहीं होगा.

मीन (Pisces)पैसे के लेनदेन में अगर गलती करेंगे तो नुकसान आप ही का होगा. वैसे भी अपने मन में बनाई हुई दुविधाओं को सँभालने की तो ज़रूरत पड़ेगी ही.
क्या करें – अपने विचारों को इस रूप से व्यक्त करें की किसी भी तरह के मतभेद से बचा जा सके, इसलिए खुद को बहुत ज्यादा धीमा बना लेने की ज़रूरत पड़ेगी. किसी का दिल दुखाने से तो बचना ही पड़ेगा.

क्या न करें – घर-परिवार की खुशियों को अपने मन में बैठी हुई घबराहट की वजह से कम न होने दें. ऐसा न हो की लोगों के प्रति आपकी अच्छाई भी बेकार चली जाए.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.