Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Wednesday, July 12, 2017

Wednesday 12th July 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashiphal

मेष (Aries) घर-परिवार में अपने प्रियजनों को लेकर आपके मन में चिंता बनी रह सकती है.. कुछ ऐसी चुनोतियाँ भी हैं जिन्हें साथ ही साथ आपको संभालना भी पड़ेगा.
क्या करें – बार-बार उभरती हुई उन छुपी हुई परेशानियों को समझें.. चाहे वो कामकाज से जुड़ी हों या पैसे या.. अपनी स्तिथि को संभालें रखने में ही फायदा है.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते में किसी भी वजह से असमंजस न बनने दें.. अपने फोकस को बिगाड़कर अपने रिश्तों को परेशानी में डाल लेना इस समय ठीक नहीं होगा.

वृषभ (Taurus) आपको इस बात का आभास है की आपको बहुत कुछ करना है .. पर जो भी आप काम करना चाह रहे हैं उसमे मन नहीं लग रहा .. यह इस समय की विडम्बना हो सकती है.
क्या करें – अपनी मेहनत को भी बढ़ाएं और लोगों की बात को भी समझें.. उनकी सलाह में भी आपके लिए फायदा या आपके लिए आशीर्वाद छुपा हुआ हो सकता है.
क्या न करें – घर-परिवार की खुशियों को किसी भी वजह से कम न होने दें.. अगर आपके मन के उतार-चढ़ाव का असर आपके जीवन की खुशियों पर आ जाए तो फिर यह ठीक नहीं होगा.

मिथुन (Gemini) आप अपने पैसे की स्तिथि से बहुत ज्यादा खुश नहीं हैं.. इसके बावजूद की आप अपनी ओर से मेहनत भी करते हैं .. फिर भी पैसे से जुड़ी किसी भी तरह की बहस से तो बचना ही होगा.
क्या करें – अगर सेहत से जुड़ी कोई परेशानी है तो उस ओर भी ध्यान देना होगा .. और पैसे से जुड़े फैसलों में भी एक बचाव का माहोल बनाये रखना होगा .. ताकि हर स्तिथि को भलीभांति समझा जा सके.
क्या न करें – सिर्फ ऐसा न सोचते चले जाएँ की आपकी मेहनत क्या करेगी.. अपनी तकदीर को भी न कोसा करें.. व्यर्थ में अपनी ही काबलियत को किसी कमी की नजर से देखना भी ठीक नहीं होगा.

कर्क (Cancer) चुनोतियाँ भी हैं, मन भी परेशान है और खर्चे भी बढ़ रहे हैं.. इन सभी चीज़ों का असर आपके ऊपर पड़ता चला जा रहा है.
क्या करें – कामकाज के प्रति अपने समर्पण को और ज्यादा बेहतर करने की ज़रूरत है.. थोड़ी सी कोशिश करेंगे तो आपकी मेहनत भी खुद-ब-खुद उभर कर आएगी.. अपने भविष्य को बेहतर करने के लिए इस तरह का परिवर्तन अपने अंदर लाना ही पड़ेगा.
क्या न करें – किसी भी असमंजस के चलते आप अपना नुकसान न करें .. और वैसे भी कोई चुभती हुई बात कहकर आप लोगों को अपने खिलाफ न कर लें.

सिंह (Leo) किसी भी तरह के बड़े परिवर्तन से आपका नुकसान होने का अंदेशा है .. कम से कम वो उम्मीदें शायद न पूरी हो पायें जिस उम्मीद से आप वो बदलाव करें.
क्या करें – अपनों को संभालकर घर-परिवार की खुशियाँ बनाए रखने की सख्त ज़रूरत है.. आपके विचार अच्छे हैं पर अपने विचारों को कार्यान्वित करने के लिए भी थोडा प्रयास करना पड़ेगा.
क्या न करें – लोगों की बात में शक न करते चले जाएँ.. अपना व्यवहार भी इस वजह से बिगड़ने न दें.. अपने मन में अविश्वास की भावना रखने से कभी कुछ हासिल होता नहीं है.

कन्या (Virgo) आमदनी ठीक है पर पैसे से जुड़े दबाव फिर भी बने रहे सकते हैं .. इसलिए एक सही योजना भी बनानी होगी और अपने फोकस को भी दुरुस्त करना होगा.
क्या करें – ज़िन्दगी में कुछ अच्छा करना है तो अपने अंदर भरोसा जगाना होगा .. और अगर अपने अंदर भरोसा जगाना है तो अपने अंदर एक जूनून की भावना भी लानी होगी .. तभी जाकर आपकी मेहनत अपना रंग दिखा पायेगी.
क्या न करें – किसी अनजाने रास्ते पर चलकर अपने कामकाज को किसी खतरे में न डालें.. बार-बार उभरती हुई कठनाइयों से भी घबरा न जाएँ .. उनसे भी कोई सबक ले लें.

तुला (Libra) कामकाज के प्रति आपका मन नहीं लगेगा तो उसका असर बहुत सारी चीज़ों पर पड़ेगा .. यहाँ तक की रिश्तों को संभालना भी मुश्किल हो जायेगा.
क्या करें – घर-परिवार में भी और कामकाज के क्षेत्र में भी गलतियों से बचना होगा.. अपने अंदर बहुत सारी विनम्रता ले आयें ताकि आपकी अच्छाई उभर कर आये.
क्या न करें – सिर्फ पैसे का ही नहीं सोचते चले जाएँ .. बल्कि अपने व्यवहार को सुधारने का सोचें.. अपने मन में विनम्रता बनाने के लिए कोई पैसा नहीं लगता.

वृश्चिक (Scorpio) आपके सपने बहुत बड़े हैं और जब भी सपने टूटते हैं तो मुश्किल होती है.. अपनी सोच को थोडा सा और व्यवहारिक बनाये रखने की ज़रूरत है ताकि आप अपनी सीमाओं को समझते हुए अपने सपने देखें.
क्या करें – अपनी मेहनत को और अपनी काबलियत को अब तराश लेने की ज़रूरत है.. आनेवाले समय को और सुचारू रूप से सम्भालना होगा.
क्या न करें – अपने कामकाज को लेकर अपने मन में घबराहट न पैदा करें.. बहुत जल्द बादल छंट जायेंगे और अन्धकार दूर हो जायेगा, इसलिए घबराए नहीं.

धनु (Sagittarius) किसी भी तरह का बदलाव कर लेना इस समय ठीक नहीं होगा .. इसलिए हर छुपी हुई बात को समझें और अपनी जिम्मेदारियों को भी समझें .. तभी जाकर तस्वीर पूरी नजर आएगी.
क्या करें – पैसे को भी बचा लें और अपनी मेहनत को भी एक दिशा दे लें .. तभी जाकर आप सही रास्ते पर चलकर अपनी मंजिल पा सकेंगे.
क्या न करें – अपने अंदर किसी भी तरह की असमंजस की भावना बनाकर आप गलती न करते चले जाएँ .. कामकाज से जुड़ी चुनोतियों की वजह से कोई गलत फैसला न करें.

मकर (Capricorn) लोगों के प्रति इस समय भरोसा बनाये रखना होगा ताकि आपकी किसी भी कही हुई बात में कोई गलती न हो.. हर छोटी बात को समस्या की नजर से देखने से तो बचना ही होगा.
क्या करें – हर दिन आपको प्रमोशन नहीं दे सकता और हर पल आपको ख़ुशी नहीं दे सकता, फिर भी अपनी सोच को बहुत सकारात्मक बनाये रखें.. ज़िन्दगी को आशावादी नजरिये से देखना बहुत जरूरी है.
क्या न करें – ऐसा न सोचते चले जाएँ की लोग आपके खिलाफ हैं .. अगर कोई परेशानी का कारण है तो उसे किसी बड़ी समस्या में परिवर्तित न होने दें .. समय रहते उसे संभाल लें.

कुम्भ (Aquarius) रिश्तों को संभालना थोडा सा कठिन हो सकता है.. कामकाज के क्षेत्र में भी विचारों के मतभेद से परेशानी बढ़ सकती है.
क्या करें – अपनी मेहनत को बहुत ऊंचे स्तर का बनाये रखना होगा ताकि आप अपनी कमियों को संभाल सकें.. जिस भी काम से जुड़े हैं उसमे नियमित बने रहने से ही ऐसा संभव हो पायेगा.
क्या न करें – इंसानी फितरत है की हम सब कभी न कभी घबरा जाते हैं .. लेकिन घबराये नहीं और अपनी घबराहट का असर अपने कामकाज पर भी बिलकुल न आने दें.

मीन (Pisces)रिश्तों के प्रति अपने विचारों को बहुत साफ़ कर लेना होगा.. जितनी पारदर्शिता बनाये रखेंगे उतना ही निजी जीवन के हालात को संभालना आसान हो जायेगा.
क्या करें – अपनी मेहनत के भरोसे आपको आगे बढ़ना होगा.. यह सच्चाई है की कभी कभी तकदीर की तुलना में आपकी अपनी मेहनत ही ज्यादा काम करती है.
क्या न करें – सिर्फ ऐसा न सोचते चले जाएँ की आपको कोई नुकसान हो जायेगा, ऐसा करने से 

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.