Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Sunday, July 23, 2017

Sunday 23rd July 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashiphal

मेष (Aries) घर-परिवार में सुख भी है और परेशानियाँ भी हैं. आप अपनों के करीब आना चाह रहे हैं और हालात उतने मददगार नहीं हैं. यह एक चिंता का कारण हो सकता है.
क्या करें – ज़िन्दगी की उन खुशियों को देखें जो आपके लिए बनी हुई है. रिश्तों की अच्छाई और आपका समर्पण कुछ ऐसा बना रहना चाहिए जो आपको सुख दे. आपको अपनों के लिए बहुत कुछ करना है.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते से जुड़ी परेशानियों को कम न समझें. अगर कोई मतभेद रहा है तो उसे भी बढने न दें.

वृषभ (Taurus) किसी प्यार के रिश्ते को लेकर बहुत सारे विचार हैं आपके मन में. अगर आपके बड़े बुजुर्गों के समर्थन से जुड़ी कोई भी बात है तो उसे बहुत ध्यानपूर्वक ही संभालना पड़ेगा.
क्या करें – अपनी कोशिशें बहुत मज़बूत करनी होगी. जो भी आप कर रहे हैं उसमें मेहनत करनी की जरूरत है. सबसे बड़ी बात यह है की खुद पर भरोसा करना होगा.
क्या न करें – घर-परिवार में अपनों की इच्छाओं को, आकाँक्षाओं को समझने में कोई गलती न करें. जो कर रहे हैं उसी से जुड़े रहें. व्यर्थ में अपने मन में दूरस्थान की इच्छाओं को बढ़ा लेना ठीक नहीं होगा.

मिथुन (Gemini) कामकाज की अच्छाई बनी हुई है और घर-परिवार में भी सुख बना हुआ है. इसी अच्छाई के चलते आप अपनों को समझ पा रहे हैं, ऐसा ही कहते हैं आपके तारे.
क्या करें – आर्थिक स्थिति ठीक है और आपकी बचत भी बढ़ रही है, फिर भी आपको लगता है की आमदनी का स्तर थोडा और ऊंचा होना चाहिए. यह आपके मन का बनाया हुआ विचार हो सकता है.
क्या न करें – अपनी बात को बहुत पारदर्शिता से और सहजता से कहें. ऐसा कुछ न करें जिसमे आपकी बात को या communication को पूरी तरह से समझा न जा सके. पैसे से जुडी किसी भी तरह की परेशानी में इस समय पड़ जाना ठीक नहीं होगा.

कर्क (Cancer) ज़िन्दगी की चुनोतियाँ ही आपको कुछ अच्छा करने के लिए प्रेरित करेंगी, तभी जाकर आप अपनी समस्याओं का हल भी ढूंढ पाएंगे. अगर हालात मददगार बने रहें तो किसी भी समस्या का हल आसानी से ढूँढा जा सकता है.
क्या करें – आपका आत्मविश्वास बहुत अच्छा है और इसी भरोसे से आप ज़िन्दगी में कुछ बड़ा करना चाह रहे हैं और यही कारण है की कई तरह के विकल्प हैं आपके सामने जिन्हें एक-एक करके सोचना होगा और ज़ल्दबाज़ी में किसी भी तरह का फैसला करने से बचना होगा.
क्या न करें – अपने कामकाज को लेकर कोई ऐसी उम्मीद न लगायें की सबकुछ चमत्कार के रूप में बदल जायेगा. आर्थिक स्थिति ठीक होने के बावजूद ऐसा न सोचें की बचत आसानी से बढ़ जायेगी, इसलिए अपने रोज़मर्रा के खर्चों को बहुत ज्यादा बढने न दें.

सिंह (Leo) अगर आप बहुत ज्यादा सोचेंगे तो ज़िन्दगी में बहुत सारी रुकावटें भी नजर आनी शुरू हो जाएगी. वैसे भी यह ज़ल्दबाज़ी की वजह से गलतियों भरा समय है, इसलिए अपने मन में बहुत ज्यादा धैर्य बनाये रखने की तो ज़रूरत पड़ेगी.
क्या करें – किसी भी तरह की ज़ल्दबाज़ी या उत्तेजना से बचना होगा. पहले से ऐसा विचार बना लेना की सबकुछ ठीक है वो गलत भी हो सकता है, इसलिए सम्भलकर चलना ज्यादा जरूरी है.
क्या न करें – अपने खर्चों को बहुत ज्यादा बढाकर उसका असर अपने पैसे की स्तिथि पर न आने दें. कहीं ऐसा न हो की तकदीर को आज़माने के प्रयास में आप कोई बड़ी गलती कर जाएँ.

कन्या (Virgo) आर्थिक स्थिति ठीक है और हालात आपके लिए हर तरह से मददगार हैं. आपके पैसे की ज़रूरतें पूरी होती चली जाएँगी और आप अपनों के लिए भी बहुत कुछ कर पाएंगे.
क्या करें – लोगों से मिलते हुए आशीर्वाद को समझें. लोग आपके लिए अच्छा सोच रहे हैं, बहुत अच्छा करना भी चाह रहे हैं, यही एक बड़ा कारण है की आपके हालात सुखद बने हुए हैं.
क्या न करें – किसी को नाराज़ करके कोई ऐसी स्तिथि न बनायें की कोई आपका नुकसान कर जाए. वैसे भी अपने कामकाज में कोई ऐसा परिवर्तन न करें जिसका असर आपके पैसे की स्तिथि पर आए. अपने हालात को बचाए रखें.

तुला (Libra) कामकाज की स्थिरता बनी हुई है पर आप फिर भी नए रास्ते पर चलकर नयी मंजिलों को छूना चाह रहे हैं. आपकी वर्तमान की स्तिथि ज्यादा बेहतर है इसलिए उसी से सुख और सुकून पा लें.
क्या करें – कामकाज में जितना समय लगायेंगे उतना आपको अच्छा लगेगा. सफलता भरा समय है, तरक्की भी हो सकती है.
क्या न करें – अपने कारोबार में पैसा लगाने में कोई कमी न रखें, पर ऐसे में लोगों पर बहुत ज्यादा आश्रित न हों. काम में अपना पैसा और अपनी मेहनत लगायें, लोगों से मदद लेकर अपने दबाव न बढ़ाएं.

वृश्चिक (Scorpio) आपका कामकाज, आपका प्रदर्शन और आपकी आर्थिक स्थिति हर तरह से आपको मदद करना चाह रही है, यही सच्चाई और अच्छाई आपको ज़िन्दगी में आगे ले जाये तो बहुत बड़ी बात है.
क्या करें – तकदीर की भूमिका अच्छी है और हालात हर तरह से मददगार हैं. लोग भी आपका साथ निभाना चाह रहे हैं और आपसे जुड़ना चाह रहे हैं. ऐसे में अपने व्यवहार को और ज्यादा बेहतर करने की ज़रूरत पड़ेगी.
क्या न करें – सिर्फ तकदीर को आज़माना ठीक नहीं है. कुछ भी ऐसा न करें जिसके चलते आप अपने लिए कोई खतरा मोल ले लें. अपने कामकाज में किसी भी तरह की गिरावट न आने दें.

धनु (Sagittarius) काम के प्रति आपका रुझान बहुत अच्छा है पर मन फिर भी भटक रहा है. अपने दबाव को संभालना तो आपको सीखना ही पड़ेगा.
क्या करें – मन को जितना शांत करेंगे उतना ही अपनी समस्याओं को संभाल पाएंगे. खासकर किसी प्यार के रिश्ते को लेकर कई चीज़ों को कबूल कर लेने में ही फायदा है.
क्या न करें – छोटी छोटी बातो को लेकर अपने बॉस को, अपने सीनियर्स को, या अपने बड़े बुजुर्गों को नाराज़ न करें. वैसे भी किसी का अनादर कर लेना इस समय ठीक नहीं होगा.

मकर (Capricorn) आपकी कोशिशें बहुत प्रबल नहीं हैं लेकिन जो भी आप कर रहे हैं वो भी प्रयाप्त है, इसलिए किसी भी तरह के बड़े फेरबदल से फिलहाल बचे रहें.
क्या करें – लोगों से जुड़ने से बहुत सारी चीज़ों को संभालना आसान हो जाएगा. यहाँ तक की घर-परिवार की परिस्थिति को समझने में भी मदद मिल जाएगी.
क्या न करें – घर-परिवार के सुख को किसी भी वजह से कम न करें. अपनी ही बात को कहते हुए आप लोगों से कहीं फासले न बना लें.

कुम्भ (Aquarius) पैसे के लेनदेन को लेकर कई तरह के विचार हैं मन में और पैसे को संभाले रखने की भी चुनोतियाँ जीवन में हो सकती हैं.
क्या करें – अपनी सेहत की ओर भी ध्यान दें और जीवन की खुशियाँ भी बनाये रखें. अपने काम के साथ-साथ अपनों के लिए भी थोडा सा समय निकाल लें.
क्या न करें – अपने साथी, सहयोगिओं या पार्टनर के साथ किसी भी तरह की कलह न मचने दें. ज़िन्दगी के सुख और सुकून को इस वजह से कम कर लेना ठीक नहीं होगा.

मीन (Pisces)रिश्तों की अच्छाई बनी रहेगी और आप अपनों से समर्थन भी पाना चाहेंगे. जो भी आप कर रहे हैं उसमे आपको अपनों की सलाह की ज़रूरत पड़ेगी.
क्या करें – कोई प्यार का रिश्ता आपके मन में प्रबल हो सकता है लेकिन उससे जुड़ी हुई परेशानियाँ भी चल रही हैं. आपकी सोच अच्छी है पर हालात चुनोती भरे हैं जिन्हें एक-एक करके संभालना होगा.

क्या न करें – किसी भी कारणवश अपने पैसे की स्तिथि को खतरे में न डालें. रिश्तों में किसी छोटी बात को लेकर बात को बिगड़ने भी न दें. अपनी अच्छाई तो बनाये रखनी होगी.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.