Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Monday, July 10, 2017

Monday 10th July 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashiphal

मेष (Aries) काम के प्रति आपकी लगन बढ़ेगी तो आपकी मेहनत खुद-ब-खुद उभर कर आ जाएगी. आपके बेहतर होते हुए प्रदर्शन का भी यही राज़ है की आप कुछ अच्छा करना चाह रहे हैं.
क्या करें – अपने कामकाज में थोडा-सा और नियमित होने की ज़रूरत है. ज़िन्दगी की जो भी चुनोतियाँ हैं उन्हें एक-एक करके संभालना तो पड़ेगा ही, तभी जाकर आगे का रास्ता खुल पायेगा.
क्या न करें – छोटी छोटी बातो का असर निजी जीवन की खुशियों पर बिलकुल न आने दें. बदलते हुए समय में अपने निजी जीवन का आंकलन करने में कोई गलती कर जाना ठीक नहीं होगा.

वृषभ (Taurus) घर-परिवार की खुशियाँ बनाना बहुत अहम है और कहीं न कहीं मन का भटकाव है जो इसे समझ नहीं पा रहा. दूरस्थान के विचार भी बनते चले जा रहे हैं मन में.
क्या करें – हालात कुल मिलाकर आपकी मदद करना चाह रहे हैं. लोगों की जरूरतों को भी समझ लें ताकि उनकी भी मदद की जा सके.
क्या न करें – कोई ऐसी बात न कहें जिसका असर आपके किसी प्यार के रिश्ते पर आ जाए, खासकर अपनी इच्छाओं को व्यक्त करने में कोई गलती न करें जिसका कोई और मतलब निकाला जा सके.

मिथुन (Gemini) अपनी क्षमताओं पर भरोसा करना सीखें ताकि आपकी कोशिशों को एक सही दिशा मिल सके, तभी जाकर आपका मन भी संभला रहेगा.
क्या करें – अपने पैसे को कहीं फंसाने से और तकदीर को आजमाने से तो बचना ही पड़ेगा. वैसे भी अपने मन में भरोसा बनायेंगे तभी आप अपने हालात को संभाल पाएंगे.
क्या न करें – ऐसा न सोचते चले जाएँ की लोगों की मदद से आपको बहुत सारा पैसा आ रहा है और ऐसा सोचते हुए कोई गलती भी न कर जाएँ जिसके चलते आपका यह नुकसान हो जाए.

कर्क (Cancer) किसी नए काम में पैसा फंसाने से तो बचना ही होगा. वैसे भी लोगों की बात को भलीभांति समझना होगा जिसमे आपकी सूझबूझ भी जुड़ी रहे.
क्या करें – किसी प्यार के रिश्ते को आगे बढ़ाना कठिन हो सकता है और आपका भी मन भटक रहा है की क्या वो रास्ता सही है.
क्या न करें – लोगों को समझने में इस समय कोई गलती न करें. रिश्तों को लेकर भी कोई ऐसी उम्मीद न लगायें की सबकुछ ठीक है.

सिंह (Leo) पैसा कमाने की ओर रुझान रहेगा तो पैसा आ जायेगा पर ज़रा सी गलती से पैसा चला भी जायेगा. ज़ल्दबाज़ी में किये गए फैसले गलती करवा देंगे.
क्या करें – बहुत दूर का सोचेंगे तो अपनों को परेशान कर देंगे और इस वजह से रिश्तों के उतार-चढ़ाव को सँभालने की ज़रूरत पड़ेगी.
क्या न करें – रोज़मर्रा के हालात को बेकाबू न होने दें. किसी छोटी बात को समझने में भी अपनी ओर से कोई गलती न करें.

कन्या (Virgo) कोई बड़ा फैसला करना चाह रहे हैं लेकिन मन गवाही नहीं दे रहा. कितनी मेहनत करनी पड़ेगी, कितना झूझना पड़ेगा, अपनी सीमाओं को भी साथ ही साथ समझना पड़ेगा.
क्या करें – हो सकता है कोई पीठ पीछे आपकी आलोचना कर रहा हो, इस वजह से भी रुकावटें पैदा हो सकती हैं जिसे अपनी मेहनत से ही संभालना पड़ेगा.
क्या न करें – अपने काम से बनते हुए लाभ को किसी भी तरह के खतरे में न डालें. पैसे से जुड़े लेनदेन में भी इस वजह से कोई कमी न आने दें.

तुला (Libra) धन की स्तिथि संतोषजनक है क्योंकि हालात मददगार हैं, इसी वजह से अपने काम को आगे बढाने का अच्छा मौका मिल रहा है.
क्या करें – अपनी बचत को बहुत ध्यानपूर्वक संभालना होगा, उसमे अगर आप अपने ज्ञान और अपनी क्षमताओं को जोड़ देंगे तो आपके लिए एक स्थिरता का माहोल बन जायेगा.
क्या न करें – हर दिन और हर परिस्थिति में बदलाव करने का न सोचते चले जाएँ. अपने विचारों को बहुत प्रबल बनाकर भी अपने लिए रुकावटें न खड़ी करें. ज़िन्दगी में धैर्य तो बनाना ही पड़ेगा.

वृश्चिक (Scorpio) कामकाज को लेकर बहुत सारे ऐसे विचार हैं जो आपको कुछ सोचने पर मजबूर कर रहे हैं और आपको यह भी लग रहा है की काम का दबाव कुछ ज्यादा ही बढ़ गया है.
क्या करें – अपनी मेहनत पर भरोसा जरुर करें, कभी कम कभी ज्यादा अपने काम से जरुर जुड़े रहें. ज़िन्दगी का सुख और सुकून इसी बात में छुपा हुआ है.
क्या न करें – पैसे की स्तिथि ठीक है पर पैसे को कहीं फंसाए नहीं. इस वजह से भी आप कोई खतरा मोल न लें.

धनु (Sagittarius) भाग्यशाली स्तिथि है क्योंकि आपका ज्ञान और आपकी अच्छाई हर कदम पर आपकी मदद कर रही है. इसी वजह से आप लोगों के लिए बहुत कुछ करना भी चाह रहे हैं.
क्या करें – सबसे ज्यादा जरूरी बात है की अपने अंदर एक भरोसा जगाना होगा. अपनी ही मेहनत पर सवाल खड़े करते चले जाने से तो बचना ही पड़ेगा.
क्या न करें – कामकाज में भी और रिश्तों में भी व्यर्थ में कमियां न निकालते चले जाएँ. ऐसा करते हुए आप अपने घर-परिवार के सुख को भी कहीं कम न कर लें.

मकर (Capricorn) घर-परिवार की परेशानियों की वजह से आपको हर चीज़ पहाड़ की तरह लगेगी. इस वजह से यह समय कुछ कठिन ही होता चला जा रहा है.
क्या करें – लोगों से मिलते हुए विश्वास के चलते आप खुद को और नियंत्रित करने की कोशिश कर लें. थोडा और नियमित हो जाएँ ताकि आपकी मेहनत का फल आपको मिल सके.
क्या न करें – हर छोटी बात का असर अपने पारिवारिक रिश्तों पर बिलकुल न आने दें. हर चीज़ को परेशानी की नजर से देखते चले जाना भी ठीक नहीं होता.

कुम्भ (Aquarius) कोई प्यार का रिश्ता प्रबल है और अपनी कोशिशों से आप उसे आगे भी बढ़ाना चाह रहे हैं. यही इस समय की अच्छाई है आपके लिए बनी हुई.
क्या करें – कामकाज में स्थिरता है पर आपका मन कुछ और करने के लिए भटक रहा है. इसी भटकाव से बचना भी होगा और अपने हालात का सही रूप से आंकलन भी करना होगा.
क्या न करें – रोज़मर्रा की दिक्कतों का असर अपने रिश्तों पर बिलकुल न आने दें. कामकाज में बढ़ते हुए दबाव की वजह से आप कहीं कोई गलती न कर जाएँ.

मीन (Pisces)सेहत का तो ख्याल रखना ही पड़ेगा. आपके अपनों की भी कुछ ज़रूरतें हो सकती हैं जिस ओर आपको ध्यान देना होगा.
क्या करें – पैसे की स्तिथि ठीक है पर अपने मन में बढती हुए घबराहट को दूर करने की ज़रूरत है. मन में परेशानियाँ बनाने से तो बचना ही होगा.

क्या न करें – अपने रिश्तों को लाभ या हानि की नजर से न देखते चले जाएँ और ऐसा करके रिश्तों के प्रति अपना नजरिया न बिगाड़ लें. ज़िन्दगी में अपनों के लिए खुशियाँ बनाये रखना भी बहुत जरूरी है.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.