Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Monday, July 24, 2017

Monday 24th July 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashiphal

मेष (Aries) रिश्तों को लेकर बहुत सारे सकारात्मक विचार हैं आपके मन में, आप अपने घर परिवार का सुख भी बनाए रखना चाह रहें हैं और साथ ही साथ किसी प्यार के रिश्ते की ओर भी आपका रुझान बढ़ रहा है.
क्या करें - अपने घर परिवार की खुशियों को बनाए रखना आपकी प्राथमिकता होनी चाहिए ताकि आप किसी भी तरह की परेशानी से बच सकें, असमंजस की स्थिति में किसी प्यार के रिश्ते के बारे में सोचते चले जाने से तो बचना ही होगा.
क्या ना करें - इस समय अपनों से दूर जाने का न सोचें क्योंकि ऐसा करने से ही कुछ तनाव पैदा हो सकता है और वो ना होने दें.

वृष (Taurus) - घर परिवार में अपनों के लिए बहुत कुछ करना होगा और धन से भी और मन से भी सब की सहायता करनी होगी, अगर किसी से भी कोई रंजिश रही है तो उसे भी बातचीत के माध्यम से संभालने का समय आ गया है.
क्या करें - जो भी कर रहें हैं उसमें अपनी कोशिशें बनाए रखें, चाहे वो कामकाज हो या आपके निजी जीवन के हालात, अपनी सकारात्मक कोशिशों से आप अपने लिए सुख की स्थिति बना सकते हैं.
क्या ना करें - किसी ऐसी जगह पैसा ना लगाएं जिसकी समाज इजाजत नहीं देता, कानून के खिलाफ जाना भी इस समय ठीक नहीं होगा.

मिथुन (Gemini) - हालात कुछ ऐसे बन रहें हैं कि आपको हर एक के लिए कुछ ना कुछ करना पड़ेगा, घर परिवार में भी अपनों की सहायता करने का जैसे समय आ गया.
क्या करें - धन का आगमन शायद आपको उतना अच्छा ना लग रहा हो पर आपकी आर्थिक स्थिति स्थिति संतोषजनक बनी हुई है उसमें आपकी बचत इत्यादि भी शामिल है, इसी अच्छाई को बनाए रखने की समय.
क्या ना करें - अपनी समृद्धि को बढ़ाने के प्रयास में कोई बड़ा फेर-बदल ना करें, ना तो व्यर्थ में कोई उधार लें और ना ही पैसे के लेन-देन में किसी तरह की गलती करें.

कर्क (Cancer) - किसी यात्रा बदलाव या परिवर्तन की संभावनाएं बन सकती हैं, मन में दुविधाएं बनी रहें ये एक स्वाभाविक सी बात है क्योंकि इंसानी फितरत है कि हम लीग से हटकर कुछ करना नहीं चाहते.
क्या करें - अपने भरोसे को बनाए रखें और कामकाज में अपनी लगन को बढ़ा लें, अपने प्रदर्शन को इस समय बहुत ऊंचे स्तर का बनाए रखना बहुत ज्यादा जरूरी है.
क्या ना करें - किसी प्यार के रिश्ते से कोई बहुत बड़ी उम्मीद ना लगाएं और वेसे भी कई तरह की रुकावटों का सामना करना पड़ सकता है, इसलिए रिश्तों को समझने में और संभालने में कोई गलती ना करें.

सिंह (Leo) - धन की स्थिति अच्छी है और आपको धन को बचाए रखने की भी जरूरत है, थोड़ी और योजना बनानी होगी और थोड़ा और सतर्क को जाना होगा.
क्या करें - अपने लिए एक बचाव का माहौल बनाए रखें, किसी भी तरह की जल्दबाजी से भी बचें, हर चीज को बहुत धैर्य से सोच के ही अपने कदम उठाएं.
क्या ना करें - अपनों से दूरियां बिल्कुल ना बनाएं, अगर विचार नहीं भी मिल रहें हैं तो भी अपनों को समझने की कोशिश कर लें, अपनी ही बात को कहते चले जाना ठीक नहीं होगा.

कन्या(Virgo) हालात सुखद है इसलिए आपको कोई बड़ा रिस्क लेना चाह रहें हैं जबकि ऐसा कोई फैसला करने की इस समय कोई जरूरत नहीं है, जब सब कुछ ठीक चल रहा है तो उसमें फेर-बदल करने से तो बचना ही होगा.
क्या करें - अपनी सुख और समृद्धि का पूरी तरह से जायजा लें और उसे बनाए रखने की कोशिश कर लें, कामकाज की जुड़ी और पैसे से जुड़ी प्लानिंग तो करनी ही होगी.
क्या ना करें - किसी बड़े लाभ की उम्मीद ना लगाएं और ऐसा सोच के आप कोई गलत काम भी ना करें, मेहनत से हट के कुछ भी सोचना ठीक नहीं होगा.

तुला (Libra) - भाग्यशाली समय जरुर है पर संभलना तो पड़ेगा ही क्योंकि आपकी कोशिशें बिखरती चली जा रही है.
क्या करें – कामकाज से जुडे हालात बहुत अच्छे बने हुए हैं, उस रास्ते को और मजबूत करने की कोशिश करनी होगी, ऐसे में रोजमर्रा की बातों को संभाले रखने की जरूरत पड़ेगी.
क्या ना करें - लोगों की बातों में ना आएं, अगर कोई आपको बड़े सपने दिखा रहा है तो अपने चुने हुए रास्ते से आप कहीं भटक ना जाएं.

वृश्चिक (Scorpio) कामकाज की जुडी प्राथमिकता बनी हुई है और उसके लिए आपको जूझना भी पड़ेगा, हर चीज हर समय अच्छी लगे ऐसा जरूरी नहीं है.
क्या करें - हालात मददगार हैं और तकदीर की भूमिका अच्छी है, ये भी बहुत बड़ी बात है जो जिंदगी में आपको आगे बढ़ने में मदद कर रही है, इसलिए इसे अपने लिए बहुत बड़ी कृपा समझे.
क्या ना करें - सब कुछ ठीक होने के बावजूद अपने व्यवहार में किसी भी तरह की कमी ना आने दें, अगर किसी भी तरह का मतभेद उभरेगा तो संभवतः गलती आप ही की होगी बस ऐसी कोई गलती ना करें.

धनु (Sagittarius) - कामकाज से जुड़ी परिस्थितियां ठीक हैं और कोई कमी नहीं है, बस कमी यह है कि आप हर चीज में अपने तनाव को व्यर्थ में बढ़ाते चले जा रहें हैं, इसी कमी को को संभालने की जरूरत है.
क्या करें - थोड़ा सा शांत रहें और थोड़ा खुश रहने की कोशिश कर लें, सब कुछ ठीक है और ठीक ही रहेगा.
क्या ना करें - अपनी बचत को कहीं फसा के आप अपने लिए नुकसान ना बढाएं, किसी प्यार के रिश्ते में भी इस समय कोई बड़ी उम्मीद ना लगाएं, थोड़ा समय बीत जाने दें.

मकर (Capricorn) अगर आप किसी भी तरह का खतरा मोल लेंगे तो आपके लिए परेशानीयां बढ़ सकती हैं, रोजमर्रा की बातों को भी लेके भी थोडा संभल कर चलने की जरूरत है.
क्या करें - लोगों की अच्छाई को भी समझें और लोगों की जरूरतों को भी पूरा कर लें, घर परिवार की खुशियों में जो भी उतार चढ़ाव आ रहें हैं उन्हें समय रहते संभाल लें.
क्या ना करें - सिर्फ पैसे को प्राथमिकता देके अपनी जिंदगी में किसी भी तरह की कमी ना पैदा करें, और ऐसा करते हुए आप अपनों को भी कहीं नाराज ना कर लें.

कुंभ (Aquarius) आप किसी प्यार के रिश्ते को आगे भी बढ़ाना चाह रहें हैं और उस से सुख भी पाना चाह रहें हैं, पर मन में परेशानी सी है कि क्या ये संभव हो पाएगा संभव हो पायेगा, संभवतः आप बहुत ज्यादा ही सोच रहें हैं जिसकी जरूरत नहीं है.
क्या करें - मन को थोड़ा सा शांत कर लें और अपनी अच्छाइ को देखें, घर परिवार में अपनों का सुख आपके लिए भरपूर बना हुआ है और ये भी बहुत बड़ी बात है, कोई प्यार का रिश्ता भी आपके लिए अच्छाई ही दिखा रहा है.
क्या ना करें - अपने कामकाज की परेशानियों का असर अपने रिश्तों पे बिल्कुल ना आने दें, वैसे भी किसी को इस समय नाराज़ कर लेना ठीक नहीं है.

मीन (Pisces) आप किसी प्यार के रिश्ते की ओर ज्यादा सोच रहें हैं और ऐसा करते हुए अपने घर परिवार की खुशियों को खतरे में डालते चले जा रहें हैं, इसी बात को ध्यानपूर्वक समझने की जरूरत पड़ेगी.
क्या करें - लोगों की नाराजगी का कारण जानना होगा और आपको इस बात का आभास हो जाएगा कि वो बहुत छोटी-छोटी बात हैं, इसलिए उन्हें संभालना भी आसान ही होगा.

क्या ना करें – पैसे से जुड़े जो भी विचार हैं आपके मन में उसका असर अपने रिश्तों पे बिल्कुल ना आने दें, चाहे पैसा ज्यादा है या कम है ये ना सोचें, सिर्फ रिश्तों में सुकून बनाने की कोशिश कर लें. 

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.