Speak to Jyotishguru Deepak Kapoor

Place your order for Astrotalk at www.Jyotishguru.com

Saturday, December 30, 2017

2018 Annual Career and Profession Special, Vedic Astrology Forecast, Rashiphal

मेष (Aries) – काम या कारोबार में हालात आपके लिए मददगार हैं. यह और बात है की मई से अगस्त 2018 में कुछ उतार-चढ़ाव बना रह सकता है जिस ओर आपको ध्यान देना पड़ेगा, फिर भी ज़िन्दगी में आगे बढने का समय है कि अपनी मेहनत से बहुत कुछ हासिल कर लिया जाए. जनवरी से सितम्बर 2018 में काम या कारोबार में लोगों से अच्छा तालमेल बना रहेगा, लेकिन अक्टूबर से दिसम्बर 2018 में किसी को नाराज़ करके अपनी परेशानियाँ न बढ़ाएं. वैसे भी अक्टूबर से दिसम्बर में तकदीर को आजमाने के प्रयास में कोई बड़ा खतरा मोल न लें. अगर कामकाज की स्थिरता को बनाये रखना है तो जनवरी से मार्च 2018 में किसी से उलझने की कोशिश न करें. अप्रैल से नवम्बर 2018 तक आपकी काम के प्रति लगन आपको भरपूर फायदा पहुंचा सकती है. कुलमिलाकर स्तिथि यह है की अपने काम के प्रति अपनी लगन और अपने भरोसे को जगाये रखना होगा.

वृषभ (Taurus) – काम या कारोबार के सन्दर्भ में चुनौती भरा वर्ष है जिसे अपनी मेहनत और अपने फोकस से संभाला जा सकता है. आपकी ओर से कोशिश यह होनी चाहिए की जनवरी 2018 में और आगे चलकर अप्रैल-मई 2018 में आप किसी को भी नाराज़ न करें. ऐसा करने से अपनी चुनौतिओं को संभालने में मदद मिल जाएगी. काम या कारोबार में अपने से वरिष्ठ लोगों से तालमेल बनाये रखना होगा. अक्टूबर से दिसम्बर 2018 में वही लोग आपकी सहायता भी करना चाहेंगे, इसी दौरान 2018 में कुछ ऐसी परिस्थितियां उभरेंगी जब लोग आपकी मदद करें, खासकर फरवरी और मार्च 2018 में और आगे चलकर मई से नवम्बर 2018 में आपके आसपास के लोगों की आपकी ज़िन्दगी में अहम भूमिका रहेगी, जिसके चलते आपके career में इज़ाफ़ा होगा. मार्च और अप्रैल 2018 में किसी भी तरह के बड़े बदलाव से आपको बचना होगा ताकि आप अपने लिए किसी भी परेशानी को व्यर्थ में बुलावा न दें.

मिथुन (Gemini) – अपने कामकाज में अपने बेहतर प्रदर्शन को बनाये रखने का वर्ष है. जनवरी से सितम्बर 2018 में ऐसे मौके मिलेंगे जब आपकी क्षमताएं उभरकर आयें और लोग उनकी सरहना कर पायें, पर अक्टूबर से दिसम्बर 2018 में विचारिक मतभेद की परिस्थितियां भी बन सकती हैं, जिनसे खुद को बचाए रखना होगा. पीठ पीछे क्या हो रहा उसे भी समझने की जरूरत पड़ेगी ताकि अपनी रुकावटों को संभाले रखने में मदद मिल सके. अगर आप किसी कारोबार या बिज़नस में हैं तो अपने पैसे की स्तिथि को समझने का और संभाले रखने का समय है ताकि आप अपने पैसे को कहीं फंसाते न चले जाएँ, इस चीज़ का असर आपके रिश्तों पे पड़ सकता है इसलिए भी अपने कारोबार की जरूरतों को पूरा करने के लिए जागरूक रहना होगा. मार्च 2018 से मई 2018 में आपकी मेहनत आपका पूरा साथ निभाएगी जिसके चलते आपको बड़ी सफलता मिल सके.

कर्क (Cancer) – अब से लेकर मार्च तक का समय अपने काम या कारोबार को बढ़ावा देने के लिए आपकी मदद कर रहा है. इसी के चलते आपके लिए भाग्यशाली परिस्थितियां बनी रहें ऐसा बहुत हद तक संभव है, पर मार्च और अप्रैल 2018 में आपको थोड़ी सतर्कता बरतनी होगी, ताकि किसी भी तरह का मतभेद आपके लिए परेशानियाँ न खड़ी करे. काम या कारोबार में अपने आसपास के लोगों से जो आप उम्मीद लगायेंगे शायद वो भी उतनी पूरी न हो पाए, पर मई से नवम्बर 2018 का समय कुछ ऐसा है जिसमे लोगों के तालमेल से आपके काम या कारोबार में बढ़ोत्तरी होगी. इस बात को मार्गदर्शन के रूप में समझ लीजिये ताकि आपको उसका पूरा फायदा मिल सके. अक्टूबर से दिसम्बर 2018 में अपने काम की क्वालिटी को भी बेहतर करना होगा और अपने प्रदर्शन को भी सुधारने की जरूरत पड़ेगी. अच्छे भले हालात को शक की नजर से देखते चले जाने से भी बचना होगा, ताकि आप अपने बलबूते पर अपनी कोशिशों को अंजाम दे पायें.

सिंह (Leo) – आपका ज्ञान और आपकी क्षमताएं आपको मदद कर रही हैं कि कामकाज को ओर सुधार लिया जाए. इसी तरह की प्रेरणा ज़िन्दगी में आगे बढने में मदद करती है. अब से सितम्बर 2018 तक इस तरह की मेहनत कर लीजिये ताकि उसके बाद आपको उसके अच्छे नतीजे भी प्राप्त हो सकें और ज़िन्दगी में सुख और चैन की बढोत्तरी भी हो सके. अब से मार्च 2018 तक कामकाज के क्षेत्र में अपने आसपास के लोगों से बनते बिगड़ते हालात बने रहेंगे, फिर भी बहुत धैर्य बनाये रखना होगा. अब से लेकर अप्रैल 2018 तक तकदीर की भूमिका अच्छी है जो आपको आपके कामकाज में भी मदद करे, लेकिन मई से दिसम्बर 2018 में किसी भी तरह का खतरा मोल लेने से बचना होगा ताकि आपकी परेशानियाँ बढ़ें नहीं. उस दौरान अपने मतभेद को भी संभाले रखने की कोशिश तो करनी ही पड़ेगी.

कन्या (Virgo) – लोगों की मदद और सलाह से अपने काम या कारोबार को स्थिरता प्रदान की जा सकती है. आप अपनी बात धैर्य से कहेंगे तो लोग भी आपकी बात का पूरा सम्मान करेंगे. ऐसा अच्छा सा समय बना हुआ है अब से लेकर सितम्बर 2018 तक. अक्टूबर से दिसम्बर 2018 में आपकी मेहनत बढ़ेगी ताकि उन चुनोतियों का सामना किया जा सके जो उस समय बनती हुई नजर आ रही हैं. हालात कई रूप से मददगार हैं पर अपने प्रदर्शन को बेहतर करने के लिए खुद पर भरोसा भी करना ही पड़ेगा, खासकर मई से दिसम्बर 2018 में जो भी चुनौतियाँ सामने आएँगी वो अपनी कोशिशों से ही संभाली जा सकेंगी. फरवरी से अप्रैल 2018 में किसी भी अहम व्यक्ति को नाराज़ करके अपने कामकाज की चुनौतिओं को आप बढ़ाएं नहीं. कामकाज के क्षेत्र में अपने सहकर्मियों से भी शान्ति बनाये रखने से फायदा जरुर होगा.

तुला (Libra) – काम या कारोबार को लेकर अपने अंदर भरोसा जगाये रखने की जरूरत पड़ेगी. अच्छी भली स्थिति को भी आप कमी की नजर से देखेंगे तो गलती आपकी होगी, जबकि यह समय आपसे मेहनत भी करवा रहा है और आपको नयी मंजिलों को छूने की मदद भी कर रहा है. आनेवाले तीन महीने में काम से लाभ भी बढ़ेगा और कामकाज को सँवारने के अच्छे मौके भी मिलेंगे. हालात इस वजह से भी मददगार हैं क्योंकि आपकी मेहनत आपके career को और दृढ़ता प्रदान करने में सक्षम है. लोग आपकी पूरी सहायता करना चाह रहे हैं और नयी उभरती हुई परिस्थितियां आपकी सफलता के नए द्वार खोल सकती हैं.

वृश्चिक (Scorpio) – अब से लेकर मार्च 2018 तक और उसके बाद जुलाई से लेकर सितम्बर 2018 तक काम या कारोबार के लिए अच्छा समय है, पर परेशानी यह है की आपके ज्ञान में कोई इजाफा नहीं हो रहा. कामकाज से लाभ भी बन रहा है लेकिन वो लाभ बचत में परिवर्तित नहीं हो रही. कुलमिलाकर हालात जैसे चल रहे हैं वैसे भी चलते रहें तो भी एक बहुत बड़ा आशीर्वाद है. सबसे बड़ी बात यह है की जनवरी से ही आपका भरोसा लौट आएगा जो आपको कुछ बेहतर करने के लिए सहायक होगा, फिर भी सतर्कता बनाये रखें. कोई ऐसी बात न कहें जो आपके काम या कारोबार को हानि पहुंचाए.

धनु (Sagittarius) – 2018 का वर्ष आपके कामकाज को नयी दिशा दे सकता है. वो इस वजह से क्योंकि आपने मेहनत के रास्ते को अपना लिया है और नयी उभरती हुई संभावनाओं से जुड़कर अपने काम या कारोबार को नयी दिशा प्रदान करने की कोशिश की है. इस तरह की सूझबूझ ज़िन्दगी में बहुत काम करती है. अब से सितम्बर 2018 तक यही अच्छाई आपको आगे बढने में मदद करेगी. अक्टूबर से दिसम्बर 2018 में गलती न करें और किसी भी तरह के ज़ल्दबाज़ी के फैसले से बचें. अब से मार्च 2018 तक अपने बढ़ते हुए दबाव को भी काबू में रखें. अप्रैल से दिसम्बर 2018 में कामकाज के प्रति आपका प्रदर्शन धीरे-धीरे बेहतर होता चला जायेगा. अपनी मानसिकता को इस रूप से संभालना होगा की आप व्यर्थ की चिंताओं में न पड़ें. अपने काम के प्रति समर्पित रहने से ही ज़िन्दगी का रास्ता खुलेगा.

मकर (Capricorn) – 2018 में कामकाज की स्तिथि ऐसी है जो स्थिरता मांगती है पर आपका मन बहुत भटक रहा है और आप बार-बार अपनी परिस्थिति को बदलना चाह रहे हैं जिसकी वजह से स्थिरता नहीं बन पा रही. ऐसे में ही गलतियों की संभावनाएं बढ़ जाती हैं. अब से लेकर मार्च तक काम से लाभ तो सुनिश्चित है लेकिन अप्रैल 2018 में काम या कारोबार की स्थिरता बनाये रखने से ही आप अपनी स्तिथि को संभाल पाएंगे, इसलिए इस बात की एहमियत को तो समझना ही पड़ेगा. काम या कारोबार से जुड़े कोई ऐसे फैसले न लें जो आपकी स्तिथि को खतरे में डालें. किसी नए काम में पैसा भी उतना ही लगायें जिसका असर आपकी बचत पर न आये, तो कुलमिलाकर अपने फैसलों में धैर्य बनाये रखने का समय है.

कुम्भ (Aquarius) – कामकाज की स्तिथि हर तरह से मददगार है क्योंकि काम से लाभ बना हुआ है. अब से अप्रैल 2018 तक अपने काम को आगे बढाने के और कामकाज में तरक्की पाने के अच्छे मौके बनेंगे. अगर मन में किसी नए कारोबार का विचार है तो अक्टूबर से दिसम्बर 2018 में ऐसी संभावनाएं भी बन जाएँगी. अगर किसी बदलाव का विचार है तो मई से अक्टूबर 2018 में किसी भी तरह की ज़ल्दबाज़ी दिखाने से बचना होगा. पहले अपनी स्तिथि का पूरी तरह से आंकलन कर लें फिर किसी विकल्प को पूरी तरह से समझें और तभी जाकर कोई फैसला करें. जो इस समय बहुत अच्छा लगे शायद उसके पीछे कोई परेशानियाँ भी छुपी हुई हो सकती हैं. शायद यही कारण है की मई से अक्टूबर 2018 में आपकी कोशिशें विफल होती चली जाएँ, इसलिए भी अपने कदम आगे बढाने से पहले सोचना होगा ताकि वो कदम आपको सही दिशा में ले जाए.

मीन (Pisces) – कामकाज से जुड़े दबाव बने रहेंगे पर यह अपने आप में पूरी बात नहीं है. अपने कामकाज की स्तिथि का पूरी तरह से आंकलन करना है तो खुद की गलतियों की ओर भी एक नजर रखनी होगी. खासकर जनवरी से सितम्बर 2018 में अपने कामकाज से जुड़े दबाव को समझेंगे तभी उनका समाधान ढूंढ पाएंगे. अगर आप किसी कारोबार से जुड़े हैं तो अपने काम में और ज्यादा पैसा लगाने की जरूरत पड़ेगी. इस बात को भलीभांति समझें क्योंकि काम में जरूरत से ज्यादा पैसा लगाने से भी नुकसान हो सकता है. आपके लिए कुंडली का अच्छा इशारा यह है की अब से लेकर अक्टूबर 2018 तक तकदीर आपका पूरा साथ निभाएगी जिसके चलते अपने कामकाज के दबाव को भी आप संभालने में कामयाब होंगे.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.