Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Saturday, December 2, 2017

Saturday 2nd December 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) ज़िन्दगी की कुछ चुनोतियाँ हैं जिनका सामना करना पड़ेगा. फैसला कोई भी करे पर अपने पैसे को बचाए रखें ताकि कोई अनहोनी न हो जाए. लोगों के साथ तालमेल बनाये रखना भी एक बड़ी चुनोती बनी रहेगी.
क्या करें – जितना लोगों से जुड़ेंगे और उनके करीब आने की कोशिश करेंगे उतना लोगों को समझ पाएंगे. इसी प्रयास से किसी भी तरह के तकरार से बचा जा सकता है.
क्या न करें – अपने मन में किसी भी तरह की गलतफ़हमी को जगह न बनने दें. किसी भी वजह से खुद को परेशान करते चले जाना भी ठीक नहीं है.

वृषभ (Taurus) आपका मन कितना भी परेशान क्यों न हो पर अपने हालात को भलीभांति समझना बहुत जरूरी होगा. अगर कोई सेहत से जुडी समस्या है तो उस ओर भी ध्यान देने की जरूरत पड़ेगी.
क्या करें – पैसे के लेनदेन में अपने फैसले सतर्कता से करने होंगे, खासकर किसी भी तरह की उत्तेजना से बचना होगा ताकि आप अपने हित को पहचानकर अपनी स्तिथि को संभाले रखें.
क्या न करें – किसी भी तरह की यात्रा या बदलाव से जुड़े फैसलों में ज़ल्दबाज़ी न करें. अगर किसी भी चीज़ को लेकर आप खुद संतुष्ट नहीं हैं तो उस रास्ते पर फिलहाल बिलकुल न चलें.

मिथुन (Gemini) रिश्तों में तकरार बना रहेगा तो आपकी अपनी कोशिशें भी विफल ही होती चली जाएँगी. वैसे भी यह समय कुछ ऐसा है जिसमे अपनों से विचारों का मतभेद बढ़ सकता है.
क्या करें – रिश्तों को भलीभांति समझें और रिश्तों से जुडी जरूरतों को पूरा भी करें.  किसी को भी खुश करना मुश्किल जरुर है पर कोशिश तो की जा सकती है.
क्या न करें – ऐसी कोई बात न करें जो किसी के दिल को छू जाए और किसी को परेशान कर दे. पैसे की ठीक होती परिस्थिति के चलते भी आप कहीं लापरवाह न हो जाएँ.

कर्क (Cancer) अपने प्रदर्शन को बेहतर कर लेंगे तो कामकाज के क्षेत्र में लोगों से जुड़ना और लोगों को समझना भी आसान हो जायेगा. वैसे भी इस समय काम के प्रति आपकी लगन अच्छी है जो स्थिरता प्रदान कर सकती है.
क्या करें – हालात हर तरह से मददगार हैं जिसका अच्छा असर आपके घर-परिवार के रिश्तों पर भी पड़ेगा, इसलिए हर सम्भव यह कोशिश करनी होगी की आप की ज़िन्दगी की खुशियाँ बनी रहें.
क्या न करें – कामकाज के बढ़ते हुए दबाव के चलते आप कहीं घबरा न जाएँ. उपलब्धियों भरा समय है, इस अच्छाई को बहुत शान्ति और संयम से संभाले रखें. किसी भी वजह से अपना धैर्य खो देना ठीक नहीं है.

सिंह (Leo) घर-परिवार की खुशियाँ आपकी अपनी मेहनत से बन पाएंगीं. आपके अंदर वो क्षमता है जो आप अपनों का ख्याल रख सकें और अपनों का दिल जीत सकें.
क्या करें – रिश्तों में तालमेल बने रहने का समय है. कोई प्यार का रिश्ता भी इसी वजह से आपको लुभा रहा है. अपने कदम आगे बढाने से ही पूरी बात समझ में आ पायेगी.
क्या न करें – बहुत दूर के सपने न देखें. आज क्या जरूरी है इस बात को समझ लें ताकि आनेवाले कल को सम्भालने में कोई कमी न रहे.

कन्या (Virgo) हालात मददगार हैं पर किसी भी तरह का बड़ा खतरा मोल लेने से तो बचना ही होगा, तभी जाकर आपको अपनी कोशिशों का पूरा फायदा मिल पायेगा.
क्या करें – घर-परिवार की खुशियाँ बनी हुई हैं पर चुनोतियाँ जैसे साथ ही साथ चलती चली जा रही हैं इसलिए अपने दिल की आवाज़ को सुन ले और जो भी कमी है उसे समय रहते संभाल भी लें.
क्या न करें – अपने दोस्तों से किसी भी तरह की बहस में बिलकुल न पड़ें और पैसे से जुड़े फैसलों में कोई गलती न करें, कहीं ऐसा न हो की आपका पैसा कहीं फंसता चला जाए.

तुला (Libra) आर्थिक स्तिथि के बेहतर हो जाने से कई तरह के मसलों को सम्भाला जा सकता है. वैसे भी यह लाभदायक समय है जब लोग आपकी बात को समझ सकें और उसकी सराहना कर सकें.
क्या करें – अपनी बात जरुर कह लें पर दूसरों की बात ज्यादा सुन लें. विचारों के आदान-प्रदान से कई तरह की परेशानियों को सँभालने में मदद जरुर मिल जाएगी और मतभेद भी दूर हो जायेंगे.
क्या न करें – कामकाज से जुड़े जो भी विकल्प खुल रहे हैं उनके बारे में एक बार जरुर सोच लें. ऐसा करते हुए अपने मन के असंतोष को अपने फैसलों पर हावी न होने दें. लोगों से मिलती हुई सलाह को किसी भी कमी की नजर से न देखें.

वृश्चिक (Scorpio) खर्चे बढ़े रहेंगे तो कामकाज से जुड़े परिवर्तन के विचार भी आपके दिलोदिमाग पर छाए रहेंगे पर काम की स्थिरता को प्राथमिकता देनी होगी.
क्या करें – अपनी योग्यताओं के भरोसे बहुत कुछ किया जा सकता है, ऐसे में अपने पैसे को संभाले रखने की भी कोशिश करनी होगी ताकि हालात आपके लिए सम्भले रहें.
क्या न करें – ज़ल्दबाज़ी में किसी भी तरह के फैसले न करें. ऐसा करके अपनी आर्थिक स्तिथि को खतरे में डालते चले जाना भी ठीक नहीं होगा.

धनु (Sagittarius) अपने से बड़ों की सेहत का ख्याल तो रखना ही पड़ेगा. मन में उठते हुए उतार-चढ़ाव का यह एक बड़ा कारण हो सकता है जिस ओर ध्यान तो देना ही पड़ेगा.
क्या करें – अगर आपके सामने पढाई-लिखाई से जुडी हुई कोई भी चुनोतियाँ हैं तो उस ओर ज्यादा ध्यान दे लें. ज़िन्दगी में आगे बढने के लिए ऐसा करना बहुत जरूरी होगा.
क्या न करें – अगर दूरस्थान के कोई विकल्प खुल रहे हैं तो उसके बारे में भी एक बार सोच लें. नयी उभरती हुई संभावनाओं से अपना मूंह मोड़ लेना भी ठीक नहीं है.

मकर (Capricorn) आर्थिक स्तिथि भी ठीक है और अचानक धनलाभ का योग भी बना हुआ है, पर कोई प्यार कर रिश्ता अपनी ही परेशानियों के दौर से गुजर रहा है.
क्या करें – कामकाज से जुड़े बहुत अहम फैसले करने की जरूरत पड़ेगी, उसमे पैसा भी लग सकता है और आपकी कार्य क्षमताओं को बढाने की भी जरूरत पड़ सकती है.
क्या न करें – ऐसा न सोचते चले जाएँ की लोग ही आपकी हर समस्या का हल कर देंगे, झूझना तो आपको ही पड़ेगा और सही फैसलों का मापदंड यह होगा की आप अपने पैसों को कहीं खतरे में न डाल दें.

कुम्भ (Aquarius) कामकाज से जुडी स्तिथि मददगार है और धनलाभ के योग भी बने हुए हैं, यही कारण है की कामकाज की प्राथमिकता को समझते हुए ही अपने कदम कदम आगे बढाने होंगे.
क्या करें – कामकाज से जुड़े जो भी नए विकल्प खुल रहे हैं वो आपकी ज़िन्दगी की खुशियाँ बढ़ा सकते हैं, ऐसे में लोगों की मदद भी बहुत बड़ा काम कर सकती है.
क्या न करें - अपनी सेहत को नज़रंदाज़ न करें. हर बात को समझने की कोशिश कर लें. पैसे के लेनदेन में भी किसी तरह की गलती न करें.

मीन (Pisces)कामकाज से जुडी चुनोतियाँ जरुर हैं जिसका असर लोगों की नाराजगियों के रूप में उभर सकता है. उसमे आपसे वरिष्ठ जो भी लोग हैं उनके विचारों को समझने की भी कोशिश करनी होगी.
क्या करें – समय अच्छा है पर आप कोई गलती कर जाएँ ऐसा अंदेशा है, इसलिए कोई भी बड़ा कदम उठाने से पहले एक बार फिर सोच लें.

क्या न करें – सिर्फ तकदीर को आजमाने के प्रयास न करते चले जाएँ. अगर कुछ भी गलत हो सकता है तो हो जायेगा, इसलिए इस समय कोई भी बड़ा खतरा मोल न लें.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.