Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Sunday, December 17, 2017

Sunday 17 December 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashiphal

मेष (Aries) – बार-बार उभरती हुई परेशानियों का असर यह हो सकता है की आपका मन दुखी रहे और फिर आप हर चीज़ को नकारात्मकता से देखें और ऐसे में अपनों को भी न समझ पायें.
क्या करें – ज़िन्दगी में तालमेल बना रहे तो सुख का आभास होता है, इसलिए हर चीज़ को आशावादी नजरिये से देखना होगा. अपने आसपास के लोगों में भी उसी अच्छाई को ढूँढेंगे तो फायदा जरुर होगा.
क्या न करें – किसी भी नए रास्ते पर फिलहाल बिलकुल न चलें. अपने मन को उचाट करके अपनी आज की स्तिथि को किसी भी तरह से कम न आंकें ताकि फैसला लेने में कोई गलती न हो जाए.

वृषभ (Taurus) – किसी प्यार के रिश्ते का उतार-चढ़ाव ऐसा है जो आपको परेशान ही किये हुए है, इसलिए भी आप कभी तो किसी को खुश कर रहे हैं पर ज्यादातर आप लोगों को नाराज़ ही करते चले जा रहे हैं. आपकी अपनी परेशानियों का भी यही एक कारण है.
क्या करें – इस बात को समझ लें की यह मुश्किल भरा समय है, चाहे ज़िन्दगी की रुकावटें हों या नुकसान की स्तिथि, हर चीज़ को सम्भाले रखने की जरूरत है. खासकर मतभेद से तो बचना ही होगा.
क्या न करें – सिर्फ लोगों की बात को समझने में आपका कर्तव्य पूरा नहीं होगा, बल्कि आगे बढ़कर उनके लिए कुछ करना पड़ेगा ताकि परेशानियाँ बढ़े नहीं. वैसे भी अपनी मानसिकता इस रूप से न बनायें की आप लोगों की कमियां ही ढूँढ़ते चले जाएँ.

मिथुन (Gemini) – आप अगर अपने मन में कडवाहट बनाये रखेंगे तो दूरियां बनी ही रहेंगी, जबकि आपको ऐसा लगता है की बीती बातों को भुलाकर किसी प्यार के रिश्ते को फिर से अपनी ज़िन्दगी में ले आया जाए.
क्या करें – जिंदगी में एक अच्छा दोस्त होना चाहिए जो आपकी बात को समझ सके और किसी ऐसे रिश्ते को आप दोस्ती तक भी निभा लें तो भी आपकी ज़िन्दगी में खुशियाँ आ जाएँगी, इसलिए भी जो पहले दूरियां बनी रही हैं अब उनको नजदीकियों में बदलने की कोशिश कर लें.
क्या न करें – बहुत ज्यादा खर्चा करके अपने लिए नुकसान की स्तिथि न बनायें. ऐसा करके आप कहीं अपनी देनदारी न बढ़ा दें जो आगे चलकर आपको परेशान करे.

कर्क (Cancer) – आपके बनते बिगड़ते विचार कुछ ऐसे हैं जो आपको चैन से नहीं बैठने दे रहे, इसलिए हर बदलती हुई परिस्थिति भी आपको बहुत कुछ सिखाना चाह रही है. बड़ी बात यह है की ज़िन्दगी की खुशियाँ बनाये रखना भी बहुत जरूरी है.
क्या करें – हालात आपकी मदद करना चाह रहे हैं जिसके चलते ज़िन्दगी का चैन बना रहे. ऐसे में खुद पर भी काम करने की जरूरत पड़ेगी ताकि आपकी घबराहट दूर हो सके.
क्या न करें – पैसे की स्तिथि ठीक है पर बचत नहीं बन पा रही, यही वजह है की ज़िन्दगी की कई चीज़ों को निभाना मुश्किल भी हो रहा है. ऐसे में अपनी बात में किसी भी तरह की तेज़ी न लायें.

सिंह (Leo) – आर्थिक दृष्टिकोण से समय अच्छा है क्योंकि आप अपनों के लिए बहुत कुछ कर पा रहे हैं. कभी-कभी उतार-चढ़ाव सा बना रह सकता है जिसमे आप अपने कदम पीछे भी हटाना चाहें.
क्या करें – निजी जीवन की खुशियाँ आपके लिए बहुत मायने रखती हैं. रिश्तों को संभाले रखना और मधुरता बनाये रखना इस समय आपकी प्राथमिकता होनी चाहिए.
क्या न करें – अपने कामकाज की स्तिथि को लेकर किसी भी तरह का असंतोष न पैदा करें. उसका बुरा असर अपने निजी जीवन की परिस्थिति पर भी न पड़ने दें. दिलों के फासले बना लेना ठीक नहीं होगा.

कन्या (Virgo) – कामकाज में बहुत ज्यादा नियमति हो जाने की जरूरत पड़ेगी, तभी जाकर आप अपनी कोशिशों को एक सही दिशा दे पाएंगे.
क्या करें – पैसे से जुड़े हालात को समझने में थोड़ी कठिनाई जरुर होगी फिर भी कोशिश करते चले जाने से ही मुश्किलें पकड़ में आ पाएंगी. थोडा सा आशावादी नजरिया तो अपनाना ही पड़ेगा.
क्या न करें – सिर्फ भाग्य के भरोसे न चलते चले जाएँ. ऐसा भी न सोचें की लोग ही आपकी मदद करते चले जायेंगे, इसलिए अपनी काबलियत पर शक बिलकुल न करें.

तुला (Libra) – हालात मिलेझुले हैं क्योंकि कामकाज से आपको तसल्ली नहीं हो रही, इसलिए इस समय की अच्छाई भी आपको पूरी तरह से नजर नहीं आ रही.
क्या करें – पैसे की स्तिथि को समझने के कई अच्छे मौके मिलेंगे और फिर किसी ऐसे रास्ते पर चलना भी आसान हो जायेगा, लेकिन इस बात को समझ लें की उसमे आपकी मेहनत बहुत लगेगी.
क्या न करें – ना तो आसानी से पैसा कमाने की कोशिश करें और ना ही अपने पैसे को कहीं फंसायें. अपनी दुविधाओं से पार पाने के लिए आप कहीं अपना और नुकसान न करते चले जाएँ.

वृश्चिक (Scorpio) – रोज़मर्रा की चुनोतियाँ बनी रहेंगी जो ज़िन्दगी की एक बहुत बड़ी सच्चाई है, फिर भी धन आगमन के सोत्र बने रहेंगे जो एक बहुत बड़ा आशीर्वाद है.
क्या करें – अपने मन में धैर्य बनाये रखने की सम्भावनाओं को टटोलना पड़ेगा. कई बार चुप रह जाना भी बहुत जरूरी होता है इसलिए भी समय-समय पर अपनी स्तिथि का आंकलन करना जरूरी है.
क्या न करें – अपने खर्चों को व्यर्थ में बढाते न चले जाएँ, कुछ न कुछ ऐसा होता चला जा रहा है जो आपके हाथ में नहीं है, इसलिए गलत फैसले करके अपना नुकसान न करें.

धनु (Sagittarius) – कामकाज से जुड़े कई तरह के विकल्प आपके मन में छाए रहेंगे पर बार-बार बदलते हुए विचारों को भी थामना ही पड़ेगा, तभी जाकर मन की घबराहट दूर हो पायेगी.
क्या करें – पैसा कमा लेना और पैसा खर्च कर लेना एक बात है, पर ज़िन्दगी की उस बड़ी तस्वीर को समझना भी जरूरी है जो आपको स्थाई ख़ुशी दे पाए, इसलिए कोई बड़ा फैसला करने से पहले थोडा रुक जाएँ.
क्या न करें – उत्तेजित होकर पैसे से जुड़े फैसले बिलकुल न करें, मन में बहुत धैर्य बनाए रखें ताकि अपने दिल की आवाज़ सुनने में आपसे कोई गलती न हो जाए.

मकर (Capricorn) – हालात मददगार हैं पर आप धन आगमन के साधन जुटाना चाह रहे हैं पर इसी विचार को लेकर आपके मन में बहुत असंतोष भी भरा हुआ है.
क्या करें – कामकाज की ओर ध्यान देना आपकी इस समय की प्राथमिकता होनी चाहिए. उसमे अपनी मेहनत शामिल हो जाएगी तो चार चाँद लग जायेंगे. किसी भी तरह के ज़ल्दबाज़ी के फैसले से तो बचना ही होगा.
क्या न करें – किसी को भी इस समय नाराज़ न करें. अपने काम या कारोबार में पैसे से जुडी जरूरतों को समझें, ताकि उन्हें पूरा करने में कोई कमी न रहे.

कुम्भ (Aquarius) – बार-बार उभरती हुई परेशानियों को सही रूप से संभालने की जरूरत पड़ेगी. ऐसे में भावुकता से लिए गए फैसलों से तो बचना ही होगा. किसी प्यार के रिश्ते को लक्ष्य बनाकर आप ज़िन्दगी के फैसले नहीं कर सकते.
क्या करें – उस अच्छाई की ओर देखें जो आपके लिए बनी हुई है, उसमे आपका धनलाभ भी शामिल है और आपके हालात भी हर तरह से आपको मदद करना चाह रहे हैं. आपको लोगों से मिलकर अपने लिए एक सही दिशा बनानी होगी.
क्या न करें – अपने काम या कारोबार को लेकर किसी भी तरह की गलतफ़हमी न उत्पन्न होने दें और ऐसी कोई परिस्थति जो आप खुद ही अपने मन में उधेड़बुन की तरह बना रहे हैं वो ठीक नहीं होगी.

मीन (Pisces) – घर-परिवार के हालात बहुत उतार-चढ़ाव दिखा रहे हैं जिसके चलते आप किसी प्यार के रिश्ते को आगे नहीं बढ़ा पा रहे, यही आपकी इस समय की सबसे बड़ी दुविधा है.
क्या करें – अपनी बात को कहने की कोशिश आप कर रहे हैं लेकिन फिलहाल आपको रुक जाना चाहिए, क्योंकि आपकी बात न समझी जाए ऐसा हो सकता है.
क्या न करें – अपनी अच्छाई को दर्शाने में या अपनी उन कोशिशों को बनाये रखने में कोई कमी न आने दें, पर सबसे बड़ी बात यह है की रिश्तों के प्रति अपना भरोसा न कम करें.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.