Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Saturday, July 22, 2017

Saturday 22nd July 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashiphal

मेष (Aries) अपनी ही काबलियत और मेहनत के खिलाफ आप सवाल खड़े करते चले जा रहे हैं और यही कारण है की जो आप कर सकते हैं वो भी नहीं कर पा रहे.
क्या करें – अपने अंदर एक भरोसा जगाने की जरूरत है. अपनी कोशिशों को अपने विश्वास के साथ और मज़बूत कर लें, ज़िन्दगी की चुनोतियों को संभालना आसान हो जायेगा.
क्या न करें – किसी भी जानकारी के अभाव के चलते आप विचारों के मतभेद में न पड़ें. वैसे भी अपनी ओर से रिश्तों में किसी भी तरह की कमी न आने दें.

वृषभ (Taurus) घर-परिवार की जिम्मेदारियां बहुत हैं जिन्हें निभाने की जरूरत है और इसी बात को लेकर आपके मन में कुछ तनाव भी हैं की क्या यह संभव हो पायेगा.
क्या करें – अपने पैसे की स्तिथि का सही रूप से जायज़ा लेने की ज़रूरत है. उसमे अपने बच्चों की पढाई से जुड़ी ज़रूरतें भी शामिल हो सकती हैं.
क्या न करें – किसी निवेश के विचार को फिलहाल आगे न बढ़ाएं, क्योंकि जिस विचार से आप वो कदम आगे बढ़ाएंगे वो उम्मीदें पूरी नहीं होंगी.

मिथुन (Gemini) पैसे को लेकर बहुत सारे बनते बिगड़ते विचार हैं आपके मन में क्योंकि ज़रूरतें बढ़ रही हैं इसलिए खर्चे भी बढ़ रहे हैं. एक-एक करके हर चीज़ को समझने की ज़रूरत है.
क्या करें – अपने पैसे की स्तिथि को आप अपने काम से ही संभाल पाएंगे. थोड़ी सी मेहनत से ही यह सबकुछ संभव हो पाएगा, बस अपने मन में एक एकाग्रता लानी होगी.
क्या न करें – अपने मन के असंतोष के चलते अपने घर-परिवार की खुशियों को कम न करें. वैसे भी बढ़ते हुए खर्चों के पीछे कोई उम्मीद और कोई अच्छाई छुपी हुई है, इसलिए शुभ खर्चों को करने में किसी भी तरह की कमी न रखें.

कर्क (Cancer) आपकी उत्तेजना के चलते आपके रोज़मर्रा के खर्चे बढ़ते चले जा रहे हैं. इसी वजह से आपके मन में बहुत कुछ ऐसा चल रहा है जो आपको सुकून नहीं दे रहा.
क्या करें – अपनी स्तिथि को भलीभांति समझना है तो अपनी बचत को भी संभालना होगा. अगर आपकी कोशिशों में कोई कमी रही है तो उसे भी पूरा कर लेना होगा, तभी जाकर जीवन की स्थिरता बन पायेगी.
क्या न करें – कामकाज से आपके पैसे की ज़रूरतें पूरी हो रही हैं, लेकिन पैसे से अपने कामकाज की जरूरतों को पूरा करने के लिए कोई कमी न रखें. वैसे भी अपने काम को लेकर अपने मन में किसी भी तरह का असंतोष न बनने दें.

सिंह (Leo) अगर मन परेशान रहेगा तो आप कोई न कोई गलती करते चले जायेंग और यही इस समय की सबसे बड़ी बात है जिसे आपको समझना ही पड़ेगा.
क्या करें – जो भी नयी संभावनाएं खुल रही हैं उनके बारे में भी एक बार सोच लें और यह तभी संभव हो पायेगा अगर आप अपने मन की घबराहट को हटा देंगे. ऐसे में आपकी आर्थिक स्थिति सुधर सकती है.
क्या न करें – कोई ऐसी गलती न करें जिसका असर आपके पैसे की स्तिथि पर आये. कोई भी खतरा मोल न लें. वैसे भी अपनी तकदीर को आजमाना इस समय ठीक नहीं होगा.

कन्या (Virgo) कामकाज को लेकर अगर मन में कोई असंतोष रहेगा तो आप कोई गलत कदम उठा लेंगे, जबकि इस समय की ज़रूरत यह है की कामकाज में आप अपनी लगन को और बढ़ा लें.
क्या करें – लोगों की नाराज़गी को संभालना होगा. अपने कामकाज या कारोबार की स्तिथि को संभाले रखने के लिए लोगों को तो समझना ही पड़ेगा.
क्या न करें – अपने कामकाज में किसी भी तरह का परिवर्तन करके अपना नुकसान न बढ़ाएं. वैसे भी उन रुकावटों को समझने में कोई गलती न करें जो इस समय आपके लिए बनी हुई है.

तुला (Libra) आपकी जिम्मेदारियां बढ़ रही हैं और इसलिए आप कुछ हद तक असंतुष्ट भी हैं. किसी काम या कारोबार में पैसा लगता चला जा रहा है पर उतना लाभ नहीं बन पा रहा.
क्या करें – आपकी कोशिशें कम हो रही हैं और आपके नुकसान की परिस्थितियां बढ़ रही हैं. यह एक ऐसी स्तिथि है जिसे बहुत संभालकर ही चलाना होगा.
क्या न करें – धन का आगमन ठीक है लेकिन बचत नहीं हो पा रही. अपनी बचत को बढाने के लिए आप कोई बड़ा खतरा मोल न लें. लोगों से भी कोई उम्मीद लगाने से इस समय कोई लाभ नहीं होगा.

वृश्चिक (Scorpio) अपने कामकाज के प्रति आपके मन में बहुत कुछ ऐसा चल रहा है जो आपको परेशान ही कर रहा है. यहाँ तक की छोटी छोटी बातो से आप अपने मन की घबराहट को बढ़ा रहे हैं.
क्या करें – बहुत कुछ समझने की और संभालने की ज़रूरत है. जो भी कमियां हैं उन्हें भी पूरा करने के लिए अपने कदम बढाने होंगे. मन उचाट रहेगा लेकिन उसे संभाले रखें.
क्या न करें – अपने दोस्तों को लेकर अपने मन में कोई असंतोष न पैदा करें. अगर वो कोई अलग रास्ता अपनाना चाह रहे हैं तो इस बात को लेकर व्यर्थ में दुखी न हों.

धनु (Sagittarius) कामकाज से जुड़ी संभावनाएं कुछ तनाव भरी हो सकती हैं, कारण यह है की लोग शायद आपसे उतने खुश नहीं हैं जितने की होने चाहिए.
क्या करें – अपनी स्तिथि का सही आंकलन करना है तो अपने आपको काम में लगाए रखना होगा. नियमित हो जाएँ और लोगों से भी जुड़े रहें. तभी जाकर आप अपने लिए सुख का माहोल बना पाएंगे.
क्या न करें – निजी जीवन की खुशियों को किसी भी वजह से कम न करें. किसी प्यार के रिश्ते को आगे बढ़ाने का न सोचें क्योंकि उसे आगे बढ़ाना आसान नहीं होगा.

मकर (Capricorn) सेहत का भी ध्यान रखना होगा और अपने मन को भी शांत रखना होगा. अपने मन की घबराहट को हटा देंगे तो बहुत कुछ ठीक भी लगना शुरू हो जायेगा.
क्या करें – अपने कामकाज की अच्छाई को बनाये रखना है तो बहुत सारी छोटी छोटी बातो को संभाले रखने की कोशिश करनी होगी. सबसे पहले अपने मन में बढती हुई घबराहट को हटाना होगा.
क्या न करें – किसी भी तरह का खतरा मोल न लें. वैसे भी किसी बड़े बदलाव को करके अपने लिए परेशानियाँ न बढ़ाएं. जो जैसा चल रहा है वैसा ही चलने दें.

कुम्भ (Aquarius) घर-परिवार की खुशियाँ इस बात पर निर्भर करेंगी की आप कितना भरोसा करते हैं. किसी प्यार के रिश्ते में भी इसी अच्छाई को शामिल कर लेना होगा.
क्या करें – ज़िन्दगी की चुनोतियों को समझना बहुत जरूरी है. हालात अपने आप से सुखद नहीं होते. हर छोटी बात को बढ़ा लेने से तो बचना ही होगा.
क्या न करें – अपनी पढाई लिखाई के रास्ते में अपनी ओर से रुकावटें न बढ़ाएं. अपनी मेहनत को भी कम करने की गलती बिलकुल न करें. अपनी जागरूकता को बनाये रखने की ज़रूरत है.

मीन (Pisces)घर-परिवार की खुशियाँ बनाये रखने के लिए बहुत कुछ समझने की और संभालने की ज़रूरत है. अगर निजी जीवन में आपके विचार नहीं मिल रहे हैं तो उसके पीछे कोई बड़ा कारण हो सकता है.
क्या करें – किसी प्यार के रिश्ते को आगे बढ़ाने में बहुत सारी कमियां हैं. अपने हालात का सही आंकलन करेंगे तभी जाकर अपनी सीमाओं को समझ पाएंगे. जो कुछ भी हो अपनों की बात को ज्यादा मान देना होगा.

क्या न करें – किसी भी वजह से झगड़ों में न पड़ते चले जाएँ. अपनी सूझबूझ हर कीमत पर बनाए रखें. हर छोटी बात को लेकर अपने लिए परेशानियाँ बढ़ा लेना ठीक नहीं होगा.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.