Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Sunday, July 16, 2017

Sunday 16th July 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashiphal

मेष (Aries) मेष राशी वालों के लिए घर-परिवार में कुछ तनाव का माहौल बना रह सकता है, जिसे संभालना पड़ेगा.. घर-परिवार में किसी भी तरह के मनमुटाव से तो बचना ही होगा.
क्या करें – कामकाज से जुड़ी चुनोतियों को स्वीकार कर लें.. ऐसा करते हुए अपनी परिस्थितियों को आशावादी नजरिये से देखना भी शुरू कर दें.
क्या न करें – किसी छोटी बात का असर अपने रिश्तों पर बिलकुल न आने दें.. समय की नज़ाकत को समझें, कोई गलती करना ठीक नहीं होगा.

वृषभ (Taurus) मेहनत करने की इच्छा तो जरुर बढ़ेगी पर कई तरह की रुकावटों का सामना भी करना पड़ेगा .. हो सकता है लोग भी आपकी गलती निकालें.
क्या करें – कामकाज में सफलता पाने के लिए और ज्यादा केन्द्रित होना पड़ेगा.. अपने मन में बैठी हुई घबराहट को हटाने से भी लाभ जरुर होगा.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते को आगे बढाने का फिलहाल न सोचें.. अपने पैसे को भी व्यर्थ में खतरे में न डालते चले जाएँ.

मिथुन (Gemini) मेहनत भी कर रहे हैं और उसका कुछ हद तक फल भी मिल रहा है .. पर लोगों से विचार नहीं मिल रहे .. इसलिए मेहनत भी हलकी पड़ती चली जा रही है.
क्या करें – अपनी बढती हुई परेशानियों को थाम लेना होगा.. पैसे से अपनी सोच को हटाकर अपने काम को बढ़ावा देना होगा.
क्या न करें – किसी ऐसी बहस में न पड़ें जिसमे आपको उकसाया जा रहा हो .. इसलिए अपनी ओर से किसी बात को बिगड़ने न दें.

कर्क (Cancer) पैसे की स्तिथि तो बेहतर हो रही है लेकिन रोज़मर्रा की परेशानियाँ बढ़ती चली जा रही हैं.. यही वजह है की कामकाज से भी मन कुछ हटता हुआ नजर आ रहा है.
क्या करें – अपने कामकाज की स्तिथि को बेहतर करना है तो बहुत ज्यादा मेहनत करने की ज़रूरत पड़ेगी.. एक समर्पित नज़रिया तो आपको अपनाना ही पड़ेगा.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते में फिलहाल कोई बहुत बड़ी उम्मीद न लगायें.. वैसे भी किसी बात में इस समय ज़ल्दबाज़ी दिखाना ठीक नहीं होगा.

सिंह (Leo) आनेवाले एक महीने में सिंह राशि वाले कुछ हद तक लापरवाह होते चले जा रहे हैं.. अपने खर्चों को बढ़ा लेना या अपना नुकसान करते चले जाना ठीक नहीं है.
क्या करें – घर-परिवार की परिस्थितियों को बहुत ध्यान से संभालना होगा.. अगर कोई दूरियां बनती चली जा रही हैं तो उन्हें भी रोकने की कोशिश करनी होगी.. ऐसा करने के लिए लोगों के तालमेल की जरूरत पड़ेगी.
क्या न करें – ना तो तकदीर को आज़माने की कोशिश करें और ना ही अपने पैसे को खतरे में डालते चले जाएँ.. किसी भी वजह से अपने भरोसे में कमी ले आना ठीक नहीं होगा.

कन्या (Virgo) आनेवाले महीने में आर्थिक स्थिति तो ठीक हो जाएगी पर खर्चों के दबाव भी बढ़ जायेंगे .. इसलिए पैसे की स्तिथि पर एक नजर रखनी होगी.
क्या करें – किसी प्यार के रिश्ते को संभालना थोड़ा कठिन हो सकता है, इसलिए घर-परिवार में अपनों की बात को समझना होगा, तभी जाकर जीवन की खुशियाँ बनी रह सकेंगी.
क्या न करें – कामकाज से बनते हुए लाभ को भी कम न समझें.. तकदीर आपका साथ निभाना चाह रही है, इसके चलते आप कोई गलती न कर जाएँ.

तुला (Libra) कामकाज या कारोबार में पैसा लगाने की ज़रूरत पड़ सकती है .. पर किसी नए काम में हाथ डालने से तो बचना ही होगा.. जो जैसा चल रहा है उसे ही संभालना पड़ेगा.
क्या करें – रिश्तों को भरोसे की नज़र से देखना होगा. मतभेद से बचे रहने का यह एक आसान सा तरीका है.
क्या न करें – हर चीज़ में परिवर्तन का न सोचें.. हर चीज़ में बदलाव कर लेने से आपको फायदा हो ऐसा संभव नहीं है.

वृश्चिक (Scorpio) लाभ की स्तिथि बरकरार है और रिश्तों का सुख भी बना हुआ है .. फिर भी धैर्य रखने की ज़रूरत है.
क्या करें – अपनी कोशिशों में नियमित हो जाएँ .. घर-परिवार से जुड़े रहें और जीवन की खुशियाँ बनाये रखें.
क्या न करें – किसी छोटी बात को बढ़ाकर अपने मन का चैन न खोएं.. इसी वजह से किसी बात को झगडे में परिवर्तित बिलकुल न होने दें.

धनु (Sagittarius) कामकाज की स्तिथि ठीक है पर चुनोतियाँ बहुत हैं.. वैसे भी यह समय कुछ ऐसा है जिसमे लोगों को और ज्यादा समझने की ज़रूरत पड़ेगी.
क्या करें – अपने भटकते हुए विचारों को थाम लेना होगा.. हर चीज़ में हाथ डालने से भी बचना होगा ताकि ज़िन्दगी की स्थिरता बनी रहे.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते को आगे बढ़ाने की इस समय बिलकुल कोशिश न करें.. जिस उम्मीद से आप ऐसा करना चाहेंगे इस समय वो उम्मीद ही पूरी नहीं होगी.

मकर (Capricorn) रिश्तों को सँभालने के लिए आप बहुत ध्यान देना चाह रहे हैं .. पर फिर भी वो बात नहीं बन रही .. इसलिए अपनी परेशानियों को संभाले रखने का समय है.. रिश्तों में कोई गलती करते चले जाना ठीक नहीं होगा.
क्या करें – आपकी मेहनत के बावजूद आपका लाभ मध्यम सा रहे ऐसा हो सकता है .. पर इस बात में भी सुख है और इस बात को समझ लें.
क्या न करें – किसी छोटी बात का असर अपने पारिवारिक रिश्तों पर बिलकुल न आने दें.. पैसे की वजह से भी किसी को इस समय नाराज़ कर लेना ठीक नहीं होगा.

कुम्भ (Aquarius) किसी प्यार के रिश्ते को आगे बढ़ाना कठिन हो सकता है .. और इसी वजह से घर-परिवार की सुखद स्तिथि में भी कुछ कमी सी आ सकती है.
क्या करें – अपने कामकाज की स्तिथि को सुधारना है तो बहुत ज्यादा ही मेहनत करनी पड़ेगी .. फिर भी शायद कोई कमी रह जाए और इस सच्चाई को कबूल कर लेना होगा.
क्या न करें – अपनी मेहनत को कम करके अपने कामकाज की स्तिथि को बिगड़ने न दें.. इसी वजह से अपने प्रदर्शन में भी किसी तरह की कमी न आने दें.

मीन (Pisces)किसी प्यार के रिश्ते की ओर आपका ध्यान बना हुआ है .. पर तकदीर ने जैसे अपने हाथ खीच रखे हैं .. इसीलिए विचार नहीं मिल रहे.
क्या करें – सिर्फ आमदनी सुनिश्चित कर लेना ही पूरी बात नहीं है.. थोडा सा ध्यान अपनी बचत की ओर भी देना ही पड़ेगा .. तभी जाकर आप अपने खर्चों को बाँध पाएंगे.

क्या न करें – घर-परिवार से मिलती हुई अच्छाई को कम न समझें .. अपनी इच्छाओं और अपने विचारों को पूरा करने के लिए जो अपनों की मदद मिल रही है उसे किसी भी वजह से बिगड़ने न दें.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.