Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Friday, July 21, 2017

Friday 21st July 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashiphal

मेष (Aries) लोगों के प्रति आपके मन में द्वेष पैदा होता चला जा रहा है.. . हालात कुछ ऐसे बने हुए हैं की आप अपने ही विचारों को आने वाले पलों में बदल दें.. इसी बात को ध्यानपूर्वक समझने की ज़रूरत है.
क्या करें – रिश्तों में हर तरह का तालमेल बनाये रखना होगा.. अगर कहीं विचार नहीं भी मिल रहे तो भी अपनी सोच को बदलने की ज़रूरत पड़ेगी.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते को लेकर अपना मन दुखी न करते चले जाएँ.. और फिलहाल अपनी बात मनवाने की कोशिश न करें.. ऐसे अहम फैसलों में ज़ल्दबाज़ी करना ठीक नहीं है.

वृषभ (Taurus) हो सकता है लोगों की बात आपको पसंद न आये.. और यह भी बहुत हद तक संभव है की उसमे शायद आपके लिए नुकसान ही छुपा हुआ हो.
क्या करें – पूरी बात को समझने से ही फायदा होगा..  आप सही हैं इस समय और यह बात भी सच है.. पर फिर भी बातचीत तो करनी ही पड़ेगी.
क्या न करें – किसी भी वजह से रिश्तों में कोई दूरियां न बनने दें.. अपनी ही घबराहट को बढाकर रिश्तों में कोई कमी ले आना ठीक नहीं होगा.

मिथुन (Gemini) आप अपने पैसे की स्तिथि से बहुत ज्यादा खुश नहीं हैं.. और यह भी आपके बढ़ते हुए तनाव का एक कारण हो सकता है.
क्या करें – घर-परिवार में अपनों की सलाह ले लें और अपने हालात को संभालने की कोशिश कर लें.. ज़िन्दगी के कई मसले बातचीत के माध्यम से संभाले जा सकते हैं,. ऐसी सूझबूझ बनाये रखें.
क्या न करें – अपने दोस्तों से किसी भी तरह की बहस में बिलकुल न पड़ें.. अपनी इच्छाओं को पूरा करने के लिए अपने दोस्तों से तालुक्कात बिगाड़ लेना ठीक नहीं होगा.

कर्क (Cancer) कामकाज की स्तिथि आपको खुश नहीं कर पा रही है, इसी वजह से आपका मन नहीं लग रहा.. आपके भटकते हुए विचारों का यह एक बड़ा कारण हो सकता है.
क्या करें – अगर मन में कोई परिवर्तन का विचार है तो उसे भलीभांति समझना होगा.. किसी भी तरह का कदम उठाने से पहले एक बार फिर सोच लें.. अपनी काबलियत और अपनी सीमाओं के मद्देनज़र ही फैसले करने होंगे.
क्या न करें – सिर्फ पैसे को आधार बनाकर कोई बड़ा कदम न उठायें.. पैसे की स्तिथि कुल मिलाकर ठीक है.. पर ऐसे में उत्तेजित होकर अपना ही नुकसान कर लेना ठीक नहीं होगा.

सिंह (Leo) तकदीर को आजमाने की कोशिश बिलकुल न करें.. वैसे भी दूरस्थान के विकल्प आपको इस समय शायद वो फल न दे सकें जिसकी आप तमन्ना कर रहे हैं.
क्या करें – अपने पैसे को संभाले रखने की ज़रूरत पड़ेगी.. हो सकता है आपकी बचत पर भी खतरा पैदा हो जाए.. इसलिए अपने हित को तो आपको पहचानना ही पड़ेगा.
क्या न करें – ज़ल्दबाज़ी में कोई ऐसा कदम न उठायें जिसके चलते लोगों की नाराज़गी बढ़ जाए.. वैसे भी इस समय किसी भी तरह की अस्थिरता ले आना ठीक नहीं होगा.

कन्या (Virgo) चुनोती भरा समय है और बहुत ज्यादा मेहनत करने की भी ज़रूरत है.. आपको इस बात का भी आभास है की अभी बहुत कुछ करना है.. और वही सब आप कर नहीं पा रहे.
क्या करें – कामकाज से लाभ सुनिश्चित है और यह एक अच्छी सी परिस्थिति है. किसी बड़े लाभ की इच्छा में कोई गलत काम कर लेने से तो बचना ही होगा, इसलिए मन में संतोष बनाये रखने की ज़रूरत है.
क्या न करें – अगर किसी बात में पूरी जानकारी नहीं है तो उस रास्ते पर बिलकुल न चलें.. अपने दिल की आवाज़ के खिलाफ चलकर अपना नुकसान बिलकुल न होने दें.

तुला (Libra) हालात मददगार हैं पर फिर भी आप अपने काम से खुश नहीं हैं.. इसलिए काम या कारोबार के प्रति बहुत कुछ ऐसा है जिसे और बेहतर करने की ज़रूरत है.
क्या करें – बदलते हुए हालात आपको धन लाभ दे सकते है, इस रूप से कम से कम आपकी परिस्थितियां सुधर रही हैं.. आपको भी अपने काम के प्रति समर्पण बनाये रखने की ज़रूरत है..
क्या न करें – कामकाज से जुडी प्राथमिकताओं को समझने में कोई गलती न करें.. उसमे पैसे से जुडी ज़रूरतें भी शामिल हैं.. अपनी जरूरतों को किसी घबराहट की नजर से बिलकुल न देखें.

वृश्चिक (Scorpio) परेशान रहने के बहुत सारे कारण हो सकते हैं.. जिसमे आप की अपनी असंतोष की भावना भी शामिल है.. किसी भी तरह के मतभेद से तो बचना ही पड़ेगा.
क्या करें – आपके भटकते हुए विचारों को काम के माध्यम से ही संभाला जा सकेगा.. आपको ज़रा सा प्रोत्साहन मिलेगा तो आपका मन संभल जाएगा.
क्या न करें – अपने मन में बढ़ते हुए तूफ़ान को बेकाबू न होने दें.. और ऐसा करते हुए अपनी मानसिकता को भी न बिगाड़ें.. ऐसा न हो की बात बिगडती चली जाए और आप उसे समझ ही न पायें.

धनु (Sagittarius) अगर आपके प्रदर्शन में किसी भी तरह की गिरावट आएगी तो उसका बुरा असर आपके कामकाज पर पड़ जाएगा.. वैसे भी इस समय अपने काम या कारोबार को बहुत बचाकर चलाने की ज़रूरत है.
क्या करें – लोगों से उलझने से तो बचना ही होगा.. अगर आपके साथी सहयोगी आपके खिलाफ हो जायेंगे तो नुकसान आपका ही होगा.
क्या न करें – लोगों के मन में किसी भी तरह का वहम न पैदा होने दें.. और ऐसा करते हुए आप लोगों को भी कहीं अपने खिलाफ न कर लें.. कुल मिलाकर थोडा सा कमज़ोर समय है जिसे और न बिगड़ने दें.

मकर (Capricorn) पैसे से जुड़े फैसले गलत हो सकते हैं.. यह और बात है की पैसे की आपूर्ति आपकी बचत से हो जाएगी,. फिर भी लोगों पर बहुत ज्यादा आश्रित हो जाना शायद ठीक नहीं है.
क्या करें – घर-परिवार के तनाव को सँभालने की ज़रूरत पड़ेगी.. हर छोटी बात आपको परेशान कर सकती है इसलिए अपने मन में थोडा धैर्य तो बनाना ही पड़ेगा.
क्या न करें – किसी भी कारणवश पारिवारिक रिश्तों को बिलकुल बिगड़ने न दें.. घर-परिवार की परिस्थितियों को किसी भी वजह से कमतर आंक लेना ठीक नहीं होगा.

कुम्भ (Aquarius) अगर आपका प्रदर्शन कम हो जायेगा तो उसका असर आपके कामकाज पर या कारोबार पर पड़ेगा,. इसलिए कामकाज के प्रति अपने समर्पण को बहुत ऊंचा बनाये रखने की कोशिश करनी होगी.
क्या करें – अपने ज्ञान को भी तराशने की ज़रूरत है और अपने रिश्तों को भी.. रिश्तों में बढ़ती हुई खलिश को तो थामना ही पड़ेगा ताकि घर-परिवार की खुशियाँ बनी रहें.
क्या न करें – ऐसा न सोचते चले जाएँ की आपके साथी और सहयोगी आपके खिलाफ है.. और ऐसा सोचकर आप अपने कामकाज से जुडी संभावनाओं को भी कहीं कम न कर लें.. अपनी लगन को कम करके अपनी कोशिशों को व्यर्थ में बर्बाद कर लेना ठीक नहीं होगा.

मीन (Pisces)तकदीर की भूमिका उतनी अच्छी नहीं है जितनी की आप उम्मीद लगा रहे हैं.. इसी वजह से आपकी कही हुई बात का कोई और मतलब निकाल लिया जाये ऐसा हो सकता है.. रिश्तों को सँभालने के लिए इस बात को याद भी रखना पड़ेगा.
क्या करें – घर-परिवार में अपनों की अच्छाई को समझने की कोशिश कर लें.. आपके अपने आपके साथ हैं और यह भी बहुत बड़ी बात है.. हर किसी की गलती निकालने से भी बचना ही पड़ेगा.

क्या न करें – रिश्तों को संभालने के लिए किसी भी तरह की गलतफ़हमी को पैदा न होने दें.. खासकर अगर कोई पहले से आपके खिलाफ रहा है तो उस बात को किसी भी वजह से और न बिगड़ने दें.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.