Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Saturday, July 29, 2017

Saturday 29th July 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashiphal

मेष (Aries) - अपने आसपास के लोगों की अच्छाई को समझने की कोशिश करें, खुद को सही साबित करते चले जाना भी ठीक नहीं है.
क्या करें - रिश्तों को सुधारना है तो अपने मन को और ज्यादा शांत करने की जरूरत पड़ेगी, जितना आप अपने अंदर ठहराव ले आएंगे उतना ही आपके आसपास का नजारा सुखद बनता चला जाएगा.
क्या ना करें - सिर्फ दूर स्थान के सपने ना देखते चले जाएं, और ऐसा करते हुए अपने मन की दुविधाओं को बढ़ाएं नही जो जैसा है उसमें सुख पाने की कोशिश कर लें.

वृष (Taurus) - अपनी कोशिशों में कमी ले आने से बहुत सी बातें बिगड़ सकती है और उसका सीधा असर आपके रिश्तों पे भी पड़ सकता है, इसी बात को संभालने की जरूरत है.
क्या करें - घर परिवार की खुशियों को हर तरह की अहमियत दे दें, अपनी कही हुई बात में मधुरता ले आएंगे तो लोग आपकी बात को जरूर समझ पाएंगे.
क्या ना करें - ऐसा ना सोचते चले जाएं कि पैसा ही सब कुछ है, जिंदगी की चुनौतियों को संभालने के लिए अपनी सूझबूझ में किसी भी तरह की कमी ना आने दें.

मिथुन (Gemini) - व्यंग से कही हुई बात का असर बहुत दूर तक जाता है और कोई भी ऐसी परिस्थिति जो घर परिवार के सुकून को बर्बाद कर दे वो ठीक नहीं है.
क्या करें - जिंदगी को एक नए नजरिए से देखने की कोशिश करनी होगी, बदलते हुए परिपेक्ष में कोई प्यार का रिश्ता भी आपके मन पर छाया रह सकता है उस ओर भी ध्यान देना होगा.
क्या ना करें - कामकाज की अच्छाई को समझें और उसमें किसी भी तरह की कमी ना आने दें, लोगों से मिलते हुए सहयोग को भी किसी कमी की नजर से बिल्कुल ना देखें.

कर्क (Cancer) - आपको ऐसा लग रहा है कि बहुत सारी कमियां हैं कामकाज में भी और रिश्तों में भी, फिर भी हालात ऐसे हैं जो आपको सही रास्ता दिखा सकते हैं.
क्या करें - अपनी मेहनत से अपनी आर्थिक स्थिति को बेहतर करने की कोशिश करनी होगी और यह तभी संभव होगा अगर अपने काम में लगन को बढ़ाया जाए, अपनी क्षमताओं को पहचानने की कोशिश कर लें.
क्या ना करें - लोगों से मतभेद में बिल्कुल ना पडें, बढ़ते हुए खर्चों की वजह से अपने मन में परेशानियां बना लेना ठीक नहीं है इसलिए अपने पैसे को बर्बाद बिलकुल ना करें.

सिंह (Leo) - तकदीर को आजमाने से कोई बड़ा लाभ नहीं होगा, वैसे भी इस समय लोगों को नाराज करने से तो बचना ही पड़ेगा.
क्या करें - नई संभावनाओं को देख लें और नई उपलब्धियों के रास्ते पर चल लें, कामकाज से जुड़े फैसले बहुत सूझबूझ और संयम से ही करने होंगे.
क्या ना करें – रिश्तों में किसी भी तरह की कमी बिल्कुल ना आने दें, अगर लोग आप से खफा हैं तो उनकी गलती ना निकालें अपनी कमियों को संभालने की कोशिश कर लें.

कन्या(Virgo) अपनी कोशिशों को बढ़ाने की जरूरत है क्योंकि आपकी परेशानियां भी इसी वजह से है क्योंकि आप उतनी मेहनत नहीं कर पा रहे हैं जितने की जरुरत है.
क्या करें - पीठ दिखा कर भाग जाने से बचना होगा, खुद जूझने की जरूरत है ताकि जिंदगी को और बेहतर किया जा सके, अपने मन की घबराहट भी हटानी होगी.
क्या ना करें - ऐसा ना सोचें कि लोगों की अच्छाई में कोई कमी है जबकि सच्चाई यह है कि लोग आपको हर तरह से मदद ही करना चाह रहे हैं, अपने रोजमर्रा के खर्चों को व्यर्थ में बढ़ने ना दें.

तुला (Libra) - कामकाज की कमियां इस वजह से है क्योंकि आपका मन नहीं लग रहा, ऐसे में परिवर्तन किसी भी समस्या का समाधान नहीं है.
क्या करें - काम से जो लाभ मिल रहा है उससे प्रेरणा ले लें और काम को आगे बढ़ाने की जो भी संभावना हैं उन्हें भी तलाश लें, पर कोई बडे चमत्कार की उम्मीद लगाने से फिलहाल बचें.
क्या ना करें - अपनी मेहनत को कम करके अपनी परेशानियां ना बढ़ाएं, वैसे भी कामकाज से दिल चुराना इस समय ठीक नहीं होगा.

वृश्चिक (Scorpio) अपने मन के भटकाव को काबू में लाने की जरूरत पड़ेगी तभी जाके अपने कामकाज में मन लग पाएगा, हर चीज अपने मनमुताबिक हो जाए ऐसा होता नहीं है.
क्या करें - जिंदगी कि हर छोटी चीज से खुशी पाने की कोशिश करनी होगी, ऐसे करने के लिए अपने मन को बहुत शांत कर लेने की जरुरत पड़ेगी तभी जाके कामकाज आगे बढ़ पाएगा.
क्या ना करें - अपनी बढ़ती हुई जिम्मेदारियों को समझने में कोई गलती ना करें और ऐसे में अपनी सेहत को भी नजरअंदाज बिल्कुल ना करें, जिंदगी में बहुत ज्यादा नियमित हो जाने की जरूरत है.

धनु (Sagittarius) - किसी भी तरह का परिवर्तन या नुकसान ठीक नहीं है इसलिए हर परिस्थिति को हर पहलु से समझना जरुरत है.
क्या करें - कामकाज भी ठीक है और रिश्तो की अच्छाई भी बनी हुई है इसलिए अपने उस सुख की स्थिति को भी समझ लें जो आपके आसपास बनी हुई है, अपने बड़े बुजुर्गों की सेहत का ध्यान रख लें.
क्या ना करें - अपने घर परिवार की खुशियों को लेके अपने मन को भटकाए नहीं, किसी प्यार के रिश्ते में भी अपनी इच्छाएं व्यर्थ में बढ़ने ना दें, जिंदगी के उस सुख को पहचान लें जो आपके लिए बना हुआ है.

मकर (Capricorn) लोगों के प्रति अविश्वास बना लेना ठीक नहीं है क्योंकि ऐसा करने से मनमुटाव बढ़ सकता है, और इसी बात को संभालने की जरुरत है.
क्या करें - हर छोटी बात को लेके मतभेद से बचना होगा, जिंदगी में एक आशावादी नजरिया बनाए रखने की जरूरत है.
क्या ना करें - किसी भी तरह के बड़े परिवर्तन का बिल्कुल ना सोचें क्योंकि उस से वो उम्मीद पूरी नहीं हो पाएगी जिस उम्मीद से आप आगे बढ़ना चाह रहें हैं.

कुंभ (Aquarius) कामकाज की स्थिति ऐसी है जिसे बहुत ध्यान से संभालना होगा, हो सकता है लोग आपकी अच्छाई को भी समझ ना पाएं इसलिए नाराजगिओं को भी संभाले रखने की जरूरत पड़ेगी.
क्या करें - किसी प्यार के रिश्ते को आगे बढ़ाने की इच्छा भी है पर उस से जुड़ी परेशानियां भी है, प्राथमिकता का क्षेत्र अपने काम को संभालना होगा रिश्ते खुद ब खुद संभल जाएंगे.
क्या ना करें - पैसे से जुड़े फैसलों में किसी भी तरह की जल्दबाजी बिल्कुल ना दिखाएं, हो सकता है लोग आपकी अच्छी सलाह भी ना समझ पाएं.

मीन (Pisces) किसी प्यार के रिश्ते में अच्छाई बहुत है लेकिन आपकी ओर से बहुत सारी कमियां है, ऐसा हो सकता है कि आप किसी अच्छे भले रिश्ते को अपनी गलतियों से बिगाड़ लें.
क्या करें - लोगों को हर तरह से समझे और अपनी शांति बनाए रखें, इस वजह से अपने व्यवहार में तेजी लाने से तो बचना ही होगा.

क्या ना करें - घर परिवार के सुकून को किसी भी वजह से बिगड़ने ना दें, अगर कोई विचारों का मतभेद चल रहा है तो उसे इस समय बढ़ने बिल्कुल ना दें, कोई भी अगला कदम उठाने से पहले रुक जाना ही ठीक होगा. 

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.