Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Thursday, July 20, 2017

Thursday 20th July 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashiphal

मेष (Aries) - घर परिवार की खुशियां आपके लिए बहुत मायने रखती हैं.. यही वजह है कि आप हर तरह से इस बदलते हुए समय का फायदा उठाना चाह रहें हैं.
क्या करें - भाग्यशाली परिस्थितियां हैं उनका पूरा फायदा उठाना चाहिए.. किसी भी तरह के तकरार में पड के अपनी अच्छी बनती हुई स्थिति को कम करने से तो बचना ही होगा.
क्या ना करें - जो भी विकल्प खुल रहें हैं उन्हें समझने में कोई गलती ना करें.. कहीं ऐसा ना हो कि आप कोई अच्छा मौका खो दें और फिर आगे चलकर आपको पछताना पड़े.

वृष (Taurus) - आपकी मेहनत आपको बड़ी सफलता दे सकती है.. इसी के चलते आपका आत्मविश्वास भी बढेगा और आप नई मंजिलों को पाने के लिए और ज्यादा प्रेरित हो जाएंगे.
क्या करें - किसी प्यार के रिश्ते को आगे बढ़ाने की हर संभव कोशिश करनी होगी.. उसमें अगर अपनों का समर्थन मिलने में कोई कमी है तो उसे भी अपनी विनम्रता से दूर करना होगा.
क्या ना करें - अपनी ही बात कहते हुए आप लोगों को अपने खिलाफ ना कर कें.. इस वजह से कोई ऐसी गलती ना करें के लोगों से कोई तनाव इस समय बढ़ता चला जाए.

मिथुन (Gemini) - आप जब अपनी धुन में आते हैं तो किसी की नहीं सुनते.. पैसे को बर्बाद करने के लिए भी आप किसी भी तरह का फैसला ले लेते हैं.
क्या करें - जिंदगी में अगर सुकून पाना है तो घर की खुशियां बनाए रखें.. उसके लिए किसी भी तरह का बड़ा फेरबदल करने से बचें.. तभी जाकर जिंदगी आप पे पूरी तरह मेहरबान हो पाएगी.
क्या ना करें - किसी प्यार के रिश्ते को पाने की जल्दी ना करें.. और ऐसे किसी प्रयास में आप अपनी जिंदगी के सुख और चैन को भी कहीं खो ना दें.. वैसे भी अपनी बचत को किसी भी तरह के खतरे में डाल लेना ठीक नहीं होगा.

कर्क (Cancer) - पैसे से जुड़े हालात बहुत सुंदर बने हुए हैं और उसमें आपकी कोशिशें भी शामिल है जिसका पूरा फल मिल रहा है.
क्या करें - आप थोड़ी सी कोशिश करेंगे तो हालात आपकी पूरी मदद करेंगे.. और जो भी अपनी कोशिशों में कमियाँ रही हैं उन्हें भी संभालने में मदद मिल जाएगी.
क्या ना करें - सिर्फ पैसा कमाने की धुन में आप रिश्तों को नजरअंदाज ना करें.. किसी प्यार के रिश्ते में भी दूरियां बना लेना ठीक नहीं होगा.

सिंह (Leo) - कामकाज की स्थिति अच्छी है लेकिन आपके मन में किसी बदलाव का विचार बहुत ज्यादा ही बनता चला जा रहा है.. पर फैसला करने से पहले हर बात को समझने की जरूरत है.
क्या करें - बातचीत भी कर लें और अपनी सुझभूझ को भी बनाए रखें.. कोई भी कदम उठाने से पहले ये सोच लें कि क्या उसमें कोई नुकसान हो सकता है.
क्या ना करें - अपने कामकाज में बनी हुई अच्छाई को भी कम ना समझें और वैसे भी अपनी काबिलियत को इस समय किसी कमी की नजर से ना देखें.

कन्या(Virgo) आर्थिक दृष्टिकोण से बहुत सुंदर समय है क्योंकि हालात आपको हर तरह से मदद ही करना चाह रहें हैं.. यह भी जिंदगी को आगे बढ़ाने के लिए बहुत बड़ी बात है.
क्या करें - घर परिवार की खुशियां बनाए रखना इस समय की प्राथमिकता हो सकती है.. और वह हर रूप से आपके लिए बनी हुई हैं जिसमें कोई कमी नहीं है.. इसलिए अपने छोटे भाई बहनों के लिए भी कुछ अच्छा सोच लें.
क्या ना करें - क्योंकि परिस्थितियां अनुकूल हैं इसलिए कोई बड़ा खतरा मोल लेने की कोशिश ना करें.. धन का आगमन किस रुप से हो रहा है इस बात को समझ लेने में कोई गलती बिल्कुल ना करें.

तुला (Libra) - कामकाज से जुड़े दबाव बढ़ सकते हैं.. और अपनी जिम्मेदारियों को आप भली-भांति निभा भी रहें हैं.. थोड़ा धैर्य बनाए रखें.
क्या करें - अपनी कोशिशों को और ज्यादा केंद्रित कर लेने की जरूरत है.. और ऐसे में अपने बढ़ते हुए बोझ को किसी से बाट लेने की कोशिश भी आपको करनी ही पड़ेगी.
क्या ना करें - सब कुछ अपने आप करने की इच्छा में आप अपना तनाव ना बढ़ाएं.. वैसे भी अपने व्यवहार को ऐसा ना बना लें कि जिसके चलते लोगों से मतभेद पैदा हो जाएं.

वृश्चिक (Scorpio) भाग्यशाली समय है और लोग हर तरह से आपके लिए मददगार हैं.. यही वजह है कि अब धन की स्थिति भी बेहतर ही हो रही है.
क्या करें - अपनी अच्छाई और अपनी सूझबूझ को इस्तेमाल करने का समय है.. उसमें सबसे बड़ी भूमिका आपकी विनम्रता की होगी.. आप कोई भी बात बहुत धीमे हो के कहेंगे तो उसका असर बहुत अच्छा होगा.
क्या ना करें - अपने पैसे को व्यर्थ में बर्बाद भी ना करते चले जाएं.. अपनी किसी बड़ी इच्छा को पूरा करने से पहले सोच लें कि क्या उसकी जरूरत है.. ताकि आप से कोई गलती ना हो.

धनु (Sagittarius) - दिक्कतों भरा समय है और उसमें आपकी मानसिक परेशानियां भी शामिल हो सकती हैं.. इसी वजह से आपको अपनी घबराहट को कंट्रोल करने का समय है.
क्या करें - कामकाज की ओर थोड़ा और ध्यान दे लें ताकि कामकाज से जुड़े बढ़ते हुए दबाव संभाले जा सकें.. तभी जाके आप घर परिवार की ओर समय दे पाएंगे.
क्या ना करें - पैसे के बारे में ध्यानपूर्वक फैसले करना अच्छी बात है पर अपनी पैसे के लेन-देन में गलती ना करें.. वैसे भी पैसे से जुड़े फैसलों में बार-बार फेरबदल करते चले जाना ठीक नहीं होगा.

मकर (Capricorn) कोई प्यार का रिश्ता आपके ऊपर बहुत हावी है और यही कारण है कि आप उसे आगे भी बढ़ाना चाह रहें हैं.. ऐसा करने के लिए आपको कई तरह की चुनौतियों का सामना करना पड़गा.
क्या करें - फिलहाल आप को पेशेंस रखनी चाहिए.. किसी नए रास्ते पर चलने के किसी भी नए विचार को फिलहाल टाल दें ताकि जिंदगी की खुशियां बनी रह सकें.
क्या ना करें - कामकाज को लेके किसी भी तरह का पार्टनरशिप का फैसला जल्दबाजी में बिल्कुल ना करें.. लोगों को समझने में इस समय कोई भी गलती कर लेना ठीक नहीं होगा.

कुंभ (Aquarius) घर परिवार की खुशियां बनी हुई है पर आप अपनी बात को लोगों पे थोपने की कोशिश कर रहें हैं.. मतभेद का भी ये एक बड़ा कारण हो सकता है.
क्या करें - लोगों की आलोचना को भी भली-भांति समझना होगा.. किसी की सलाह में आपके लिए कोई अच्छाई छुपी हुई हो सकती है.
क्या ना करें - जिंदगी की खुशियों से बढ़ के और कोई चीज नहीं है.. इसलिए कामकाज से जुड़ा कोई भी ऐसा बड़ा फैसला ना करें जो आपको अपनों से दूर ले जाए.. कोई भी ऐसा फैसला आपके हित में नहीं होगा.

मीन (Pisces) अपनी कोशिशों को बढाए रखेंगे तो आपकी काबिलियत उभर के आएगी.. आपका ज्ञान और आपकी क्षमताएं भी आपकी मदद करना चाहेंगी.
क्या करें - अपने काम को या कारोबार को थोड़ा सा लोगों के फायदे के लिए भी इस्तेमाल कर लें.. अगर आप इस समय किसी जरुरतमंद की मदद करेंगे तो आपको अच्छा लगेगा.

क्या ना करें - अपनी बढ़ती हुई चुनौतियों का असर अपनी कोशिशों पर बिल्कुल ना आने दें.. इसलिए अपने चुने हुए रास्ते पर चलते चले जाएं.. कहीं आपके पैर डग-मगा ना जाएं. 

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.