Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Tuesday, July 4, 2017

Tuesday 4th July 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashiphal

मेष (Aries) - लोगों के लिए बहुत कुछ कर रहें हैं लेकिन कुछ ना कुछ ऐसा हो जाता है जो आपको परेशान ही किए हुए हैं, बढ़ते हुए खर्चे भी आपकी मुसीबतों का कारण हो सकते हैं.
क्या करें - पैसे से जुड़ी प्लानिंग भी करनी होगी और अपनी बचत को भी बढ़ाना होगा, ये तभी संभव हो पाएगा अगर आप अपने पैसे को कहीं फ़साने से बचेंगे, जो पहले गलतियां की थी उन्हें फिर से दोहराने से तो बचना ही होगा.
क्या ना करें - अपने रिश्तों को समझने में और संभाले रखने में किसी भी तरह की गलती ना करें, वैसे भी अपने कामकाज के बढ़ते हुए दबाव का असर इस रूप से ना पड़ने दें के आपका काम से मन उठ जाए.

वृष (Taurus) - किसी प्यार के रिश्ते को आगे बढ़ाने के लिए कई तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है, आपके विचार अच्छे हैं पर रास्ता मुश्किलों भरा है.
क्या करें - अपना भरोसा बनाए रखें और आप बहुत कुछ हासिल कर पाएंगे, अगर कुछ परेशानी है भी तो उसे अपनी कोशिशों से आप संभाल भी पाएंगे, इस वजह से अपनी सूझबूझ बनाए रखने की जरूरत है.
क्या ना करें - लोगों की वजह से भी अपना नुकसान ना बढ़ाएं और अपने बढ़ते हुए नुकसान का असर अपनी बचत पे भी ना आने दें, सिर्फ अपनों की मदद के बलबूते पर ही चलना है ठीक नही होगा.

मिथुन (Gemini) - कामकाज में भी स्थिरता है और घर परिवार की खुशियां भी बनी हुई है, और आपका मन किसी प्यार के रिश्ते के बारे में ही सोचता चला जा रहा है.
क्या करें - रिश्तों की अच्छाई सूझबूझ से ही बन पाएगी, अगर किसी प्यार के रिश्ते में दूरियां बन गई हैं तो उसे वापस लाने में मुश्किल भी होगी, आप फिर भी चाह रहें हैं कि बातचीत कर ली जाए.
क्या ना करें - किसी प्यार के रिश्ते की ओर कदम बढ़ा के आप अपने मन में परेशानियां पैदा ना करें, अपनी जिंदगी को फिर से आप कहीं दिशाहीन ना कर लें, इसलिए अपनी इच्छाओं को बहुत बढ़ा लेना भी इस समय ठीक नहीं होगा.

कर्क (Cancer) - हालात मददगार हैं और आपकी कोशिशों का आपको अच्छा फल भी मिल रहा है, ये और बात है कि आपकी उम्मीदें कुछ ज्यादा है और वो उम्मीदें शायद उतनी पूरी ना हो पाएं.
क्या करें - इस बात को समझें के घर परिवार की खुशियां आपको एक नई प्रेरणा दे रही है, उसी से आप अपने हालात को बेहतर करने में बहुत कुछ कर पाएंगे, आपकी आर्थिक स्थिति समभली रहे ये भी बहुत बड़ी बात है.
क्या ना करें - अपने कामकाज से जुड़े फैसलों में किसी भी तरह की गलती ना करें, वैसे भी अपने पैसे को या अपनी बचत को किसी भी तरह के खतरे में बिल्कुल ना डालें, अपनी क्षमताओं से बढ़ के कोई उम्मीद लगा लेना ठीक नहीं होगा.

सिंह (Leo) - किसी प्यार के रिश्ते में बहुत सारी छुपी हुई परेशानियां हैं, आपकी कोशिशों के बावजूद शायद वो सब कुछ संभव ना हो पाए जो आप चाह रहें हैं, हो सकता है आपकी कही हुई बात भी लोग समझ ना पाएं.
क्या करें - काम की दिशा में अपनी मेहनत से जुड़े रहेंगे तो आपको बड़ी सफलता मिल जाएगी, इसलिए हर समय की प्राथमिकता को समझ लेना होगा, और इस समय आपको अपने काम की ओर ही अपना ध्यान बनाए रखना होगा.
क्या ना करें - अपनों से सहायता जरूर मिल सकती है, लेकिन ये ना सोचें कि घर परिवार की स्थिति संतोषजनक है, अपने मन को भटका के आप जिंदगी में व्यर्थ के उतार-चढ़ाव बिल्कुल ना आने दें.

कन्या(Virgo) यह आपकी सूझबूझ का असर है कि घर परिवार की खुशियां आपके लिए बनी रहेंगी, लोग भी आपको मदद करेंगे और आप भी अपने हित के अनुसार अपने कदम आगे बढ़ाते चले जाएंगे.
क्या करें - हालात मददगार हैं और पैसे की स्थिति को संभलना भी आसान हो रहा है, इसलिए उस आशीर्वाद को समझे जो इस समय आपके लिए भरपूर बन रहा है.
क्या ना करें - अपने कामकाज से जुड़ी स्थिति को व्यर्थ में बिगड़ने ना दें, किसी बड़ी उम्मीद में कोई ऐसा कदम भी ना उठाएं जिससे फिलहाल बचना चाहिए.

तुला (Libra) - आपकी कोशिशें भी नाकाम हो सकती हैं और आपके बढ़ते हुए खर्चों का असर भी आपके ऊपर आ सकता है, ऐसे कमजोर समय में अपने काम से मतलब रखना चाहिए और बाकी सब चीजों को भूल जाना चाहिए.
क्या करें - मन में धैर्य बनाए रखने से ही गलतियों से बचा जा सकेगा, खुद को जितना धीमा  बना लेंगे उतना रिश्तों की अच्छाई आपके लिए काम करेगी.
क्या ना करें - जो भी विकल्प आपके सामने खुल रहा है उसे पूरी तरह से खारिज ना करें, उसके बारे में एक बार सोच जरूर लें, पर किसी भी रास्ते पे चलने में जल्दबाजी दिखा लेना इस समय ठीक नहीं होगा.

वृश्चिक (Scorpio) आपकी मेहनत का फल आपको जरुर मिल रहा है लेकिन आपका मन बहुत भटकता चला जा रहा है, आपको लगता है कि दूर स्थान के विकल्प ही आपके सपनों को साकार कर पाएंगे.
क्या करें - घर हर परिस्थिति का आंकलन करने की कोशिश करनी होगी, जो भी आपके सामने मोके हैं उन्हें भी एक सूझबूझ की नजर से ही देखना होगा, व्यर्थ में तकदीर को आजमाने से तो बचना ही होगा.
क्या ना करें - कामकाज से जुड़ी गलतियों भरा समय है इसलिए कोई गलती ना करें, किसी को भी नाराज करके कोई ऐसा कदम न उठाएं जिसका आगे चल के आपको पूरा फायदा ना मिल सके.

धनु (Sagittarius) - कामकाज की स्थिरता बनी हुई है और घर परिवार की खुशियां भी बनी हुई है, और हालात कुछ ऐसे भी बनते चले जा रहें हैं जिसमें आपको अपनों की चिंता है.
क्या करें - अगर विचार नहीं मिल रहें हैं तो बहुत संभल के विचार विमर्श करें, अपनी सूझबूझ और अपना धीमापन बनाए रखें ताकि लोग आपकी बात को समझ सकें.
क्या ना करें - किसी भी फैसले में जल्दी मचा के अपना नुकसान ना करें, वैसे भी अपने पैसे को या अपनी बचत को किसी खतरे में ना डालें, पैसे के लेनदेन में गलती करते चले जाना ठीक नहीं होगा.

मकर (Capricorn) आपकी कोशिशों से आपकी तकदीर बेहतर हो सकती है ऐसा ही कहते हैं आपके तारे, अपने कामकाज को भी आगे बढ़ाने में आपको पूरी मदद मिल सकती है ये भी एक बड़ा आशीर्वाद है.
क्या करें - आप अपने कामकाज के क्षेत्र में किसी प्यार के रिश्ते को ढूंढे ऐसा हो सकता है, पर आपको लोगों का समर्थन और सहायता मिल जाए यह भी बहुत हद तक संभव है, और साथ ही साथ किसी की नाराजगी को बढा लेने से तो बचना ही होगा.
क्या ना करें - पैसे के लेन-देन में किसी भी तरह की गलती ना करें, वैसे भी अपना पैसा कहीं फसाएं नहीं.

कुंभ (Aquarius) हालात कई तरह से मददगार है, पर फिर भी अपने पैसे पे या पैसे से जुड़े फैसलों पे एक नजर रखने की जरुरत है, अपने दिल की आवाज को सुनने की कोशिश जरूर कर लें.
क्या करें - घर परिवार की खुशियां बनी हुई है और उन्हें बनाए रखना होगा, ये तभी संभव हो पाएगा अगर आप अपने मन को बहुत शांत कर लें और उस धेर्य के साथ अपनों को समझने की कोशिश कर लें.
क्या ना करें - रिश्तों की अच्छाई को बनाऐ रखने में अपनी ओर से कोई कमी ना रखें, अगर किसी प्यार के रिश्ते में विचार नहीं भी मिल रहें तो भी आप अपनी अच्छाई को उनपे जाहिर जरूर करें, अपने मन में किसी के लिए भी किसी तरह का अविश्वास बना लेना ठीक नहीं होगा.

मीन (Pisces) कामकाज की स्थिति भी अच्छी है और रिश्तों को संभालना भी आसान ही हो रहा है, फिर भी एक असंतोष सा है कि आप किसी प्यार के रिश्ते को नहीं संभाल पाए.
क्या करें - अगर आपको कोई पुरानी यादें परेशान कर रही हैं तो खुद को उन यादों से हटा लें, जिंदगी की उस अच्छाई की ओर भी देख लें जो आपकी ओर बनी हुई है, और उस अच्छाई और प्रेरणा के साथ अपने कदम आगे बढ़ा लें.

क्या ना करें - किसी को खुश करने के लिए इतना भी पैसा खर्च ना कर लें की उसका कोई मतलब ना हो, खुद को दुखी रख के भी किसी को खुश करने की कोशिश कर लेने में कोई लाभ नही है, इसलिए किसी भी वजह से दुखी ना होते चले जायें.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.