Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Monday, July 3, 2017

Monday 3rd July 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashiphal

मेष (Aries) रिश्तों को लेकर मन में बहुत सारे भटकते हुए विचार हैं. किसी प्यार के रिश्ते को लेकर भी घबराहट है आपके मन में. अपनी मेहनत भी इसी वजह से उतार-चढ़ाव दिखा रही है.
क्या करें – घर-परिवार की खुशियाँ हर कीमत पर बनाये रखें ताकि ज़िन्दगी का वो सुख मिल सके जो आप चाह रहे हैं. इसी वजह से किसी भी तरह की कोशिश में छोटी छोटी बातो को संभाले रखना ही ठीक होगा.
क्या न करें – अपने पैसे की स्तिथि में कोई गलती न निकालें. वैसे भी अपने पैसों को कहीं फंसाते न चले जाएँ. अपने पैसे से जुडा कोई रिस्क लेना इस समय ठीक नहीं होगा.

वृषभ (Taurus) अपनों की चिंता मन में बनी रह सकती है और सेहत से जुड़े मुद्दे भी ऐसे हैं जो आपको परेशान करते रहें. यही वजह है की हर चीज़ को भलीभांति समझने की ज़रूरत है.
क्या करें – मन में दृढ निश्चय कर लेंगे तो आपकी कोशिशें कामयाब हो जाएँगी. वैसे भी चिंता लगाते चले जाने से तो बचना ही होगा, तभी जाकर मन का असमंजस दूर हो पायेगा.
क्या न करें – अपने भरोसे में किसी भी तरह की कमी बिलकुल न आने दें. अगर किसी से दिल नहीं भी मिल रहा तो भी किसी बात को अपनी ओर से बिगड़ने न दें.

मिथुन (Gemini) ज़िन्दगी की परेशानियों को सँभालने के लिए निरंतर कोशिश करनी पड़ेगी और वो तभी संभव हो पायेगा अगर आप अपनी काबलियत पर भरोसा करें. कभी-कभी आपको लगता है जैसे आप थक से गए हैं.
क्या करें – अगर अपने अंदर स्फूर्ति बनाये रखनी है तो रिश्तों को एक नए नजरिये से देखना होगा. रिश्तों की अच्छाई को भी समझना होगा, तभी जाकर आपका माहोल सुखद बना रहेगा.
क्या न करें – रिश्तों में इतनी इच्छाएं भी न पालें की वो किसी परेशानी का सबब बन जाए. अपने खर्चों को भी बहुत ज्यादा बढ़ाकर आप कहीं अपना नुकसान न करते चले जाएँ.

कर्क (Cancer) कुछ गलतियाँ आपकी हैं और इसी वजह से आप अपने पैसे को संभाल नहीं पा रहे और आप हालात को दोषी ठहरा रहे हैं की आपकी पैसे की स्तिथि कमज़ोर है.
क्या करें – अपने घर-परिवार की ज़रूरतों को ध्यानपूर्वक समझना होगा और साथ ही साथ यह भी समझना होगा की रोज़मर्रा के खर्चों को बढ़ाकर उसका असर कहाँ तक जा रहा है, तभी जाकर आप अपने फैसलों को सुचारू रूप से संभाल पाएंगे.
क्या न करें – अपने घर-परिवार की प्राथमिकता को किसी भी तरह से कम न होने दें और यही वजह है की अपनों की ज़रूरतों को पूरा करने में भी आप कोई कमी न रखें.

सिंह (Leo) आपके अंदर भरपूर अच्छाई है और आप मेहनत भी कर रहे हैं, फिर भी कहीं न कहीं एक ऐसी कमी है जो आपको खाए चली जा रही है. यह आपके मन की परेशानी हो सकती है.
क्या करें – अपने कामकाज की ओर जितना ध्यान दे सकें दे लें, आपकी थोड़ी सी मेहनत उसमे बहुत बड़ी सफलता दे सकती है, इसलिए इस अच्छाई को इस समय पकडे रहना बहुत जरूरी है.
क्या न करें – सिर्फ बदलाव का ही न सोचते चले जाएँ और ऐसा सोचकर सिर्फ अपना नुकसान ही न करते चले जाएँ. अपनी स्तिथि को संभाले रखना बहुत ज्यादा जरूरी है.

कन्या (Virgo) आपके पैसे की स्तिथि मज़बूत है फिर भी आप परेशान होते चले जा रहे हैं. कुछ न कुछ ऐसा गलत हो रहा है जो आपके फैसलों में कमी ही दिखा रहा है. यही कारण है की आपके खर्चे बेकाबू हो रहे हैं.
क्या करें – आमदनी का योग ठीक है और आपकी बचत भी बनी हुई है. उस दिशा में एक आशीर्वाद है और अपनी स्थिरता को संभाले रखने के लिए जो जैसा चल रहा है वैसा ही चलने दें. अपने अंदर शान्ति बनाये रखना बहुत ज्यादा जरूरी है.
क्या न करें – क्योंकि सबकुछ ठीक ठाक चल रहा है इसलिए कोई बड़ा खतरा भी मोल न लें. अपने मन को भटकाकर आप कोई ऐसा फैसला न करें जिसका असर आपके कामकाज पर व्यर्थ में आ जाए.

तुला (Libra) आपके अंदर भरपूर अच्छाई है लेकिन फिर भी कुछ न कुछ आपको परेशान करता चला जा रहा है. इसी वजह से आपका असंतोष बढ़ा हुआ नजर आ रहा है जबकि उस असंतोष का कोई बड़ा कारण नहीं है.
क्या करें – कामकाज के प्रति आपकी लगन बहुत अच्छी है और उसे बनाये रखना होगा. क्योंकि उसी समर्पण से आपको ज़िन्दगी में आगे बढने का मौका मिलेगा, इसे समझना बहुत जरूरी है.
क्या न करें – अपने व्यवहार में किसी भी तरह की तेज़ी न आने दें. अगर आप सही भी हैं तो भी अपनी बात में किसी भी तरह की कटुता न आने दें. खुद को सही मानकर लोगों की गलती निकालते चले जाना भी ठीक नहीं होगा.

वृश्चिक (Scorpio) मन का भटकाव बढ़ रहा है इसी वजह से उसका असर आपके कामकाज पर भी आ रहा है और आप अपने कामकाज को लेकर कई तरह के फैसले भी करना चाह रहे हैं.
क्या करें – किसी भी घबराहट की स्तिथि में किसी बड़े फैसले करने से तो बचना ही होगा. स्थिरता के माहोल में ही ऐसे फैसले करने चाहिए ताकि पूरी बात को भलीभांति समझा जा सके. इस वजह से भी अपने मन की घबराहट को थोडा सा काबू में रखें.
क्या न करें - अपनी तकदीर को व्यर्थ में अजमाने के कोशिश न करें और ऐसा करते हुए कोई बड़ा रिस्क न ले लें जिसका असर आपकी ज़िन्दगी पर आये. अपने कामकाज से जुड़े किसी फैसले में गलती कर लेना इस समय ठीक नहीं होगा.

धनु (Sagittarius) कुछ मन परेशान रहेगा क्योंकि कई तरह की नयी रुकावटें आपके सामने उभर कर आएँगी, इसलिए अपने मन में थोडा धैर्य बनाये रखने की कोशिश तो करनी ही पड़ेगी.
क्या करें – पैसे के लेनदेन में हर तरह की सतर्कता बरतनी होगी और पैसे को लेकर किसी भी तरह के मतभेद से भी बचना होगा ताकि ज़िन्दगी का सुख और सुकून आपके लिए बना रह सके.
क्या न करें – सेहत से जुड़ी समस्याओं को समझने में किसी भी तरह की गलती न करें और वैसे भी अपनी सूझबूझ बनाये रखें ताकि आपके हालात बिगड़े नहीं. घर-परिवार की परिस्थितियों को भी किसी कमी की नजर से देखना इस समय ठीक नहीं होगा.

मकर (Capricorn) कामकाज से जुडी कई तरह की परिस्थितियां हैं जो आपको अच्छी नहीं लग रही इसलिए आपके मन में तनाव जो है वो बढ़ता चला जा रहा है, शायद लोग भी आपको न समझ पायें.
क्या करें – अपने साथी सहयोगियों से तालमेल बनाये रखें. जितना संभव हो सके लोगों की बात को सुन लें और उसपर अमल करने की कोशिश कर लें.
क्या न करें – अपने ज्ञान और अपनी क्षमताओं को इस्तेमाल करने में और उजागर करने में किसी भी तरह की कमी न रखें. काम की प्राथमिकता को भी कम न होने दें. किसी प्यार के रिश्ते को आगे बढाने की वजह से अपने कामकाज को खतरे में डाल लेना इस समय ठीक नहीं होगा.

कुम्भ (Aquarius) घर-परिवार की स्तिथि ठीक होने के बावजूद आप लोगों से खुश नहीं हैं. आपको लोगों से कुछ ज्यादा उम्मीदें हैं और आपको लगता है वो पूरी तरह से पूरी नहीं हो पा रहीं.
क्या करें – विचारों के मतभेद का असर यह है की कोई प्यार का रिश्ता परेशानी में पड़ रहा है. बहुत सारे भटकते हुए विचार हैं जिसके चलते रिश्तों को समय देना होगा. अपने मन में असंतोष बढाते चले जाने से तो बचना ही होगा.
क्या न करें – घर-परिवार की खुशियों को भी कम न समझें. अगर ज़िन्दगी में सुकून बना रहे तो बहुत सारी ऐसी चीज़ें हैं जिन्हें संभालना आसान हो जाता है, इसलिए किसी मतभेद को बढ़ाकर अपने जीवन की स्थिरता को कम न होने दें.

मीन (Pisces)अगर विचार नहीं मिलेंगे तो लोगों को खुश करने के लिए आपको और  ज्यादा पैसा जुटाना होगा और फिर भी रिश्तों को संभालना मुश्किल ही होगा, ऐसा ही कहते हैं आपके तारे.
क्या करें – घर-परिवार से मदद भी मिलेगी और समर्थन भी मिलेगा लेकिन कोई प्यार का रिश्ता फिर भी परेशानियाँ दिखाता चला जायेगा इसलिए, इस बात को भलीभांति समझ लेने की भी ज़रूरत है.

क्या न करें – ऐसा न सोचते चले जाएँ की आपकी कोशिशें बेकार जा रही हैं क्योंकि ऐसा सोचने से आप अपने प्रदर्शन को दिशाहीन बना देंगे, जबकि ज़रूरत यह है की अपनी मेहनत में किसी भी तरह की इस समय कमी बिलकुल न आने दें.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.