Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Thursday, July 27, 2017

Thursday 27th July 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashiphal

मेष (Aries) रिश्तों को सम्भालना कठिन हो सकता है इसलिए अपने मन को भी समझाना पड़ेगा ताकि जो जैसा चल रहा है वैसा ही चलता चला जाए.
क्या करें – अपने हालात को संभाले रखने के लिए अपनी कोशिशों को तो बढ़ाना ही पड़ेगा. थोडा सा भरोसा रखेंगे तो यह सम्भव भी हो पायेगा.
क्या न करें – अपने व्यवहार में किसी भी तरह की कमी न आने दें. लोगों को खुश रखना इस समय की बड़ी चुनोती हो सकती है इसलिए अपनी ओर से कोई गलती न करें.

वृषभ (Taurus) जितना अपनी कोशिशों को बढ़ा लेंगे उतना अपने पैसे की स्तिथि को सम्भालने में मदद मिलेगी. कोई भी फैसला करने से पहले अपनों की सलाह जरुर ले लें.
क्या करें – बातचीत करने से असमंजस के बादल छंट जायेंगे और ऐसे में जो नयी तस्वीर उभर कर आएगी वही आपको रास्ता दिखाएगी.
क्या न करें – किसी नए रास्ते पर चलने का विचार बिलकुल न बनायें. ऐसा करते हुए कहीं आप अपने चुने हुए रास्ते से भटक न जाएँ.

मिथुन (Gemini) ज़िन्दगी की खुशियाँ बनाये रखना इस समय की प्राथमिकता होनी चाहिए और जो कुछ अपनी मेहनत से हासिल कर पायेगे उसी से ख़ुशी मिलेगी.
क्या करें – अपनों की सलाह ले लेंगे तो बहुत कुछ समझने में मदद मिल जायेगी. अपने से छोटे सगे सम्बन्धियों का भी ख्याल रखना ही पड़ेगा.
क्या न करें – सिर्फ पैसे के बारे में ही न सोचते चले जाएँ. कहीं ऐसा न हो की लोग आपके प्रति अपना नजरिया बदल लें

कर्क (Cancer) अपने कामकाज को आगे बढ़ाना है तो काम में दिल लगाना पड़ेगा. नए रास्ते तलाश करेंगे तो आपका मन भी लगना शुरू हो जायेगा.
क्या करें – अपने पैसे की स्तिथि को बचाए रखना है तो अपने बढ़ते हुए खर्चों को थामना होगा. हालात आपकी मदद करना चाह रहे हैं, आप अपनी ओर से कोशिश करके तो देखें.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते को फिलहाल आगे बढाने की कोशिश न करें. कई बार रुक जाने से भी बात को समझना आसान हो जाता है.

सिंह (Leo) यह समय ही कुछ ऐसा है जिसमे मन का भटकाव बहुत रहेगा. हो सकता है इसी वजह से लोग आपसे तालमेल न बिठा पायें.
क्या करें – पैसे की स्तिथि ठीक है पर आपके फैसलों में कोई न कोई कमी रह सकती है, इसलिए हर परस्थिति को ध्यानपूर्वक समझने का समय है. उतेजना से तो बचना होगा.
क्या न करें – तकदीर को आजमाने की कोशिश न करें. वैसे भी लोगों से इस समय फासले न बढ़ने दें.

कन्या (Virgo) पैसे को संभाले रखना इस समय बहुत जरूरी होगा. सिर्फ यह सोचते चले जाना की लोगों की मदद से ही सबकुछ हो जायेगा तो मैं समझता हूँ की यह आपकी गलती होगी.
क्या करें – कामकाज से जुड़े फैसलों में भी एक बचाव का माहोल बनाना पड़ेगा और यही वजह है की लोगों की बातों में आने से तो बचना ही पड़ेगा.
क्या न करें – ना तो अपनी कोशिशों को किसी वजह से कम करें और ना ही अपने पैसे को कहीं फंसायें. किसी नए रास्ते पर चलने से वो लाभ नहीं बन पायेगा जिसकी आप तम्मना कर रहे हैं.

तुला (Libra) अपने काम या कारोबार को और बेहतर करने का विचार बन सकता है मन में. उसके लिए पैसा भी लगेगा और कई तरह की नई संभावनाओं को भी टटोलना होगा.
क्या करें – धन-लाभ की सम्भावनाएं अच्छी बनी रहेंगी लेकिन धन को बचाने का भी सोचना पड़ेगा. सिर्फ खर्चों से जुड़े फैसले करने से तो आपको बचना ही होगा.
क्या न करें – अपनी उम्मीदों और आकाँक्षाओं को समझने में कोई गलती न करें. वैसे भी कामकाज से जुडी जरूरतों को पूरा करने में कोई कमी न रखें.

वृश्चिक (Scorpio) किसी बड़े लाभ का विचार आपके मन पर छाया रह सकता है. सिर्फ अपनी उम्मीदें बढ़ा लेने से आपकी उपलब्धियां बढ़ जाएँ ऐसा जरूरी भी नहीं.
क्या करें – अपने काम की ओर ध्यान देना होगा और अपने मन के असमंजस को दूर करना होगा. यही एक रास्ता है जिसपर चलने से तकदीर आपका साथ निभा पायेगी.
क्या न करें – अपने मन को किसी भी वजह से उचाट न करें. ऐसा करते हुए अपनी परेशानियों को इतना न बढ़ा लें की कुछ भी अच्छा न लगे.

धनु (Sagittarius) ज़िन्दगी एक नए मुकाम पर खड़ी है पर आपको समझ नहीं आ रहा की कैसे आगे बढ़ा जाए.
क्या करें – अपनी प्राथमिकताओं को समझने का समय है. लोगों की आलोचना से भी आपको कुछ न कुछ सीखना ही पड़ेगा तभी जाकर रास्ता निकलेगा.
क्या न करें – किसी को खुश करने के लिए कोई नया रास्ता न अपनाएं. अपनी ही धुन में कोई ऐसी बात न कहते चले जाएँ जिसका असर आपके घर-परिवार की खुशियों पर आये.

मकर (Capricorn) निजी जीवन के सुकून को बनाये रखने की कोशिश करनी होगी. ऐसा करते हुए आपको कई तरह की परेशानियों का सामना भी करना पड़ेगा और यह ज़िन्दगी की एक ऐसी सच्चाई है जिससे आप दूर नहीं भाग सकते.
क्या करें – रोज़मर्रा की चुनोतियों को सँभालने के लिए नए तरीके खोजने होंगे, तभी जाकर आप अपनी ओर से कुछ बेहतर कर पाएंगे.
क्या न करें – घर-परिवार की खुशियों को बहाल करने की कोशिश जरुर करें पर ऐसा करते हुए अपने पैसे को कहीं फंसाते न चले जाएँ. वैसे भी लोगों से कोई बड़ी उम्मीद लगाने से कोई फायदा नहीं होगा.

कुम्भ (Aquarius) रिश्तों को संभालना कठिन हो सकता है. प्यार के रिश्ते की ओर बढ़ते हुए झुकाव को बहुत ज्यादा समझने की कोशिश तो करनी ही पड़ेगी.
क्या करें – रोज़मर्रा की चुनोतियों को सँभालने के लिए एक व्यवहारिक नजरिया बनाना पड़ेगा. अपने मन को शांत रखकर आप यह सभी फैसले कर पाएंगे.
क्या न करें – कामकाज के क्षेत्र में किसी नए गढ़बंधन में या किसी नए रिश्ते में बिलकुल न पड़ें. सबसे बड़ी बात यह है की अपनी कोशिशों को व्यर्थ में आप बिखरने न दें. बहुत केन्द्रित रहने की जरूरत है.

मीन (Pisces)अगर किसी भी तरह की गलतफ़हमी से बचना है तो लोगों से और ज्यादा जुड़ना होगा. जितनी अपनी अच्छाई बनाये रखेंगे उतना ही फायदा जरुर होगा.
क्या करें – घर-परिवार की खुशियाँ बनाये रखने की कोशिश तो आपको करनी ही पड़ेगी और ऐसा करने के लिए अपने मन में बिठाई हुई घबराहट को भी हटाना पड़ेगा.

क्या न करें – तकदीर के आसरे चलने की कोशिश बिलकुल न करें. कोई ऐसी बात भी न कहें जिसका असर आपके रिश्तों पर आ जाये. 

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.