Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Thursday, August 31, 2017

Thursday 31st August 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashiphal

मेष (Aries) पैसे को लेकर कई तरह के विचार चल रहे हैं मन में, कभी आपको लगता है की पैसे की कमी है, कभी आपको लगता है की लोग आपका गलत फायदा उठा रहे हैं, तो बहुत सारी चीज़ें आपके मन में साथ ही साथ चल रही हैं.
क्या करें – पैसा का लेनदेन कुछ ऐसा है जिसे बहुत ध्यानपूर्वक समझना होगा. बढ़ते हुए खर्चे की बात हो या किसी देनदारी की, हर चीज़ को संभाले रखने की आपको इस समय जरूरत पड़ेगी.
क्या न करें – किसी भी वजह से रिश्तों में तकरार बिलकुल न आने दें. आपका समर्पण अच्छा होने के बावजूद आपके मन की घबराहट इसमें कमी ला सकती है, इसलिए विचारों के मतभेद में बिलकुल न पड़ें.

वृषभ (Taurus) कामकाज की स्तिथि को पूरी तरह से समझने के लिए अपने मन की चिंताओं को तो हटाना ही पड़ेगा, पर बड़ी बात यह है की अपनी मेहनत को और अपनी कोशिशों को बहुत केन्द्रित बनाये रखने की जरूरत है.
क्या करें – आपका प्रदर्शन इस बात पर निर्भर करेगा की आप मन में कितनी शांति बनाये रखते हैं. वैसे भी घर-परिवार में सुख और शांति बनी रहे तो और चीजों की ओर देखने में मदद मिल जाती है, इसलिए थोडा सा शांत रहना सीख लें.
क्या न करें – ज़िन्दगी की रुकावटों को अपने ऊपर हावी न होने दें. अगर किसी से तालमेल बिगड़ गया था तो उस बात को खींचते चले जाना ठीक नहीं है.

मिथुन (Gemini) बहुत कुछ ठीक हो सकता है अगर आप अपनी प्रेरणा को जगाये रखें. मन में व्यर्थ की परेशानियों को लेकर चलने से कभी भी कुछ हासिल होता नहीं है.
क्या करें – घर-परिवार की खुशियों से जुडी हुई है आपकी कामकाज की स्तिथि. जितना लोगों को समझने की कोशिश करेंगे उतना आपको अपने हालात को संभालने में मदद मिल जाएगी. वैसे भी यह खुशियों भरा समय है जिसे बनाये रखें.
क्या न करें – पैसे को लेकर किसी भी तरह की बहस में बिलकुल न पड़ें. विचार नहीं मिलेंगे तो परेशानी होगी, इस बात का असर अपनी कोशिशों पर भी बिलकुल न आने दें.

कर्क (Cancer) आपको यह बात परेशान कर रही है की आपकी पीठ पीछे क्या हो रहा है. बड़ी समस्या यह है की आप हर चीज़ को शक की नजर से भी देखते चले जा रहे हैं, और यही ठीक नहीं है.
क्या करें – कभी-कभी ज्यादा सोचने से भी परेशानी हो जाती है. किसी भी तरह का आलोचनात्मक रवय्या अपनाने से तो आपको इस समय बचना ही होगा.
क्या न करें – कामकाज से लाभ बना रहे तो अच्छी बात है, लेकिन उसके चलते आप अपने व्यवहार में किसी भी तरह की कमी न आने दें. सिर्फ अपनी ही बात कहते चले जाना भी ठीक नहीं होगा.

सिंह (Leo) घर-परिवार के हालात ठीक ठाक बने हुए हैं लेकिन आप अपने मन में परेशानियाँ लेकर चल रहे हैं, जबकि उन परेशानियों का कोई बड़ा कारण नहीं है, इसलिए अपने मन को संभालना होगा.
क्या करें – इस अच्छाई को समझने की कोशिश करें की आप रिश्तों के प्रति जागरूक हैं. इसी कारण आप अपनी बात कह भी पा रहे हैं और लोगों को समझ भी पा रहे हैं, यह भी बहुत बड़ी बात है.
क्या न करें – इस समय जो आपके लिए अच्छाई बनी हुई है उसे भी कम न समझें. एक बहुत बड़ा आशीर्वाद है आपके साथ जुड़ा हुआ जो आपकी परिस्थितियों को संभाले हुए है.

कन्या (Virgo) अगर किसी भी बात को समझने में कोई कमी आ रही है तो उसे और भलीभांति जान लें. उसमे सेहत से जुड़े मुद्दे भी शामिल हो सकते हैं. अपनों का ख़याल तो रखना ही पड़ेगा.
क्या करें – अपने भटके हुए विचारों को थाम लेंगे तो लोगों की अच्छाई और लोगों का समर्थन आपको भरपूर नजर आएगा. अपने मन में इसी तरह की शांति बनाये रखने की जरूरत है.
क्या न करें – कोई ऐसी स्तिथि न उत्पन्न होने दें जिसके चलते आप ही का नुकसान हो जाए. वैसे भी अपनी कोशिशों को इतना न भटका लें की हर चीज़ एक समस्या में परिवर्तित हो जाए.

तुला (Libra) किसी प्यार के रिश्ते को लेकर आपका मन बहुत भटक रहा है. अगर गलतियाँ हैं तो वो आपकी ओर से क्योंकि आप लोगों को नाराज़ भी करते चले जा रहे हैं.
क्या करें – दूरियां बना लेने से तो बचना होगा. अगर विचार न मिलें तो अपनी बात तो फिर भी कहनी ही पड़ेगी, तभी जाकर हालात संभाले जा सकेंगे.
क्या न करें – जो भी विकल्प सामने उभर कर आ रहे हैं उसको सिर्फ पैसे की नजर से न देखें. इस बात को समझने की कोशिश कर लें की उसमे मेहनत करने की कितनी संभावनाएं हैं, ताकि आपकी ओर से कोई गलती न हो.

वृश्चिक (Scorpio) घर-परिवार की खुशियाँ बनाये रखना आपकी प्राथमिकता होनी चाहिए. हालात कैसे भी क्यों न हों, अपनों के लिए थोडा सा समय जरुर निकाल लें.
क्या करें – पैसे की स्तिथि ठीक है और कामकाज की ओर भी ध्यान देना ही पड़ेगा. फिर भी विचार-विमर्श जरुर कर लें, ऐसा करने से कई तरह की संभावनाएं खुल जाएँगी.
क्या न करें – काम के प्रति समर्पित जरुर रहें लेकिन अपने लिए परेशानियाँ न बटोरें. अपने को सही ठहराना और लोगों को गलत ठहराना भी ठीक नहीं है.

धनु (Sagittarius) अपनी ही कोशिशों पर शक करने से परेशानियाँ पैदा हो सकती हैं. वैसे भी अगर आपका फोकस बिखर जाए तो यह आप की ही गलती होगी.
क्या करें – कामकाज की स्तिथि बनाये रखना बहुत बड़ी बात है. यह आशीर्वाद है आपके साथ की सबकुछ ठीकठाक चलता रहे, फिर भी अपने बढ़ते हुए खर्चों पर एक नजर रखनी होगी.
क्या न करें – सिर्फ पैसे को प्राथमिकता देकर अपने बड़े बुजुर्गों को नाराज़ न करें. अपनी तकदीर को भी आजमाने की इस समय कोशिश न करें, थोडा धैर्य बनाये रखना होगा.

मकर (Capricorn) हालात कुछ कठिन हो सकते हैं यही वजह है की आपका मन कुछ परेशान है. अगर आप किसी से कोई ऐसी बात करेंगे जो आपको नहीं करनी चाहिए तो फिर आप अपनी परेशानियों को बढ़ाएंगे ही. लोगों की नाराजगियों को तो समझना ही पड़ेगा.
क्या करें – यात्रा या बदलाव की परिस्थितियाँ बन सकती हैं पर हर कदम बहुत ध्यानपूर्वक ही लेना होगा. उत्तेजित होकर ज़ल्दबाज़ी में किये गए फैसलों से तो बचना ही पड़ेगा.
क्या न करें – हर छोटी बात को बेकाबू न होने दें. घर-परिवार में भी किसी बात को बिगड़ने न दें. अपने पैसे को व्यर्थ में कहीं फंसा लेना इस समय ठीक नहीं होगा.

कुम्भ (Aquarius) परेशान रहने की जो आदत बन गयी थी अब उसमे सुधार आने का समय आ रहा है. हर चीज़ को नए नजरिया से देखेंगे तो बहुत कुछ आपको अच्छा भी लगेगा. खासकर अपने कामकाज की ओर बढ़ती हुए संभावनाओं को भलीभांति समझना होगा.
क्या करें – हर बेहतर होती हुई परिस्थिति की तह तक जाने की जरूरत पड़ेगी. हर बात को समझेंगे तभी खुद को नुकसान से भी बचा पाएंगे. मिलाजुला समय है इसलिए संभलकर ही चलना होगा.
क्या न करें – ज़िन्दगी में तालमेल बनाये रखने का मतलब यह नहीं है की आप सबकुछ लोगों के भरोसे छोड़ दें. बड़ी जरूरत यह है की अपनी मेहनत में किसी भी तरह की कमी न आने दें, तभी जाकर लोगों का तालमेल भी अपना पूरा काम कर पायेगा.

मीन (Pisces)अगर कोई नुकसान हो रहा है या अगर किसी भी तरह की परेशानी है तो उसके कारणों को समझना पड़ेगा. यही वजह है की अपने काम की ओर एक ऐसी नजर रखनी पड़ेगी जो आपके लिए एक बचाव का माहोल बनाये.
क्या करें – यह समय ही कुछ ऐसा है जिसमे लोगों से तकरार रह सकता है, इसलिए अपनी ओर से अपनों के लिए कुछ ज्यादा करने की कोशिश जरुर कर लें. घर-परिवार में खुशियाँ बनाये रखना बहुत ज्यादा जरूरी होगा.

क्या न करें – आपके सपने या आपकी उम्मीदें कितनी भी बड़ी क्यों न हो पर इस समय तकदीर को आजमाने की कोशिश न करें. ऐसा करने से कहीं आप अपनी बचत को किसी बड़े खतरे में न डाल दें.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.