Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Wednesday, July 26, 2017

Wednesday 26th July 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashiphal

मेष (Aries) - पैसे की स्थिति अच्छी बनी रही है और उसके चलते आपके हालात भी सुधरे हैं, पर आप समय बनता चला जा रहा है कि आपको और ज्यादा मेहनत करनी पड़ेगी, तभी जाकर आगे का रास्ता खुल पाएगा.
क्या करें - अपने कामकाज की परिस्थिति को और भली-भांति समझना होगा, अगर कुछ दबाव बने रहें हैं तो उन्हें भी एक-एक करके संभालने की जरूरत पड़ेगी, अपने मन की घबराहट को तो दूर करना ही पड़ेगा.
क्या ना करें - जिंदगी की मुश्किलों का असर घर परिवार की खुशियों पर बिल्कुल ना आने दें, किसी भी तरह के नकारात्मक विचारों को अपने ऊपर हावी ना होने दें.

वृष (Taurus) - आपका विश्वास आपके लिए बहुत बड़ा काम करता रहा है, आप इसी भरोज को अपने धन लाभ की दिशा में इस्तेमाल करना सीख लें, बस अपनी बात को बहुत विनम्रता से कहें.
क्या करें - अगर अपने साथी सहयोगियों की बात से आप परेशान हैं तो थोड़ा सा धैर्य रखें, बस अपने कामकाज की स्थिति को संभाले रहें.
क्या ना करें - लोगों की बात का इतना भी बुरा ना ममनाएं कि अपनों से रिश्ते बिगड़ जाएं, वैसे भी अपने मन में बैठे हुए असंतोष का असर अपनी मेहनत पर बिल्कुल ना पडने दें.

मिथुन (Gemini) - किसी प्यार के रिश्ते में कुछ दूरियां बनी रही है पर अब उसे संभालने का समय आ गया है, आप हर बात को सूझबूझ से देखना शुरू करेंगे तो बहुत कुछ संभाल भी पाएंगे.
क्या करें - अपने आसपास के लोगों से बढ़ते हुए तनाव को संभाल लें, और बार-बार बिगड़ती हुई परिस्थितियों को और ध्यानपूर्वक समझ लें ताकि उन कारणों को भी समझा जा सके.
क्या ना करें - अपनी बात में ना तो कोई कटुता लाएं और ना ही कोई बात व्यंग से कहें, ऐसा करके किसी बहस में छिड जाना और फिर अपना ही नुकसान कर लेना ठीक नहीं होगा.

कर्क (Cancer) - आर्थिक स्थिति ठीक बनी रही है पर अब उसे और ज्यादा ध्यानपूर्वक संभालने का समय आ गया है, अपने बढ़ते हुए खर्चों को लगाम भी देनी होगी.
क्या करें - अपनी काबिलियत को सुधार लें क्योंकि उसमें बहुत सारी कमियां आ रही है, अपनी ही बात कहते चले जाने से भी बचना होगा, रिश्तों में स्थिरता बनाए रखने की कोशिश तो अब आपको करनी ही पड़ेगी.
क्या ना करें - कामकाज के प्रति अपने समर्पण को किसी भी रुप से बिगड़ने ना दें, अगर आपका मन नहीं भी लग रहा है तो भी आप अपने मन को किसी वजह से उचाट ना कर लें.

सिंह (Leo) - आपने अपने काम में बहुत मेहनत की है और आपको आभास है कि अब उस से लाभ भी कमाना है, यही वजह है कि अब आपकी आर्थिक स्थिति बेहतर होती चली जा रही है, फिर भी अपने भटकते हुए विचारों को थाम लेने की जरूरत है.
क्या करें - घर परिवार की स्थिति में बनते-बिगड़ते विचार बने रहेंगे, कभी सब कुछ बहुत अच्छा लगेगा कभी मन खराब भी जाएगा, हर सूरत में निजी जीवन की खुशियां बनाए रखनी होगी.
क्या ना करें - कोई ऐसी गलती ना करें जिसके चलते घर परिवार का चैन छीन जाए, वैसे भी किसी तरह का जोखिम बिल्कुल ना उठाएं ऐसा ना हो कि आपका ही नुकसान हो जाए.

कन्या(Virgo) हालात मददगार रहें हैं और आगे भी बने रहेंगे, सिर्फ अपनी बढ़ती हुई जिम्मेदारियों को और ज्यादा समझने की जरूरत पड़ेगी, अपने कामकाज को भी एक नए नजरिए से देखना होगा.
क्या करें - अपनी काबिलियत को भी तराश लें और अपनी चुनौतियों से भी एक सबक ले लें, बहुत कुछ अपने दम पर करने की जरूरत पड़ेगी, अपने अंदर एक प्रेरणा जगा लेने की जरूरत है.
क्या ना करें - किसी भी वजह से बहुत ज्यादा आलसी ना हो जाएं और ऐसा करके आप अपने फोकस को भी बिगड़ने ना दें, मतभेद को बढ़ा के लोगों को अपने खिलाफ कर लेना ठीक नहीं होगा.

तुला (Libra) - मुश्किलों भरा समय रहा है पर अब उस से छुटकारा मिलने का समय आ गया है, हालात धीरे-धीरे सुलझेंगे जिसके लिए आपको एक-एक कदम आगे बढ़ना होगा, रातों-रात कुछ होने वाला नहीं है.
क्या करें - आपकी अपनी काबिलियत से धनलाभ तो बन जाएगा पर बचत बढ़ाने में कमी रहेगी, यही कारण है कि लोगों से बहुत ज्यादा उम्मीद लगाने से भी बचाना ही होगा.
क्या ना करें - ऐसा ना सोचें कि लोग ही आपकी समस्याओं को संभाल लेंगे और ये भी ना सोचें कि लोगों की मदद से आपकी धन की जरूरतें पूरी हो जाएंगी, अपने नुकसान को अपने दम पर बचाने की कोशिश करनी होगी.

वृश्चिक (Scorpio) घर परिवार की खुशियों में थोड़ी सी कमी आ सकती है, इसलिए अपनी विनम्रता को और ज्यादा बढ़ाने की जरूरत पड़ेगी.
क्या करें - थोड़ा सा मुश्किल भरा दोर बन रहा है जिसे समझना होगा, अपने काम के प्रति और घर परिवार के प्रति थोड़ी और तवज्जो बढाएंगे तो हालात संभालने में मदद भी जरूर मिलेगी.
क्या ना करें - अपने कामकाज को लेकर अपने मन में कोई गलत धारणा ना बनाएं, कोई ऐसी उम्मीद भी ना बढ़ाएं कि कोई चमत्कार हो जाए.

धनु (Sagittarius) - अपनों की बात का मान रखना सीख लेन, अगर जिंदगी में खुशियां पानी है तो थोड़ा सा अपने व्यवहार को और लचीला बना लें.
क्या करें - अपने बढ़ते हुए खर्चों को संभाले रखना बहुत जरूरी है, अपनों की जरूरतों को पूरा करने की भी कोशिश करनी ही पड़ेगी जिंदगी का सही सुख तभी बन पाएगा.
क्या ना करें - अपनी तकदीर को दाव पे लगा के कोई अपना बड़ा नुकसान ना कर लें और अपने पैसे को कहीं फंसाकर अपनी परेशानियां भी ना बढ़ा लें, सिर नीचे करके सिर्फ अपने काम की ओर ध्यान दें.

मकर (Capricorn) कोई प्यार का रिश्ता प्रबल है और अब उसमें भी परेशानियां उभर रही है, आपका मन भी इसी वजह से उचाट है, बाकी चीजों को भुला कर अपने काम पर ध्यान देने की जरुरत है.
क्या करें - अपने पैसे की स्थिति को सुधारने की आप कोशिश बहुत कर रहें हैं लेकिन आपकी कोशिशों में बहुत उतार-चढ़ाव है, वैसे भी थोड़ा धैर्य रखने की जरूरत है तभी जाके फल मिल पाएगा.
क्या ना करें - लोगों के छुपे हुए विचारों को समझने में कोई गलती ना करें, और ऐसा करते हुए आप कहीं अपने पैसे को भी फ़सा ना लें, आंख बंद करके किसी पे भरोसा करना इस समय ठीक नहीं होगा.

कुंभ (Aquarius) रिश्तों की खुशियां बरकरार है और अपने विचारों को आगे बढ़ाने का समय है, कोई प्यार का रिश्ता भी इसी वजह से आपको अपनी ओर खींच रहा है.
क्या करें - कामकाज की प्राथमिकता होने के बावजूद अभी बहुत सारी कमियां हैं, यही कारण है कि आपके साथी सहयोगी भी आप से पीछे हटते चले जा रहें हैं, एक-एक करके इन बातों को भी संभालना पड़ेगा.
क्या ना करें - कामकाज के मसलों को लेकर किसी बहस में बिल्कुल ना पड़े, वैसे भी किसी से झगड़ा बढा के कोई नई समस्या ना खड़ी कर लें.

मीन (Pisces) घर-परिवार से जुड़ी चुनौतियां बढ रही है इसलिए हर छोटी बात को और ज्यादा समझने की और संभालने की जरुरत पड़ेगी, जितना अपने मन को शांत रखेंगे उतना ही फायदा हो जायेगा.
क्या करें - पैसे की स्थिति ठीक है पर पैसे को कहीं फसाने से बचना होगा, वैसे भी अपनी बचत को लेकर बहुत सारी कमियां हैं जिन्हें धीरे-धीरे ही संभाला जाएगा.

क्या ना करें - किसी प्यार के रिश्ते में परेशानियां ना बढ़ाने दें, वैसे भी अपनों से कोई ऐसे समर्थन की उम्मीद ना लगाएं जो आपकी इच्छाओं को पूरा कर दे इसलिए किसी भी तरह की जल्दबाजी बिलकुल ना करें. 

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.