Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Friday, July 7, 2017

Friday 7th July 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashiphal

मेष (Aries) घर-परिवार में जितना आप लोगों की चिंता बढ़ाएंगे उसका असर आपके कामकाज पर आएगा. बहुत ज्यादा सोचने से भी कभी-कभी फैसले गलत हो जाते हैं इस बात को याद रखें.
क्या करें – बदलते हुए दौर में अपने पैसे का ख़याल रखना चाहिए, खासकर ऐसा कोई कदम जो आपके पैसे की स्तिथि को बिगाड़ दे या हिला दे उससे तो बचना ही पड़ेगा.
क्या न करें – अपनी मेहनत में कोई कमी न रखें. रिश्तों को सँभालने में भी कोई गलती न करें. अपने मन को दुखी करते चले जाना ठीक नहीं होगा.

वृषभ (Taurus) मन में बहुत कुछ करने की इच्छा जरुर है लेकिन हालात जैसे आपका साथ नहीं दे रहे, इसी वजह से आपकी मेहनत नजर नहीं आ रही.
क्या करें – कामकाज को लेकर अपने मन में बनाये हुए उतार-चढ़ाव से बचना होगा और कोई भी ऐसी परिस्थिति जो आपकी मेहनत को कम कर दे उसे तो संभालना ही पड़ेगा.
क्या न करें – लोगों की बातो में आकर कोई ऐसा रास्ता न अपनाएं जो आपका नुकसान कर सकता हो. वैसे भी इस समय लोगों से दूरियां बना लेना ठीक नहीं होगा.

मिथुन (Gemini) मन में चिंता बनी रहेगी तो आप पैसे के बारे में सोचेंगे और पैसे के बारे में सोचेंगे तो अपनों की मदद भी लेना चाहेंगे.
क्या करें – इस कड़ी की शुरुआत ही आपकी घबराहट से हो रही है इसलिए थोडा सा धैर्य बनाये रखें. ज्यादा सोचने से अपना ही नुकसान होता है.
क्या न करें – किसी भी तरह के मतभेद का असर अपने काम या अपनी मेहनत पर बिलकुल न आने दें. वैसे भी पैसे को इतनी ज्यादा प्राथमिकता न दें की आपका मन घबराया रहे. अपने काम की स्थिरता की ओर भी देख लें.

कर्क (Cancer) रिश्तों को सँभालने के लिए आप इस समय कुछ भी करने को तैयार हैं, उसमे अपना नुकसान भी शामिल हो सकता है.
क्या करें – किसी प्यार के रिश्ते में बहुत सारे उतार-चढ़ाव हैं जिन्हें एक-एक करके संभालना होगा. हर चीज़ को घबराहट की नजर से देखने से तो बचना ही पड़ेगा.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते को आगे बढाने की बहुत बड़ी इच्छा न पालें, समय लगने दें. किसी भी बात में ज़ल्दबाज़ी मचा लेना ठीक नहीं होगा.

सिंह (Leo) कभी अपनों के करीब आने की इच्छा और कभी अपनों से दूर चले जाने की इच्छा यह उतावलापन ठीक नहीं है. मन में शांति तो बनानी ही होगी.
क्या करें – अगर अपने हालात को सुचारू रूप से समझना है तो लोगों पर भरोसा करना सीख लें, तभी जाकर आप अपने भटकते हुए विचारों को सँभालने में सफल हो पाएंगे.
क्या न करें – घर-परिवार से मिलती हुई सलाह के खिलाफ न चलें, वैसे भी पैसे से जुड़े फैसलों में किसी भी तरह की गलती न करें.

कन्या (Virgo) आपकी मेहनत भी नजर आ रही है और मेहनत से जुडा हुआ लाभ भी नजर आ रहा है पर आपकी बढती हुई उम्मीदें कुछ ऐसी हैं जो आपको तस्सली नहीं दे पा रही.
क्या करें – हालात आपके हित में हों या आपके खिलाफ हों अपनी प्रेरणा जगाये रखें और जिस काम से भी जुड़े हैं उसी मे समर्पित रहें. आपको बड़ी सफलता जरुर मिल जायेगी.
क्या न करें – अपनी चुनोतियों को बहुत बड़ा मानकर किसी भी तरह की गलती न करें. वैसे भी अपने कामकाज में कोई बड़ा फेरबदल बिलकुल न करें क्योंकि ऐसा करने से गलती हो जाएगी.

तुला (Libra) कामकाज के प्रति अपनी लगन बनाये रखना इस समय की प्राथमिकता होनी चाहिए और थोड़ी सी कोशिश से आप अपने अंदर ऐसा सकारात्मक परिवर्तन ले आयेंगे.
क्या करें – अपनी काबलियत को तराशने की और इस्तेमाल करने की ज़रूरत है. उतार-चढ़ाव का दौर अभी चलेगा इसलिए अपने मन में धैर्य और regularity बनाने की कोशिश करनी होगी.
क्या न करें – पैसे की स्तिथि अच्छी है और एक यह बड़ा आशीर्वाद है लेकिन अपने पैसे की स्तिथि को किसी खतरे में डालने की कोशिश बिलकुल न करें.

वृश्चिक (Scorpio) हालात मददगार हैं पर आप थोडा सा चिंतित हैं. कामकाज को लेकर भी आपको ऐसा लग रहा है की क्या सबकुछ ठीकठाक चलता रहेगा.
क्या करें – घर-परिवार का सुख बहुत बड़ी बात है. अपनी उम्मीदों को थोडा सा थाम लेने की ज़रूरत है तभी जाकर ज़िन्दगी का सुकून बना रह सकेगा.
क्या न करें – अपने काम में व्यर्थ में गलती न निकालते चले जाएँ. किसी भी तरह की परेशानी से मूंह मोड़ लेना या पीठ दिखाकर भाग लेना इस समय ठीक नहीं होगा.

धनु (Sagittarius) कामकाज से जुड़े दबाव बने रहेंगे पर कामकाज के प्रति आपका समर्पण फिर भी बना रहेगा और बहुत ज़ल्दी आप अपने मन में बिठाई हुई परेशानियों से निकल भी पाएंगे.
क्या करें – पैसे को भी बचाना है और अपनी कोशिशों को बहुत केन्द्रित रखना है तभी जाकर आपकी मेहनत पूरा रंग दिखा पायेगी.
क्या न करें – किसी भी असमंजस के विचार के चलते कोई बड़ा कदम न उठायें. वैसे भी इस समय अपनी तकदीर को आजमा लेना ठीक नहीं होगा.

मकर (Capricorn) अपनों की चिंता मन में बनी रहेगी इसलिए आप अपनों के लिए बहुत कुछ करना भी चाहेंगे, पर बड़ी बात यह है की वो चिंता ही वाजिब नहीं है इसलिए इतना भी न सोचें.
क्या करें – पैसे की स्तिथि को सँभालने के लिए योजना बनानी होगी, तभी जाकर आप अपनी बचत को भी सही रूप से संचालित कर पाएंगे.
क्या न करें – सेहत से जुड़े फैसलों में कोई गलती न करें. वैसे भी किसी बहस में किसी से मतभेद बढने न दें. ऐसा करना आपके हित में नहीं होगा.

कुम्भ (Aquarius) छोटी छोटी बातो को लेकर कामकाज में मतभेद उभर सकते हैं. बहुत कुछ आपके मन का ही बनाया हुआ है जिसे संभाल लेने की ज़रूरत है.
क्या करें – काम के प्रति लगन भी बनाये रखें और लोगों से तालमेल भी बनाये रखें, इसी से बहुत कुछ सँभालने में मदद मिल जाएगी.
क्या न करें – अपनी मेहनत को किसी भी वजह से कम न होने दें, खासकर अपने प्रदर्शन पर एक नजर रखनी होगी ताकि उसमे कोई कमी न आये.

मीन (Pisces)रिश्तों की ओर आपका ध्यान है पर फिर भी आप संतुष्ट नहीं हैं. यही कारण है की मन का भटकाव बहुत ज्यादा है.
क्या करें – विनम्रता से बात करेंगे तो मतभेद को भी संभाला जा सकेगा पर ऐसा संभव तभी हो पायेगा अगर आपका मन शांत होगा.

क्या न करें – पीठ पीछे क्या हो रहा है इस बात को लेकर परेशान न होते चले जाएँ. हर चीज़ को शक की नजर से देख लेना भी ठीक नहीं होगा.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.