Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Monday, July 17, 2017

Monday 17th July 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashiphal

मेष (Aries) - घर परिवार से जुड़ी जिम्मेदारियां आपके सामने बढ़ रही हैं.. पर आप अपनों के लिए उतना समय नहीं लगा पा रहे.. इसलिए परेशान है.
क्या करें - अपने पैसे की स्थिति को भी समझना होगा और अपने घर-परिवार के हालात को भी संभालना होगा.. रिश्तों के प्रति अपनी अच्छाई हर सूरत में बनाए रखने की कोशिश भी करनी होगी.
क्या ना करें - सिर्फ ऐसा ना सोचें कि आपके अपने आप को क्या दे सकते हैं.. बल्कि यह सोचें कि आप अपनों के लिए क्या कर सकते हैं.. कारण यह है कि अपनी ओर से कमी है और इस समय ऐसी किसी कमी को बढ़ने ना दें.

वृष (Taurus) - कामकाज के प्रति आपका रुझान कम हो रहा है.. मन बहुत ज्यादा भटक रहा है इसलिए कुछ भी अच्छा नहीं लग रहा.
क्या करें - अपने हालात को भली-भांति समझने की जरूरत है.. सिर्फ दूर स्थान के सपने देखने से तो बचना ही होगा.. जब भी हालात तेजी से बदल रहें हो अपनी परिस्थिति का जायजा ले लेना बहुत जरुरी है.
क्या ना करें - अपनी कोशिशों को जाया न जाने दें.. अपना व्यवहार सख्त बना कर अपनों का अनादर करना ठीक नहीं होगा.

मिथुन (Gemini) - अगर आपको अपने लाभ में कोई कमी नजर आएगी तो आप अपनी तकदीर को कोसेंगे.. इसी वजह से अपने पैसे कि स्थिति से संतोष कर लेना होगा.
क्या करें - कामकाज से लाभ सुनिश्चित है और धन का आगमन ठीक बना हुआ है.. अपने पैसे को बचाने में थोड़ी सी कमी हो सकती है जिस ओर थोड़ा ध्यान और देना होगा.
क्या ना करें - किसी को कोई ऐसी बात ना कहें जिससे आप ही का नुकसान हो जाए.. वैसे भी इस समय अपने खर्चों को जरुरत से ज्यादा बढ़ा लेना ठीक नहीं होगा.

कर्क (Cancer) - आपको लग रहा है कि पीठ पीछे कोई आपके लिए रुकावटें पैदा कर रहा है.. यही वजह है कि कामकाज में भी आपको बहुत सारी कमियां ही नजर आ रही हैं.
क्या करें - जितना संभव हो सके अपनी काबिलियत को और बेहतर कर लें.. अपने ज्ञान को आगे बढ़ाने में जो भी रुकावटें हैं उन्हें एक-एक करके दूर करने की कोशिश तो करनी ही होगी.
क्या ना करें - किसी प्यार के रिश्ते को संभालने में भी किसी तरह की कमी न आने दें.. किसी प्यार के रिश्ते में या अपने कामकाज में किसी परेशानी को इस समय बढ़ा लेना ठीक नहीं होगा.

सिंह (Leo) - जिंदगी में लोगों पर भरोसा किए बिना इंसान दो कदम भी आगे नहीं बढ़ सकता.. इसलिए अपने हालात का भली-भांति आंकलन करने की जरूरत है.
क्या करें - किसी बदलाव के रास्ते पे चलने से तो फिलहाल बचना ही होगा.. अपनी मेहनत को बनाए रखें.. आपके लिए सफलता के नए आयाम खुलते चले जाएंगे.  
क्या ना करें - किसी नए काम या कारोबार में अपना हाथ ना फसाएं.. जहां सब कुछ अच्छा लग रहा है वहां भी कुछ ना कुछ ऐसी समस्या हो सकती है जो आगे चलकर आपको अच्छी ना लगे.

कन्या(Virgo) जितना आप अपने मन को भटकाएंगे उतना ही परेशान होते चले जाएंगे.. अपने मन में पहले से कोई वहम पाल लेने की गलती बिल्कुल ना करें.
क्या करें - मेहनत में कमी है और अच्छी बात यह है कि परेशानियां भी थमी हुई है.. इसलिए भी थोड़ा सा खुश रहने की कोशिश कर लें.. दिक्कतों के बावजूद अपने जीवन की अच्छाइयों को देखने की आदत डाल लें.
क्या ना करें - अपने पैसे को कहीं फसाएं नहीं.. पर साथ ही साथ किसी बड़े चमत्कार की उम्मीद भी ना लगाएं.. अपनी सूझबूझ को किसी भी तरह से कम ना होने दें.

तुला (Libra) - आप लोगों को समझना चाह रहें हैं पर लोग आप से किनारा करते चले जा रहें हैं.. यही कारण है कि कोई प्यार का रिश्ता भी आपको वो सुख नहीं दे पा रहा जो आप चाह रहें हैं.
क्या करें - कामकाज की दिशा में अभी आपको बहुत कुछ करना है.. अपने कदम अगर सही रूप से आगे बढ़ाने हैं तो अपने हालात का सही और सटीक जायजा भी लेना होगा.
क्या ना करें - ऐसा ना सोचते चले जाएं कि आप ही सही हैं.. लोगों के अपने विचार हो सकते हैं जो शायद आपके विचारों से ना मिलें.. फिर भी खुद को सही साबित करते चले जाना भी ठीक नहीं है.

वृश्चिक (Scorpio) घर परिवार की खुशियां तभी बनेंगी अगर आप अपने मन में बैठी हुई दुविधाओं को हटा देंगे.. तभी जाके तस्वीर साफ नजर आएगी और आपको अपने आसपास का माहौल अच्छा लगेगा.
क्या करें - अपने व्यवहार में बहुत सारे परिवर्तन लाने की कोशिश करनी होगी.. किसी भी तरह के मानसिक द्वंद से तो इस समय आपको बचना पड़ेगा.
क्या ना करें - अपनी तकदीर को इस वजह से ना आजमाएं कि उस से कोई लाभ होने वाला नहीं है.. इसी वजह से आप किसी छोटी समस्या को अपने मन में बहुत बड़ा ना बना लें.

धनु (Sagittarius) - आपकी मेहनत की दिशा में बहुत सारी रुकावटें हैं.. एक-एक करके ही सही अपने हालात को संभालना तो पड़ेगा ही.
क्या करें - रिश्तों में मधुरता ले आएं.. साथ ही साथ पैसे से जुड़े फैसलों को भी भली-भांति संभाल लें ताकि सब कुछ ठीक ठाक चलता चला जाए.
क्या ना करें - किसी प्यार के रिश्ते में परेशानियां ना पैदा करें.. वैसे भी रिश्तों को इस समय नजरअंदाज ना करें.. हर छोटी बात को बिगाड़ लेना इस समय ठीक नहीं होगा.

मकर (Capricorn) घर परिवार की खुशियां बनाए रखने के लिए अपने मन में बहुत सारी विनम्रता लानी होगी.. जो कुछ भी करें या कहें उसमें आपकी अच्छाई झलकनी चाहिए.
क्या करें - जितनी जरुरत है उससे एक कदम ज्यादा आगे बढ़ के लोगों की मदद करें.. ऐसा करने से आप लोगों के मन में बैठी हुई परेशानियों को हटा पाएंगे जो इस समय बहुत ज्यादा जरूरी है.
क्या ना करें - अपने पैसे को लेके बढ़ती हुई जरूरतों को अपनी बचत से पूरा ना करें.. बल्कि अपनी जरूरतों को कम कर लें ताकि आपकी बचत पे उसका कोई असर ना आए.

कुंभ (Aquarius) आप बहुत कुछ करना चाह रहें हैं पर कर नहीं पा रहें.. यही कारण है कि आप अपने ही फैसलों के खिलाफ भी सवाल खड़े करते चले जा रहें हैं.
क्या करें - अपने कामकाज की स्थिति को भली-भांति समझना होगा.. और ऐसा करने से ही आपकी मेहनत उभर के आएगी.. जो भी कर रहें हैं उसमें थोड़ी सी और कोशिश तो आपको करनी ही पड़ेगी.. तभी जाके सफलता मिलेगी.
क्या ना करें - किसी प्यार के रिश्ते को लेकर मन में ऐसा आभास ना बैठाएं है कि सब कुछ ठीक है.. किसी छोटी बात को बढा के भी रिश्तों में कोई कमी ना आने दें.. किसी भी तरह की घबराहट में आप कोई गलती ना कर जाएं.

मीन (Pisces) असमंजस की स्थिति में इंसान कई तरह के कदम उठा लेता है.. और ऐसे में ही गलती का भी अंदेशा होता है.
क्या करें - किसी भी तरह का बड़ा कदम उठाने से तो फिलहाल बचना ही होगा.. वैसे भी अपनी बचत को संभाले रखने की जरूरत पड़ेगी.

क्या ना करें - रिश्तों को संभालना है तो अपनी बात में किसी भी तरह की गलती ना करें.. वैसे भी किसी की भावनाओं को समझने में गलती कर लेना इस समय ठीक नहीं होगा. 

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.