Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Thursday, December 28, 2017

Thursday 28 December 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashiphal

मेष (Aries) जितना कामकाज के प्रति अपने मन में भरोसा जगा लेंगे उतनी आपको बड़ी सफलता मिल जाएगी. वो इस वजह से भी क्योंकि घर-परिवार में खुशियाँ बनी रहेंगी तो काम के प्रति ध्यान देना और आसान हो जायेगा.
क्या करें – लोगों से तालमेल बनाये रखने का अच्छा समय है. जिन से पहले दूरियां बन गयी थीं अब उनके करीब आने का भी मौका मिल जायेगा. लोगों से ख़ुशी का माहोल बनांये रखने के साधन तो जुटाने ही पड़ेंगे.
क्या न करें – रोज़मर्रा की बातों को लेकर मन में कोई कटुता न आने दें. अगर लोग आपको नहीं भी समझ पा रहे तो भी अपने कामकाज पर या अपनी मेहनत पर उसका असर न आने दें.

वृषभ (Taurus) मन की घबराहट कुछ ऐसी बढ़ रही है की आपको कुछ भी अच्छा नहीं लग रहा और जो हालात आपकी मदद करते रहे हैं वो भी आपको परेशानी में ही डालते चले जा रहे हैं. मन का भटकाव बहुत है.
क्या करें – नुकसान की स्तिथि चाहे अपनी वजह से बन रही हो या किसी और की वजह से, यह परेशानी का कारण हो सकता है. ज़िन्दगी की रुकावटों को संभाले रखना इस समय की सबसे बड़ी चुनोती है. ऐसे में किसी भी तरह के झगडे से भी बचना होगा.
क्या न करें – ज़िन्दगी की सारी तवज्जो पैसे के प्रति या किसी प्यार के रिश्ते के प्रति न लगाये रखें. ज़िन्दगी के और भी बहुत सारे पहलु हैं जिस ओर ध्यान देना पड़ेगा. लोगों से दूरियां बनाकर भी अपनी परेशानियाँ बढ़ाएं नहीं.

मिथुन (Gemini) पीठ पीछे क्या हो रहा है इस बात को लेकर आप बहुत ज्यादा चिंतित हैं. यही वजह है की आपकी बात में कुछ उलझन सी झलक रही है. फिर भी रिश्तों को संभालने में आपकी अच्छाई बरकरार है.
क्या करें – हर बात आपको परेशान ही करती चली जाए इससे बचना होगा. खासकर निजी जीवन में सुख और सुकून बनाये रखने के लिए आपसी तालमेल को तो बेहतर करना ही पड़ेगा. पैसे से कहीं ज्यादा रिश्तों की ओर ध्यान देने की जरूरत पड़ेगी.
क्या न करें – हर बात को लेकर लोगों से विचारिक मतभेद न बढाते चले जाएँ. ऐसा करके आप लोगों को भी नाराज़ न करते चले जाएँ. इस वजह से हर बात में गलतियाँ ढूंढना ठीक नहीं है.

कर्क (Cancer) पारिवारिक रिश्तों में अगर ज़रा सी भी कमी रहेगी तो उसका असर कई चीज़ों पर पड़ेगा, यहाँ तक की आपका प्रदर्शन भी कम हो जाने का अंदेशा है. इस वजह से भी लोगों की आकाँक्षाओं को समझें.
क्या करें – अपने ज्ञान और अपनी क्षमताओं को उजागर करने का समय है क्योंकि कामकाज में भी उसी अच्छाई से सफलता के रास्ते खुलेंगे. कामकाज के प्रति आपका समर्पित रुझान भी बहुत बड़ा काम कर सकता है.
क्या न करें – रिश्तों को संभाले रखना है तो अपने आसपास नाराजगियां न बढाते चले जाएँ. कोई ऐसी एकतरफा इच्छा न पालें जो बाकी चीज़ों पर अपना बुरा असर बढ़ा दे.

सिंह (Leo) सेहत को लेकर अगर किसी भी तरह की जानकारी में कमी रहेगी तो परेशानी बढ़ सकती है और उसका असर आपके कामकाज पर या कारोबार पर भी पड़ सकता है, इसलिए हर बात को भलीभांति समझना होगा.
क्या करें – अच्छाई इस बात से जुडी हुई है की आपके अंदर कुछ अच्छा करने की भावना है. जब भी इंसान अपने अंदर जूनून ले आये तो बड़ी सफलता के रास्ते खुल जाते हैं.
क्या न करें – पैसे से जुडी संभावनाओं में कोई गलती न करें. सिर्फ कोई एक तरफा निवेश करने की भी कोशिश न करें. अपने पैसे को इस वजह से बचाए रखना ज्यादा जरूरी होगा.

कन्या (Virgo) रिश्तों से मन बेज़ार होता चला जा रहा है. यही कारण है की कुछ भी अच्छा नहीं लग रहा. पैसे से जुडी बढती हुई जरूरतें भी इसका एक बड़ा कारण हो सकता है.
क्या करें – अपनों से हर तरह की मदद मिल रही है और अचानक धनलाभ के योग भी बने हुए हैं. पैसे को बचाए रखने की और पैसे को बचत के रूप में एकत्रित करने की कोशिश करनी होगी ताकि आड़े वक्त में वो पैसा काम आये.
क्या न करें – कामकाज को आगे बढ़ाना है तो अपनी प्रेरणा में कोई कमी न आने दें. हर चीज़ में एक कमी निकालते चले जाने से भी कभी कोई लाभ नहीं होता.

तुला (Libra) घर-परिवार की खुशियाँ बनाये रखनी है तो ज़िन्दगी का अर्थ समझना होगा, की उनका लक्ष्य क्या है और किस रूप से आपको अपनी ज़िन्दगी को एक दिशा देनी है यह समझना बहुत जरूरी है.
क्या करें – लोग आपको समझ सकें और आप लोगों के लिए कुछ कर सकें यह अपने आप में बहुत बड़ी बात होती है, तभी जाकर ज़िन्दगी की खुशियाँ बनती हैं. आपके लिए भी ऐसा करने के मौके बने हुए हैं.
क्या न करें – नुकसान से जुडी किसी भी तरह की परिस्थिति को बढ़ावा न दें. हालात के भरोसे चलना और अपनी स्तिथि को खतरे में डालते चले जाना इस समय ठीक नहीं होगा.

वृश्चिक (Scorpio) अपनी कोशिशों को बहुत ऊंचे स्तर का बनाना पड़ेगा. इसके लिए जितना खुद पर भरोसा करेंगे उतनी आपकी मेहनत उभरकर आएगी.
क्या करें – हर ऐसी परिस्थिति को समझने की कोशिश कर लें जो आपके खिलाफ है. तभी जाकर आप अपनी आर्थिक सुख समृधि को बनाये रख सकेंगे. जो कुछ मेहनत से बन पा रहा है उसे हल्के में गँवा देने से तो बचना ही होगा.
क्या न करें – अचानक धनलाभ के योग भी बने हुए हैं. इस बात को लेकर भी अपने मन में कोई शक न आने दें और किसी भी तरह के लाभ की वजह से अपने लिए कोई बड़ा खतरा मोल न लें.

धनु (Sagittarius) किसी का भी दिल दुखाने से तो बचना होगा. रिश्तों में फासले बन जाएँ तो बहुत तकलीफ होती है. इस बात को लेकर भी आपको सतर्क रहना होगा.
क्या करें – घर-परिवार की खुशियाँ बनाये रखना भी आपके अपने हाथ में है, बिगाड़ लेना भी. इसलिए हर छोटी बात को बढने से रोक लें. कामकाज के क्षेत्र में भी हालात संभले रहें तो ही अच्छा है.
क्या न करें – किसी की भी बातों में आकर अपना नुकसान न करें. पूरी बात को समझे बिना किसी स्थान परिवर्तन की योजना भी न बनायें.

मकर (Capricorn) हालात कुछ इस रूप से बन रहे हैं जिन्हें खतरे में डालना ठीक नहीं होगा. इसलिए हर ऐसी बात लोगों आपको परेशान करती चली जा रही है उसके बारे में भी ध्यानपूर्वक सोचना ही पड़ेगा.
क्या करें – कामकाज की ओर अपनी तवज्जो बढानी होगी और हर ऐसा विचार जो आपको काम से भटका रहा है उससे बचकर निकल जाना होगा, तभी जाकर ज़िन्दगी की स्थिरता बन पायेगी.
क्या न करें – हालात मददगार हैं इसका यह मतलब नहीं है की आप अपनी देनदारी बढ़ा लें, इसलिए भी अपने पैसे की प्लानिंग में किसी तरह की कमी न आने दें.

कुम्भ (Aquarius) बहुत कुछ ऐसा हो रहा है जिसपर आपका कोई जोर नहीं चल रहा है, इसलिए आपकी परेशानियाँ समझ में आ रही हैं. फिर भी अपनी कोशिशों को बढाये रखने से फायदा हो सकता है.
क्या करें – सिर्फ अपने काम से पैसे की उम्मीद लगायें. ऐसा करने से आपकी कोशिशें बहुत केन्द्रित बनी रहेंगी जिसका बड़ा फायदा भी आपको मिलेगा.
क्या न करें – कामकाज के क्षेत्र में किसी प्यार के रिश्ते को बढाकर अपने लिए परेशानियाँ न बटोरें. किसी बड़ी इच्छा को अंजाम देने के लिए भी आप अपने पैसे को कहीं फंसाते न चले जाएँ.

मीन (Pisces) आपके दोस्त आपकी हर तरह से मदद करना चाह रहे हैं. यहाँ तक की आपको आपके काम या कारोबार में भी सही रास्ता दिखा रहे हैं. फिर भी जो आसान लग रहा है वो उतना आसान नहीं है.
क्या करें – इस समय की परेशानियों को समझना बहुत जरूरी होगा. जिस भी काम से जुड़े हुए हैं उसमे अपनी लगन को बढाने की जरूरत पड़ेगी. तभी जाकर हर तरह की परेशानी को संभाला जा सकेगा.

क्या न करें – घर-परिवार की अच्छी भली बनती हुई स्तिथि को किसी भी वजह से कम न होने दें. खासकर कोई बड़ा खतरा मोल लेकर अपनी ज़िन्दगी की स्थिरता को इस समय कम न करें.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.