Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Saturday, July 1, 2017

Saturday 1st July 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashiphal

मेष (Aries) - घर से जुड़ी परिस्थितीओं का एक-एक करके रास्ता तलाशना होगा, दूर स्थान की योजनाएं भी आपको कुछ हद तक परेशान ही कर रहीं हैं, उन्हें भी भली-भांति समझने की कोशिश करनी होगी ताकि सही फैसला हो सके.
क्या करें - किसी भी तरह के परिवर्तन से बहुत बड़ी उम्मीद लगाने से बचना होगा, इसलिए किसी भी तरह का फैसले करने से पहले एक बार फिर सोच लें तभी अपने कदम उठाएं.
क्या ना करें - अपनी मेहनत के रास्ते पे आती हुई रुकावटों से परेशान ना हो जाएं, इस वजह से अपनी मेहनत पे कोई शक भी ना करें.

वृष (Taurus) - थोड़ा सा फोकस बनाए रखेंगे तो आपका प्रदर्शन और बेहतर हो जाएगा और उसी से आपके धन की संभावनाएं भी बढ़ती चली जाएंगी.
क्या करें - अपनी आमदनी बढ़ाने का अच्छा समय बना हुआ है, जब भी सफलता का रास्ता खुलता है तो रिश्तों को संभालना और भी आसान हो जाता है, आपके लिए भी कुछ ऐसा ही है.
क्या ना करें - अपनी सूझबूझ में और अपनी मधुरता में किसी भी तरह की कमी ना आने दें, इसलिए सिर्फ अपनी बात करते चले जाना भी ठीक नहीं होगा.

मिथुन (Gemini) - अगर आप किसी भी तरह का निवेश करना चाह रहें हैं तो यह अच्छा समय है, ऐसा करने से ही आपके रहन-सहन के स्तर में और इजाफा होगा.
क्या करें - घर परिवार के सुख की वजह से अपने कामकाज की ओर ध्यान दे लें, और कामकाज की अच्छाई की वजह से अपने घर परिवार में खुशियां बनाए रखें, कितना अच्छा सा तालमेल बना हुआ है आपकी जिंदगी में जिसका पूरा फायदा उठा लें.
क्या ना करें - अपनी जिंदगी में मग्न हो के आप किसी प्यार के रिश्ते को ना भूल जाएं,  और किसी भी वजह से अपनी सेहत को भी नजरअंदाज ना करें, जिंदगी का हर पहलू अहम है.

कर्क (Cancer) - आप मेहनत करना चाहेंगे तो जिंदगी के हालात खुद-ब-खुद बेहतर होते चले जाएंगे, चुनौतियां तो रहेंगी पर उन्हें संभालना भी आसान ही हो जाएगा.
क्या करें - हालात हर तरह से मददगार हैं और इस वजह से अपने बड़े बुजुर्गों का आशीर्वाद ले लें, जब और कुछ काम ना करे तो ये आशीर्वाद ही बिगड़े काम संवारता है.
क्या ना करें - अपनी मेहनत को किसी भी वजह से विफल ना होने दें, इसलिए अपने फोकस को बनाए रखने में किसी भी तरह की कमी भी ना आने दें.

सिंह (Leo) - जल्दबाजी से भी बचना होगा और रिश्तों को भी संभाले रखना होगा, ये दो चीजें ऐसी हैं जिसमें बहुत ज्यादा शांति और संयम बनाए रखने की जरूरत है.
क्या करें - अपनी पढ़ाई लिखाई के लिए भी दूर स्थान की संभावनाएं टटोल लें, जिंदगी में बेहतर होती हुए संभावनाओं के चलते आपका भविष्य बन सकता है, इस बात को भी याद रखें.
क्या ना करें - सिर्फ पैसे का ही ना सोचते चले जाएं पर अपनों का भी ख्याल रख लें, हालात कैसे भी क्यों ना हो पर अपनों का ख्याल रखने में किसी भी तरह की कमी ना रखें.

कन्या(Virgo) पैसे से जुडी परिस्थितियां सुखद है क्योंकि आपकी अच्छाई इस समय भरपूर काम कर रही है, लोगों का साथ और आपकी मेहनत आपके लिए हर तरह से बनी रहे ऐसा ही कहते हैं आपके तारे.
क्या करें - लोगों की बात को भी समझना होगा और लोगों से जुडे भी रहना होगा, आपकी आर्थिक स्थिति इसी वजह से अब बेहतर होती चली जाएगी, अपने कामकाज को आगे बढ़ाने का समय है.
क्या ना करें - ऐसा ना सोचें कि सफलता अपने आप मिल जाएगी, जिंदगी की उन रुकावटों को संभालने में कोई गलती ना करें जो इस समय आपके साथ साथ चल रहीं हैं.

तुला (Libra) - कामकाज को लेके आप कई तरह की संभावनाओं के बारे में सोच रहें हैं, और ऐसा हो सकता है कि आपको अच्छे परिणाम भी मिल जाएं, और उससे जुड़ी हुई कमियों को भी समझना होगा.
क्या करें - अपनी मेहनत को बहुत ऊँचें स्तर का बनाए रखना होगा, अगर किसी भी वजह से कोई तकरार है तो उसे भी संभाले रखने में ही फायदा है.
क्या ना करें - क्योंकि आर्थिक स्थिति ठीक है इसलिए अपनी ओर से लापरवाह ना हो जाएं, कामकाज से जुड़ी पैसे की जरूरतों को भी व्यर्थ में बढ़ाते ना चले जाएं, बदलते हुए दौर में किसी भी तरह की गलती करना ठीक नहीं होगा.

वृश्चिक (Scorpio) कुल मिला के हालात मददगार बने रहेंगे पर पैसे की स्थिति कमजोर पड़ सकती है, वैसे भी अपने कामकाज को बहुत ध्यानपूर्वक संभाल कर चलाने की जरुरत है.
क्या करें - अपने ज्ञान और अपनी काबिलियत को बनाए रखने में ही फायदा है, इसलिए हालात कैसे भी क्यों ना हो अपनी विनम्रता को तो बनाए ही रखना होगा.
क्या ना करें - अपने पैसे को कहीं फसाने की कोशिश ना करें, वैसे भी कामकाज को लेके किसी परेशानी में ना पड़ें, बार-बार कोई गलती करते चले जाना ठीक नहीं होगा.

धनु (Sagittarius) - हालात ठीक है पर आपका मानसिक द्वंद्ध फिर भी बना रह सकता है, किसी कारण बहुत ज्यादा शांत बने रहने की जरूरत है ताकि सब कुछ सुचारु रुप से चलता रहे.
क्या करें - कामकाज की स्थिति स्थिरता मांगती है और घर परिवार की स्थिति थोड़ी सी तबज्जो मांगती है, इसलिए निजी जीवन में और काम काज में एक तालमेल बनाए रखने की जरूरत है, ताकि आप अपनों की जरूरतों को भी संभाल पाएं.
क्या ना करें - लोगों की जरूरतों को पूरा करने के लिए अपना हाथ ना खींचे, ये ना कहते चले जाएं कि पैसे की तंगी है, वैसे भी अपने पैसे से जुड़ी प्लानिंग में किसी भी तरह की गलती ना करें.

मकर (Capricorn) पारिवारिक रिश्तों को संभाले रखना थोड़ी सी चुनौती हो सकती है, जिस रुप से आप कोई उम्मीद लगाएं शायद उसमें भी कोई कमी ही रह जाए, इसलिए भी अपने दम पे बहुत कुछ करने की जरूरत बनी रह सकती है.
क्या करें - अपने बढ़ते हुए खर्चों को तो रोकना ही पड़ेगा, और अगर ऐसा आपके साथी सहयोगियों की वजह से हो रहा है तो इस बात को और भी ज्यादा समझने की जरूरत पड़ेगी, अपनी कोशिशों को बहुत केंद्रित बनाए रखना होगा.
क्या ना करें - ऐसा ना सोचें के तकदीर के भरोसे आप लोगों की नाराजगी को दूर कर लेंगे, पैसे से जुड़े लेनदेन में भी आप किसी से उलझते ना चले जाएं, कभी-कभी हर तरह की परिस्थिति से जूझने की जरूरत पड़ती है.

कुंभ (Aquarius) मन परेशान रहेगा तो उसका असर कई चीजों पे आ जाएगा, यहां तक के पैसे से जुड़े फैसलों को भी बहुत ध्यान पूर्वक ही लेना पड़ेगा, सेहत की ओर भी थोड़ा ध्यान देने की जरूरत पड़ सकती है.
क्या करें - किसी भी तरह के नए रास्ते पे चलने से फिलहाल बचना होगा, इस वजह से भी अपने कामकाज की ओर और ज्यादा ध्यान बनाए रखना होगा, किसी भी तरह के नुकसान की स्थिति से तो बचना ही पड़ेगा.
क्या ना करें - अपने मन की घबराहट का असर किसी प्यार के रिश्ते पे बिल्कुल ना आने दें, वैसे भी अब घर परिवार की स्थिति बेहतर ही हो रही है, उसे भी किसी वजह से कम कर लेना इस समय ठीक नहीं होगा.
आने वाले 4 बृहस्पतिवार को किसी भी मंदिर में या पूजा स्थल पे जाने से लाभ जरूर होगा.

मीन (Pisces) रिश्तों की अच्छाई इस वजह से बनी हुई है क्योंकि आप लोगों को समझ पा रहें हैं, लोगों की मदद भी कर लें और उनकी जरूरतों को भी पूरा कर लें और आप देखेंगे कि उनका दिल जीतना इतना भी कठिन नहीं है.
क्या करें - कामकाज की स्थिति को बेहतर करने के लिए अपने प्रदर्शन को बहुत ऊँचें स्तर का बनाना होगा, लोगों के साथ तालमेल बनाए रखने से भी आपकी सफलता और सुनिश्चित हो जाएगी, जरूर कोशिश करके देखिए.

क्या ना करें - अपने घर परिवार की खुशियों को किसी की नाराजगी की वजह से कम ना कर दें, वैसे भी इस समय किसी भी गलत फहमी में पड़ जाना ठीक नहीं होगा. 

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.