Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Tuesday, July 11, 2017

Tuesday 11th July 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashiphal

मेष (Aries) - काम के प्रति आपका रुझान अच्छा है और अपनों का साथ और समर्थन मिल रहा है, इसी के चलते छोटी-छोटी बातों को संभालने में मदद भी जरूर मिल जाएगी.
क्या करें - इस बात को समझने लें के तकदीर आपना पूरा साथ निभा रही है, बड़े बुजुर्गों की बात को समझें ताकि किसी भी तकरार से बचा जा सके.
क्या ना करें - अपने लिए किसी भी तरह का खतरा ना बढ़ाएं, पैसे से जुड़े फैसलों में भी किसी तरह की गलती करना ठीक नहीं होगा, ऐसा ना हो कि आपका पैसा कहीं फंस जाए.

वृष (Taurus) - हालात हर रूप से मददगार है क्योंकि आपकी मेहनत उसमें लगी हुई है, हर छोटी बात को आप ध्यान पूर्वक समझ पा रहे हैं और इसी वजह से आपके लिए एक सुखद रास्ता बनता चला जा रहा है.
क्या करें - अपने अच्छे बनते हुए हालात में रिश्तों की अच्छाई को भी जोड़ लें, ऐसा करने से जो आपके मन में इच्छा जागृत होगी वो आपको बहुत दूर तक ले जाएगी.
क्या ना करें - लोगों पर बहुत ज्यादा आश्रित होने की कोशिश ना करें, बदलते हुए परिप्रेक्ष में इस बात को समझना होगा, हो सकता है आने वाले दिनों में आप लोगों पे इतना भरोसा ना कर पाएं.

मिथुन (Gemini) - मन परेशान रहेगा तो पैसे से जुड़े फैसले भी गलत हो जाएंगे, इसलिए अपने मन में एक ठहराव करना होगा ताकि अपनी सेहत का भी सही आंकलन किया जा सके.
क्या करें - घर परिवार की खुशियां बनाए रखना एक प्राथमिकता होगी, अपनों से बात भी करें और उनकी सलाह भी ले लें, बहुत दूर तक सोचने की जरूरत पड़ेगी.
क्या ना करें - किसी बात को अपने मन में पहले से बिठा के कोई फैसला ना करें, वैसे भी इस समय अपने भाई बहनों से किसी बात को बिगाड़ लेना ठीक नहीं होगा.

कर्क (Cancer) - लोगों से जुड़े लोगों को समझें और रिश्तों को संभालने की कोशिश कर लें, आपकी अच्छी बनती हुई कोशिशों से ही जिंदगी में सुधार आ पाएगा.
क्या करें - अगर कोई मतभेद बढ़ रहा है तो उसे सूझभूझ से समझने की कोशिश करनी होगी, उसमे भी लोगों को समझने की कोशिश ही काम आएगी, हालात भी आपकी परेशानियों को दूर करने में मदद करना चाहेंगे.
क्या ना करें - किसी प्यार के रिश्ते से बहुत बड़ी उम्मीद ना लगाएं, उसमें कठिनियाँ भी जुड़ी हुई है और आगे का रास्ता साफ भी नजर नहीं आ रहा है, इसलिए किसी बात को और ज्यादा बिगाड़ लेना ठीक नहीं होगा.

सिंह (Leo) - खर्चों को भी संभाल लें और पैसों के लेन-देन को भी पूरी तरह से समझ लें, घर परिवार के मुद्दों को इसी रुप से समझना भी पड़ेगा.
क्या करें - अपनी बात में अगर कोई वजन पैदा करना है तो वो आपकी अच्छाई का या आपकी सूझबूझ का हो, तभी जाके लोगों की नजरों में आपकी इज्जत बढ़ पाएगी.
क्या ना करें - अपने मन में बिठाई हुई दुविधाओं का असर अपने घर परिवार की खुशियों पे ना आने दें, और आगे चलके उसका असर अपने कामकाज पे ना आने दें, एक से दूसरी चीज जुड़ी हुई है उसमें गलती कर लेना ठीक नहीं है.

कन्या(Virgo) किसी प्यार के रिश्ते को आगे बढ़ाने की बहुत इच्छा है और उसके चलते आप मेहनत करके अपना भविष्य भी बनाना चाह रहे हैं, ये दोहरा प्रयास आपको सफलता दे सकता है.
क्या करें - आपके अंदर इस समय एक ऐसी अच्छाई बनी हुई है जिसे पूरी तरह से इस्तेमाल करना होगा, उसमें लोगों से बेहतर होते हुए तालुकात भी शामिल हैं, अपने मेहनत के प्रति थोड़ा सा और केंद्रित हो जाइए बहुत अच्छा रहेगा.
क्या ना करें - अपनी मेहनत को सिर्फ कामकाज के संदर्भ में ही ना देखें उससे आगे चलकर क्या लाभ मिलेगा इस बात को समझने में भी कोई गलती ना करें, और इसी बात में आपके लिए सूझबूझ से छुपी हुई है.

तुला (Libra) - घर परिवार की खुशियां इस वजह से बनी रहेंगी क्योंकि आप जीवन में एक सही तालमेल बना पा रहें हैं, उसमें हर बात को आप अहमियत देना चाह रहें हैं और ये बहुत अच्छी बात है.
क्या करें - फिलहाल बहुत दूर का सोचने से बचना होगा, और अपनों की वर्तमान की जरूरतों को समझने की कोशिश करनी होगी, हर चीज का फैसला अपने समय पे ही करना चाहिए.
क्या ना करें - ऐसा ना सोचें कि आपके किसी प्यार के रिश्ते में कोई कमी है, अगर कमी है तो  वो ये कि आप अपनी बात को बहुत प्रबलता से रखना चाह रहें हैं, ऐसा करने से कोई गलतफहमी ना पैदा करें.

वृश्चिक (Scorpio) अपनी कोशिशों को फिर से उजागर करने का समय आ गया है, इस बात को समझ लें के तकदीर आपको किसी नए रास्ते पर चलाना चाह रही है और यह भी बहुत बड़ी बात है.
क्या करें - पैसे की स्थिति भी ठीक है और हालात भी मददगार है, सिर्फ काम को लेके मन कुछ भटक रहा है जिसका के फैसला करना जरूरी हो जाएगा, और ऐसा फैसला करने के लिए थोड़ा समय और बीत जाने दें.
क्या ना करें - घर परिवार के हालात को भली-भांति समझने के लिए अपने अंदर कोई उतार चढ़ाव ना बढ़ने दें, जल्दबाजी में कोई ऐसी बात भी ना कहें जो किसी का दिल दुखाएं.

धनु (Sagittarius) - पैसे की ओर आपका बहुत ध्यान बना हुआ है, और कोई बड़ा खर्चा करने का भी आप सोच रहें हैं, अचानक धन लाभ की संभावनाएं भी बहुत सुंदर हैं.
क्या करें - अपनी सोच को इस रुप से बना लें कि आप हर सूरत में अपना कर्तव्य निभा सकें, तभी जाके आप जिंदगी को सही रूप से देख पाएंगे.
क्या ना करें - अगर खर्चा करना चाह रहें हैं तो खर्चा कर लें लेकिन आने वाले समय में अपने पैसे को कहीं फंसाए नहीं, अभी से अपने मन में एक बचाव का माहौल बनाना पड़ेगा ताकि गलती ना हो.

मकर (Capricorn) कभी-कभी इंसान को अपने बारे में भी सोचना चाहिए, क्योंकि खुद के प्रति भी बहुत सारे कर्तव्य हैं जिन्हें आप को एक-एक करके निभाना है.
क्या करें - कोशिश करना अच्छी बात है पर हर पहलू पे नजर रखना और भी ज्यादा जरूरी है, किसी बदलाव के संदर्भ में इस बात को तो समझना ही पड़ेगा.
क्या ना करें - किसी भी तरह के सोच विचार में बहुत ज्यादा उतार-चढ़ाव ना आने दें, चाहे वो पैसे से जुड़ी सोच ही क्यों ना हो स्थिरता बनाए रखने में कोई कमी ना रखें.

कुंभ (Aquarius) कुछ उत्तेजित होके आप अपने फैसले करना चाह रहें हैं, और ऐसा करने से ही कभी कभी जिंदगी में गलती हो जाती हैं, थोड़ा सा रुक जाएं और एक बार फिर से सोच लें.
क्या करें - कोई भी कदम उठाने से पहले एक बार फिर सोच लें कि क्या आपका फैसला सही है, क्योंकि हालात आपके पैसे की स्थिति पे दबाव डाल सकते हैं, इसलिए आपको संभालना तो पड़ेगा ही.
क्या ना करें - ऐसा ना सोचें कि कामकाज में कोई परिवर्तन करने से ही लाभ होगा, आने वाला समय कामकाज से जुड़ी थोड़ी कमियां दिखा सकता है इसलिए जल्दबाजी में कोई फैसला ना करें.

मीन (Pisces) धन लाभ की स्थिती अच्छी है क्योंकि आपका प्रदर्शन और आपकी काबिलियत उसमें जुड़ी हुई हैं, अच्छी बात ये भी है कि हालात आपको हर तरह से मदद भी करना चाह रहे हैं.
क्या करें - आपके अंदर अच्छाई इस वजह से ऊभर रही है क्योंकि आप कामकाज में भी ध्यान दे रहें हैं और अपनों का भी ख्याल रख रहें हैं, इसी तरह का संतुलित विचार जिंदगी को एक सही दिशा प्रदान करता है.

क्या ना करें - पैसे को सही रूप से संभालना है तो अपने मन में व्यर्थ के शक ना पैदा करें, और ऐसा करते हुए आप अपने फैसलों में भी कहीं गलती ना करते चले जाएं.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.