Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Tuesday, July 18, 2017

Tuesday 18th July 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashiphal

मेष (Aries) कोई नया रास्ता आपके लिए खुल सकता है जिसपर चलकर आपको ख़ुशी मिले.. वैसे भी अच्छी संभावनाएं बन रही हैं जो आपके पैसे की स्तिथि को और बेहतर कर दे.
क्या करें – पैसे से जुड़ी सही योजना बनानी होगी.. अपनी देनदारी को भी कम करने की कोशिश करनी होगी.. ऐसा करने से परेशानियों को संभालने में मदद जरुर मिलेगी.
क्या न करें – अपने व्यवहार में किसी भी तरह की कमी न आने दें.. वैसे भी घर-परिवार में अपनों को इस समय परेशान न करें.

वृषभ (Taurus) आप कई तरह के बदलाव लाना चाह रहे हैं लेकिन अपने हालात को समझें जो सुखद बने हुए हैं.. जो जैसा चल रहा है उसे बनाए रखने में ही फायदा है.         
क्या करें – रिश्तों की अच्छाई बनी हुई है क्योंकि आपके अपने आपके साथ हैं.. रोज़मर्रा की परेशानियाँ हो सकती हैं फिर भी बहुत बड़ा आशीर्वाद है आपके साथ जुडा हुआ.
क्या न करें – अपने मन को भटकाकर अपनी मेहनत को किसी भी तरह से कम न होने दें.. वैसे भी अगर अपने पैसे की स्तिथि को संभालना है तो लोगों की बातो में न आयें.

मिथुन (Gemini) बहुत ज्यादा उदारवादी रवैया अपनाने से अपना ही नुकसान हो जाता है.. इसलिए आपको अपने खर्चों पर या अपने नुकसान पर एक नजर तो रखनी ही पड़ेगी.
क्या करें – घर-परिवार की खुशियाँ बनाये रखना ही आपकी प्राथमिकता होगी.. कामकाज की स्तिथि को भी इसी वजह से स्थिरता की नजर से देखना होगा ताकि सबकुछ ठीक-ठाक चलता चला जाए.
क्या न करें – ऐसा न सोचें की ज्यादा पैसा कमा लेने से ज्यादा सुख मिलेगा.. ऐसे में अपने व्यवहार को भी बिगड़ने न दें.. किसी भी वजह से किसी का दिल न दुखाएं.

कर्क (Cancer) पैसे की स्थिति ठीक है और घर-परिवार में सुख का माहोल बना हुआ है.. अपने कामकाज की ओर थोडा सा और ज्यादा ध्यान देने की ज़रूरत है.
क्या करें – आपकी कोशिशें आपको पूरा फल देंगी.. अगर आप अपने अंदर थोडा सा बदलाव ले आयेंगे.. अपने हालात को समझने के लिए एक आशावादी नजरिया तो बनाना ही होगा.
क्या न करें – अपने कामकाज में गलतियाँ न निकालते चले जाएँ.. अपने काम में अपनी लगन को कम करके भी उसका असर अपने प्रदर्शन पर बिलकुल न आने दें.

सिंह (Leo) कामकाज की स्तिथि बहुत अच्छी बनी हुई है जिसमे आपकी अपनी मेहनत भी शामिल है.. सफलता भी मिल सकती है और तरक्की भी मिल सकती है.. पर आप गलती करते चले जाएँ ऐसा हो सकता है.
क्या करें – पैसे की स्तिथि पर एक नजर रखनी होगी.. अपने रोज़मर्रा के खर्चों को व्यर्थ में बढने से रोकना भी होगा.. तभी जाकर आपकी सूझबूझ जो है वो पूरा काम करेगी.
क्या न करें – घर-परिवार में अपनों से किसी भी तरह के फासले न बढने दें.. वैसे भी इस समय किसी भी तरह का खतरा मोल न लें.. कहीं ऐसा न हो की आप अपना कोई नुकसान कर लें.

कन्या (Virgo) हालात मददगार हैं और पैसे की स्तिथि भी ठीक बनी हुई है.. लेकिन ऐसा लग रहा है की आप अपने पैसे को कहीं फंसाना चाह रहे हैं.
क्या करें – अपनों से बात भी करें और अपनों की सलाह भी ले लें. किसी भी तरह का फैसला करने से पहले अपने दिल की आवाज़ को भी सुन लें जो आपको बहुत कुछ बताना चाह रही है.
क्या न करें – अपनी मेहनत को इस समय किसी भी वजह से कम न करें.. वैसे भी अपने मन को भटकाकर इस समय किसी भी तरह की गलती करते चले जाना ठीक नहीं होगा.

तुला (Libra) आप अपनी बात में सही हैं इस बात में को दो राय नहीं है.. पर आप किसी भी वजह से लोगों से उलझे नहीं.
क्या करें – अगर आपकी मेहनत उतनी नहीं बन पा रही है तो भी आप शांत रहें.. अपने बड़े बुजुर्गों को या अपने सीनियर्स को और ज्यादा समझने की ज़रूरत पड़ेगी.
क्या न करें – किसी नए रास्ते पर चलने के लिए बहुत ज्यादा उतावले न हो जाएँ और ऐसा करके आप कहीं अपने पैसे की स्तिथि को भी खतरे में न डाल दें.. थोडा रुक जाएँ.

वृश्चिक (Scorpio) आपके आसपास के लोगों की अच्छाई बनी रहेगी तो आपको भी अच्छा लगेगा.. पर समस्या यह है की आप उस अच्छाई को पूरी तरह से समझ नहीं पा रहे हैं.
क्या करें – अपनी बातचीत में विनम्रता बनाये रखें और अपने रिश्तों को संभाले रखें.. इस समय शान्ति बनाए रखने में ही सुख है और सुकून है
क्या न करें – किसी ऐसी बात में न पड़ें जो किसी परेशानी को बढ़ा दे.. अपने से किसी बड़े व्यक्ति से व्यर्थ में उलझे नहीं.

धनु (Sagittarius) विचारों का न मिलना भी एक बड़ी परेशानी का कारण हो सकता है.. पैसे से जुडी कोई गलती करते चले जाना और भी बड़ी समस्या बन सकती है.
क्या करें – कामकाज की अच्छाई को समझें.. जीवन में स्थिरता का माहोल बना रहेगा तो बहुत कुछ अपने आप सम्भलता चला जायेगा.. यह भी बहुत बड़ी बात है.
क्या न करें – किसी भी तरह का परिवर्तन करके अपने लिए परेशानियाँ न बढ़ाएं.. अगर इस समय कोई भी गलती होगी तो कसूर आपका ही होगा.. इसलिए किसी भी तरह की ज़ल्दबाज़ी बिलकुल न करें.

मकर (Capricorn) कोई प्यार का रिश्ता प्रबल है और कामकाज की स्तिथि भी ठीक है.. यही कारण है की घर-परिवार की खुशियों की ओर आपको थोडा ध्यान देना होगा.
क्या करें – अपनी अच्छाई बनाये रखना बहुत बड़ी बात है.. पर उस अच्छाई का असर आपके घर-परिवार के रिश्तों पर पड़ना चाहिए.. तभी जाकर सुख बन पायेगा.
क्या न करें – हर छोटी बात को लेकर आप लोगों से उलझते न चले जाएँ.. कोई ऐसी गलती भी न करें की लोग आपके ही खिलाफ हो जाएँ.

कुम्भ (Aquarius) घर-परिवार की खुशियाँ बनी हुई हैं और हालात मददगार हैं.. पर समस्या यह है की आप अपने कामकाज को नहीं संभाल पा रहे.
क्या करें – अपने कामकाज से जुड़े फैसले बहुत ध्यानपूर्वक लेने होंगे.. अगर कोई मतभेद है तो उसे भी समय रहते संभाल लेना होगा.
क्या न करें – अपनी अच्छाई में या अपनी सूझबूझ में किसी भी तरह की कमी न आने दें.. वैसे भी इस समय हर छोटी बात को बिगाड़कर बेकाबू न होने दें.

मीन (Pisces)मेहनत से ही ज़िन्दगी में आगे बढ़ा जा सकता है.. अपनी चुनोतियों को भी संभालने की ज़रूरत पड़ेगी.
क्या करें – अपनी मेहनत का सही फल पाना है तो हर पहलु पर एक नजर रखनी पड़ेगी.. अपनी परेशानियों के कारण भी समझने होंगे ताकि उन्हें भी संभाला जा सके.

क्या न करें – अपनी गलतियों का असर किसी प्यार के रिश्ते पर बिलकुल न पड़ने दें.. ऐसा न सोचते चले जाएँ की आप ही सही हैं.. लोगों की अच्छाई को समझने में भी कोई गलती न करें.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.