Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Thursday, July 6, 2017

Thursday 6th July 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashiphal

मेष (Aries) घर-परिवार की चिंताएं खा रही हैं और कामकाज को लेकर भी कई तरह के सवाल हैं आपके मन में. यही कारण है की आप कह कुछ रहे हैं और सोच कुछ रहे हैं.
क्या करें – अपनी बात कहें जरुर पर अपने दिल की आवाज़ को भी सुन लें. अगर कहीं कोई धुंआ है तो उसके पीछे चिंगारी भी जरुर होगी, इसलिए कई तरह की परिस्थितियों को बदलने की ज़रूरत पड़ सकती है.
क्या न करें – साथ ही साथ अपनी मेहनत की ताकत को भी कम न समझें. अपने प्रदर्शन को बेहतर करना है इससे अच्छा मौका और नहीं मिलेगा.

वृषभ (Taurus) आप करना तो बहुत कुछ चाह रहे हैं पर अपने आसपास के लोगों से परेशान हैं. इसका एक बड़ा कारण यह भी हो सकता है की आपके लोगों से विचार ही नहीं मिल रहे.
क्या करें – खुद को विनम्र बनाना होगा और लोगों की बात को समझने की कोशिश करनी होगी. घर-परिवार में अपनों की बात का भी मान साथ ही साथ रखना होगा ताकि हालात सम्भले रहें.
क्या न करें – घर-परिवार में अपनों की जरूरतों को जरुर पूरा करें लेकिन अपने खर्चों को बढाकर अपना नुकसान न करें. वैसे भी अपने असंतोष की वजह से आप अपना नुकसान न कर लें.

मिथुन (Gemini) मतभेद का एक कारण यह भी है क्योंकि आपकी बात समझी नहीं जा रही और ऐसा भी लग रहा है की आप अपने ही विचारों में पारदर्शिता नहीं ला पा रहे, यह आपकी समस्याओं का एक कारण हो सकता है.
क्या करें – रिश्तों की एहमियत को समझें. लोगों की भावनाओं की कद्र भी कर लें और उसके लिए अपनी इच्छाओं को थोडा सा थाम लें.
क्या न करें – ऐसी कोशिश न करें की आसानी से पैसा आ जाए क्योंकि ऐसे विचार के चलते हालात कोई न कोई गलत काम भी करवा लेते हैं, बस यह न होने दें.

कर्क (Cancer) रिश्तों से मन बेज़ार हो जायेगा तो बढ़ते हुए फासलों को संभालना मुश्किल हो जायेगा. वैसे भी अनबने मन से रिश्तों को संभालना कठिन ही होता है.
क्या करें – धन की स्तिथि अच्छी है और घर-परिवार का सुख भी है. इस अच्छाई के बलबूते पर भी अपनी मानसिकता को भी सुधारा जा सकता है ताकि आप लोगों के प्रति अच्छा सोचें और कुछ अच्छा करें.
क्या न करें – लोगों की बात को गलत नजरिये से न देखे और लोगों की गलतियाँ निकालकर खुद को भी परेशान न करते चले जाएँ क्योंकि ऐसा करने से नुकसान आपका ही होगा.

सिंह (Leo) निजी जीवन में असंतोष रहेगा तो पैसे को संभालना भी मुश्किल ही हो जायेगा और रोज़मर्रा के खर्चे बढ़ जाएँ तो यह भी एक तरह का नुकसान ही है.
क्या करें – कामकाज की ओर जितना ध्यान दे लेंगे उतना ही फायदा हो जायेगा. आपकी मेहनत सही दिशा में लगी रही तभी जाकर आप हालात को संभाल पाएंगे.
क्या न करें – पैसा कमाने की दिशा में कोई परेशानी नहीं है पर आप पैसा गंवाते न चले जाएँ. लोगों के प्रति आपकी भावनाएं कितनी भी अच्छी क्यों न हों पर अपनी बचत को खतरे में डालते चले जाना ठीक नहीं है.

कन्या (Virgo) काम से लाभ बना हुआ है और आपकी मेहनत काम में लगी हुई है, सिर्फ आपके मन का भटकाव कुछ ऐसा है जो आपको सुख और सुकून नहीं दे पा रहा.
क्या करें – कुल मिलाकर हालात आपके पक्ष में हैं. तकदीर की भूमिका भी अच्छी है. पैसे की स्तिथि भी संतोषजनक है. इन्ही अच्छाइयों को बनाये रखना ही इस समय की प्राथमिकता होनी चाहिए.
क्या न करें – कामकाज से जुड़े दबाव को बढ़ाकर आप अपने लिए कोई नुकसान की स्तिथि न बनायें. वैसे भी कुछ भी ऐसा न करें जिसके चलते लोगों का आपके प्रति भरोसा उठ जाए.

तुला (Libra) कामकाज से जुड़े हालात ठीक हैं पर आपकी उम्मीदें ज्यादा हैं. यही कारण है की पैसे से जुड़ी संतोषजनक स्तिथि से भी आप खुश नहीं हैं.
क्या करें – अपने विचारों में बहुत धीमापन लाना होगा तभी जाकर आपकी घबराहट काबू में आ पायेगी. कोई प्यार के रिश्ते की ओर भी अपना भरोसा तो बढ़ाना ही पड़ेगा.
क्या न करें – किसी भी तरह के विकल्प को सिर्फ पैसे की नजर से ही न देखते चले जाएँ. जरूरी बात इस समय यह है की अपनी कोशिशों को किसी भी वजह से बिखरने न दें.

वृश्चिक (Scorpio) पैसे की स्तिथि ठीक है और हालात बेहतर ही हो रहे हैं. इसी के चलते कई तरह की नयी संभावनाएं आपके लिए खुल भी रही हैं.
क्या करें – हर परिस्थिति का आंकलन इस रूप से कर लें की आप आगे बढने का रास्ता खोज सकें. यह तभी संभव होगा अगर आप अपनी परिस्थितियों को खुले मन से समझने की कोशिश करेंगे.
क्या न करें – अपने कामकाज की स्तिथि का आंकलन करने में कोई गलती न करें. बहुत अडियल विचार बनाकर किसी भी अच्छे मौके को हाथ से न निकलने दें.

धनु (Sagittarius) कामकाज से जुड़ी परेशानियों को लेकर आपका मन बहुत भटक रहा है. यही कारण है की आपकी बातचीत में भी आपकी परेशानी ही झलक रही है.
क्या करें – पैसे के लेनदेन को भी समझना होगा और अपनी जरूरतों को भी समझना होगा, तभी जाकर आप अपने बढ़ते हुए खर्चों को काबू में रख पाएंगे और यह इस समय बहुत जरूरी है.
क्या न करें – रिश्तों से जुड़ी कमियों को या परेशानियों को नज़रअंदाज़ न करें. कोई छोटी बात भी समस्या बन सकती है इसलिए ऐसी कोई उम्मीद न लगायें की सबकुछ ठीक है.

मकर (Capricorn) हालात रिश्तों में मदद करना चाह रहे हैं पर विचार नहीं मिल रहे. आपको ऐसा लग रहा है की लोग सिर्फ अपने हित की ही बात कर रहे हैं.
क्या करें – इस बात को समझ लें की हर व्यक्ति पहले अपने हित का ही सोचता है. इस वजह से हर व्यक्ति कुछ हद तक स्वार्थी ही होता है पर आप अपनी अच्छाई का परिचय दें और लोगों से जुड़े रहें.
क्या न करें – किसी भी वजह से लोगों से नाराज़गी न बढ़ाएं. खासकर लोगों की गलती निकालकर लोगों से दूर न होते चले जाएँ.

कुम्भ (Aquarius) कोई प्यार का रिश्ता अपनी ही समस्याओं में घिरा हुआ है, इसी वजह से आपको कुछ भी अच्छा नहीं लग रहा और अपने कामकाज से भी मन हटता चला जा रहा है.
क्या करें – घर-परिवार की खुशियों की ओर देखें ताकि मन में शान्ति बनी रहे. बहुत कुछ अच्छा भी है जो एक आशीर्वाद के रूप में आपके लिए बना हुआ है, उसी से संतोष पैदा कर लें.
क्या न करें – कामकाज को आगे बढ़ाने के लिए लोगों से सलाह मशवरा जरुर कर लें लेकिन लोगों पर पूरी तरह से आश्रित न हो जाएँ. अपने बलबूते पर जो किया जा सकता है उसमे लोगों से व्यर्थ में कोई उम्मीद न लगायें.

मीन (Pisces)रिश्तों की अच्छाई भरपूर बनी हुई है और आपके लिए सुख भरा माहोल है, पर कोई प्यार का रिश्ता ऐसा है जो आपको कोई बड़ी उम्मीद नहीं दे रहा, इसलिए आप परेशान हैं.
क्या करें – ज़िन्दगी के हालात कैसे भी क्यों न हों अपनी उम्मीद पर कायम रहें और वो उम्मीद इस वजह से जगाये रखें क्योंकि आपके अंदर बहुत कुछ हासिल करने का ज़ज्बा है.

क्या न करें – अपने पैसे को किसी ऐसे काम में न फंसाते चले जाएँ जिसके चलते मतभेद उभर आयें इसलिए किसी भी तरह के निवेश से पहले एक बार फिर सोच लें ताकि गलती न हो.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.