Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Sunday, December 24, 2017

Sunday 24 December 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashiphal

मेष (Aries) – अपनों की चिंता बनी रहेगी मन में तो कामकाज से जुड़े फैसले भी गलत होते चले जायेंगे, इसलिए घर-परिवार में अपनों की बात को समझें और अगर उनकी आपके प्रति अपेक्षा है तो उन्हें पूरा करने की कोशिश कर लें.
क्या करें – आपकी ज़िन्दगी का तालमेल इस समय अपनों से जुड़कर ही बन पायेगा. जितना समर्पित होकर आप लोगों को मदद करेंगे उतने ही आपके लिए भाग्यशाली परिस्थितियां बनती चली जाएँगी.
क्या न करें – ऐसा न सोचते चले जाएँ काम या कारोबार ही सबकुछ है और अगर काम से जुड़ी कोई दुविधा है आपके मन में तो उसे भी अपने ऊपर हावी न होने दें, हालात को समझें जो हर तरह से आपके लिए मददगार ही बने हुए हैं.

वृषभ (Taurus) – थोडा सा भरोसा रखेंगे तो आपकी मेहनत आपके काम में लगेगी और बड़ी सफलता भी देगी. यह ओर बात है की चुनोती भरा समय है इसलिए लोगों को समझना और सम्भालना थोडा सा कठिन भी होगा.
क्या करें – पैसे को सम्भालना है तो अपने खर्चों को सम्भालना पड़ेगा और अगर अपनी बचत बढानी है तो लोगों से सलाह भी लेनी पड़ेगी. कुलमिलाकर पैसे के लेनदेन को समझने की और सम्भालने की जरूरत है.
क्या न करें – तकदीर को आजमाने के प्रयास में अपने घर की जमा पूँजी को किसी खतरे में न डालें. ऐसा करके आप अपनी ज़िन्दगी का सुख और सुकून कहीं बिगाड़ न लें.

मिथुन (Gemini) – धन आगमन के साधन अच्छे बने हुए हैं पर बचत आपको परेशान कर रही है, हो सकता है आपकी उम्मीदें ज्यादा हों पर फिर भी बचत आड़े वक्त में काम आएगी यह भी एक बड़ी सच्चाई है.
क्या करें – अपनी ओर से आप रिश्तों की अच्छाई को बनाये रख पा रहे हैं, पर कुछ न कुछ ऐसा होता चला जाता है जो मतभेद का कारण बन जाता है, फिर भी आपके प्रयास अच्छे है और काम के प्रति आपका प्रदर्शन भी बेहतर हो रहा है.
क्या न करें – ज़िन्दगी की किसी भी तरह की परेशानी या रुकावट को बेकाबू न होने दें. उससे जुड़ा हुआ योग यह है की व्यर्थ में आपका नुकसान हो जाए. अपने लिए इतना बचाव बना लें की किसी भी तरह का नुकसान आपको छूने न पाए.

कर्क (Cancer) – कामकाज की स्तिथि ठीक है पर घर-परिवार में फिर भी तनाव हो सकता है. इसी वजह से आप अपने फोकस को निजी जीवन की ओर लगाये हुए हैं ताकि वो समस्याएँ सम्भाल ली जाएँ.
क्या करें – अगर कोई प्यार का रिश्ता किसी समस्या का कारण बना हुआ है तो उसे भी संभालना ही पड़ेगा. कामकाज के क्षेत्र में भी बढती हुई परेशानियों से तो बचना ही होगा.
क्या न करें – मन परेशान रहेगा तो कुछ न कुछ बेकाबू होता चला जायेगा, और आपके भटकते हुए विचार भी इन परेशानियों को बढाते चले जायेंगे, इसलिए हर छोटी बात को किसी बड़ी समस्या मे परिवर्तित न होने दें.

सिंह (Leo) – बहुत सारे ऐसे विचार जिनके बारे में पूरी जानकारी नहीं है वो आपको परेशान कर रहे हैं. उसमे दूरस्थान से जुड़े कई तरह के मुद्दे भी शामिल हो सकते हैं.
क्या करें – ज़िन्दगी में सफलता पानी है तो पढाई भी करनी पड़ेगी और पढाई करने के लिए दूरस्थान के विकल्प भी खोजने होंगे. अपने भविष्य को सुनिश्चित करने के लिए अपनी लगन को तो बढाना ही पड़ेगा.
क्या न करें – पारिवारिक मसलों को अपने हाथ से फिसलने न दें और अगर कोई प्यार का रिश्ता परेशानी का कारण बना हुआ है तो उसे भी समझें. जरूरी नहीं की उसमे आपको अपनों का समर्थन मिल ही जाए.

कन्या (Virgo) – आर्थिक स्तिथि ठीक है पर लेनदेन के दबाव बहुत सारे हैं इसलिए इस समय की परेशानियों को संभालना थोडा सा कठिन भी हो रहा है. आपको बहुत कुछ सोचने पर मजबूर होना पड़ रहा है.
क्या करें – किसी ज़मीन ज्यदाद से पैसा आ जाये ऐसा हो सकता है, पर साथ ही साथ आपको किसी निवेश के बारे में भी सोचना पड़ेगा ताकि आपका पैसा सम्भला रहे.
क्या न करें – रिश्तों में तकरार न बढने दें. किसी बहस में पड़कर भी आप अपनों से दूरियां न बढ़ा लें. अपने मन को उचाट करके ऐसा कुछ न करें जो आपकी समस्याओं में इजाफा करे.

तुला (Libra) – काम को लेकर मन में बहुत सारी चिंताएं हैं. अपने बलबूते पर आप आगे भी बढना चाह रहे हैं और उसके लिए मेहनत भी कर रहे हैं, फिर भी वो तसल्ली नहीं बन पा रही जो की होनी चाहिए.
क्या करें – अपने फोकस को बढाने की जरूरत है और जो भी नयी संभावनाएं खुल रही हैं उनके बारे में ध्यानपूर्वक सोचना भी पड़ेगा, तभी जाकर आपको इस समय की तस्वीर साफ़ नजर आएगी.
क्या न करें – मेहनत का रास्ता कठिन ही होता है इसलिए सिर्फ ऐशोआराम का न सोचते चले जाएँ. मुश्किल रास्ते पर चलकर ही मंजिल मिलेगी. इस बात को समझने में कोई गलती न करें.

वृश्चिक (Scorpio) – हालात कई रूप से मददगार हैं जिसके चलते ज़िन्दगी की खुशियाँ बनी हुई हैं पर आपको यह भी लगता है की हालात ने आपका पूरा साथ नहीं दिया जितना की होना चाहिए था.
क्या करें – बहुत कुछ ऐसा है जो बेकाबू होता चला जा रहा है, उसमें सेहत से जुड़े मुद्दे भी हो सकते हैं. ज़िन्दगी में अनुशासन लाना बहुत जरूरी है ताकि सेहत सम्भली रहे.
क्या न करें – कामकाज में और निजी जीवन में तालमेल बनाये रखने की जरूरत है ताकि ज़िन्दगी का कोई भी एक क्षेत्र कमजोर न पड़ जाए. किसी भी वजह से आप लोगों से दूरियां न बढ़ाएं.

धनु (Sagittarius) – अनजान चिंताओं ने आपको घेर रखा है. जबकि सच्चाई यह है की आप अपनी मेहनत से बहुत कुछ काबू में ला सकते हैं फिर भी मन का भटकाव आपको चैन से बैठने नहीं दे रहा.
क्या करें – पैसा आ भी जायेगा और खर्चा भी बना रहेगा. यहाँ तक की रोज़मर्रा के खर्चे भी आपको कुछ हद तक परेशान ही करते रहेंगे. इन्हीं बातों को भलीभांति समझने की और सम्भालने की जरूरत है.
क्या न करें – किसी भी बहस में लोगों पर हावी होने की कोशिश न करें. अपनी विनम्रता बनाये रखें. जो सुख बात मान लेने में है वो सुख बात मनवाने में नहीं है.

मकर (Capricorn) – अपने आसपास के लोगों से तालमेल बनाये रखना आपकी प्राथमिकता होनी चाहिए. आपकी बात का कोई ओर मतलब निकाल लिया जाए ऐसा बहुत हद तक सम्भव है, इसलिए अपनी बात को कहने से पहले रुक जाएँ और फिर सोच लें.
क्या करें – कामकाज में प्रति अपनी लगन की ताकत को समझें. कोशिश यह करें की जिस भी काम में जुड़े हुए हैं उसमे आपकी मेहनत भी लग जाए और आपका पैसा भी लग जाए, पर फिर भी विनम्रता बनी रहे और धैर्य बना रहे.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते में अपनी इच्छाओं को बहुत ज्यादा न बढ़ाएं. खासकर किसी के विचारों को प्रभावित करने के लिए किसी पर भी कोई अनुचित दबाव न डालें.

कुम्भ (Aquarius) – अपने मन को बहुत शांत करना पड़ेगा ताकि ज़िन्दगी का सुख और सुकून बना रहे. विनम्रता से ही अपनी परिस्थितियों को सँभालने की कोशिश करनी होगी.
क्या करें – काम से धनलाभ भी है और काम से जुडी चुनोतियाँ भी हैं. रोज़मर्रा की चुनोतियों को एक-एक करके सम्भाले रहेंगे तो वक्त आपका साथ जरुर निभाएगा. इस बात को समझ लें ताकि इस बात का फायदा आपको मिल सके.
क्या न करें – अगर आपके अपने आपकी मदद करेंगे तो आपसे कुछ अपेक्षाएं भी रखेंगे. उन अपेक्षाओं पर खरे उतरने के लिए अपनी ओर से कोई कमी न रखें, पर साथ ही साथ अपने हित को पहचानें ताकि अनजाने में भी कोई गलत फैसला न हो जाए.

मीन (Pisces) – किसी प्यार के रिश्ते में बढती हुई इच्छाएं आपको परेशानी में डाल सकती हैं और उसका बुरा असर ज़िन्दगी की बाकी चीज़ों पर भी अनजाने में पड़ सकता है.
क्या करें – बहुत छुपे हुए रूप से आपके कामकाज की स्तिथि अच्छी बनी हुई है. जो कुछ भी आप करना चाह रहे हैं उसमे आपकी सफलता के योग भी बने हुए हैं पर इस बात को समझ लें की आपके लिए चुनोतियाँ बहुत हैं और चुनोतियों से पार पाना ही ज़िन्दगी है.
क्या न करें – किसी अहम व्यक्ति को नाराज़ करके आप अपनी दिक्कतों को बढ़ाएं नहीं. वैसे भी यह समय नुकसान दे सकता है और अपनी गलतियों से किसी नुकसान में पड़ जाना ठीक नहीं.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.