Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Friday, July 7, 2017

Saturday 8th July 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashiphal

मेष (Aries) पैसे को लेकर चिंता है क्योंकि पैसे से जुड़े कई तरह के दबाव आपके ऊपर उभरते चले जा रहे हैं. कुछ ऐसा उतार-चढ़ाव है जो आपकी समझ में नहीं आ रहा.
क्या करें – खर्चों को बढने से रोकना होगा और पैसे के लेनदेन में सतर्कता बरतनी होगी तभी जाकर आप अपने हालात को काबू में रख पाएंगे.
क्या न करें – सिर्फ लोगों के भरोसे न चलें, अपनी ज़िन्दगी की कमान किसी और को न सोंप दें. अपने दम पर आगे बढना पड़ेगा.

वृषभ (Taurus) कामकाज को आगे बढ़ाने की इच्छा भी है और कोशिश भी है पर अपने मन में आप उस तरह का भरोसा नहीं बना पा रहे जिसकी की ज़रूरत है.
क्या करें – रिश्तों को संभालना पड़ेगा ताकि मन के भटकाव से बचा जा सके. रिश्तों की अच्छाई को परखने की कोशिश करेंगे तो मन में कुछ और बेहतर करने की प्रेरणा भी जगेगी.
क्या न करें – ऐसा न सोचते चले जाएँ की आपकी सेहत ठीक है. कुछ छुपे हुए हालात ऐसे हो सकते हैं जिन्हें नज़रअंदाज़ करना ठीक नहीं है.

मिथुन (Gemini) आपको ऐसा लगता है की तकदीर ने आपके साथ इन्साफ नहीं किया और इसी वजह से आप लोगों के भरोसे अपनी ज़िन्दगी के कदम आगे बढाना चाह रहे हैं.
क्या करें – लोगों से तालमेल बनाना अच्छी बात है पर सफलता तो अपने दम पर ही मिलेगी इसलिए आपको लोगों से सलाह मशवरा जरुर कर लेना होगा.
क्या न करें – अपनी इच्छाओं को बेकाबू न होने दें और उसके चलते अपने खर्चों को भी न बढने दें. ज़िन्दगी के फैसले अपनी ही चाहतों को पूरा करने के लिए नहीं किये जा सकते.

कर्क (Cancer) आपके मन के घबराहट के कई सारे कारण हो सकते हैं और रिश्तों के प्रति बनता हुआ अविश्वास भी उसमे एक बड़ा कारण हो सकता है.
क्या करें – ज़िन्दगी को सूझबूझ के नजरिये से देखना होगा और मन में धैर्य भी बनाये रखना होगा. पहले से किसी भी तरह का फैसला करने से तो बचना ही होगा, तभी जाकर आप हालात को पूरी तरह से समझ पाएंगे.
क्या न करें – पैसे के बारे में सोचकर मन में कोई गलत अवधारणा न पैदा कर लें इसलिए अपने कामकाज से जुडी पैसे की जरूरतों को भी नज़रअंदाज़ बिलकुल न करें. आनेवाले चार ब्रहस्पतिवार को किसी भी पूजा स्थल पर जाएँ और किसी भी भगवान की पूजा-अर्चना कर लें.

सिंह (Leo) किसी प्यार के रिश्ते की ओर आपका झुकाव आपको अपनों से दूर कर सकता है. अपनों की बात को समझने की भी कोशिश साथ ही साथ आपको करनी ही पड़ेगी.
क्या करें – ऐसा हो सकता है की आपकी बात लोग समझ न पायें इसलिए अपनी बात बहुत संभलकर कहनी होगी. आपकी कही हुई अच्छी बात का भी कोई और मतलब निकाला जा सकता है.
क्या न करें – अपने कामकाज से अपना ध्यान बिलकुल न हटायें. अपनी मेहनत से आप बहुत कुछ हासिल कर सकते हैं इसलिए अपने फोकस को बिगाड़ लेना ठीक नहीं है.

कन्या (Virgo) घर-परिवार में अपनों की सेहत की चिंता हो सकती है और अगर किसी भी बात को पूरी तरह समझने में कोई कमी है तो फिर से सलाह ले लें या जांच करवा लें.
क्या करें – अपनों का साथ और समर्थन मिला रहे तो जिंदगी में बहुत कुछ हासिल किया जा सकता है, इसी विचार से आपको लोगों से तालमेल बनाये रखना होगा. लोग आपकी सूझबूझ की कद्र करें यह भी बहुत बड़ी बात है.
क्या न करें – रिश्तों के उतार-चढ़ाव को संभालना है तो तकदीर के भरोसे न चलें. अपने मन में किसी भी तरह की अनिश्चितता बना लेना ठीक नहीं है.

तुला (Libra) मन का भटकाव कुछ ऐसा है की आप रिश्तों की अच्छाई को भी समझ नहीं पा रहे हैं इसलिए कुछ न कुछ ऐसा होता चला जा रहा है जो आपको आपके फोकस से हटाता चला जा रहा है.
क्या करें – किसी से भी दूरियां बनाने से तो बचना ही होगा. अपनी कोशिशों को भी बहुत केन्द्रित कर लेने की ज़रूरत है ताकि रिश्तों के उतार-चढ़ाव से बचा जा सके.
क्या न करें – अपने विचारों को इतना सख्त न बनायें की वो परेशानी का कारण बन जाए. वैसे भी लोगों की गलती निकालकर आप अपने लिए परेशानियाँ न बढ़ाएं.

वृश्चिक (Scorpio) घर-परिवार में अपनों की चिंता बनी रह सकती है, इसके बावजूद की पैसे से जुड़े हालात अनुकूल ही बने हुए हैं.
क्या करें – रिश्तों की अच्छाई को समझें और अपनों के साथ समय व्यतीत कर लें. अपने प्रियजनों से हर तरह की खुशियाँ बनाए रखने का समय है.
क्या न करें – कोई बड़ा फैसला फिलहाल न करें, थोडा समय और बीत जाने दें. कामकाज से जुड़े फैसलों में जल्दी करना भी ठीक नहीं होगा.

धनु (Sagittarius) आपकी मेहनत जैसे हर तरफ बिखरी पड़ी है. अपनी सोच को और अपनी कोशिशों को बहुत ज्यादा केन्द्रित कर लेने की ज़रूरत है.
क्या करें – जो भी कर रहे हैं उस ओर ध्यान देने की ज़रूरत पड़ेगी. मन में satisfaction लायेंगे तो हर चीज़ अच्छी भी लगनी शुरू हो जाएगी.
क्या न करें – पैसे के लेनदेन में किसी भी तरह की गलती न करें क्योंकि अच्छी भली पैसे की स्तिथि को भी व्यर्थ में खतरे में डालते चले जाना ठीक नहीं है.

मकर (Capricorn) आप ज़िन्दगी के फैसले बहुत उत्तेजित होकर करना चाह रहे हैं इसलिए आपकी बातो में भी असंतोष ही झलक रहा है.
क्या करें – अपनी कोशिशों को बहुत ज्यादा केन्द्रित करना होगा. बहुत सारी चीज़ों को एक साथ करने से भी बचना होगा, तभी जाकर आप लोगों की बात को समझ पाएंगे.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते को लेकर मन में घबराहट न पैदा करें. किसी भी अच्छाई में गलती निकालना भी ठीक नहीं होता.

कुम्भ (Aquarius) पैसे को लेकर मन में असंतोष रहेगा तो पैसे से जुडी गलतियाँ हो जाएँगी इसलिए विचारों के मतभेद से तो बचना ही होगा.
क्या करें – अपनी बचत को भी संभालना है और अपने पैसे के आगमन पर भी एक नजर रखनी है. पैसे के लेनदेन में बहुत पारदर्शिता बनानी होगी.
क्या न करें – घर-परिवार में बनती हुई खुशियों में किसी तरह की कमी न आने दें. इसी वजह से पैसे से जुड़े फैसलों में तकदीर को आजमाने की भी कोशिश न करें.

मीन (Pisces)अपनी चिंताओं को बढ़ाकर आप अपना नुकसान करते चले जा रहे हैं. आपको ऐसा भी लग रहा है की कहीं कामकाज में कोई बड़ा नुकसान न हो जाये.
क्या करें – लोगों से हर संभव तालमेल बनाये रखना होगा, तभी जाकर आपके काम के प्रति प्रदर्शन में इजाफा हो पायेगा, कोशिश तो करके देखिये.

क्या न करें – ऐसा न सोचें की आपकी मेहनत में कोई कमी है पर अगर कोई कमी है तो उसे अपनी मेहनत से पूरा जरुर कर लें ताकि कोई गलती न हो.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.