Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Wednesday, July 19, 2017

Wednesday 19th July 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashiphal

मेष (Aries) आप जो भी अच्छी बात कहेंगे वो आपके अपनों को जरुर भा जायेगी.. रिश्तों में मधुरता लाने का बहुत सुंदर समय चल रहा है..
क्या करें – कामकाज को लेकर आपके मन में कुछ समय से अनिश्चितता रही है.. अब वो समय आ गया है की आप नयी उपलब्धियों की ओर आगे बढ़ पायें.. इसलिए जो भी मौका मिल रहा है उसके बारे में एक बार जरुर सोच लें..
क्या न करें – अपने मन में किसी के प्रति कलह मचाकर अपना ही नुकसान न करें.. अपनों की सेहत को नज़रअंदाज़ करना भी ठीक नहीं होगा..

वृषभ (Taurus) जिस रूप से भी आप मेहनत करेंगे उसका अच्छा फल जरुर मिलेगा और आप जहाँ हैं वहीँ पर वो सफलता मिलेगी.. किसी बदलाव का सोचना ही नहीं पड़ेगा..
क्या करें – अपने अंदर भरोसा जगा लें और मेहनत के रास्ते को अपना लें.. ज़िन्दगी को एक नए नजरिये से देखने का समय आ गया है..
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते का विचार हो सकता है मन में.. पर अपनी इच्छाओं को बहुत ज्यादा बढ़ाएं नहीं.. रिश्तों को लेकर पीठ पीछे क्या हो रहा है इस बात को समझने में भी कोई कमी न रखें..

मिथुन (Gemini) आप बहुत ज्यादा सोच रहे हैं इसलिए इस बात का भी आभास हो रहा है की मेहनत तो करनी ही पड़ेगी.. पर मन में एक अविश्वास सा भी बनता चला जा रहा है की क्या यह सबकुछ हो पायेगा..
क्या करें – घर-परिवार की खुशियाँ बनाये रखनी है तो अपनों के करीब रहें.. बहुत सूझबूझ के साथ और धैर्य के साथ अपनों की जरूरतों को पूरा करते चले जाएँ..
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते को अंजाम देने के प्रयास में अपना ही नुकसान न कर लें.. कोई ऐसा बड़ा कदम इस समय न उठायें जिसका असर आपके पैसे की स्तिथि पर आ जाए..

कर्क (Cancer) कामकाज को लेकर मन में असमंजस हो सकता है पर पैसे की स्तिथि फिर भी बहुत मददगार ही बनी हुई है इसलिए अपने फैसले बहुत संभलकर ही करने होंगे..
क्या करें – लाभ हर तरह से बन पायेगा क्योंकि आप प्रयत्नशील हैं.. ज़िन्दगी की खुशियाँ बनाये रखने के लिए भी यही प्रयास बहुत बड़ा काम करेगा..
क्या न करें – पैसे के लेनदेन में किसी भी तरह की कमी न आने दें.. कारण कोई भी क्यों न हो पर अपनी परेशानियों को ही उजागर करते चले जाना ठीक नहीं होगा..

सिंह (Leo) अपने काम को आगे बढाने के प्रयास में आप कहीं लोगों को नाराज़ न कर दें.. वैसे भी यह समय तकदीर को आज़माने के लिए अच्छा नहीं है..
क्या करें – काम की ओर अपनी लगन बनाये रखें.. हर तरह के विकल्प को समझें और अपने मन में किसी भी तरह के भटकाव को बढाने से बचें..
क्या न करें - घर परिवार में बार बार उभरती हुई उथल पुथल का असर अपने रिश्तों पे बिलकुल न आने दें.. वैसे भी लोगों से दूरियां बना लेना ठीक नहीं होगा

कन्या (Virgo) यह समय ही कुछ ऐसा है जिसमे काम से लाभ तो बन रहा है पर आप उस लाभ को संभाल नहीं पा रहे हैं.. अपने फैसलों में कुछ असमंजस की स्तिथि हो सकती है जिसके चलते फैसले ही गलत हो जाएँ..
क्या करें – तकदीर की भूमिका फिर भी अच्छी है और पैसे की स्तिथि संभली हुई है.. इसलिए किसी भी तरह की लापरवाही से बचना होगा.. और किसी भी तरह का फैसला करने से पहले एक बार फिर से सोच लेना होगा..
क्या न करें – ज़िन्दगी का जो सुख शान्ति और संयम बनाये रखने में मिलता है उससे बड़ी कोई और बात नहीं हो सकती.. इसलिए अपने मन के चैन को किसी भी वजह से कम न करें..

तुला (Libra) धन का आगमन ठीक है पर बचत नहीं हो पा रही.. उसका एक कारण यह भी है की आपको अपने काम या कारोबार में पैसा लगाने की ज़रूरत पड़ सकती है..
क्या करें – अपनी जिम्मेदारियों की ओर एक नजर रखें ताकि उन्हें भी साथ ही साथ पूरा किया जा सके.. सिर्फ अपने ही बारे में सोचने से कभी कभी गलती भी हो जाती है..
क्या न करें – अगर आप सही हैं तो इसका यह मतलब नहीं है की आप लोगों की गलती निकालते चले जाएँ.. वैसे भी कामकाज में कोई बड़ा फेरबदल करना भी एक तरह की गलती ही होगी.. ऐसा कुछ न करें..

वृश्चिक (Scorpio) कामकाज से सुंदर लाभ बना हुआ है और आपकी अच्छाई हर तरह से उभर रही है.. लोग भी आपका साथ निभाना चाह रहे हैं..
क्या करें – अपने अंदर बहुत सारे सकारत्मक परिवर्तन लाने की ज़रूरत है.. अपने मन में बहुत विनम्रता बनाये रखनी होगी.. अच्छी बात यह है की आप लोगों को पूरा मान दे पा रहे हैं..
क्या न करें – रिश्तों को या अपनी काबलियत को सिर्फ पैसे की नजर से न देखें.. पैसे की अपनी भूमिका है.. पर अपनी सोच को पैसे की वजह से बिगड़ने न दें..

धनु (Sagittarius) तकदीर को आज़माते हुए इस समय अपने पैसे को कहीं फंसा लेना ठीक नहीं होगा.. बेहतर यह होगा की अपना उतना समय अपने काम में लगा लें..
क्या करें – अपने पैसे से जुड़े फैसलों में एक बचाव बनाये रखने की ज़रूरत है ताकि आप अपने पैसे को कहीं फंसने से बचा सकें.. किसी भी वजह से अपना नुकसान करने से तो बचना ही होगा..
क्या न करें – कामकाज से जुडी चुनोतियों से आप व्यर्थ में घबरा न जाएँ.. ऐसा न सोचें की लोग क्या कहेंगे.. लोगों को जो कहना है उन्हें कहने दो.. आप अपनी अच्छाई बनाये रखें..

मकर (Capricorn) घर-परिवार की खुशियाँ बनाये रखना आपकी प्राथमिकता होनी चाहिए.. अगर आप शादीशुदा हैं तो आपको अपने निजी जीवन के हालात को और ध्यानपूर्वक संभालना होगा..
क्या करें – अपने कामकाज में सफलता पाने के सुंदर हालात बनते चले जा रहे हैं.. लोगों से जुड़कर या लोगों से तालमेल बनाकर भी आपको बड़ी सफलता मिल सकती है.. इसलिए अपने प्रयास इसी रूप से करने होंगे..
क्या न करें – सिर्फ किसी प्यार के रिश्ते का ही न सोचते चले जाएँ.. अपने घर-परिवार की खुशियों को बनाये रखने का भी सोचें.. वैसे भी अपने विचारों को इस समय बार-बार बदलते चले जाना ठीक नहीं होगा..

कुम्भ (Aquarius) रिश्तों में तनाव बना रह सकता है.. इसके बावजूद की आप अपनों के लिए बहुत कुछ करना चाह रहे हैं और ज़िन्दगी में सुख बनाये रखने की कोशिश भी कर रहे हैं..
क्या करें – कुल मिलाकर भाग्यशाली समय है.. बहुत सी चीज़ें ऐसी हैं जो खुद-ब-खुद संभली रहेंगी पर मन में पहले से बनाये हुए फैसलों से तो आपको बचना ही होगा..
क्या न करें – किसी भी तरह के तनाव में बिलकुल न पड़ें.. निजी जीवन में कोई मतभेद भी न उभरने दें.. इसी वजह से पैसे से जुड़े फैसलों में भी कोई गलती न करें..

मीन (Pisces)अगर लोग आपसे खुश नहीं हैं तो उसका असर आपके प्रदर्शन पर भी आ सकता है और किसी रिश्ते पर भी आ सकता है.. इसी वजह से अपने मन की घबराहट को हटाकर लोगों को समझना होगा..
क्या करें – अपनी काबलियत पर भरोसा करें.. ऐसे में जो आपकी मेहनत उभर कर आएगी वो आपका बहुत दूर तक साथ निभाएगी.. इसलिए अपनी चुनोतियों से भी कोई न कोई सबक जरुर ले लें..

क्या न करें – लोगों की जरूरतों को समझने में किसी भी तरह की कमी न रखें.. ऐसा करने से ही आप अपने किसी प्यार के रिश्ते को संभाल पाएंगे.. सेहत को लेकर भी इस समय कोई गलती करना ठीक नहीं होगा..

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.