Consult Jyotishguru Deepak Kapoor
to guide your destiny and karma.
Log on to www.Jyotishguru.com




Friday, December 29, 2017

2018 Annual Relationship and Health Special, Rashiphal, Vedic Astrology Forecast

मेष (Aries) – आप बहुत मन से रिश्तों को समझने की और संभालने की कोशिश कर रहे हैं, जिसकी वजह से आपसी तालमेल बना रहेगा. मार्च 2018 में फिर भी अपनी अच्छाई बनाये रखनी होगी ताकि रिश्तों में गर्माहट बनी रहे. रिश्तों को बनाये रखने के लिए हालात आपकी पूरा साल मदद करेंगे, पर अक्टूबर से दिसम्बर 2018 में दूरियां बढ़ सकती हैं जिस ओर ध्यान देना होगा. अपनों के प्रति भरोसा बनाये रखना बहुत जरूरी है. अपने कामकाज की मसरूफियत से आपको घर-परिवार में अपनों के लिए समय निकालना होगा. हालात हर तरह से मददगार हैं जिसके चलते आप रिश्तों को सम्भाले रखने में जरुर सफल होंगे.

वृषभ (Taurus) – रिश्तों से जुड़े बनते-बिगड़ते हालात आपको यह समझायेंगे की आपके अंदर भरपूर अच्छाई है, उसका इस्तेमाल कर लें. अपनों की जरूरतों को समझें. आपकी अच्छाई यह है की आप लोगों की बात समझ भी लेते हैं और मान भी लेते हैं, इसी से लोगों का दिल जीतने में आपको सहायता मिलती है. आपकी सेहत ठीक है पर ज़िन्दगी में अनुशासन बनाये रखने की जरूरत है. चाहे रिश्तेनाते हो या सेहत, मार्च से जून 2018 में कुछ उतार-चढ़ाव बना रह सकता है, उसके बाद धीरे-धीरे सुधार भी हो जायेगा और बहुत सारी चीज़ें आपकी पकड़ में भी आ जायेंगी . अक्टूबर से दिसम्बर 2018 का समय उत्तम है जब आप अपनों की जरूरतें भी पूरी कर पायें और लोगों को भी बेहतर तरीके से समझ पायें.

मिथुन (Gemini) – 2018 का पूरा वर्ष ऐसा है जिसमे आपको रिश्तों की एहमियत को और बेहतर तरीके से समझना पड़ेगा. कोई प्यार का रिश्ता आपके दिलोदिमाग पर छाया रहे ऐसा बहुत हद तक संभव है. आपकी सच्चाई और आपकी ईमानदारी रिश्तों में आपको मदद करती चली जाएगी. अक्टूबर से दिसम्बर 2018 में रिश्तों में बढ़ते हुए मनमुटाव को संभालने की जरूरत पड़ेगी. अपनी बात इस रूप से कहें जो साफ़ हो और स्पष्ट हो ताकि लोग उसे भलीभांति समझ सकें. किसी भी तरह की गलतफ़हमी की सम्भावना ही न पैदा होने दें. अक्टूबर से दिसम्बर 2018 में अपनों की सेहत का ख़याल रखना पड़ सकता है, पर आपकी सूझबूझ हर तरह से मदद करती चली जाएगी, ऐसा ही कहते हैं आपके तारे.

कर्क (Cancer) – घर-परिवार में सुख बनाये रखने के लिए हालात मददगार हैं, जिसके चलते आपकी ज़िन्दगी की खुशियाँ बनी रहें. थोड़ी सी कोशिश करने से किसी प्यार के रिश्ते को संभालना भी आसान हो जायेगा, पर अपने मन में बिठाई हुई उथल-पुथल को तो हटाना ही पड़ेगा. शादीशुदा जीवन में जो भी विचारों का मतभेद है उसे संभाले रखें. अपनों की सेहत से जुडी परेशानियों को अगर आप समझ पाएंगे तो आपसी तालमेल भी अच्छे हो जायेंगे और उन परेशानियों को संभालना भी आसान हो जायेगा. मार्च-अप्रैल 2018 में और आगे चलकर जुलाई- अगस्त 2018 में कारोबारी रिश्तों को संभाले रखने के लिए भी अपनी कोशिशों को बढ़ाना पड़ेगा.

सिंह (Leo) – कोई प्यार का रिश्ता ऐसा है जिसमें उतार-चढ़ाव भी बना रहेगा और कई सारी चुनोतियाँ भी बनी रहेंगी, फिर भी आपकी कोशिशों के अच्छे परिणाम आपको जरुर मिलेंगे. धीरे-धीरे ही सही पर खासकर अक्टूबर से दिसम्बर 2018 में आपको अपनों की सहमति और समर्थन भी मिल ही जायेगा जिस के चलते आप किसी प्यार के रिश्ते को आगे बढ़ा सकें. आनेवाले तीन महीने में अपनी सेहत का ख्याल रखें. मई-जून 2018 में अपनों की सेहत की ओर भी नजर रखनी होगी. कुलमिलाकर 2018 में रिश्तों की एहमियत बहुत है जिस ओर आपको ध्यान तो देना ही पड़ेगा.

कन्या (Virgo) – रिश्तों में मधुरता बनाये रखने के लिए जनवरी 2018 में अपनी बात विनम्रता से कहें. अप्रैल 2018 में भी पारिवारिक रिश्तों को संभाले रखने की कोशिश करनी होगी. पारिवारिक रिश्तों को संभाले रखने के लिए आपकी तवज्जो और आपकी लगन बनी रहे यह आपकी अच्छाई है. अपनी जिम्मेदारियों को सँभालने के लिए आपकी ओर से कोई कमी नहीं है, फिर भी मई से अगस्त 2018 में अपनों की सेहत का ख्याल रखने की जरूरत पड़ सकती है, जिस ओर आपको ध्यान देना होगा, इसी उतार-चढ़ाव के बीच कोई प्यार का रिश्ता अपनी ही समस्याओं से झूझता रहेगा, पर रिश्तों को शक की नजर से न देखें, भरोसा बनाये रखें ताकि हालात संभले रहें.

तुला (Libra) – अब से लेकर सितम्बर 2018 तक सेहत का ख्याल तो रखना ही पड़ेगा. इस वजह से आप रिश्तों के प्रति चिंतित रहें ऐसा भी बहुत हद तक संभव है, फिर भी आपकी कोशिशों से बहुत कुछ आपकी पकड़ में बना रहेगा. रिश्तों की अच्छाई को बनाये रखने के लिए भी आपकी मेहनत इस साल अपना पूरा काम करेगी. अपनी कही हुई बात में इस साल किसी भी तरह की विसंगति न लायें, ताकि आपकी बात का कोई और मतलब न निकाला जाए. इस वर्ष की अच्छाई आपके लिए यह है की आप अपनी कोशिशों से पारिवारिक रिश्तों में सदभावना बनाये रखेंगे.

वृश्चिक (Scorpio) – किसी भी प्यार के रिश्ते को संभालने का या आगे बढाने का अच्छा समय नहीं है. आपकी ओर से अगर फासले बढ़ते चले जायेंगे तो रिश्तों में तकरार पैदा होगा, इसलिए अपनी कही हुई बात में विनम्रता को तो अपनानी ही पड़ेगा. अच्छी बात यह है की आपके आसपास के लोग आपको समझना चाह रहे हैं और आपसे जुड़ना चाह रहे हैं, फिर भी बहुत ज्यादा सतर्कता बनाये रखने की जरूरत है ताकि ज़िन्दगी में रिश्तों की गर्माहट बनी रहे और सुख बना रहे. अब से लेकर मार्च 2018 तक आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा और अप्रैल 2018 से अक्टूबर 2018 तक वो बढ़ता हुआ आत्मविश्वास आपके अहंकार को बढ़ाएगा, इस बात से बचना होगा. अपना स्वाभाव धीमा बनाये रखने से आपकी ज़िन्दगी की खुशियाँ बनी रहेंगी. अप्रैल-मई 2018 में भी कामकाज से जुड़े किसी फैसले में मतभेद से आपको बचना ही होगा.

धनु (Sagittarius) – रिश्तों से हर तरह का सुख बना हुआ है और लोग आपको समझना चाह रहे हैं. घर-परिवार की खुशियाँ इसी बात पर निर्भर करेंगी और रिश्तों में नजदीकियां बनाये रखने के लिए आप अपना योगदान देते रहेंगे. अपनी बात इस रूप से कहें की लोग आपकी बात को साफ़ और स्पष्ट समझ सकें. अक्टूबर से दिसम्बर 2018 में थोडा और सतर्क हो जाएँ ताकि अपनों से आप फासले न बना लें. जनवरी से मार्च 2018 में कोई प्यार का रिश्ता परेशानियाँ दर्शा रहा है, इसलिए संभलकर चलना होगा. अप्रैल 2018 से आगे बढ़ता हुआ समय किसी प्यार के रिश्ते को ओर बढ़ावा देगा जिसके चलते ज़िन्दगी की खुशियाँ बनी रहें. अगर आप बहुत ज्यादा सोचेंगे तो कुछ न कुछ नेगेटिव भी सोचेंगे और यही ठीक नहीं है. अब से लेकर अप्रैल 2018 तक और उसके बाद अगस्त से लेकर अक्टूबर 2018 तक रिश्तों से जुड़े हालात संभले रहेंगे और आपको अपनों का भरपूर आशीर्वाद मिलेगा.

मकर (Capricorn) – रिश्तों का उतार-चढ़ाव बना रहना स्वाभाविक सी बात है. आपके लिए भी हालात कुछ ऐसे हैं जिसमे आपको अपनों के प्रति भरोसा जागाये रखना है. उसके लिए खुद पर  भी भरोसा करना होगा. समस्या यह है की आप खुद ही लोगों से दूरियां बनाते चले जा रहे हैं, यह और बात है की किसी यात्रा या बदलाव की वजह से भी आपको अपनों से दूर रहना पड़ सकता है, फिर भी अपनों को समझने के और अपनों के करीब आने के कई सारे मौके मिलते रहेंगे जिनका पूरा फायदा उठा लें. मार्च-अप्रैल 2018  में रिश्तों में फासले बढ़ सकते हैं, पर आगे चल के मई से अक्टूबर 2018  में आपके लिए घर परिवार का सुख पूरी तरह से बना रहेगा. सेहत ठीक है पर सेहत से जुड़ी किसी भी तरह की लापरवाही से तो बचना ही होगा.

कुम्भ (Aquarius) – कोई प्यार का रिश्ता आपके लिए प्राथमिकता का क्षेत्र बना हुआ है. ज़िन्दगी की खुशियाँ बनाये रखने के लिए भी आप जागरूक हैं, इसलिए भी आपकी मेहनत इस रूप से काम कर रही हैं की आप अपनों के लिए कुछ करते चले जाएँ. सेहत को लेकर बहुत सारे ऐसे विचार हैं जो आपको परेशान ही कर रहे हैं, पर बहुत कुछ ऐसा है जो आपके मन का बनाया हुआ है और उसमे इतनी सच्चाई नहीं है. फिलहाल आपका सारा झुकाव किसी प्यार के रिश्ते की ओर है, पर अक्टूबर 2018 से आप घर-परिवार में अपनों की जरूरतों को बेहतर तरीके से समझ पाएंगे जिसके चलते ज़िन्दगी की खुशियाँ बढ़ जाएँ.

मीन (Pisces) – आप फिलहाल गलती भरे दौर से गुज़र रहे हैं और अपनों को नाराज़ कर लेना भी एक तरह की गलती ही है. कुछ बनते बिगड़ते हालात इस रूप से भी हैं की रिश्तों को संभालने के लिए आपके पास समय नहीं है. आपकी मसरूफियत और कामों में इतनी ज्यादा लगी हुई है की आपको वो समय तो निकालना ही पड़ेगा. कोई प्यार का रिश्ता भी अपनी ही परेशानियों से गुजर रहा है, जिस ओर आपको ज्यादा ध्यान देने की जरूरत पड़ेगी. फरवरी 2018 से आगे बढ़ता हुआ समय भाग्यशाली रूप से आपकी परिस्थितियों को सुधारने में सक्षम है. उसका पूरा फायदा उठा लें.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.