Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Wednesday, July 5, 2017

Wednesday 5th July 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashiphal

मेष (Aries) काम के दबाव की वजह से आप चिंतित भी है और परेशान भी. ज़िन्दगी का सुकून छिन गया है और आप घबरा से गए हैं.
क्या करें – कामकाज से जुड़े हालात को प्रेरणा भरी नजर से देखना होगा. सिर्फ मेहनत करने की इच्छा ही नहीं बल्कि मेहनत करने का ज़ज्बा भी पैदा करना होगा, तभी जाकर रिश्तों में भी वो अच्छाई बन पायेगी जो आप चाह रहे हैं.
क्या न करें – सिर्फ पैसे को आधार बनाकर अपने फैसले न करें. ऐसा करते हुए आप कहीं अपने काम से मन न हटा लें. सिर्फ हालात को बदलने से ही सबकुछ ठीक नहीं होगा.

वृषभ (Taurus) कामकाज से जुड़े हालात परेशान करेंगे तो आप व्यर्थ की बहस में छिड जायेंगे और उसी से फिर लोगों के प्रति अविश्वास सा पैदा हो जायेगा, यही इस समय की कमी है.
क्या करें – घर-परिवार में अपनों के करीब आने की कोशिश करनी होगी. अपने फैसलों में भी इस प्राथमिकता को जोड़ लेने की ज़रूरत पड़ेगी, तभी जाकर जीवन की सही खुशियाँ बन पाएंगी.
क्या न करें – अपने अंदर बैठी हुई परेशानियों को लोगों पर ज़ाहिर न करें और ऐसा करते हुए आप लोगों से फासले भी न बना लें. मन को दुखी करके ज़िन्दगी के मसले नहीं हल होते.

मिथुन (Gemini) अगर लोग आपकी आलोचना करते रहेंगे तो आपकी बातो में यह दर्द झलकेगा. हर छोटी बात को दिल पर लगाने से कुछ हासिल नहीं होगा.
क्या करें – अपनी मेहनत से अपनी सफलता की इबारत लिखनी होगी. उसके लिए अपने मन की घबराहट को भी दूर करना होगा. थोडा सा आशावादी नजरिया तो अपनाना ही पड़ेगा.
क्या न करें – सिर्फ अपने ऐशोआराम पर ही खर्च करने का न सोचते चले जाएँ. अपनी इच्छाओं को भी बहुत ज्यादा बढाते चले जाएँ, तभी जाकर आप रिश्तों को पूरी तरह से समझ पाएंगे.

कर्क (Cancer) अगर कोई प्यार का रिश्ता आपसे दूर हटता चला जा रहा है तो उसके पीछे छुपे हुए कारणों को समझना पड़ेगा. अगर आपको अपनों से समर्थन नहीं मिल पाया है तो उसके पीछे भी कोई बड़ा कारण हो सकता है.
क्या करें – कामकाज हो, पैसा हो, या रिश्तेनाते, यह समय कुछ कमज़ोर है. अगर इस बात को समझ लेंगे तो अपने मन को दुखी करने से भी बच जायेंगे. ज़िन्दगी में बहुत कुछ सच्चाई के रूप से कबूल करना पड़ता है.
क्या न करें – घर-परिवार से मिलते हुए सुख को भी कम न समझें. हर चीज़ आपके मन मुताबिक नहीं चल सकती इसलिए जो ज़िन्दगी में मिल जाए उसे भी आशीर्वाद समझकर आगे बढने की कोशिश कर लें.

सिंह (Leo) अपने मन में बैठी हुई परेशानियों की वजह से आपको लगता है की घर में तकरार है जबकि अपनों को समझना है तो अपनों के करीब तो आना ही पड़ेगा और मन में बैठी हुई सारी दुविधाओं को भी हटाना पड़ेगा.
क्या करें – अपना फोकस अपनों के प्रति बना लें ताकि आपको वो अच्छाई भी नजर आये जो आपके लिए बनी हुई है. कामकाज की स्तिथि अच्छी है और घर-परिवार की स्तिथि को अच्छा बनाया जा सकता है. थोड़ी सी मेहनत करने की ज़रूरत है.
क्या न करें – सिर्फ किस्मत को ही न कोसते चले जाएँ. मन की परेशानियों की वजह से अपनी काबलियत को भी कम न समझें. आप बहुत कुछ कर सकते हैं और ऐसा सोचने में कोई गलती नहीं है.

कन्या (Virgo) अपने ज्ञान और अपनी जानकारी में जो भी कमियां हैं अब उन्हें भी अपनी मेहनत से दूर करने का समय आ गया है. ज़िन्दगी में कुछ बेहतर करने की कोशिश से आप बहुत कुछ सीख भी पाएंगे.
क्या करें – अपनी मेहनत को अपने कामकाज में लगा लें. अपनी कमियों को भी चुनोती के रूप में देखें ताकि उनसे भी कुछ सीखा जा सके. ज़िन्दगी की परेशानियाँ भी हमें सही रास्ते पर डालने की कोशिश तो करती ही हैं.
क्या न करें – अपने पैसे की स्तिथि को व्यर्थ में किसी कमी की नजर से न देखें और ऐसा करते हुए आप पैसे से जुड़े फैसलों में कोई गलती भी न करें. पीठ पीछे जो भी हो रहा है उसे भी तो समझना ही पड़ेगा.

तुला (Libra) आपके अंदर बहुत सी अच्छाई है लेकिन आप नियमित नहीं हैं. दूसरी समस्या यह है की काम के प्रति लगन में कमी आती चली जा रही है.
क्या करें – पैसे की स्तिथि बहुत बेहतर हो रही है और उसका बड़ा कारण आपकी अपनी काबलियत है. मन की व्यथा को हटाकर आप अपनी ज़िन्दगी की तस्वीर को और  बेहतर कर सकते हैं.
क्या न करें – अपने स्वभाव में किसी भी तरह का तीखापन बिलकुल न लायें और पैसे को लेकर भी अपने मन में किसी भी तरह का असंतोष न पैदा करें. सिर्फ अपनी परेशानियों की ओर न देखते रहें.

वृश्चिक (Scorpio) कभी कम कभी ज्यादा हालात आपसे मेहनत करवा ही लेंगे और तकदीर ने जो भी दिया वो भी बहुत है इस बात को याद रखें.
क्या करें – कामकाज से जुड़ी गलतियों का समय है इसलिए हर कीमत पर ऐसी गलती से तो बचना ही होगा और सबसे बड़ी बात है की काम के प्रति अपना भरोसा जगाये रखना होगा, तभी जाकर आगे चलकर हालात सुधर पाएंगे.
क्या न करें – अपनों को खुश रखने में किसी भी तरह की कमी न रखें. उसके लिए अगर पैसा भी खर्च करना पड़े तो अपने हाथ न खींचे. ज़िन्दगी में अच्छे समय भी इस रूप से रोज़ रोज़ नहीं आते.

धनु (Sagittarius) आपकी कोशिशें भी बेकार जा रही हैं और आपका पैसा भी फंसता चला जा रहा है. यही कारण है की हर हाल में अपने हालात को समझना तो पड़ेगा ही.
क्या करें – किसी प्यार के रिश्ते को आगे बढ़ाने की इच्छा बहुत है और जब भी इच्छाएं बहुत बढ़ जाएँ तो सूझबूझ में कमी आ जाती है इसलिए बहुत शांत मन से अपने हालात को समझना होगा.
क्या न करें – पैसे के लेनदेन में गलती न करें. अपनी बचत को सँभालने में भी कोई कमी न रखें. अपने मन को उलझन में डालकर अपने लिए और  ज्यादा परेशानियाँ न बटोरें.

मकर (Capricorn) पैसे से जुड़े हालात थोडा बहुत उतार-चढ़ाव तो दिखायेंगे ही क्योंकि पैसे को संभाले रखने के लिए बहुत सम्भलकर ही चलना होगा. ऐसा करते हुए लोगों को और  ज्यादा समझने की कोशिश करनी पड़ेगी.
क्या करें – लोगों की बात को सुन लें पर फैसले अपने विवेक से करें. हर बात में गलती ढूँढने से तो बचना ही पड़ेगा.
क्या न करें – अपने कामकाज को आगे बढ़ाने के विचार में अपनी काबलियत को कम न समझें. लोगों की बातो में आकर अपने पैसे को भी कहीं फंसाए नहीं. रिश्तों को समझना है तो अपना दिल बहुत बड़ा करना होगा.

कुम्भ (Aquarius) कामकाज की ओर ध्यान लगाये रखने का समय है और ऐसा करते हुए काम से जुड़े मतभेद को संभाले रखने की भी कोशिश करनी होगी.
क्या करें – अपने साथी सहयोगियों से तालमेल बेहतर करना होगा. अगर किसी पार्टनरशिप का सोच रहे हैं तो उस बारे में भी ध्यान से विचार-विमर्श करना होगा.
क्या न करें – घर-परिवार की खुशियों को किसी भी वजह से कम न करें. उस अच्छाई से जुड़े रहें जो आपके लिए बनी हुई है. मन को दुखी करके उस अच्छाई में गलतियाँ न ढूंढें.

मीन (Pisces)पैसे से जुड़े मिलेजुले हालात हैं पर आप खुश नहीं हैं. रिश्तों को लेकर भी आपका मन परेशान ही है.
क्या करें – पारिवारिक मतभेद को सँभालने का एक आसान तरीका है की अपनी बात कहें और लोगों की बात सुन लें. लोगों को खुश रखने की कोशिश भी आप ही को करनी पड़ेगी.

क्या न करें – अपनी परेशानियों को दूर करना है तो अपनी कोशिशों को कम न होने दें. आपकी थोड़ी सी मेहनत से हालात आपके पक्ष में बन सकते हैं, बस इस बात को बिलकुल न भुलाएँ.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.