Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Monday, July 31, 2017

Monday 31st July 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashiphal

मेष (Aries) रिश्तों को लेकर मन में असमंजस बना रह सकता है, इसके बावजूद की आप अपनी ओर से हर तरह की कोशिश कर रहे हैं फिर भी जैसे आगे बढने का रास्ता नजर नहीं आ रहा. ज़िन्दगी में यही दुविधाएं परेशान करती हैं.
क्या करें – लोगों को समझने की कोशिश भी करनी होगी और अपनों का ख़याल भी रखना होगा तभी जाकर आपकी मेहनत पूरा काम कर पायेगी. मन की घबराहट को तो हटाना ही पड़ेगा.
क्या न करें – जो भी विकल्प उभर कर आ रहे हैं उनके बारे में सोचने में कोई कमी न रखें. अपने मन में किसी भी तरह का असंतोष पैदा कर लेना इस समय ठीक नहीं होगा.

वृषभ (Taurus) विचारों के न मिलने का असर आपके निजी जीवन के रिश्तों पर आ सकता है. वैसे भी सेहत से जुडी हर परिस्थिति को ध्यानपूर्वक ही समझना पड़ेगा.
क्या करें – रिश्तों में जो पहले फासले बन गए हैं उन्हें दूर करने की कोशिश तो आपको करनी ही पड़ेगी और यह तभी सम्भव हो पायेगा अगर आप अपने मन में बिठाये हुए मतभेद को हटा दें.
क्या न करें – ज़ल्दबाज़ी में अपना कोई नुकसान न करें. ज़िन्दगी के हर पहलु को भलीभांति समझ लें और परख लें. किसी भी तरह की ग़लतफहमी में पड़ना इस समय ठीक नहीं होगा.

मिथुन (Gemini) किसी प्यार के रिश्ते के बारे में आप बहुत ज्यादा सोच रहे हैं. फिर भी कुछ न कुछ ऐसा होता चला जा रहा है जो आपके हित में नहीं है. यही परेशानी का कारण हो सकता है.
क्या करें – अपने भाई-बहनों की सेहत का भी ख़याल रखना होगा. उनके प्रति अच्छा भी सोचें और इस बात को उन तक पहुंचाए भी, तभी जाकर फायदा होगा.
क्या न करें – अपनी इच्छाओं को बहुत ज्यादा बढाने की गलती न करें और ऐसा करते हुए कोई ऐसी बात न करें जिसके चलते आपकी परेशानियाँ बढ़ जाएँ.

कर्क (Cancer) क्योंकि रोज़मर्रा के खर्चे बढ़ रहे हैं इसलिए पैसे को लेकर चिंता हो सकती है. अपनों की जरूरतों को भी हर तरह से पूरा करना होगा और उसके लिए पैसे की जरूरत पड़ेगी.
क्या करें – कामकाज के प्रति अपनी लगन भी बढ़ानी होगी और अपने प्रदर्शन को भी बेहतर करना होगा तभी जाकर आप रिश्तों से जुडी हुई कठिनाइयों को सम्भाल पाएंगे.
क्या न करें – ऐसा न सोचें की ज्यादा पैसा खर्च करके आप अपने हालात को संभाल पाएंगे. वैसे भी रिश्तों को संवारने का सिर्फ सोचते ही न चले जाएँ, उस दिशा में कुछ कदम भी बढ़ा लें.

सिंह (Leo) पैसे की स्तिथि ठीक होने के बावजूद आप संतुष्ट नहीं है. आपकी अपनी गलतियों का यह भी एक बड़ा कारण हो सकता है.
क्या करें – कामकाज से बनते हुए लाभ को अपनी मेहनत से सुनिश्चित करना होगा और आपकी लगन और मेहनत इस समय बहुत बड़ा काम कर सकती है यह एक बड़ा आशीर्वाद है आपके साथ जुड़ा हुआ.
क्या न करें – तकदीर को फिर भी आजमाने की कोशिश न करें. वैसे भी रिश्तों में किसी भी तरह की रुकावटें न खड़ी करते चले जाएँ.

कन्या (Virgo) कामकाज से जुड़ा असंतोष आपको नुकसान पहुंचा सकता है. इसी वजह से काम के प्रति अपनी लगन को तो बढ़ाना ही पड़ेगा.
क्या करें – अपनी कोशिशों को और ज्यादा मजबूत करने की जरूरत है. ज़िन्दगी की रुकावटों को भी बेहतर तरीके से समझने की जरूरत है तभी जाकर उनका हल निकल पायेगा.
क्या न करें – अपने काम या कारोबार से जुड़ी जरूरतों को पूरा करने में किसी भी तरह की कमी न आने दें. सिर्फ पैसे के बारे में ही न सोचते चले जाएँ, अपने काम को मज़बूत करने की कोशिश कर लें.

तुला (Libra) ज़िन्दगी से जुड़ी हुई परिस्थितियां ठीक ठाक हैं पर आप खुश नहीं है, इसी कारण आप तकदीर को कोसते चले जा रहे हैं और यह ठीक नहीं है.
क्या करें – कामकाज में लगन भी पैदा करनी होगी और स्थिरता भी पैदा करनी होगी. सिर्फ बदलाव का सोचते चले जाने से नुकसान हो सकता है इस बात को भी समझना होगा.
क्या न करें – तकदीर को आजमाने की कोशिश न करें और ऐसा करते हुए कोई ऐसा बड़ा कदम भी न उठायें जो शायद उतना फल न दे पाए.

वृश्चिक (Scorpio) कामकाज की ओर ज्यादा तवज्जो देने की जरूरत है, तभी जाकर रोज़मर्रा की चुनोतियों को सँभालने में मदद मिलेगी.
क्या करें – अपने अंदर बहुत सारे सकारत्मक बदलाव लाने होंगे. ज़िन्दगी की एक सही दिशा बनाने के लिए झूझना तो पड़ेगा ही.
क्या न करें – किसी भी तरह के बड़े परिवर्तन की इच्छा मन में न पालें और ऐसा सोचते हुए आप अपनी ज़िन्दगी की रुकावटों को कहीं बढ़ा न लें. अपने मन को भटकाकर फैसले करना ठीक नहीं होगा.

धनु (Sagittarius) घर-परिवार में किसी भी तरह के असंतोष को सम्भालने की जरूरत है. ज़िन्दगी की अच्छाईयों की ओर देखेंगे तो ऐसा करना बहुत आसान हो जायेगा.
क्या करें – लोगों से तालमेल बनाने की जरूरत है. जितना लोगों को समझने की कोशिश करेंगे उतना ही आपका असंतोष भी खुद-ब-खुद दूर हो जायेगा.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते को लेकर अपने मन को दुखी न करें. वैसे भी कोई बड़ा खेल खेलने की कोशिश न करें. किसी भी वजह से अपने नुकसान को बढ़ा लेना ठीक नहीं होगा.

मकर (Capricorn) लोग आपकी मदद करना चाह रहे हैं और आप लोगों से ही खुश नहीं हैं. इसी वजह से हर छोटी बात परेशान ही कर रही है.
क्या करें – लोगों की मदद करें और लोगों की जरूरतों को समझें. पैसे की स्तिथि खुद-ब-खुद आपका साथ देती चली जायेगी.
क्या न करें – कामकाज से जुड़े किसी भी तरह के मतभेद में बिलकुल न पड़ें. वैसे भी लोगों से जरूरत से ज्यादा उम्मीद न लगायें. इस वजह से अपने मन को दुखी करते चले जाना ठीक नहीं होगा.

कुम्भ (Aquarius) रिश्तों की अच्छाई को तो समझना ही पड़ेगा. कोई प्यार का रिश्ता सुखद परिस्थितियों से गुज़र सकता है बशर्ते आप उस अच्छाई को समझ लें.
क्या करें – अपने कामकाज को आगे को आगे बढाना है तो अपनी मेहनत को और ज्यादा मज़बूत कर लें तभी जाकर लोग आपकी अच्छाई को समझ पाएंगे.
क्या न करें – अपनी तकदीर की अच्छी भूमिका में व्यर्थ में गलती न निकालते चले जाएँ. अपनी मानसिकता को इस समय बिगाड़ लेना ठीक नहीं होगा.

मीन (Pisces)घर-परिवार की खुशियाँ बनाने की कोशिश करनी होगी. उसके लिए अपने मन में बहुत सारी अच्छाई और बहुत सारा भरोसा बनाये रखने की जरूरत है. यह तभी सम्भव होगा अगर आप अपने आसपास की अच्छाई को समझेंगे.
क्या करें – अपने प्रदर्शन को बेहतर करने की जरूरत है. अपने रिश्तों को समझेंगे तो आपका माहोल खुशनुमा बन पायेगा जो आपके लिए एक अच्छी शुरुआत होगी.

क्या न करें – हर छोटी बात का असर अपने घर-परिवार की खुशियों पर बिलकुल न पड़ने दें. इसी वजह से अपनी मानसिकता को किसी भी वजह से नकारात्मक न बनायें. आनेवाले चार शुक्रवार को किसी भी मंदिर में या पूजा स्थल पर जाने से लाभ जरुर होगा.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.