Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Thursday, July 13, 2017

Thursday 13th July 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashiphal

मेष (Aries) कामकाज को लेकर आपके मन मे परेशानियाँ हो सकती हैं, पर अच्छी बात यह है की आप फिर भी हालात को सँभालने के लिए मेहनत कर पा रहे हैं. यही मेहनत इस समय काम करेगी.
क्या करें – अपनी बात भी कह लें और जो भी oppurtunities सामने नजर आ रहे हैं उनके बारे में भी सोच लें.. ऐसा करने से आपकी आर्थिक स्थिति में और बढ़ोतरी हो सकती है.
क्या न करें – अपने पैसे से जुड़े फैसलों में किसी भी तरह की कोई गलती न करें. खासकर बार-बार उभरती हुई परेशानियों को इस समय कोई हवा न दें.

वृषभ (Taurus) अपनों की चिंता करना अच्छी बात है और किसी भी रूप से अपने विचारों को व्यक्त करने से समस्याओं का हल भी निकल सकता है.
क्या करें – अपनी अच्छाई हर सूरत में बनाये रखें. आपका आत्मविश्वास इस समय आपको भरोसा दिलाएगा की आप लोगों के लिए बहुत कुछ कर सकते हैं.
क्या न करें – अपने कामकाज की स्तिथि को लेकर अपने मन में किसी भी तरह की घबराहट न पैदा करें. वैसे भी लोगों से कोई ऐसी उम्मीद न लगायें की वही लोग आपकी समस्याओं का हल कर देंगे.

मिथुन (Gemini) अगर आपकी मेहनत के रास्ते पर रुकावटें आएँगी तो आपके अंदर एक प्रेरणा जगेगी की कुछ और बेहतर किया जाए. उन रुकावटों को दूर करने के लिए भी अपने मन को बहुत ज्यादा शांत करना पड़ेगा.
क्या करें – भाग्य भरोसे किसी भी तरह का बड़ा फैसला करने से तो बचना होगा. अपने बलबूते पर अपने निजी जीवन के हालात सँभालने होंगे.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते का सोचकर अपने मन को दुखी न करते चले जाएँ.. वैसे भी अपनी इच्छाएं इतनी न बढ़ा लें की वो आपको आपके चुने हुए रास्ते से हटा दे.

कर्क (Cancer) पैसे की ओर एक नजर रखनी होगी और अपने बढ़ते हुए खर्चों को भी संभालना पड़ेगा. वैसे भी खुद की गलतियों का समय है .. इसलिए थोडा सा संभलकर तो चलना ही पड़ेगा.
क्या करें – पैसे का आगमन ठीक ठाक है और अपनों की पूरी सहायता भी मिल रही है ... पर अपने पैसे को या अपने हालात को संभाले रखने के लिए आपको थोड़ी सी मेहनत तो करनी ही पड़ेगी.
क्या न करें – अपनी परेशानियों का असर अपने किसी प्यार के रिश्ते पर बिलकुल न आने दें .. वैसे भी यह समय किसी रिश्ते को आगे बढाने के लिए अनुकूल नहीं है ... इसलिए ऐसा कोई सपना न देखें.

सिंह (Leo) अपने मन में अगर भरोसा जगाना है तो अपने दिल को बहुत बड़ा करना होगा .. लोगों की मदद करने के लिए भी एक उदारता का नजरिया बनाये रखना बहुत जरूरी है.
क्या करें – कामकाज ही आपकी प्राथमिकता का क्षेत्र है .. इसलिए आपको अपने काम को आगे बढाने की कोशिश करनी होगी.. आपकी अपनी मेहनत इस समय बहुत बड़ा योगदान दे सकती है.
क्या न करें – घर-परिवार की परेशानियों को संभालने में अपनी ओर से कोई कमी न रखें .. इसलिए रिश्तों में भी फासलों को बढने न दें.
आनेवाले चार शनिवार को किसी भी मंदिर में जाएँ और हनुमान जी की मूर्ति के आगे माथा टेक लें. वैसे भी कहा गया है की कलयुग में हनुमान जी की स्तुति करने से शनि का उपाय बहुत आसानी से किया जा सकता है.

कन्या (Virgo) कामकाज से जुडा कोई भी फैसला बहुत ध्यानपूर्वक करना होगा. अगर मन में कोई जरा सी भी शक है तो पहले से छानबीन कर लेना ही आपके हित में होगा.
क्या करें – कुल मिलाकर भाग्यशाली समय है.. आर्थिक स्थिति ठीक है और हालात संभले हुए हैं.. फिर भी पैसे के लेनदेन पर एक नजर रखनी होगी.
क्या न करें – अपनी परेशानियों का असर अपनी मेहनत पर बिलकुल न आने दें .. और वैसे भी अपनी मेहनत को इस समय किसी भी वजह से कम करके अपना नुकसान बिलकुल न करें.

तुला (Libra) पैसे की स्तिथि ठीक है पर आप फिर भी संतुष्ट नहीं है .. यह और बात है की आपकी बचत उतनी नहीं बन पा रही जितनी की आप उम्मीद लगा रहे हैं.
क्या करें – अपने व्यवहार को धीमा करने से ही बहुत कुछ संभव हो पायेगा.. अपने कामकाज से जुड़ी कमियों को भी बहुत विनम्रता से ही संभालना पड़ेगा.
क्या न करें – रिश्तों से जुड़े किसी भी तरह के असमंजस का असर अपनी बचत पर बिलकुल न आने दें .. क्योंकि ऐसा करने से आपके कामकाज पर भी असर आएगा और वही ठीक नहीं है.

वृश्चिक (Scorpio) अपने कामकाज से जुड़े बहुत सारे विचार हैं आपके मन में .. और उन विचारों में कोई न कोई परेशानी भी छुपी हुई है जैसे.
क्या करें – लोगों की सहायता और समर्थन से आपके हालात बेहतर हो सकते हैं ... इसलिए लोगों को समझें भी और उनके साथ जुड़े भी रहें.
क्या न करें – अपने मन में किसी भी तरह का द्वंध न पैदा करें.. यह समय ही कुछ ऐसा है जो आपकी कमियों को उजागर कर रहा है .. इसलिए अपनी ओर से कोई ऐसी गलती न करें जिसका असर आपके पैसे से जुड़े फैसलों पर आये.

धनु (Sagittarius) हालात मददगार भी हैं और परेशान भी कर रहे हैं.. परेशान इसलिए क्योंकि आप बहुत ज्यादा सोचकर दुखी होते चले जा रहे हैं.
क्या करें – अपने मन में बनते बिगड़ते विचारों को थोडा सा तो थामना पड़ेगा.. विचारों के मतभेद से भी बचना होगा .. और खासकर अगर पैसे से जुड़ा कोई असमंजस है तो उसे संभाल लें.
क्या न करें – अपने दोस्तों से फासले न बनने दें.. अपने अंदर सकारात्मक परिवर्तन ले आयें.. पैसे से जुड़े फैसलों में भी गलती करते चले जाना ठीक नहीं होगा.

मकर (Capricorn) क्योंकि लोग खुश नहीं है इसलिए कुछ न कुछ गलत ही हो रहा है .. पर उसमे आपके मन की परेशानियाँ ज्यादा छुपी हुई हैं जो आपकी बातचीत में भी उजागर हो रही हैं.
क्या करें – रिश्तों की अच्छाई को भी समझें और अपने कामकाज की संभावनाओं को भी और बेहतर कर लें.. थोड़ी सी मेहनत से अपने काम को और बेहतर दिशा दी जा सकती है.
क्या न करें – अपने पैसे को लेकर अपने मन में किसी भी तरह का असंतोष न बढने दें.. ऐसा करने से आपका लोगों से तकरार भी बढ़ सकता है .. बस यह न होने दें.

कुम्भ (Aquarius) क्योंकि लोगों से उम्मीदें ज्यादा हैं इसलिए आप लोगों से असंतुष्ट हैं .. पर वही लोग आपकी परेशानियों का हल भी ढूँढना चाह रहे हैं.
क्या करें – घर-परिवार की खुशियाँ बनाये रखने से ही मसलों का हल हो पायेगा .. खासकर रिश्तों को सँभालने के लिए भी यही प्रयास इस समय काम करेगा.
क्या न करें – किसी भी वजह से अपने कामकाज की स्तिथि को कम न होने दें .. और किसी भी बात में झगडा बढ़ाकर कहीं आप अपना ही नुकसान न करते चले जाएँ.

मीन (Pisces)मन की परेशानियों के कारण बहुत सारे हो सकते हैं.. बढ़ता हुआ खर्चा और रिश्तों की परेशानियाँ उसमे शामिल हो सकती हैं.
क्या करें – आपकी मेहनत ही इस समय रंग लाएगी और आपकी परेशानियों से आपको हटाएगी .. चुनोतियों के बावजूद आप को रिश्तों को संभाले रखने की कोशिश तो करनी ही पड़ेगी.

क्या न करें – अचानक धन लाभ का न सोचें .. और ऐसा सोचकर आप अपने पैसे को खतरे में भी न डालें.. अपनी मेहनत से हासिल की हुए सफलता ही आपका साथ निभाएगी.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.