Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Wednesday, December 20, 2017

Wednesday 20th December 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashiphal

मेष (Aries) – नए विकल्प जो पहले उतने अच्छे नहीं लग रहे थे अब उनके बारे में दुबारा सोचने का समय आ रहा है. इसी के चलते ज़िन्दगी में नयी उम्मीद जगेगी जो आपको नयी मंजिलों तक ले जाए.
क्या करें – अपने ज्ञान और अपनी क्षमताओं को उजागर करना होगा. लोगों को बात भी समझनी होगी जो आपकी मदद करना चाह रहे हैं. ज़िन्दगी को नए नजरिये से देखने का समय है.
क्या न करें – किसी भी तरह का फैलसा करना है या बातचीत करनी है तो अपना आपा न खोएं. अपने हित को पहचानने में गलती करते चले जाना ठीक नहीं होगा.

वृषभ (Taurus) – लोगों से तकरार की स्तिथि बढ़ सकती है. लोगों को समझने में जो आपकी ओर से प्रयास रहे हैं अब उसमें भी कमी आ सकती है.
क्या करें – अपने मन को फिर भी थोडा सा शांत करना होगा. अगर घर-परिवार में लोग आपसे नाराज़ हैं तो उनकी बात को समझनी ही पड़ेगी.
क्या न करें – अपने खर्चों को और अपने नुकसान को बढ़ाएं नहीं. ऐसा करके आप कहीं अपनी मुसीबतों में इजाफा न कर लें. किसी भी तरह का आलोचनात्मक रवय्या अपनाना ठीक नहीं होगा.

मिथुन (Gemini) – जो लोग आपसे दूर हट चुके थे अब वो आपके करीब आना चाह रहे हैं. आप भी लोगों की अच्छाई को समझने की भरपूर कोशिश कर रहे हैं और यह बहुत अच्छी बात है.
क्या करें – आपकी मेहनत आपके अपनों की ख़ुशी के लिए बनी रहे तो ज़िन्दगी का तालमेल और बेहतर हो जायेगा. जितना लोगों से तालमेल बढ़ाएंगे उतनी आपकी भी काबलियत उभरकर आएगी.
क्या न करें – अपने कामकाज के क्षेत्र में रिश्तों को निभाने में कोई कमी न रखें. अगर किसी से कोई विचार नहीं भी मिल रहे तो भी किसी बात को व्यर्थ में बिगाड़ते न चले जाएँ.

कर्क (Cancer) – रिश्तों में तकरार बढ़ता हुआ नजर आ रहा है. कुछ उतार-चढ़ाव पहले से था अब उसे और ज्यादा समझने की और सँभालने की जरूरत बन रही है.
क्या करें – पैसे से जुड़े लेनदेन को भलीभांति समझना होगा. सिर्फ शक की निगाह बनाये रखने से भी बचना होगा. ज़िन्दगी का सुकून बनाये रखना बहुत बड़ी बात है.
क्या न करें – पारिवारिक रिश्तों में किसी भी तरह की कमी न आने दें. पहले से अपने मन में किसी भी तरह के नकारात्मक विचार न बनायें ताकि उसका कोई बुरा असर न पड़े.

सिंह (Leo) – अगर अपने काम या कारोबार को आगे बढ़ाना है तो कुछ और सीखने या समझने की जरूरत है. अपने कामकाज को धनलाभ से बढ़कर समझने की कोशिश करनी होगी.
क्या करें – कोई प्यार कर रिश्ता ऐसा है जो भाग्यशाली रूप से आपके लिए दस्तक दे रहा है. वक्त की नजाकत को समझते हुए आपको रिश्तों को तो निभाना ही पड़ेगा.
क्या न करें – हर अच्छी भली स्तिथि में भी कोई न कोई रुकावटें होती हैं, उनसे आप कहीं घबरा न जाएँ. अपनी कोशिशों को और मजबूत करना है तो किसी भी तरह के आलास को अपने ऊपर हावी न होने दें.

कन्या (Virgo) – अपने लिए आपने बहुत कुछ कर लिया अब अपनों के लिए कुछ करने का समय आ रहा है. यह विचार इस वजह से भी अहम है क्योंकि आपके अपनों ने भी आपके लिए बहुत कुछ किया है.
क्या करें – फासलों को नजदीकियों में बदलने के जो भी मौके मिल रहे हैं उनका फायदा उठा लें. थोडा सा अपना दिल बड़ा कर लें, गलतफहमियों को समझना और सम्भालना आसान हो जायेगा.
क्या न करें – लोगों की अच्छी कही हुई बात को समझें. सिर्फ अपनी बात मनवाने के प्रयास में रिश्तों में दरार न आने दें.

तुला (Libra) – अब आपको इस बात का आभास हो रहा है की सिर्फ पैसा ही सबकुछ नहीं है, बल्कि ज़िन्दगी में कुछ पाने के लिए और ज्यादा मेहनत करने की जरूरत है. इस नयी उमंग के साथ आगे बढने का समय आ रहा है.
क्या करें – आर्थिक दृष्टिकोण से समय अच्छा इसलिए है क्योंकि उसमें आपकी मेहनत और काबलियत लगी हुई है. आगे बढ़ता हुआ हर छोटा कदम आपको अपनी मंजिलों के करीब ले जा रहा है.
क्या न करें – तीखा स्वाभाव ज़िन्दगी का चैन छीन लेता है. कुछ भी ऐसा न कहें जिससे किसी का दिल दुखे. लोगों से मिलते हुए सहयोग को समझने में कोई गलती न करें.

वृश्चिक (Scorpio) – आपके खर्चे बढ़े रहें और उसका असर अभी भी बना रह सकता है. यह और बात है की धनलाभ की संभावनाएं अब और बेहतर होती चली जा रही हैं.
क्या करें – अपने कामकाज को किस रूप से आगे बढ़ाना है इस बारे में विचार-विमर्श करना होगा. ऐसे में आपके विचार बहुत सख्त हों ऐसा हो सकता है, फिर भी लोगों की बात को सुनने की कोशिश कर लें.
क्या न करें – अपनी बचत को किसी भी तरह के खतरे में बिलकुल न डालें. खासकर अपने विचारों को बहुत सख्त बनाकर आप कोई बड़ा फैसला इस समय न करें.

धनु (Sagittarius) – हाल ही में आपने अपने पैसे को ठीक से संभाला नहीं और हालात अब बदल रहे हैं और आपकी आर्थिक स्तिथि बेहतर हो रही है, इसलिए सूझबूझ से अपने कदम आगे बढाने का समय आ रहा है.
क्या करें – किसी प्रबल विचार के चलते अपनी निजी जीवन की खुशियों को कम न करें. अपने विचारों में थोडा लचीलापन बनाये रखें ताकि लोगों की बात को समझने में कोई कमी न रह जाए.
क्या न करें – कामकाज को लेकर आप बड़े फैसले लेना चाह रहे हैं पर समस्या यह है की आपने पहले से अपने विचार बना रखें हैं, इसलिए आप किसी की सलाह को समझना नहीं चाह रहे.

मकर (Capricorn) – लोगों की बात को और लोगों की नाराज़गी को समझना होगा. उसके पीछे आपके लिए कोई अच्छाई छुपी हुई हो सकती है, इस वजह से भी कोई तीखी बात कहने से बचना होगा.
क्या न करें – ज़िन्दगी में कोई भी फैसला सही या गलत हो सकता है पर फैसला करते हुए अपनी सूझबूझ न खोएं. सिर्फ लोगों की हाँ में हाँ न मिलाते चले जाएँ.

कुम्भ (Aquarius) – हालात आपकी आर्थिक स्तिथि को बेहतर करने के लिए मज़बूत हो रहे हैं, पर पैसा कहाँ से और किस रूप से आ रहा है इस बात को समझने की कोशिश तो करनी ही पड़ेगी.
क्या करें – लोग आपके लिए अच्छा सोचते हैं और आपकी मदद करना चाहते हैं. यही वजह है की कई तरह की अच्छी संभावनाएं आपके लिए खुलती चली जाएँ. जो भी नए विकल्प खुल रहे हैं उनके बारे में भी एक बार जरुर सोच लें.
क्या न करें – सिर्फ पैसे को एहमियत न दें, अपने काम को किस रूप से आगे बढ़ाना है इसके बारे में सोचें. रोज़मर्रा की चुनोतियों की वजह से अपनी मेहनत को कम न होने दें.

मीन (Pisces) – कामकाज के क्षेत्र में आपको और ज्यादा झूझने की जरूरत पड़ेगी. कई तरह की नयी रुकावटें भी ऐसी हैं जिन्हें आपको भलीभांति समझना तो पड़ेगा ही.
क्या करें – अपने काम या कारोबार में पैसा लगाने की जरूरत पड़ सकती है और यही एक ऐसा क्षेत्र है जिस ओर आपको थोडा ध्यान देना पड़ेगा ताकि कोई भी चीज़ आप अपनी सीमाओं को समझते हुए ही करें.
क्या न करें – गलती भरा समय है इसलिए कोई गलती न करें. अपनी तकदीर को आजमाने के रूप में भी आप अपनी बचत को कहीं फंसाते न चले जाएँ.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.