Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Thursday, December 7, 2017

Thursday 7th December 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) तकदीर की भूमिका अच्छी है की आपकी आर्थिक स्तिथि बेहतर हो जाए, पर मन में असमंजस बहुत है की यह सबकुछ आगे चलकर कैसे संभाला जा सकेगा, इसी कारण आप घर-परिवार में अपनों से सहायता लेना चाह रहे हैं.
क्या करें – ज़िन्दगी की खुशियाँ बनाये रखना और ज़िन्दगी को एन्जॉय करना इस समय बहुत जरूरी है. जब भी हालात अनुकूल बने हुए हों तो उनका पूरा फायदा उठा लेना चाहिए.
क्या न करें – अपने कामकाज को लेकर अपने विचार बहुत ज्यादा प्रबल न बनायें और काम से दूर भी न हटते चले जाएँ. आप कितनी ही सफलता क्यों न हासिल कर लें पर उस जमीन से दूर न हटें जिसने आपको यहाँ तक पहुँचाया है.

वृषभ (Taurus) मुश्किलें भी हैं और मुश्किलों से झूझने की आपके अंदर क्षमता भी है. ऐसे ही समय मददगार होते हैं जब आपकी कोशिशें मददगार हो जाएँ.
क्या करें – खुद पर भरोसा रखें आप बहुत कुछ कर सकते हैं. अपने मन में बैठी हुई घबराहट को थोडा सा हटा देने की जरूरत है, और बहुत कुछ एक-एक करके आपकी पकड़ में आता चला जायेगा.
क्या न करें – ना तो तकदीर से बहुत ज्यादा उम्मीद लगायें और ना ही तकदीर को कोसते चले जाएँ. जो कुछ भी अपने दम पर हासिल किया जा सकता है वो किसी की मदद से संभव नहीं हो पाता.

मिथुन (Gemini) रिश्तों की अच्छाई कुछ ऐसी है जो आपको ज़िन्दगी की नयी दिशा दिखा रही है. ऐसे में ही ज़िन्दगी के नए मायने समझ में आते हैं. आपको भी रिश्तों के प्रति जागरूक रहना होगा.
क्या करें – मीठा बोलें और लोगों का दिल जीत लें. ऐसी अच्छी संभावनाएं भी कभी कभी बनती हैं पर ऐसा करने के लिए अपने मन में बैठी हुई किसी भी तरह की नकारात्मकता को हटा दें.
क्या न करें – किसी भी तरह के अनजाने डर को अपने दिल में जगह न बनाने दें. कहीं उसका असर यह न हो की आपकी चुनोतियाँ आपके ऊपर हावी होती चली जाएँ.

कर्क (Cancer) मुश्किलों का समय आता है तो कई तरह की चुनोतियों से झूझना भी पड़ता है, और जब भी आपके साथी सहयोगी आपका साथ न दें तो ओर भी तकलीफ होती है.
क्या करें – अपना भरोसा जगाये रखें और दृढ निश्चय से अपना आगे का रास्ता बना लें. कोई भी चुनोती इतनी मुश्किल नहीं है जिसे अपनी मेहनत से सम्भाला न जा सके.
क्या न करें – अपने आसपास के लोगों से बहुत ज्यादा उम्मीद न लगायें पर इसका यह मतलब नहीं है की आप अपने आसपास के लोगों से सम्बन्ध बिगाड़ते चले जाएँ.

सिंह (Leo) निजी जीवन की खुशियाँ बरकरार हैं और रिश्तों की एहमियत बहुत है आपके मन में, फिर भी कुछ न कुछ ऐसा होता चला जा रहा है जो आपको लोगों से दूर हटने पर मजबूर कर रहा है.
क्या करें – अगर हालात आपको अपनों से दूर रखे हुए हैं तो भी दिलों की नजदीकियां बनायीं रखी जा सकती हैं. लोगों के लिए अच्छा सोचें और उनके लिए कुछ अच्छा करने की कोशिश कर लें, जरुर फायदा होगा.
क्या न करें – हमेशा हर चीज़ आपके मनमुताबिक नहीं हो सकती. ऐसे में सेहत से जुडी परेशानियाँ भी तंग कर सकती हैं, पर व्यर्थ में घबराते चले जाना भी ठीक नहीं है.

कन्या (Virgo) लोगों से तालमेल बनाये रखने से फायदा जरुर होगा. ऐसे में लोगों से अच्छी मिलती हुई सलाह भी आपकी मदद जरुर करेगी. कामकाज में अपना प्रदर्शन बेहतर करने के साधन भी खुलते चले जायेंगे.
क्या करें – आर्थिक स्तिथि मज़बूत है जिसे बनाये रखना होगा पर ऐसा करने के लिए ज़िन्दगी में बहुत ज्यादा रेगुलारिटी लानी पड़ेगी. ज़िन्दगी को अनुशासन में रखना बहुत ज्यादा जरूरी है.
क्या न करें – काम के प्रति अपने प्रदर्शन को कम न होने दें. कहीं ऐसा न हो की लोग आपकी क्षमताओं को समझ ही न पायें.

तुला (Libra) मेहनत का कोई ओर विकल्प होता नहीं है और अगर मेहनत से अच्छे नतीजे प्राप्त हो जाएँ तो क्या कहने. आपके लिए भी कुछ ऐसा ही अच्छा समय बना हुआ है.
क्या करें – कामकाज में अपनी मेहनत से सफलता भी प्राप्त की जा सकती है और तरक्की भी. खुद पर भरोसा रखें आगे का रास्ता बनता चला जायेगा और आप अपने दम पर बहुत कुछ हासिल भी कर लेंगे.
क्या न करें – घर-परिवार में अपनों की चिंताओं को लेकर बहुत ज्यादा परेशान न हों. किसी भी बात की तह तक पहुँचने में अपनी ओर से कोई कमी न रखें, ताकि उसका कोई भी बुरा असर ज़िन्दगी की बाकी चीज़ों पर न पड़े.

वृश्चिक (Scorpio) पैसे से जुड़े हालात इस वजह से मज़बूत हैं क्योंकि आप मेहनत कर पा रहे हैं. ऐसे में ज़िन्दगी के फैसलों को एक सही दिशा देना भी बहुत ज्यादा जरूरी है. ज़िन्दगी की खुशियाँ बनी रहें तो यह भी एक बहुत बड़ा आशीर्वाद है.
क्या करें – हालात आपके लिए मददगार हैं और काम में आपकी लगन बनाये हुए हैं. ऐसे में लोग भी आपको अपना पूरा सहयोग देते रहें ऐसा ही कहते हैं आपके तारे.
क्या न करें – अपनी मेहनत को किसी भी वजह से कम न होने दें. बहुत ज्यादा सोचकर भी अपने लिए किसी भी तरह की कमी की स्तिथि न पैदा होने दें.

धनु (Sagittarius) काम से लाभ है क्योंकि उसमे आपकी मेहनत जुडी हुई है पर आपके विचार बहुत प्रबल होते चले जा रहे हैं जिन्हें थोडा सा धीमा कर लेने की जरूरत है.
क्या करें – जितना संभव हो सके अपनों से जुड़े रहें और उनकी भावनाओं की कदर कर लें. अपनी अच्छाई लोगों के प्रति बनाये रखें ताकि लोगों से तालमेल भी बना रहे.
क्या न करें – खुद को लोगों से इतना अलग-थलग न कर लें की फासले बढने शुरू हो जाएँ. कुछ भी कहने से पहले एक बार फिर सोच लें, ताकि आप किसी का दिल न दुखाएं.

मकर (Capricorn) बिना सोचे समझे फैसले करेंगे तो नुकसान भी हो सकता है, इसलिए ऐसे किसी भी तरह के गलती भरे समय को बहुत ध्यान से सँभालने की जरूरत है.
क्या करें – लोगों की बात जरुर समझें ताकि उसे अच्छाई का फायदा उठाया जा सके. ज़िन्दगी के प्रति भरोसा बनाये रखना बहुत बड़ी बात है, उसी के चलते ज़िन्दगी में खुशियाँ बनी रह सकती हैं.
क्या न करें – अपने अंदर किसी भी तरह के नकारात्मक विचारों को न बढने दें. ऐसा करने से मतभेद बढ़ जायेंगे और नुकसान आपका ही होगा और इस समय यही ठीक नहीं है.

कुम्भ (Aquarius) हालात इसलिए मददगार हैं क्योंकि उसमे आपकी कोशिशें जुडी हुई हैं. आगे बढ़ता हुआ हर छोटा कदम भी आपको अपनी मंजिल के करीब ले जा सकता है.
क्या करें – अपने विचारों को थोडा सा धीमा करना होगा ताकि आपकी घबराहट आपके ऊपर हावी न होती चली जाए. आशावादी नजरिया बनाये रखें ताकि लोग भी उसी अच्छाई से आपके साथ जुड़ सकें.
क्या न करें – ऐसा न सोचते चले जाएँ की कोई आपका नुकसान करने की कोशिश कर रहा है. पर ऐसा सोचकर आप कहीं व्यर्थ में अपना नुकसान भी न करते चले जाएँ. किसी भी छोटी बात की वजह से अपनी परेशानियों को बढ़ाएं नहीं.

मीन (Pisces)कामकाज की स्तिथि ऐसी बन रही है जिसके चलते आपको लोगों का समर्थन मिल सकता है. पर आपकी ज़िन्दगी की चुनोतियाँ बनी रहें ऐसा बहुत हद तक संभव है.
क्या करें – पढाई के रास्ते में मेहनत करेंगे तो आपका भविष्य बन जायेगा और मेहनत में नियमित हो जाने की जरूरत पड़ेगी. लोगों की आलोचना भी आपको सही रास्ता दिखा सकती है.

क्या न करें – सिर्फ सपने ही न देखते चले जाएँ, उन सपनो को साकार करने की भी कोशिश कर लें. सिर्फ यह सोचते चले जाना की आप ही सही है यह ठीक नहीं है.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.